ताज़ा खबर
 

डेरा समर्थकों की हिंसा: गृह मंत्री ने दोनों राज्यमंत्रियों को दिल्ली बुलाया, कल उच्चस्तरीय बैठक

डेरा सच्चा सौदा समिति के प्रमुख गुरमीत राम रहीम सिंह को पंचकूला की सीबीआई कोर्ट ने एक साध्वी के बलात्कार का दोषी ठहराया है। उन्हें सोमवार (28 अगस्त) को सजा सुनाई जाएगी।

गृह मंत्री राजनाथ सिंह। (PTI Photo by Subhav Shukla/File)

केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने हरियाणा-पंजाब में डेरा समर्थकों की हिंसा और आगजनी के बाद अपने दोनों राज्य मंत्रियों किरण रिजिजू और हंसराज अहीर को तुरंत दिल्ली तलब किया है। बता दें कि किरण रिजिजू फिलहाल अरुणाचल प्रदेश के दौरे पर हैं जबकि हंसराज अहीर नागपुर में हैं। पंचकूला हिंसा के बाद उपजी स्थिति पर शनिवार (26 अगस्त) को राजनाथ सिंह ने उच्चस्तरीय बैठक बुलाई है। इससे पहले गृह मंत्री ने हिसा प्रभावित हरियाणा, पंजाब और राजस्थान के मुख्यमंत्रियों से बात की है और उन्हें हर तरह की मदद का भरोसा दिलाया है।

राजनाथ सिंह ने बाबा राम रहीम के समर्थकों से शांति बनाए रखने की अपील की है। उन्होंने कहा, “मैं सभी लोगों खासकर राम रहीम के समर्थकों से अपील करता हूं कि लोग शांति व्यवस्था बनाए रखें और हर तरह के जान-माल के नुकसान से बचाएं।” गृह मंत्री ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि हिंसा और आगजनी से हुए जान-माल के नुकसान की भरपाई पैसों से नहीं की जा सकती है। यहां पढ़ें बाबा राम रहीम केस से जुड़ी लेटेस्ट अपडेट: PHOTOSVIDEOSFULL COVERAGE

सिंह ने कहा कि गुरमीत राम रहीम को दोषी ठहराए जाने के बाद पंजाब, हरियाणा और चंडीगढ़-पंचकूला में उपजी स्थितियों पर वो नजर बनाए हुए हैं। उन्होंने कहा, मैंने हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर और पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह से बातचीत की है और उनसे स्थिति को सामान्य करने पर चर्चा की है। सिंह ने बताया कि उन्होंने पड़ोसी राज्य राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से भी हालात के मद्देनजर बात की है। सिंह ने कहा कि पंजाब और हरियाणा के मुख्यमंत्रियों ने शीघ्र हालात को काबू में कर लेने का भरोसा दिया है।

बता दें कि डेरा सच्चा सौदा समिति के प्रमुख गुरमीत राम रहीम सिंह को पंचकूला की सीबीआई कोर्ट ने एक साध्वी के बलात्कार का दोषी ठहराया है। उन्हें सोमवार (28 अगस्त) को सजा सुनाई जाएगी। राम रहीम को दोषी करार देने के बाद उनके समर्थक उग्र हो गए और पंचकूला में तोड़फोड़ के साथ आगजनी करने लगे। अब तक पंचकूला में 28 लोगों की मौत हुई है जबकि 250 से ज्यादा लोग घायल हुए हैं।

Next Stories
1 डेरा समर्थकों ने किया धारदार हथियार से हमला, कैमरामैन घायल, बाल-बाल बचा रिपोर्टर
2 ATM से 200 रुपये का नोट लेने के लिए करना होगा इंतजार, जानिए क्यों
3 Right to Privacy: सुप्रीम कोर्ट के फैसले का बीफ बैन पर कैसे पड़ेगा असर? जानिए
ये पढ़ा क्या?
X