ताज़ा खबर
 

हैदराबाद गैंगरेप और मर्डर के चारों आरोपी एनकाउंटर में ढेर, पुलिस कमिश्नर ने की पुष्टि

हैदराबाद गैंगरेप की घटना को लेकर पूरे देश में आक्रोश था। संसद से लेकर सड़क तक इस मामले में आरोपियों को कड़ी सजा देने की मांग की जा रही थी।

घटना के बाद मौके पर पहुंचे पुलिस के वरिष्ठ पुलिस अधिकारी। (फोटोःएएनआई)

हैदराबाद में वेटनरी डॉक्टर के साथ गैंगरेप मामले के चारों आरोपियों को पुलिस ने एनकाउंटर में मार गिराया है। हैदराबाद के पुलिस कमिश्नर ने इन आरोपियों के मारे जाने की पुष्टि की है। इन चारों लोगों पर रेप व मर्डर का आरोप था। पुलिस आरोपियों को घटनास्थल पर क्राइस सीन रिक्रिएट करने के लिए लेकर पहुंची थी।

पुलिस के अनुसार यहां पहुंचने के बाद आरोपियों ने हिरासत से भागने का प्रयास किया। इसके बाद पुलिस ने इन चारों आरोपियों को एनकाउंटर में मार गिराया। यह एनकाउंटर नेशनल हाईवे 44 के पास हुआ। मामले की जांच से जुड़े डीसीपी ने कहा कि आरोपियों ने फायरिंग की कोशिश की। उन्होंने कहा कि आरोपियों ने हथियार छीनने की कोशिश की थी।

मालूम हो कि 27-28 नवंबर की रात को हैदराबाद में महिला वेटनरी डॉक्टर के साथ गैंगरेप के बाद उसकी हत्या कर दी गई थी। पुलिस को 28 नवंबर को महिला डॉक्टर का शव जली हालत में मिला था। इसके बाद पुलिस ने मामले में चार आरोपियों को गिरफ्तार किया था। इसके बाद अदालत ने उन्हें 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया था। घटना के बाद पूरे देश में विरोध प्रदर्शन शुरू हो गए थे। संसद लेकर सड़क तक इस मामले की गूंज थी।

महिला डॉक्टर के पिता ने भी इस मामले में दोषियों को जल्द से जल्द सजा देने की मांग की थी। पूरा देश इस मामले को लेकर आक्रोशित था और आरोपियों को कड़ी से कड़ी सजा देने की मांग कर रहा था। तेलंगाना के सीएम के. चंद्रशेखर राव ने गैंगरेप व हत्या के इस जघन्य मामले में फास्ट ट्रैक कोर्ट का गठन करने और त्वरित जांच के आदेश दिए थे।

मुख्यमंत्री ने कहा था कि पूरे मामले की जांच तेजी से की जाए और दोषियों को सख्त से सख्त सजा दिलाई जाए। जानकारी के अनुसार महिला डॉक्टर के साथ उस समय गैंगरेप की घटना को अंजाम दिया गया था जब वह स्कूटी से अपने घर लौट रही थी। पुलिस के अनुसार आरोपियों ने वारदात से पहले महिला डॉक्टर की स्कूटी को पंक्चर कर दिया था।

इसके बाद मदद करने के बहाने सुनसान स्थान पर ले जाकर उसके साथ गैंगरेप की घटना को अंजाम दिया। महिला की चीख दबाने के लिए आरोपियों ने उसका मुंह बंद कर दिया। इस दौरान दम घुटने से महिला डॉक्टर की मौत हो गई। इसके बाद चारों आरोपियों ने पेट्रोल छिड़कर उसके शव को जलाने के बाद हाईवे के पास फेंक दिया।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 दिल्ली अनाज मंडी अग्निकांड में 43 की मौत, केजरीवाल-मोदी सरकार ने किया मुआवजे का ऐलान; फैक्ट्री मालिक के खिलाफ FIR दर्ज
2 गडकरी का दावा, कंक्रीट के बनाए जा रहे राजमार्ग, सौ साल तक नहीं बनेंगे गड्ढे
3 उन्नाव रेपकांडः झुलसती महिला देख डर गया था चश्मदीद, बताया- पीड़िता को समझ बैठा था शैतानी साया!
IPL 2020 LIVE
X