ताज़ा खबर
 

CAB को लेकर पूर्वोत्तर में विरोध प्रदर्शन तेज, केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने रद्द किया अरुणाचल, मेघालय का दौरा

अमित शाह के दौरे के रद्द होने के पीछे कोई स्पष्ट कारण नहीं बताया गया है। पूर्वोत्तर का दौरा रद्द होने के बाद अमित शाह अब शनिवार और सोमवार को झारखंड में चुनाव प्रचार करेंगे।

cab, cab news, cab protest, cab protest in assam, amit shah, home minister, shinzo abe, north east police academy, cab bill news, cab today news, citizenship amendment bill, citizenship amendment bill 2019, citizenship amendment bill protest, citizenship amendment bill protest today, citizenship amendment bill 2019 india, citizenship amendment bill live news, cab news, cab latest news, assam internet ban news, assam, assam news, assam latest news, assam today newsनागरिकता बिल को लेकर लोगों का गुस्सा शांत होने का नाम ही नहीं ले रहा है। (फोटोःएपी)

नागरिकता संशोधन बिल (CAB) को लेकर असम समेत पूर्वोत्तर के अन्य राज्यों में लोगों का विरोध प्रदर्शन तेज हो गया है। इस बीच खबर है कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने अपना अरुणाचल प्रदेश और मेघालय का प्रस्तावित दौरा रद्द कर दिया है।

शाह को अरुणाचल प्रदेश के अलावा शिलॉन्ग के नॉर्थ-ईस्ट पुलिस एकेडमी के कार्यक्रम में शामिल होना था। हालांकि, अमित शाह के दौरे के रद्द होने के पीछे कोई स्पष्ट कारण नहीं बताया गया है। पूर्वोत्तर का दौरा रद्द होने के बाद अमित शाह अब शनिवार और सोमवार को झारखंड में चुनाव प्रचार करेंगे।

इस बीच नागरिकता संशोधन बिल को लेकर विरोध ठंडा पड़ने का नाम ही नहीं ले रहा है। पूर्वोत्तर में पुलिस ने प्रदर्शनकारियों पर लाठीचार्ज के अलावा आंसू गैस के गोले भी छोड़े। नागरिकता संशोधन बिल में साल 2015 से भारत में रह रहे पाकिस्तान, अफगानिस्तान और बांग्लादेश से आए शरणार्थी हिंदुओं को भारत की नागरिकता देने का प्रस्ताव पारित हो चुका है।

मेघालय में राज्य प्रशासन ने अगले 48 घंटे के लिए मोबाइल इंटरनेट सेवा पर रोक लगा दी है। इससे पहले बृहस्पतिवार को पुलिस की गोलीबारी में तीन प्रदर्शनकारियों की मौत हो गई थी। इससे पहले नागरिकता बिल के विरोध को देखते हुए जापान के प्रधानमंत्री शिंजो अबे ने भी अपना भारत दौरा रद्द कर दिया गया है।

भारत सरकार ने इस बारे में कहा है कि दोनों देशों की सरकारें इस दौरे को लेकर आम सहमति से आगे की तारीख पर फैसला करेंगी। शिंजो को असम के गुवाहाटी में अगले सप्ताह एक सम्मेलन में हिस्सा लेने आना था।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 CAB पर कांग्रेस ने की सर्वदलीय बैठक की मांग- सभी सीएम को बुलाकर निकालें समाधान
2 Kerala:20 किलो के अजगर को महिला ने कहा बच्चा, हाथ से पकड़कर बचाया, social media पर वीडियो वायरल
3 CAB: शिलॉन्ग में चले आंसू गैस के गोले, अमित शाह ने रद्द किया दौरा, दिल्ली में जामिया के बाहर भी प्रदर्शन
बिहार विधानसभा चुनाव 2020
X