ताज़ा खबर
 

हिंदू महासभा के प्रमुख का दावा, गौ मूत्र और गोबर से संभव है कोरोना वायरस का इलाज

गौरतलब है कि चीन में घातक कोरोना वायरस की वजह से मरने वालों की संख्या बढ़कर 259 हो गई है और इसके संक्रमण के कुल 11,791 मामलों की पुष्टि हो चुकी है।को

Chakrapani Mahraj, Corona Virus, BJP.चक्रपाणी महाराज का दावा है कि गोमूत्र और गोबर से कोरोना वायरस का इलाज संभव है। (फोटो-PTI)

हिन्दू महासभा के अध्यक्ष स्वामी चक्रपाणी महाराज ने ‘कोरोना वायरस’ को जड़ खत्म करने का दावा किया है। विश्व भर में कोरोना वायरस फैल रहा है और चीन में इससे 250 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। अभी फिलहाल इसका इलाज पता नहीं चल सका है लेकिन हिंदू महासभा के अध्यक्ष चक्रपाणी महाराज का दावा है कि इसे जड़ से खत्म किया जा सकता है।

उन्होंने अजीबोगरीब बयान देते हुए कहा कि कोरोना वायरस का इलाज गौ मूत्र और गाय के गोबर से संभव है। उन्होंने कहा कि इसके लिए एक विशेष यज्ञ का आयोजन किया जाएगा से दुनिया भर से कोरोना वायरस का विनाश हो जाए। चक्रपाणी महाराज ने कहा कि अगर कोई गाय के गोबर का लेप शरीर पर लगाए और ‘ओम नमः शिवाय’ के मंत्र का जाप करे तो वह बच सकता है।

गौरतलब है कि  चीन में घातक कोरोना वायरस की वजह से मरने वालों की संख्या बढ़कर 259 हो गई है और इसके संक्रमण के कुल 11,791 मामलों की पुष्टि हो चुकी है। कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए कई दूसरे देश अपने नागरिकों को हुबेई प्रांत से बाहर निकालने के लिए विमान भेज रहे हैं।चीन के स्वास्थ्य अधिकारियों ने जानकारी दी है कि इस विषाणु से मरने वाले लोगों की संख्या 259 हो चुकी है और इसके संक्रमण के कुल 11,791 मामलों की पुष्टि हो चुकी है।

चीन के राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग ने अपनी नियमित रिपोर्ट में शनिवार को बताया कि 1,795 मरीज नाजुक स्थिति में हैं। वहीं कुल 17,988 लोगों के संक्रमित होने का संदेह है।कुल 243 लोगों को इलाज के बाद अस्पताल से छुट्टी मिल गई है। शुक्रवार को 2,102 नए मामलों की पुष्टि हुई है।

भारत समेत कई अन्य देशों में कोरोना वायरस से पीड़ित लोगों के 124 मामलों की पुष्टि हुई है। यहां केरल में पहला मामला सामने आया है।सरकारी समाचार एजेंसी शिन्हुआ के मुताबिक 1,36,987 ऐसे लोगों का पता लगाया गया है जो कोरोना वायरस से पीड़ित लोगों के संपर्क में आए थे। इनमें से 6,509 को चिकित्सीय निगरानी के बाद शुक्रवार को छुट्टी दे दी गई।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 शाहीन बाग प्रदर्शनकारियों के पास फिर चली गोली, हवा में फायरिंग कर भाग रहे आरोपी को पुलिस ने पकड़ा
2 2012 Delhi Gang Rape Case: तिहाड़ जेल ने पटियाला हाउस कोर्ट से पूछा- दोषियों को कब दें फांसी, दो बार टल चुकी हैं तारीखें
3 भारत को हिंदू राष्ट्र बनाने की चाल है सीएए, एनआरसी, वरिष्ठ पत्रकार बोले- अनुशासन के साथ करते रहें विरोध
यह पढ़ा क्या?
X