ताज़ा खबर
 

हिंदू पाकिस्तान: बीजेपी नेता का पलटवार-सुनंदा पुष्कर केस की वजह से मानसिक संतुलन खो चुके हैं शशि थरूर

शशि थरूर ने आज फेसबुक पोस्ट में अपने बयान को फिर से दुहराया है। उन्होंने लिखा, "मैंने पहले भी कहा है और फिर से कहूंगा...बीजेपी आरएसएस के हिन्दू राष्ट्र का विचार पाकिस्तान का अक्श है-एक ऐसा राज्य जहां एक धर्म के लोग ज्यादा संख्या में हो, जो कि अपने अल्पसंख्यकों को निचले पायदान पर रखता है, ये हिन्दू पाकिस्तान होगा।"

कांग्रेस सांसद शशि थरूर (फाइल फोटो-PTI)

कांग्रेस के सीनियर नेता शशि थरूर के बयान पर बीजेपी सांसद सुब्रह्मण्यम स्वामी ने जोरदार हमला किया है। शशि थरूर ने कहा था कि अगर बीजेपी 2019 का लोकसभा चुनाव जीतती है तो भारत ‘हिन्दू पाकिस्तान’ में तब्दील हो जाएगा। स्वामी ने कहा कि शशि थरूर मानसिक अपना संतुलन खो चुके हैं। स्वामी ने न्यूज चैनल टाइम्स नाउ के साथ बातचीत में कहा, “मुझे लगता है कि समस्या उनकी दिमागी संतुलन की है, खासकर तब से सुनंदा के अकाल और अप्राकृतिक मौत के मामले में उनके खिलाफ चार्जशीट फाइल किया गया, क्योंकि हाल ही में उन्होंने एक किताब लिखा ‘मैं हिन्दू क्यों हूं’…इसलिए जिस तरह से वो हिन्दू शब्द का इस्तेमाल पाकिस्तान के साथ कर रहे हैं, तो उस हिन्दू का क्या हुआ जो वो थे।”

बता दें कि बुधवार को (11 जुलाई) को शशि थरूर ने केरल की राजधानी त्रिवेंद्रम में एक कार्यक्रम में कहा था कि अगर बीजेपी 2019 का लोकसभा चुनाव जीतती है तो भारत ‘हिन्दू पाकिस्तान’ बन जाएगा। समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक एक कार्यक्रम में उन्होंने कहा, “अगर बीजेपी लोकसभा में फिर से जीत जाती है तो हम अपने संविधान को जैसा समझते हैं वो वैसा नहीं रह जाएगा, क्योंकि वे उन सभी पहलुओं को संविधान में डालेंगे जो वे संविधान को नष्ट करने के लिए डालना चाहते हैं, यही नहीं वो नया संविधान भी लिखेंगे।” थरूर ने कहा कि उनका लिखा उनका संविधान हिन्दू राष्ट्र के सिद्धांतों पर आधारित होगा जो मुसलमानों को अधिकारों को खत्म कर देगा। थरूर ने कार्यक्रम में कहा कि गांधी, पटेल और नेहरू, मौलाना आजाद ने ऐसे देश के लिए लड़ाई नहीं लड़ी थी।

शशि थरूर ने आज फेसबुक पोस्ट में अपने बयान को फिर से दुहराया है। उन्होंने लिखा, “मैंने पहले भी कहा है और फिर से कहूंगा, पाकिस्तान धर्म के आधार बना था, जहां पर अल्पसंख्यकों के साथ भेदभाद किया जाता है, भारत ने देश को बांटने वाले इस तर्क को कभी स्वीकार नहीं किया। लेकिन बीजेपी आरएसएस के हिन्दू राष्ट्र का विचार पाकिस्तान का अक्श है-एक ऐसा राज्य जहां एक धर्म के लोग ज्यादा संख्या में हो, जो कि अपने अल्पसंख्यकों को निचले पायदान पर रखता है, ये हिन्दू पाकिस्तान होगा। और इसके लिए हमारी आजादी की लड़ाई नहीं लड़ी गई थी, ना ही भारत का ये स्वरुप संविधान में है।”

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App