ताज़ा खबर
 

मुसलमान नहीं, समस्या इस्लाम से है- बोले पैनलिस्ट; एंकर का जवाब- 1 सेकेंड अधिक नहीं बोलने दूंगी…; याद दिलाई श्रीकृष्ण की कही बात

हालांकि, एंकर रुबिका लियाकत ने उन्हें टोका और कहा- आपको कुछ कट्टर मुसलमानों से दिक्कत हो, तो मुझे दिक्कत नहीं है।

यह मामला शनिवार का है। ABP News पर ‘राष्ट्रवाद और हिंदुत्व पर संग्राम’ विषय पर डिबेट के दौरान रागी ने रुबिका से यह बात कही थी। (फाइल फोटो)

राष्ट्रवाद और हिंदुत्व के मुद्दे पर शनिवार को एक टीवी डिबेट के दौरान राजनीतिक विश्लेषक और दिल्ली विश्वविद्यालय में प्रोफेसर संगीत कुमार रागी ने कहा कि हामिद अंसारी अगर थोड़ा इस्लामिक आतंकवाद के खिलाफ बोलते…इस्लाम के अंदर जो निहित कट्टरता है, जो उनके धार्णिक ग्रंथ से आती है। जो समाज को काफिर और ईमान वाले में बांटता है…ऐसी अवधारणाओं के खिलाफ भी वह बोलते तो समझ में आता। वह नहीं बोलेंगे। वह आज भी उसी इस्लामिक कट्टरता की मानसिकता को आज भी प्रकट कर रहे हैं।

बकौल रागी, “जरा सोचिए, मुस्लिमों को रिझाने और उनके तुष्टिकरण के लिए देश ने कितनी बड़ी कीमत चुकाई है। देश का विभाजन इस पर बात पर किया गया था कि वह हिंदुओं के साथ नहीं रह सकते। उनकी पहचान, सभ्यता और संस्कृति अलग है। 23 फीसदी मुसलमानों के लिए 35 फीसदी जमीन दी गई। उसमें से आठ फीसदी मुसलमान यहीं रह गए। यानी 14 फीसदी के लिए 35 प्रतिशत जमीन दी गई। वह आठ फीसदी मुसलमान उन्हीं नारों के साथ खड़े हो रहे हैं, जो विभाजन से पहले के नारे और विमर्श थे। इसकी कीमत कौन चुकाएगा?”

शनिवार को ABP न्यूज के डिबेट शो ‘हुंकार’ के दौरान पैनलिस्ट ने आगे कहा- मेरी समस्या मुसलमानों से नहीं है, बल्कि इस्लाम से है। ऐसा इसलिए, क्योंकि उसमें निहित कट्टरता है, जो दूसरों के साथ उसे रहने नहीं देती है। मुसलमान होने से दिक्कत नहीं है, क्योंकि उसके होने के बाद कोई भी इंसान हो सकता है। अगर कुरान और उसकी आयतों के अनुसार चलेगा, तो उसमें निहित कट्टरता…यही आतंकवाद की जननी है।

हालांकि, एंकर रुबिका लियाकत ने उन्हें टोका और कहा- आपको कुछ कट्टर मुसलमानों से दिक्कत हो, तो मुझे दिक्कत नहीं है। पर आप इस्लाम को गलत बता रहे हैं, तो एक सेकेंड नहीं बोलने दूंगी। कुरान हमने भी पढ़ी है…श्रीकृष्ण ने अर्जुन को कहा था कि वह अधर्मी है। यहां बैठकर आप इस्लाम को बुरा-भला कहेंगे और हम सुन लेंगे? आप कौन होते हैं सर्टिफिकेट देने वाले? देखें, शो में आगे क्या हुआ?

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 ड्रग्स केस में उलझीं भारती सिंह, पति से हैं 7 साल बड़ी, ‘द ग्रेट इंडियन लाफ्टर शो’ से पाई पहचान; ऐसी है कॉमेडियन की कहानी
2 नपुंसकता के झूठे आरोप क्रूरता के समान- बोला कोर्ट
3 इस्लामिक स्टडीज के एंट्रेस में हिंदू टॉपर, कहा- दूसरी संस्कृति समझने से ही हल होंगी सामाजिक समस्याएं
यह पढ़ा क्या?
X