ताज़ा खबर
 

युद्ध के लिए उन्मादी बना पाकिस्तान, एक तरफ मिसाइल का परीक्षण तो दूसरी ओर दाग रहा मोर्टार

बीते कई दिनों से पाकिस्तान सीजफायर का उल्लंघन कर रहा है लेकिन भारतीय सेना हर बार उन्हें मुंह तोड़ जवाब दे रही है। कश्मीर को पाने का सपना टूटने के बाद पाकिस्तान बॉर्डर एरिया पर गोलीबारी कर अपना गुस्सा और नाराजगी जाहिर कर रहा है।

independence day, India Independence Day 2019, independence day 2019, independence day live, independence day flag hoisting, independence day flag hoisting live, independence day flag hoisting live streaming, independence day celebration, independence day celebration live, India independence day flag hoisting time, India independence day flag hoisting ceremony, satrya pal malik, bjp, pdp, modi, article 370, article 35A, red fort, pm modi speech, Pakistan Army, indian army, soldiers killed, LOCप्रतीकात्मक तस्वीर। फोटो: इंडियन एक्स्प्रेस/Amarjeet Singh

जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 को हटाए जाने के बाद पाकिस्तान की बौखलाहट कम होने का नाम नहीं ले रही। इसी क्रम में पाकिस्तान ने गुरुवार को पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा पर गोलीबारी और मोर्टार से गोले दागे। यही नहीं आतंक परस्त पाकिस्तान ने सतह से सतह पर मार करने वाली बैलिस्टिक मिसाइल ‘गजनवी’ का सफल परीक्षण किया है जो 290 किलोमीटर की दूरी तक अनेक आयुध ले जाने में सक्षम है। साफ है युद्ध के लिए उन्मादी बना पाकिस्तान एक तरफ से मिसाइल परीक्षण कर रहा है और दूसरी और मोर्टार दाग रहा है।

बीते कई दिनों से पाकिस्तान सीजफायर का उल्लंघन कर रहा है लेकिन भारतीय सेना हर बार मुंह तोड़ जवाब दे रही है। कश्मीर को पाने का सपना टूटने के बाद पाकिस्तान बॉर्डर एरिया पर गोलीबारी कर अपना गुस्सा और नाराजगी जाहिर कर रहा है। लेकिन इसका उन्हें उल्टा नुकसान हो रहा है क्योंकि सेना ने बीते 20-25 दिनों में पाक के 10 सैनिक ढेर कर दिए हैं। हालांकि इसमें भारत को भी नुकसान हुआ है। सेना के मुताबिक इस महीने पाकिस्तान सेना की ओर से सीमापार से हुई गोलीबारी में तीन जवान शहीद हो गए और एक व्यक्ति की मौत हो गई।

आर्टिकल 370 पर मुंह की खाने के बाद भारत जोर देकर लगातार कह रहा है कि इसके अधिकतर प्रावधानों को हटाना और जम्मू कश्मीर को दो केंद्र शासित प्रदेशों में बांटना उसका अंदरूनी मामला है और पाकिस्तान को हकीकत स्वीकार करनी चाहिए। लेकिन पाक इस हकीकत को स्वीकार करने की बजाय सिर्फ गीदड़भभकी दे रहा है।

खुद पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान भारत के खिलाफ युद्ध छेड़ने की बात कर चुके हैं। वहीं पाकिस्तान संयुक्त राष्ट्र और इंटरनेशनल कोर्ट ऑफ जस्टिस में भी इस मुद्दे पर भारत को घेर रहा है। पाकिस्तान की इन हरकतों पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा है कि कश्मीर कभी पाकिस्तान का था ही नहीं इसलिए वह इसके लिए रोना छोड़ दे।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 तवलीन सिंह का अरुंधती राय पर तंज, बोलीं- राजनीति और इतिहास में नौसिखिया हैं, बुकर मिलने के बाद हर चीज पर टिप्पणी की हकदार समझती हैं
2 Video: शिल्पा शेट्टी ने PM मोदी के छुए पांव, यूजर्स बोले- यही तो भारतीय संस्कृति है
3 गुजरात के कच्छ में घुसे पाकिस्तानी कमांडो, हाई अलर्ट पर राज्य के सभी बंदरगाह
ये पढ़ा क्या?
X