ताज़ा खबर
 

दूसरी शादी के लिए नहीं मिला तलाक तो सऊदी से रची पत्नी की हत्या की साजिश, भाइयों से दो हिस्सों में कटवा दिया शरीर

मृतका का पति रियाज अली तीन साल से सऊदी अरब में रह रहा है। महिला की अपने पति और ससुराल वालों से अनबन थी और वह अपने मायके में थी।

crimeतस्वीर का इस्तेमाल केवल प्रतीकात्मक रूप से किया गया है।

बहराइच जिले में भारत-नेपाल के सीमावर्ती रुपईडीहा इलाके में गत सोमवार को अज्ञात महिला की सिर कटी लाश मिलने के मामले का पर्दाफाश कर पुलिस ने सऊदी अरब में रह रहे उसके पति सहित ससुराल के पांच लोगों को आरोपी बनाते हुए उनमें से तीन को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस अधीक्षक विपिन मिश्रा ने बताया कि रूपईडीहा थाना क्षेत्र के नेपाल से सटे अड़गोड़वा गांव में एक महिला की सिर कटी लाश गत 9 मार्च को बरामद हुयी थी। उसकी पहचान रिसिया थाना क्षेत्र के इटकौरी गांव की निवासी हसरीन के रूप में की गयी है।

उन्होंने बताया कि मृतका का पति रियाज अली तीन साल से सऊदी अरब में रह रहा है। महिला की अपने पति और ससुराल वालों से अनबन थी और वह अपने मायके में थी। रियाज तलाक लेकर दूसरी शादी की फिराक में था लेकिन हसरीन तलाक के लिए तैयार नहीं थी। मिश्रा ने बताया कि रियाज ने हसरीन से छुटकारा पाने के इरादे से विदेश से ही अपने पिता, मां और भाइयों के साथ मिलकर उसकी हत्या की साजिश रची थी।

हत्या की नीयत से रियाज ने अपने भाई मेराज को मुम्बई से बहराइच भेजा और पत्नी हसरीन को फोन करके मेराज के साथ ससुराल जाने को राजी कर लिया। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि ससुराल जाते समय रास्ते में मृतका के ससुर सादिक अली और सादिक का भतीजा नन्हे उनके साथ हो लिये और मौका देखकर अड़गोड़वा में हसरीन की चाकू से गला काटकर हत्या कर दी। पहचान छिपाने की नीयत से आरोपियों ने उसका सिर सरयू नहर में फेंक दिया।

इस मामले में हसरीन के पति रियाज, देवर मेराज, ससुर सादिक अली, सादिक अली के भतीजे नन्हे और सास सायरा को आरोपी बनाया गया है। अभियुक्तों की निशानदेही पर आला कत्ल बरामद कर सादिक, मेराज और नन्हे को गिरफ्तार कर लिया गया है। मिश्रा ने बताया कि हसरीन की सास सायरा और सऊदी अरब में रह रहा उसका पति रियाज फरार हैं। दोनों की तलाश की जा रही है। (एजेंसी इनपुट)

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Corona Virus: मौत के बाद अंतिम संस्कार के लिए भी संघर्ष, प्रक्रियाओं में उलझन की वजह से घंटों पड़ा रहा शव
2 तीन रुपए बढ़ने के बाद 12 पैसे प्रति लीटर सस्ता हुआ पेट्रोल
3 ज्योतिरादित्य इकलौते थे जो सीधे मेरे घर आ सकते थे, आजकल मैं किसी से नहीं मिल रहा: राहुल गांधी
ये पढ़ा क्या?
X