ताज़ा खबर
 

UP और दिल्ली पुलिस भी Hyderabad Police की तर्ज पर कार्रवाई करे तो थम सकते हैं जघन्य अपराध: BSP चीफ मायावती

मायावती ने कहा,''मेरे शासन में प्रदेश में कानून का राज कायम था तथा सरकार का इकबाल बुलंद रहता था क्योंकि अपराधियों के खिलाफ दलगत राजनीति से ऊपर उठकर मैं और मेरी सरकार काफी सख्त कानूनी कार्रवाई करते थे। लेकिन वर्तमान में उत्तर प्रदेश में कानून का नहीं बल्कि आपराधिक तत्वों का जंगलराज चल रहा है।''

बसपा प्रमुख मायावती फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस

उत्तर प्रदेश, दिल्ली, तेलंगाना और देश के अन्य राज्यों में महिला उत्पीड़न, और जिंदा जलाकर मारने जैसी जघन्य घटनाओं को दुखद बताते हुये बहुजन समाज पार्टी (बसपा) सुप्रीमो मायावती ने कहा कि पुलिस ऐसे आपराधिक तत्वों को सरकारी मेहमान बनाकर उनकी आवभगत करने के बजाए हैदराबाद पुलिस की तरह सख्त कानूनी कार्रवाई करती है तो ऐसे अपराधों पर काफी हद तक अंकुश लगाया जा सकता है।

क्या बोलीं मायावती: शुक्रवार को मायावती ने कहा,”मेरे शासन में प्रदेश में कानून का राज कायम था तथा सरकार का इकबाल बुलंद रहता था क्योंकि अपराधियों के खिलाफ दलगत राजनीति से ऊपर उठकर मैं और मेरी सरकार काफी सख्त कानूनी कार्रवाई करते थे। लेकिन वर्तमान में उत्तर प्रदेश में कानून का नहीं बल्कि आपराधिक तत्वों का जंगलराज चल रहा है।”

Hindi News Today, 06 December 2019 LIVE Updates: देश-दुनिया की हर खबर पढ़ने के लिए यहां करें क्लिक

सरकारी मेहमान बनाकर ना रखें अपराधियों को: मायावती ने आगे कहा, ”आपराधिक तत्वों को सरकारी संरक्षण प्राप्त है तथा उन्हें सरकारी मेहमान बनाकर उनकी हर स्तर पर आवभगत की जाती है इसलिए यहां आपराधिक तत्वों के हौंसले काफी बुलंद हैं तथा हर प्रकार के जघन्य अपराध चरम पर हैं। अभी हाल ही में उन्नाव कांड भी हुआ। ऐसी अनेक घटनाएं हैं जिनसे मानवता शर्मसार हो रही है। हैदराबाद पुलिस की तरह यूपी और दिल्ली की पुलिस भी सख्त कार्रवाई करने लगे तो संभव है कि महिलाओं के प्रति जघन्य अपराध थम जाए।”

कानून व्यवस्था पर कही ये बात: मायावती ने कहा कि प्रदेश सरकार और यहां की पुलिस को अपना रवैया बदलने की सख्त जरूरत है। अपराधियों के दिल-दिमाग से कानून का खौफ लगभग समाप्त हो जाने सम्बंधी एक अन्य सवाल के जवाब में बसपा सुप्रीमो ने कहा, “यह बहुत ही खतरनाक प्रवृत्ति है जिससे जनहित व देशहित सीधे तौर पर प्रभावित होता है।”

Next Stories
1 ‘हम वादों की नहीं प्रदर्शन की राजनीति करते हैं’, HT समिट में बोले पीएम मोदी- सिटीजनशिप बिल पीड़ितों को देगा बेहतर कल
2 ‘यही तो कॉमन मिनिमम प्रोग्राम है, पहला मिशन हुआ पूरा’, अजित पवार को क्लीनचिट देने पर मजे ले रहे लोग
3 रेपिस्टों की लिचिंग कराने की मांग करने वाली सपा सांसद जया बच्चन ने हैदराबाद एनकाउंटर पर जताई खुशी, बोलीं- ‘देर आए, दुरुस्त आए’
ये पढ़ा क्या?
X