ताज़ा खबर
 

ISRO वैज्ञानिक को ब्लैकमेल कर रहा था समलैंगिक ‘पार्टनर’, पैसे देने से की न तो उतारा मौत के घाट; अरेस्ट

इसी के बाद दोनों के बीच पैसों को लेकर विवाद हुआ। बहस इतनी बढ़ गई कि श्रीनिवास ने आपा खो सुरेश पर चाकू से हमला बोल लिया, जिसमें उनके सिर में गंभीर चोटें आई थीं।

Author नई दिल्ली | Published on: October 4, 2019 11:25 PM
हैदराबाद पुलिस ने इस मर्डर केस में एक गे आरोपी को गिरफ्तार किया है।

Indian Space Research Organisation के वैज्ञानिक सुरेश कुमार की हत्या के मामले में नया खुलासा हुआ है। पुलिसिया जांच में पता चला है कि उनकी हत्या समलैंगिंक संबंधों के बदले पैसों की मांग करने वाले शख्स ने की है। कुमार ने उसे पैसे देने मना कर दिया था, जिसके बाद आरोपी ने उन्हें मौत के घाट उतार डाला।

मंगलवार (1 अक्टूबर, 2019) को साइंटिस्ट की लाश उनके हैदराबाद स्थित अपार्टमेंट से मिली थी। 56 साल के कुमार National Remote Sensing Center में टेक्निकल एक्सपर्ट थे। 20 साल से वह अपने अपार्टमेंट में अकेले रहते थे, क्योंकि उनका पूरा परिवार तमिलनाडु के चेन्नई शहर में रहता है।

वैज्ञानिक की मौत के मामले में बनी जांच टीमों ने तकनीकी और फॉरेंसिक सबूतों के आधार पर पाया कि सुरेश की हत्या के पीछे निजी पैथलॉजी लैब में कार्यरत लैब टेक्नीशियन जनगम श्रीनिवास (39) शामिल है।

मीडिया रिपोर्ट में जांच का हवाला देते हुए बताया गया कि सुरेश अकेले रहते थे और उनकी आर्थिक हालत भी कुछ खास नहीं थी। आरोपी श्रीनिवास ने इसी चीज का फायदा उठाया और कथित तौर पर खून का सैंपल लेने के बहाने उन्हें अपने ‘बहलाया-फुसलाया’।

आरोपी ने इस समलैंगिक संबंध के बदले उनसे रुपए-पैसों की उम्मीद की, लेकिन जब उसे पता लगा कि वह उन्हें रुपए नहीं दे पाएं तो श्रीनिवास ने उन्हें मारने की साजिश रच डाली। यही वजह थी कि उसने एक चाकू खरीदा और 30 सितंबर की रात साढ़े नौ बजे सुरेश के अपार्टमेंट पहुंचा जहां उन दोनों के बीच समलैंगिक शारीरिक संबंध बने।

इसी के बाद दोनों के बीच पैसों को लेकर विवाद हुआ। बहस इतनी बढ़ गई कि श्रीनिवास ने आपा खो सुरेश पर चाकू से हमला बोल लिया, जिसमें उनके सिर में गंभीर चोटें आई थीं। सुरेश का बेटा अमेरिका में सेटल है, जबकि उनकी बेटी दिल्ली में रहती है। हैदराबाद पुलिस कमिश्नर अंजनी कुमार ने समाचार एजेंसी एएनआई से कहा- हमने एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 डिबेट में एंकर से उलझीं PAK पत्रकार तो कश्मीरी एक्टिविस्ट ने बोलती कर दी बंद, कहा- आप लोग झूठिस्तान, कंगालिस्तान व डरपोकिस्तान…
2 Maharashtra Elections: आदित्य ठाकरे की CM दावेदारी पर बोले उद्धव ठाकरे- राजनीति में पहले कदम का मतलब सीएम बनना नहीं, अभी उनकी शुरुआत
3 Haryana Elections 2019: कांग्रेस के 40 प्रचारकों की लिस्ट जारी, नवजोत सिंह सिद्धू नहीं, खफा अशोक तंवर को जगह