ताज़ा खबर
 

मैंने कभी नहीं कहा कि आजम को पद से हटाया जाएः UP गवर्नर

उत्तर प्रदेश के राज्यपाल राम नाईक ने आज कहा कि उन्होंने मंत्री आजम खां को राज्य विधानसभा में उनके खिलाफ टिप्पणियों के लिए बर्खास्त करने की बात नहीं की है।

उत्तर प्रदेश के राज्यपाल राम नाईक का आजम पर बयान

उत्तर प्रदेश के राज्यपाल राम नाईक ने आज कहा कि उन्होंने मंत्री आजम खां को राज्य विधानसभा में उनके खिलाफ टिप्पणियों के लिए बर्खास्त करने की बात नहीं की है। राज्यपाल ने यहां एक सवाल के जवाब में संवाददाताओं से कहा, ‘मैंने कभी मंत्री को हटाने की बात नहीं की। पत्रकार अपने हिसाब से अर्थ लगा लेते हैं।

मैंने विधानसभा अध्यक्ष से भाषण की सीडी मांगी थी, जिसमें 60 में से 20 पंक्तियां हटा दी गयी थीं। इससे पता चलता है कि उनका (आजम) आचरण असंसदीय था।’ उन्होंने कहा, ‘मंत्री के इस व्यवहार पर मुख्यमंत्री को संज्ञान लेना चाहिए था क्योंकि वह उस समय सदन में मौजूद थे।’

राजभवन की ओर से महत्वपूर्ण विधेयक अटकाने के आरोपों पर नाईक ने कहा कि उन्होंने विधानसभा अध्यक्ष को इस सिलसिले में जानकारी दे दी है और ये बात मुख्यमंत्री को भी पता है। नाईक ने आजम द्वारा आठ मार्च को राज्य विधानसभा में दिये गये बयान पर कडी आपत्ति प्रकट करते हुए कार्यवाही की सीडी और ट्रांसस्क्रिप्ट विधानसभा अध्यक्ष से मांगी थी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App