मैं ‘डिप्लोमेसी’ करता नहीं- PK ठोंकने लगे दावा, अंजना ने कहा- वो तो Club House Chat में लीक हो गया था

वन टू वन बातचीत में उनकी एंकर से कई बातों को लेकर जोरदार बहस हुई। उनका कहना था कि जिस प्लेटफार्म पर यह बातचीत हुई उसमें 45 मिनट के दौरान कई पहलुओं पर चर्चा हुई थी। चैट लीक 10 मिनट के दौरान ही हो गई थी, लेकिन इससे कोई फर्क नहीं पड़ता।

aajtak, prashant kishore, bengal election, pm modi, mamata banerjeeचुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर। फोटोः,Twitter/Prashant Kishore)

आजतक से बातचीत में चुनाव रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने कहा कि वह डिप्लोमेसी नहीं करते। एंकर अंजना ओम कश्यप ने कहा कि वो तो Club House Chat में लीक हो गया था। प्रशांत ने इस दौरान चैट में हुई बातचीत का सारा ब्योरा दिया। उनका कहना था कि टीएमसी बहुमत से सरकार बनाएगी।

वन टू वन बातचीत में उनकी एंकर से कई बातों को लेकर जोरदार बहस हुई। उनका कहना था कि जिस प्लेटफार्म पर यह बातचीत हुई उसमें 45 मिनट के दौरान कई पहलुओं पर चर्चा हुई थी। चैट लीक 10 मिनट के दौरान ही हो गई थी, लेकिन इससे कोई फर्क नहीं पड़ता। एंकर अंजना ओम कश्यप के एक सवाल पर उन्होंने कहा कि चैट लीक होने जैसी कोई बात नहीं है। उन्हें अच्छी तरह अंदाजा था कि जो बात वह कह रहे हैं उसे कई लोग सुन रहे हैं। लेकिन बीजेपी ने इसके एक हिस्से को ही सार्वजनिक किया। बीजेपी को चाहिए था कि वह पूरी चैट को लोगों के सामने रखती।

प्रशांत ने कहा कि बीजेपी को चार वजहों से वोट मिल रहे हैं। उनमें मोदी की लोकप्रियता, ध्रुवीकरण, दलित समुदाय और हिंदी भाषी वोटरों पर बीजेपी की पकड़ चुनाव में दिख रही है। लेकिन बीजेपी को कुल मिलाकर 40 फीसदी वोट मिल रहे हैं जबकि टीएमसी को 45 फीसदी वोट मिल रहे हैं। उनका कहना था कि तृणमूल लोकसभा चुनाव के दौरान 164 सीटों पर आगे रही थी। जो वोट बीजेपी को 2019 में मिला था, वह अब नहीं मिलने जा रहा है।

चुनाव रणनीतिकार ने कहा कि लोकसभा चुनाव में बीजेपी ने 18 सीटों पर कब्जा जमाया था। इसका मतलब वह तकरीबन सवा सौ असेंबली सीटों पर अपना प्रभाव रखती है। लेकिन इतनी सीटें जीतने के बाद भी उनकी सरकार बनने के आसार नहीं। उनका कहना था कि 294 सीटों की असेंबली में बहुमत के लिए जो आंकड़ा चाहिए वह बीजेपी की पहुंच से काफी दूर है। उनका कहना था कि दलितों का एक बड़ा हिस्सा बीजेपी को वोट कर रहा है। लेकिन उस तादाद में नहीं जिस तरह से लोकसभा चुनाव के दौरान मिला था।

अंजना के एक सवाल के जवाब में प्रशांत ने कहा कि वह अपनी उस बात पर कायम हैं, जिसमें उन्होंने कहा था कि बीजेपी सौ का आंकड़ा पार नहीं करेगी। उनका कहना था कि अगर ऐसा होता है तो वह जो काम कर रहे हैं उसे छोड़ देंगे। बकौल प्रशांत, ऐसे में उनके चुनाव रणनीतिकार बने रहने का मतलब नहीं रह जाता। उन्होंने कहा कि मीडिया का एक हिस्सा मोदी के समर्थन में है।

Next Stories
1 कूचबिहार कांडः खफा CM धरने पर; BJP नेता राहुल सिन्हा पर 48 घंटे का बैन, दिलीप घोष को EC का नोटिस
2 Club House Chat Leak: मान ली है BJP से हार?- राजदीप ने पूछा, PK का जवाब- लीक हुआ ही क्या है…
3 खतरनाक होते कोरोना के बीच ‘टीका उत्सव’: 4 आग्रह कर बोले PM- पहनें मास्क, मानें प्रोटोकॉल; पर नेता ही नियमों का उड़ा रहे माखौल
ये पढ़ा क्या?
X