ताज़ा खबर
 

हिंदू पाकिस्तान: आलोचना पर भड़के शशि थरूर का बीजेपी पर हमला, कहा- पहले भी बोला है, आगे भी बोलूंगा

अपनी एक हालिया फेसबुक पोस्ट में शशि थरुर ने भाजपा के खिलाफ नाराजगी भरे लहजे में कहा है कि 'मैंने ऐसे पहले भी कहा है और आगे भी कहूंगा।

हिंदू पाकिस्तान के मुद्दे पर भाजपा की आलोचना से भड़के शशि थरुर। (image source-Facebook)

हिंदू पाकिस्तान वाले बयान को लेकर लोगों के निशाने पर आए कांग्रेस सांसद शशि थरुर अपनी आलोचना पर भड़क गए हैं। शशि थरुर का कहना है कि उनके बयान को गलत समझा गया। अपनी एक हालिया फेसबुक पोस्ट में शशि थरुर ने भाजपा के खिलाफ नाराजगी भरे लहजे में कहा है कि ‘मैंने ऐसे पहले भी कहा है और आगे भी कहूंगा। पाकिस्तान का निर्माण एक ऐसे देश के तौर पर हुआ था, जहां धर्म का दबदबा है और अल्पसंख्यकों के साथ भेदभाव किया जाता है और उन्हें समान अधिकार नहीं दिए जाते। भारत ने कभी उस तथ्य को स्वीकार नहीं किया, जिसने देश का बंटवारा कराया।’

बता दें कि शशि थरुर ने अपने फेसबुक पोस्ट में लिखा था कि, “भाजपा और आरएसएस का कथित हिंदू राष्ट्र पाकिस्तान की मिरर इमेज है, जहां धर्म का दबदबा होगा और अल्पसंख्यकों को दोयम दर्जे पर रखा जाएगा। इस तरह भारत एक हिंदू पाकिस्तान बन जाएगा और यह वो नहीं है, जिसके लिए हम लड़े और ना ही हमारा संविधान इसकी बात करता है।” वहीं थरुर के इस बयान पर राजनैतिक बयानबाजी का दौर शुरु हो गया है। भाजपा ने शशि थरुर के इस बयान पर आक्रामक रुख अपना लिया है और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से माफी की मांग कर डाली है।

शशि थरुर के हिंदू राष्ट्र वाले बयान पर भाजपा नेता संबित पात्रा ने कहा कि कांग्रेस देश के बंटवारे और पाकिस्तान के बनने के लिए जिम्मेदार है। अपनी महत्वकांक्षाओं के लिए एक बार फिर कांग्रेस भारत और हिंदुओं का नाम बदनाम करने की कोशिश कर रही है। बाद में संबित पात्रा ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस करके भी शशि थरुर के बयान पर पलटवार किया और इसे हिंदुओं को बदनाम करने की कोशिश करार दिया। वहीं दूसरी तरफ कुछ नेताओं ने शशि थरुर के बयान का समर्थन भी किया है। शरद यादव भी ऐसे नेताओँ में शुमार हैं, जो शशि थरुर के बयान से सहमत हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App