ताज़ा खबर
 

‘सरकार खुद 10 का प्लेटफॉर्म टिकट 50 में बेच रही तो दूसरों को क्या कहेगी?’ HUL द्वारा साबुन, हैंडवॉश के दाम बढ़ाने पर भड़के यूजर्स

हिंदुस्तान लिवर ने भी कोरोना के चलते अपने साबुनों और हैंड वॉश जैसे उत्पादों के दाम बढ़ाये हैं। कंपनी की इस हरकत पर सोशल मीडिया पर यूजर्स अपना गुस्सा निकाल रहे हैं।

साबुन और हैंड वॉश के दाम बढ़े।

कोरोना वायरस का संक्रामण भारत में तेजी से फैल रहा है। इसके संक्रामण से अबतक भारत में तीन लोगों की मौत हो चुकी है। ऐसे में स्वस्थ मंत्रालय लोगों से बार-बार हाथ साफ करने और मास्क का उपयोग करने को कह रहा है। साबुन और हैंड वॉश जैसे प्रॉडक्ट बनाने वाली कंपनियों ने अचानक इनके दाम बढ़ा दिए हैं। हिंदुस्तान लिवर ने भी कोरोना के चलते अपने साबुनों और हैंड वॉश जैसे उत्पादों के दाम बढ़ाये हैं। कंपनियों की इस हरकत पर सोशल मीडिया पर यूजर्स अपना गुस्सा निकाल रहे हैं। ऐसे में कुछ यूजर्स ने रेलवे स्टेशनों में प्लेटफॉर्म टिकट की बढ़ती कीमत को लेकर सरकार पर भी निशाना साधा है।

हिंदुस्तान लिवर को लेकर वरिष्ठ पत्रकार अमिताभ अग्निहोत्री ने एक ट्वीट किया। अग्निहोत्री ने प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय खाद्य एवं उपभोक्ता मामलों के मंत्री राम विलास पासवान को टैग करते हुए लिखा “बताया जा रहा है कि हिंदुस्तान लिवर ने इस कोरोना काल में अपने साबुनों और हैंड वॉश जैसे उत्पादों के दाम बढ़ाये हैं-यह शर्मनाक है-सरकार को दखल देना चाहिए -कोरोना काल , लूट काल में तब्दील नहीं होना चाहिए।” उनके यह ट्वीट करते ही यूजर्स ने सरकार को घेरना चालू कर दिया।

एक यूजर ने लिखा “जब सरकार खुदही 10 रूपाय के प्लैटफ़ॉर्म टिकट को 50 रूपयें मे बेच रहीं हैं तो दुसरों को क्या कहेंगी?” एक यूजर ने लिखा “वो तो प्राइवेट कंपनी है उसका काम ही मुनाफा कमाना है। यहां सरकार ने 10 का प्लेटफार्म टिकट 50 रूपाय का कर दिया! उसको क्या कहें?” एक अन्य यूजर ने लिखा “क्रूड ऑइल का भाव आधा हो गया है फिर मोदी सरकार ने पेट्रोल के दाम कम करने के बजाय दाम बढा दिया उस समय अमित आप कहां थे? इससे पता चलता है आप भाजपा समर्थक हैं।”

बता दें मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक हिंदुस्तान लिवर अपने कुछ प्रोडक्टस के दाम बढ़ाने वाला है। एचयूएल के चीफ फाइनेंस ऑफिसर श्रीनिवास पाठक का कहना है कि पिछले 6 महीने में पॉम तेल की कीमतें लगभग 25-30 प्रतिशत तक बढ़ी है, जिसके चलते साबुन और हैंडवॉश की कीमतों में 5-6 प्रतिशत की बढ़ोतरी की जाएगी। जैसे ही कीमतें बढ़ाई जाने की बात सामने आई, लोग इसे कोरोना से जोड़कर एचयूएल को ट्रोल करने लगे।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories