ताज़ा खबर
 

रेपिस्टों की लिचिंग कराने की मांग करने वाली सपा सांसद जया बच्चन ने हैदराबाद एनकाउंटर पर जताई खुशी, बोलीं- ‘देर आए, दुरुस्त आए’

भाजपा नेता उमा भारती ने कहा कि इस सदी के 19 वें साल में महिलाओं को सुरक्षा की गारंटी देने वाली यह सबसे बड़ी घटना है। बसपा प्रमुख ने कहा हैदराबाद पुलिस से दिल्ली को प्रेरणा लेनी चाहिए।

Author Edited By Anil Kumar नई दिल्ली | Updated: December 6, 2019 12:27 PM
सभी महिला नेताओं ने एकसुर में हैदराबाद पुलिस की इस कार्रवाई की तारीफ की है। (फाइल फोटो)

हैदराबाद एनकाउंटर के मामले में देशभर में लोगों की प्रतिक्रिया आ रही है। इस मामले में समाजवादी पार्टी की सांसद जया बच्चन ने कहा कि देर आए, दुरुस्त आए… देर आए, बहुत देर आए। भाजपा नेता उमा भारती ने कहा कि इस सदी के 19 वें साल में महिलाओं को सुरक्षा की गारंटी देने वाली यह सबसे बड़ी घटना है।

उन्होंने ट्वीट में कहा कि तेलंगाना में महिला वेटनरी डॉक्टर के साथ दुराचरण के बाद हत्या किए जाने की घटना से मैं बहुत दुखी एवं क्षुब्ध थी। किंतु अभी सवेरे मैंने समाचार सुना कि सीन रिक्रिएट करने के दरम्यान भागने की कोशिश में चारों अपराधी पुलिस एनकाउंटर में मारे गए।

इस एनकाउंटर पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए राष्ट्रीय महिला आयोग की अध्यक्ष रेखा शर्मा ने कहा कि हम हमेशा से आरोपियों के लिए फांसी की मांग कर रहे थे। यहां तेलंगाना पुलिस ने बेहतर न्याय किया है, मैं नहीं जानती कि यह किन परिस्थितियों में हुआ है।

उन्होंने कहा कि एक आम नागरिक होने के नाते मैं खुशी महसूस कर रही हूं। आखिर में मैं यह मानती हूं कि यह न्यायिक प्रणाली के जरिये होना चाहिए। वहीं, कांग्रेस नेता अल्का लांबा ने ट्वीट में लिखा, ‘हैदराबाद की बेटी को सामूहिक बलात्कार के बाद जिंदा जलाने वाले दरिंदों को पुलिस ने मार गिराया हैं, न्याय हुआ। आगे भी ऐसा होगा?’

अलका लांबा ने कहा कि काश दिल्ली पुलिस ने भी हैदराबाद पुलिस से सबक लिया होता तो आज निर्भया के माता-पिता को न्याय के लिए इतना लंबा इंतजार नहीं करना पड़ता। यह काम भारत की राजधानी दिल्ली में 2012 में ही हो जाना चाहिए था। 2019 में इसकी जरूरत ही ना पड़ती, दरिंदों में डर, बेटियों में सुरक्षा का भाव पैदा होगा।

बसपा प्रमुख मायावती ने कहा कि दिल्ली को हैदराबाद की पुलिस से प्रेरणा लेनी चाहिए। मायावती ने ट्वीट में कहा यूपी में महिलाओं के खिलाफ अपराध बढ़ रहे हैं लेकिन राज्य सरकार सो रही है। उन्होंने कहा कि यूपी में अपराधियों के साथ सरकारी मेहमान की तरह व्यवहार किया जा रहा। यूपी में अब जंगलराज है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 Hyderabad rape-murder case Encounter: एनकाउंटर के बाद लोगों ने पुलिसकर्मियों पर बरसाए फूल, महिलाओं ने बांधी राखी
2 मोटर व्हीकल एक्ट में तय जुर्माने कम नहीं कर सकते राज्य, AG बोले- केंद्र सरकार ले सकती है ऐक्शन
3 “100 फीसदी अपराधमुक्त समाज की गारंटी भगवान राम भी नहीं दे सकते” यूपी के मंत्री का दावा
ये पढ़ा क्या?
X