ताज़ा खबर
 

साध्वी प्राची का बयान- पश्चिमी UP है ‘मिनी पाकिस्तान’, जिहादी खराब करने में जुटे हैं माहौल

साध्वी प्राची ने कहा कि "जहां-जहां इनकी संख्या ज्यादा है, वहां-वहां हिंदू असुरक्षित है। इसलिए कड़े से कड़ा कानून बनाना पड़ेगा और व्यवस्था बनाने के लिए सतर्क होना पड़ेगा।"

Author नई दिल्ली | Published on: October 22, 2019 7:19 PM
हिंदूवादी नेता साध्वी प्राची।

फायरब्रांड हिंदूवादी नेता साध्वी प्राची ने अपने एक बयान में पश्चिमी उत्तर प्रदेश को ‘मिनी पाकिस्तान’ बता दिया है। हिंदूवादी नेता कमलेश तिवारी की हत्या को लेकर मीडिया से बात करते हुए साध्वी प्राची ने कट्टरपंथियों पर निशाना साधा और कहा कि “ये जेहादी लोग हिंदुस्तान का माहौल बिगाड़ना चाहते हैं। ये पश्चिमी उत्तर प्रदेश की बेल्ट मिनी पाकिस्तान है। साध्वी प्राची ने कहा कि यहीं पर हत्या क्यों हुई? क्योंकि यहां पर उनकी संख्या ज्यादा है।”

साध्वी प्राची ने कहा कि “जहां-जहां इनकी संख्या ज्यादा है, वहां-वहां हिंदू असुरक्षित है। इसलिए कड़े से कड़ा कानून बनाना पड़ेगा और व्यवस्था बनाने के लिए सतर्क होना पड़ेगा।” बता दें कि बीते दिनों ही उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में हिंदू समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष कमलेश तिवारी की बेरहमी से हत्या कर दी गई थी। पुलिस जांच में पता चला है कि कमलेश तिवारी की हत्या में कुछ कट्टरपंथी संलिप्त हैं। फिलहाल पुलिस आरोपियों को पकड़ने में जुटी है।

कमलेश तिवारी की हत्या के बाद कई और हिंदूवादी नेताओं ने अपनी जान को खतरा बताकर उन्हें सुरक्षा देने की मांग की है। साध्वी प्राची भी इन नेताओं में शामिल हैं। साध्वी प्राची का कहना है कि उन्हें भी आईएसआईएस की तरफ से साल 2016 में धमकी मिली थी। साध्वी प्राची ने बताया है कि उन्होंने केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह को स्थिति से अवगत करा दिया है और उनकी सुरक्षा बढ़ाने की मांग की है।

बता दें कि रविवार को हरिद्वार में मीडिया से बात करते हुए साध्वी प्राची ने कहा था कि “मैं ईश्वर में पूरा विश्वास रखती हूं और इसलिए अब तक इस पर चर्चा नहीं की, लेकिन कमलेश तिवारी की हत्या ने मुझे परेशान कर दिया है।” हिंदूवादी नेता ने बताया कि “कुछ दिन पहले कुछ लोग उनके आश्रम में आए थे और मेरे बारे में पूछताछ भी कर रहे थे। मुझे लगता है कि मुझे सुरक्षा की जरुरत है।”

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 तो क्या आधार से जुड़ेंगे Facebook, Whatsapp और twitter!
2 वीडी सावरकर पर सीनियर कांग्रेसी ने कर दिया ट्वीट तो रूठ गईं सोनिया गांधी, फोन करा मांगा स्पष्टीकरण
3 देश में घट रहे दंगे, पर वक्त के साथ गंभीर हो रही घटनाएं, बिहार बना ‘दंगा राजधानी’- NCRB डेटा से खुलासा