ताज़ा खबर
 

कंपनी ने किया छंटनी का ऐलान, नौकरी जाने के डर से लड़की ने दे दी जान

पुलिस अधिकारियों का कहना है कि हाल ही में कंपनी ने मृतका सहित कई अन्य कर्मचारियों को नोटिस देकर कंपनी में छंटनी का ऐलान किया था। ऐलान के मुताबिक छंटनी दिसंबर से होनी थी।

Author हैदराबाद | Published on: November 20, 2019 7:41 PM
नौकरी में छंटनी के डर से महिला कर्मचारी ने किया सुसाइड।

हैदराबाद में एक युवती ने कथित तौर पर नौकरी जाने के डर से सुसाइड कर लिया है। दरअसल जिस कंपनी में युवती नौकरी करती थी, उसने हाल ही में कर्मचारियों की छंटनी का ऐलान किया था। घटना मंगलवार की है। फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है। लड़की का शव उसके हॉस्टल के कमरे के पंखे से लटकता हुआ मिला था। खबर के अनुसार, युवती महबूबनगर जिले की निवासी थी और पिछले ढाई साल से हैदराबाद की एक आईटी कंपनी के साथ काम कर रही थी।

पुलिस अधिकारियों का कहना है कि हाल ही में कंपनी ने मृतका सहित कई अन्य कर्मचारियों को नोटिस देकर कंपनी में छंटनी का ऐलान किया था। ऐलान के मुताबिक छंटनी दिसंबर से होनी थी। बताया जा रहा है कि नोटिस मिलने के बाद से ही पीड़िता तनाव में थी। जिसके बाद मंगलवार रात को उसने सुसाइड जैसा घातक कदम उठा लिया। बता दें कि दिग्गज आईटी कंपनी इन्फोसिस के मुख्य वित्त अधिकारी रहे मोहनदास पई ने सोमवार को अपने एक बयान में कहा है कि देश की आईटी कंपनियां 30 से 40 हजार कर्मचारियों को नौकरी से निकाल सकती हैं। पई के अनुसार, कारोबार में नरमी के चलते आईटी कंपनियां यह फैसला ले सकती हैं।

दिग्गज कंपनी टाटा स्टील भी अतिरिक्त आपूर्ति, कमजोर मांग और उच्च लागत की वजह से यूरोप में 3000 कर्मचारियों की छंटनी करने जा रही है। जिन कर्मचारियों की छंटनी होगी, उनमें दो तिहाई कर्मचारी कार्यालय आधारित काम करने वाले होंगे। हालांकि टाटा स्टील इस दौरान अपने किसी कार्यालय को बंद नहीं करेगी। इसका उद्देश्य सिर्फ टाटा स्टील यूरोप के कारोबार को बढ़ाना है और मार्च, 2021 तक मुनाफा बढ़ाना है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 RBI ने किया DHFL निदेशक बोर्ड को सस्पेंड, दिवालिया घोषित करने की प्रक्रिया भी शुरू होगी जल्द
2 गांधी परिवार से SPG सुरक्षा वापस लेने के खिलाफ युवा कांग्रेस का प्रोटेस्ट, BJP और पुलिस पर लगाए ये आरोप
3 VIDEO क्‍ल‍िप वायरल होने पर दमन BJP चीफ ने अमित शाह को भेजा इस्‍तीफा
जस्‍ट नाउ
X