ताज़ा खबर
 

अयोध्या पुनर्विचार याचिका पर बंटा मुस्लिम समुदाय, सैंकड़ों मुस्लिम हस्तियों का विरोध!

अयोध्या मामले में सुप्रीम कोर्ट के फैसले के खिलाफ पुनर्विचार याचिका की 100 मुस्लिम हस्तियों ने मुखालफत की है। इनमें फिल्म अभिनेता नसीरुद्दीन शाह और शबाना आजमी समेत कई मुस्लिम स्कॉलर शामिल हैं।

नसीरुद्दीन शाह समेत 100 मुस्लिम हस्तियों ने अयोध्या मामले में पुनर्विचार याचिका की मुखालफत की है। (फाइल फोटो सोर्स: द इंडियन एक्सप्रेस)

अयोध्या मामले में सुप्रीम कोर्ट से फैसले के खिलाफ पुनर्विचार याचिका (Review Petition) दायर करने के फैसले का देश की 100 मुस्लिम हस्तियों ने विरोध किया है। इनमें फिल्म अभिनेता नसीरूद्दीन शाह और शबाना आज़मी जैसी शख्सियतें शामिल हैं। इन हस्तियों ने पुनर्विचार याचिका दायर करने वाले गुट की मंशा पर सवाल उठाए हैं और कहा है कि यदि यह विवाद जिंदा रहता है, तो यह मुस्लिम समुदाय के लिए नुकसानदायक होगा।

9 नवंबर को अपने ऐतिहासिक फैसले में सुप्रीम कोर्ट ने अयोध्या के विवादित स्थल पर राम मंदिर बनाने का फैसला दे दिया था। इसके साथ ही शीर्ष अदालत ने सरकार को मस्जिद के लिए अलग से 5 एकड़ जमीन मुहैया कराने को कहा। लेकिन, इस फैसले के कुछ दिनों बाद ‘ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड’ (AIMPLB) ने ऐलान किया कि वह फैसले से संतुष्ट नहीं है और इसके खिलाफ पुनर्विचार याचिका दायर करेगा।

पुनर्विचार याचिका के खिलाफ बयान पर हस्ताक्षर करने वाले लोगों में इस्लामी विद्वान, वकील, पत्रकार, सामाजिक कार्यकर्ता, शायर, कारोबारी, फिल्मकार, संगीतकार और अभिनेता समेत छात्र शामिल हैं। बयान में कहा गया है कि हम मुस्लिम समुदाय, संवैधानिक विशेषज्ञों और धर्मनिरपेक्ष संगठनों की नाखुशी से खुद को संबद्ध करते हैं और मानते हैं कि सर्वोच्च अदालत ने फैसला करते हुए कानून से आगे आस्था को रखा है।

इसमें आगे कहा गया है, “हम इस बात से इत्तेफाक रखते हैं कि निर्णय न्यायिक रूप से त्रुटिपूर्ण है, लेकिन हमारा मानना है कि अयोध्या विवाद को जीवित रखना भारतीय मुसलमानों के लिए नुकसानदायक है और उनकी मदद नहीं करेगा।” इस बयान पर हस्ताक्षर करने वालों में शबाना आज़मी और नसीरुद्दीन शाह के अलावा फिल्म लेखक अंजुम राजबली, पत्रकार जावेद आनंद समेत कई हस्तियां शामिल हैं।

Next Stories
1 AYODHYA VERDICT REVIEW के खिलाफ नसीरूद्दीन शाह समेत 100 मुस्लिम हस्तियों ने उठाए सवाल!
2 उत्तर प्रदेश पुलिस से जुड़े मवेशियों के अवैध कटान के गिरोह के तार! 14 पुलिसकर्मी हुए सस्पेंड
3 शहरी सरकार बनाने में कांग्रेस की चली, 35 निकायों में बना पार्टी का बोर्ड
ये पढ़ा क्या?
X