ताज़ा खबर
 

अमित शाह के एजेंडे पर पहले किसान! जाना था BSF के कार्यक्रम में, पर किसानों से जुड़े मंथन में हुए शरीक

अमित शाह को सीमा सुरक्षा बल के 56वें स्थापना दिवस समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में शामिल होना था। एक अधिकारी ने बताया कि गृह मंत्री के कार्यालय ने बीएसएफ को सूचित किया है कि ‘‘कुछ आवश्यक आधिकारिक कार्य’’ आ जाने के कारण वह समारोह में शामिल नहीं होंगे।

Author Edited By सिद्धार्थ राय नई दिल्ली | Updated: December 1, 2020 11:45 AM
Farmers protest, amit shah, bsf day, bsf raising day, bsf raising day 2020, bsf day 2020, bsf raising day 2020 theme, amit shah will not in raising day, nityanand rai, farmers protest in delhi, India News in Hindi, Latest India News Updatesकेन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह मंगलवार को बीएसएफ के स्थापना दिवस कार्यक्रम में में हिस्सा नहीं लेंगे। (file)

केंद्र सरकार के कृषि कानूनों के खिलाफ हजारों किसान प्रदर्शन कर रहे हैं। दिल्ली से सटी सीमाओं पर पिछले छह दिन से किसान डटे हुए हैं। जिसके चलते केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह मंगलवार को सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के स्थापना दिवस कार्यक्रम में में हिस्सा नहीं लेंगे।

अमित शाह को सीमा सुरक्षा बल के 56वें स्थापना दिवस समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में शामिल होना था। एक अधिकारी ने बताया कि गृह मंत्री के कार्यालय ने बीएसएफ को सूचित किया है कि ‘‘कुछ आवश्यक आधिकारिक कार्य’’ आ जाने के कारण वह समारोह में शामिल नहीं होंगे। संभावना है कि केन्द्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय अब समारोह के मुख्य अतिथि होंगे।

हालांकि, शाह ने इस तरह बीएसएफ के जवानों को यूं नमन कियाः

गौरतलब है कि सरकार ने कृषि कानूनों के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे किसानों को सोमवार की रात उच्चस्तरीय मंत्रिमंडलीय टीम के साथ अपनी समस्याओं पर बातचीत करने के लिए बुलाया है। हालांकि, अभी यह स्पष्ट नहीं है कि मंत्रियों की समिति में कौन-कौन शामिल हैं।

किसानों का शांतिपूर्ण धरना मंगलवार को छठे दिन सिंघु और टीकरी बॉर्डर पर जारी है। शुक्रवार को हुई हिंसा के बाद से कहीं से किसी अप्रिय घटना की सूचना नहीं हैं, वहीं उत्तर प्रदेश के गाजीपुर बॉर्डर पर किसानों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। किसान संसद के पिछले सत्र में बनाए गए तीन कृषि कानूनों का विरोध कर रहे हैं।

(भाषा इनपुट के साथ)

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 चुनने की आजादी के खिलाफ है ‘लव जिहाद’ से जुड़ा कानून- बोले पूर्व SC जज लोकुर
2 आम भारतीय का जीवन दुखों की यात्रा है, समाज जितना दुख देता है उससे अधिक सिस्टम देता है- नताशा नरवाल का उदाहरण दे बोले रवीश कुमार
3 आंदोलन: किसानों ने रागिनी गाकर केंद्र सरकार को कोसा
कृषि कानून
X