ताज़ा खबर
 

‘विकास का ढोंग करती है बीजेपी, मोदी सरकार 2.0 के एक साल में मुस्लिम विरोधी मानसिकता रही उपलब्धि’, रामचंद्र गुहा का तंज

उन्होंने लिखा है, चला गया विकास और विकास का ढोंग। मोदी सरकार ने इसका इस्तेमाल अपने पहले कार्यकाल में सांप्रदायिक एजेंडे से बचने के लिए किया था। मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल में जो उपल्बधि है वो केवल मुस्लिम विरोध मानसिकता है।

Ramchandra Guha, BJP, Modi Governmentरामचंद्र गुहा ने मोदी सरकार पर निशाना साधा है।

मोदी सरकार 2.0 के एक साल पूरा होने पर मशहूर इतिहासकार रामचंद्र गुहा ने केंद्र सरकार पर तंज कसा है। रामचंद्र गुहा ने लिखा है कि मोदी सरकार 2.0 की एक साल में केवल मुस्लिम विरोधी मानसिकता ही उपलब्धि रही है। मोदी सरकार केवल विकास का ढोंग करती है। उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा है, चला गया विकास और विकास का ढोंग। मोदी सरकार ने इसका इस्तेमाल अपने पहले कार्यकाल में सांप्रदायिक एजेंडे से बचने के लिए किया था। मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल में जो उपल्बधि है वो केवल मुस्लिम विरोध मानसिकता है।

उन्होंने आगे लिखा है,  मोदी सरकार की लोकतंत्र के लिए अवहेलना गहन और व्यापक है। यह प्रत्येक संस्थान तक फैली हुई है। जबकि इन संस्थानों का काम शक्ति का संतुलन बनाए रखने और सहज तरीके से कार्यप्रणाली चलाने का है। अगर आप सत्तारूढ़ पार्टी  के सदस्य हैं तो बिना कानून के डर के आप धार्मिक अल्पसंख्यकों के खिलाफ अपराध की वकालत या अपराध भी कर सकते हैं। आप इन लोगों के खिलाफ नफरत भी फैला सकते हैं।

यह पहली बार नहीं है जब रामचंद्र गुहा ने मोदी सरकार पर निशाना साधा है। इससे पहले  हाल ही में उन्होंने लॉकडाउन के बीच प्रवासी मजदूरों की बदहाली को लेकर मोदी सरकार पर निशाना साधा था। उन्होंने कहा था कि अगर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लॉकडाउन की घोषणा करने से पहले प्रवासी मजदूरों को घर जाने के लिए कम से कम एक हफ्ते का समय देते तो भारत में विभाजन के बाद की सबसे बड़ी मानव निर्मित त्रासदी से बचा जा सकता था।

बता दें कि राजग सरकार के दूसरे कार्यकाल के एक साल पूरा होने पर पीएम मोदी ने देशवासियों के लिए चिट्ठी लिखी है। कोरोना संकट के दौर में  पीएम मोदी ने देशवासियों की हिम्मत बढ़ाते हुए कहा है कि हमें यह हमेशा याद रखना है कि 130 करोड़ भारतीयों का वर्तमान और भविष्य कोई आपदा या कोई विपत्ति तय नहीं कर सकती। हम अपना वर्तमान भी खुद तय करेंगे और अपना भविष्य भी। हम आगे बढ़ेंगे, हम प्रगति पथ पर दौड़ेंगे, हम विजयी होंगे।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 ‘दारूवाला बड़े ज्योतिषी थे, पर अपना ही भविष्य नहीं जान सके’, पूर्व सांसद का तंज, लोग कर रहे मजेदार कमेंट
2 ‘आत्ममुग्ध सरकार’, मोदी सरकार 2.0 के एक साल पूरे होने पर प्रशांत किशोर का तंज, ट्रोल्स बोले- आप बिन पेंदी का लोटा
3 सीएम शिवराज ने दी ‘MODI’ की नई परिभाषा, बोले- पीएम के नाम में छिपा है आत्मनिर्भरता का मंत्र