ताज़ा खबर
 

RSS नेता बोले- फिर वर्ल्ड मैप से गायब हो जाएगा पाकिस्तान, हम लाहौर में मनाएंगे गांधी जयंती

इंद्रेश कुमार ने कहा है कि पड़ोसी मुल्क पाक एक बार फिर से विश्व के नक्शे (मैप) से गायब हो जाएगा। यही वजह है कि वे (संघ वाले) लाहौर में भारत के राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की जयंती मनाएंगे।

संघी नेता इंद्रेश कुमार। (फाइल फोटोः fb/indreshkumarofficial)

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) ने शुक्रवार (13 सितंबर, 2019) को पाकिस्तान पर जोरदार जुबानी हमला बोला है। हिंदूवादी संगठन के नेता इंद्रेश कुमार ने कहा है कि पड़ोसी मुल्क पाक एक बार फिर से विश्व के नक्शे (मैप) से गायब हो जाएगा। यही वजह है कि वे (संघ वाले) लाहौर में भारत के राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की जयंती मनाएंगे।

कुमार ने आगे कहा, “1947 से पहले पाकिस्तान दुनिया के नक्शे पर नहीं था। मेरा मानना है कि यह वैश्विक नक्शे पर फिर नहीं होगा। और, ऐसा जब होगा, तब लाहौर में बापू जयंती और हिंदी दिवस मनाया जाएगा, क्या आप सहमत हैं?” संघी नेता आगे बोले, “पाकिस्तान विभाजन के बाद अस्तित्व में आया, जिसका बाद में 1971 में भी विभाजन (पूर्वी पाकिस्तान) हुआ।”

उन्होंने आगे कहा, “आज वह (पाक) पांच से छह टुकड़ों में बिखरा हुआ है। पश्तूनिस्तान, बलूचिस्तान और सिंध उससे अलग होना चाहते हैं। जानकार भी पाक की किस्मत को लेकर अंदाजे लगा रहे हैं। वह दिन-ब-दिन कमजोर होता जा रहा है।” कांग्रेस के ‘प्रेरक’ वाले आइडिया का जिक्र करते हुए उन्होंने यह भी कहा- कांग्रेस में प्रचारक नहीं हो सकते हैं, क्योंकि उनमें शिद्दत और त्याग होना जरूरी है।

वह आगे बोले, “प्रचारक एक मिशन है। अगर आपके पास मिशन नहीं है, तब आप जीवीत नहीं रह सकेंगे। मिशन ड्रामे पर नहीं चल सकता है। आपको मिशन की शुरुआत करने के लिए त्याग, सरलता और समर्पण करना पड़ता है। कांग्रेस स्वतंत्रता मिशन का हिस्सा जरूर थी, पर जब उसने मिशन छोड़ा तब वह भारत के विभाजन का कारण बन गई। उन्होंने देश में भ्रष्टाचार और आपराधिक गतिविधियों को बझडावा दिया।”

संघी नेता की यह टिप्पणी ऐसे वक्त पर आई है, जब जम्मू और कश्मीर मुद्दे पर बौखलाए पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान ने वहां के मुज्जफराबाद में एक रैली की, जिसमें उन्होंने कश्मीरियों के पक्ष में होने का दावा किया।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 बीच सड़क पर पुलिसवाले से भिड़ी महिला, सीट बेल्ट लगाए हैं तो पैसा क्यों दूंगी? ‘पहचानते नहीं हो, बुखार छुड़ा दूंगी’
2 Rare Harvest Moon tonight Updates: आज सबसे ज्यादा चमकीला होगा चांद, जानें क्या है इसका मतलब और इसे कैसे देखें?
3 कोर्टरूम में ईडी से बोले जज- जब 10 दिनों में आरोपी ने आपके सवालों का जवाब नहीं दिया तो अब क्या देगा?
ये पढ़ा क्या?
X