ताज़ा खबर
 

शहीद BSF जवान सुशील कुमार का हुआ अंतिम संस्कार

सीमा की सुरक्षा के दौरान पाकिस्तान की गोलाबारी में शहीद हुए बीएसएफ के हेड कांस्टेबल सुशील कुमार का पूरे सैन्य सम्मान के साथ उनके पैतृक गांव पिहोवा में आज अंतिम संस्कार कर दिया गया।
Author कूरूक्षेत्र | October 25, 2016 18:06 pm
(Photo-agency)

सीमा की सुरक्षा के दौरान पाकिस्तान की गोलाबारी में शहीद हुए बीएसएफ के हेड कांस्टेबल सुशील कुमार का पूरे सैन्य सम्मान के साथ उनके पैतृक गांव पिहोवा में आज अंतिम संस्कार कर दिया गया। जम्मू जिले में अंतरराष्ट्रीय सीमा के कई सेक्टरों में पाकिस्तानी सेना ने कल संघर्ष विराम का उल्लंघन करते हुए भारी गोलाबारी की और स्वाचालित हथियारों से गोलीबारी की थी जिसमें कुमार शहीद हो गए।शहर और आसपास के गांवों से आए बड़ी संख्या में लोग पिहोवा चौक से लेकर गुल्हा रोड पर स्थित कुमार के घर तक शहीद को श्रद्धांजलि देने के लिए कतारबंद थे। सुबह करीब साढ़े सात बजे बीएसएफ की एक टीम उनका शव पिहोवा लेकर आई तो मुख्य चौराहे पर भारी भीड़ जमा हो गई।

कुमार का पार्थिव शरीर कुछ देर के लिए उनके घर ले जाया गया और इसके बाद उन्हें श्मशान घाट ले जाया गया जहां अंतिम संस्कार किया गया। वहां रिश्तेदार और लोग शहीद बीएसएफ जवान को अंतिम विदाई देने के लिए खड़े थे। इससे पहले, समाज कल्याण राज्य मंत्री कृष्ण बेदी ने राज्य सरकार की तरफ से पुष्पांजलि अर्पित की। बेदी ने हरियाणा सरकार की तरफ से कुमार के परिवार को 50 लाख रूपये की अनुग्रह राशि देने का एलान किया।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.