ताज़ा खबर
 

VIDEO: मुस्लिम युवक के हिंदू लड़की से कोर्ट मैरिज पर हिंदूवादी संगठनों का बवाल, HC ने दिए कपल की सुरक्षा का आदेश

लड़की बीती 14 अगस्त को घर से लापता हो गई। बाद में मालूम हुआ कि बीए दूसरे वर्ष में पढ़ रही युवती के अलावा आकिल खान भी घर से गायब है।

Author नई दिल्ली | Published on: August 20, 2019 12:58 PM
लड़का-लड़की का एक वीडियो भी सामने आया है, जिसमें दोनों ने दावा किया कि उन्होंने बिना किसी दबाव के विवाह किया। (फोटो सोर्स वीडियो स्क्रीन शॉट)

हरियाणा के मेवात में मुस्लिम लड़के और हिंदू लड़की के कोर्ट मैरिज करने पर बवाल हो गया। घटना प्रदेश के फिरोजपुर झिरका की है, जिसके चलते लोगों ने दिल्ली-अलवर रोड करीब 11 घंटे के लिए जाम कर दिया। कोर्ट मैरिज से गुस्साए हिंदू संगठनों ने शहर में नेताओं के पोस्टर और होर्डिंग्स फाड़ दिए। अब युगल की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए हाई कोर्ट ने मामले में संज्ञान लिया है और स्थानीय पुलिस प्रशासन को दोनों की सुरक्षा पुख्ता करने को कहा है।

इसी बीच लड़का-लड़की का एक वीडियो भी सामने आया है, जिसमें दोनों ने दावा किया कि उन्होंने बिना किसी दबाव के विवाह किया। वीडियो वायरल होने के बाद से क्षेत्र के विधायक और राजनीतिक दल मामले को किसी तरह शांत करने की कोशिश में जुटे हैं। न्यूज 18 हिंदी की खबर के मुताबिक फिरोजपुर के झिरका निवासी लड़की बीती 14 अगस्त को घर से लापता हो गई। बाद में मालूम हुआ कि बीए दूसरे वर्ष में पढ़ रही युवती के अलावा छोटी सिदरावट गांव निवासी आकिल खान भी घर से गायब है। दोनों की गायब होने की सूचना पुलिस को दी गई और कई दिनों तक दोनों की खोजबीन की गई मगर कुछ पता नहीं चला।

उधर युवक-युवती ने 17 अगस्त को हाई कोर्ट में विवाह कर लिया। इस दौरान दोनों खुद की जान को खतरा बताते हुए मदद की गुहार लगाई, जिसका बाद कोर्ट ने फिरोजपुर, झिरका थाने के प्रभारियों को दोनों की सुरक्षा पुख्ता करने के आदेश दिए। इसी बीच मुस्लिम लड़के संग हिंदू लड़की की कोर्ट मैरिज की जानकारी मिलते ही हिंदू संगठनों ने सोमवार (19 अगस्त, 2019) को दिल्ली-अलवर रोड जाम कर दिया। जाम के चलते रोड पर वाहनों की लंबी लाइन लग गई। करीब 11 घंटों तक वाहनों की आवाजाही ठप रही।

पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को समझाने की कोशिश की तो दोनों पक्षों के बीच भी झड़प हो गई। पुलिस पक्ष का कहना है कि प्रदर्शनकारियों ने पत्थरबाजी की, जिसमें दो पुलिसकर्मी घायल हो गए। वहीं क्षेत्र में लगे नेताओं के पोस्टर-होर्डिंग्स भी फाड़ दिए गए। बाद में किसी तरह लोगों को शांत कराया गया।

यहां देखें वीडियो-

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 नेताजी की ‘पुण्यतिथि’ पर PIB के ट्वीट पर भड़के पड़पोते चंद्र कुमार बोस, बोले- पीएम मोदी करें मौत का ऐलान
2 बांग्लादेश के निर्माण में इस भारतीय ‘जासूस’ का हाथ! पढ़ें भारत के पहले RAW चीफ आरएन राव की कहानी
3 Karnataka Cabinet Expansion: सीएम येदियुरप्पा की मौजूदगी में राज्यपाल ने 17 विधायकों को दिलाई मंत्री पद की शपथ, देखें लिस्ट