ताज़ा खबर
 
title-bar

25 को हैदराबादी नवाब के पोते संग ओवैसी की बेटी की शादी, AIMIM विधायकों को मिली शाही दावत

असदुद्दीन ओवैसी के होने वाले दामाद बरकत आलम खान हैदराबाद के नवाब शाह आलम के पोते हैं। बरकत ने पोस्ट ग्रेजुएट किया है और वह अपने परिवार का बिजनेस देखते हैं। बरकत आलम की हैदराबाद के लोगों में काफी लोकप्रियता भी है।

AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी की बेटी की शादी हैदराबाद के शाही परिवार में होने जा रही है. (एक्सप्रेस फाइल फोटो/ प्रदीप दास

हैदराबाद के नवाब शाह आलम खान और ओवैसी खानदान की कई पीढ़ियों की दोस्ती अब रिश्तेदारी में तब्दील होने जा रही है। 28 तारीख को नवाब बरकत आलम खान ( हैदराबाद के नवाब के पोते) की शादी राजनीतिक हैसियत में विशेष स्थान रखने वाले AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी की बेटी कुदसिया से होने जा रही है। 28 तारीख को शादी की तारीख मुकर्र की गई है। इस दौरान तमाम अहम शख्सियतों को शाही शादी में आने का न्योता भेजा गया है।

आलम खान का परिवार हैदराबाद के शीर्ष उद्योगपतियों में शुमार है। जबकि, असदुद्दीन ओवैसी की राजनीतिक शख्सयित हैदराबाद के अलावा दूसरे राज्यों में भी मशहूर है। ओवैसी के होने वाले दामाद बरकत आलम खान हैदराबाद के नवाब शाह आलम के पोते हैं। बरकत ने पोस्ट ग्रेजुएट किया है और वह अपने परिवार का बिजनेस देखते हैं। बरकत आलम की हैदराबाद के लोगों में काफी लोकप्रियता भी है। उन्हें उनके सामाजिक कार्यों के लिए जाना जाता है। अल्पसंख्यक समाज को शिक्षा मुहैया कराने के लिए उन्होंने बड़े स्तर पर काम किए हैं। जबकि, बिजनेस में भी वह परिवार के साथ हाथ बंटाते रहते हैं। ओवैसी परिवार के दामाद बनने जा रहे नवाब कई सारे शैक्षणिक संस्थान भी चलाते हैं। इनमें बहुचर्चित अनवरुल उलूम कॉलेज भी शामिल है।

दरअसल, नवाब शाह आलम खान के बड़े बेटे और बरकत के चाचा महबूब आलम खान का संबंध तेलंगाना की सत्ताधारी पार्टी टीआरएस से रहा है। गौरतलब है कि जब असदुद्दीन ओवैसी टीआरएस प्रमुख के. चंद्रशेखर राव को निमंत्रण देने गए थे तो उनके साथ उनके दामाद बरकत भी थे। माना जाता है कि नवाब खानदान भी राजनीति में गहरी पैठ रखता है और नई रिश्तेदारी के बाद असदुद्दीन की ओवैसी की सियासत और परवान चढ़ने वाली है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App