ताज़ा खबर
 

Hindi News Today, 13 April 2019 Updates: विवाहेत्तर संबंधों पर महिला को पति को कंधे पर बैठाकर गांव में घुमाने की सजा

हिंदी न्यूज़ लाइव, Hindi News Live, Hindi Samachar, Hindi News Today,Lok Sabha Election 2019 Date, Schedule: कथित तौर पर किसी अन्य पुरुष से प्रेम संबंध होने पर उसके ससुराल और गांववालों ने सजा सुनाई जिसकी वजह से महिला को अपने पति को कंधे पर बैठाकर गांव में घूमना पड़ा।

आज दिन भर की ताजा खबरों के लिए यहां देखें।

Hindi News Today, 13 April 2019 Updates: मध्य प्रदेश के झाबुआ जिला मुख्यालय से लगभग 40 किलोमीटर दूर थांदला थाना अंतर्गत एक गांव में विवाहेत्तर संबंधों को लेकर ग्रामीणों द्वारा दी गई सजा के कारण एक आदिवासी विवाहित महिला को कथित तौर पर अपने पति को कंधे पर बैठाकर गांवभर में घूमाना पड़ा। घटना का वीडियो सोशल मीडिया में वायरल होने पर प्रशासन हरकत में आया और अधिकारी मामले की जांच के लिये गांव में पहुंचे।

पुलिस अधीक्षक विनीत जैन ने कहा कि देवीगांव की एक घटना प्रकाश में आई है। जिसमें गांव के लोगों ने एक महिला का अनादर करने की कोशिश की है। ‘‘वीडियो की जांच कर हम आरोपी लोगों के खिलाफ वैधानिक कार्रवाई करेंगे। अतिरिक्त पुलिसी अधीक्षक, एसडीओपी और थाना प्रभारी को पुलिस बल के साथ गांव में भेजा गया है। जांच के बाद आगे कार्रवाई की जायेगी।’’ उन्होंने बताया कि फिलहाल इस मामले में कोई शिकायत दर्ज नहीं कराई गई है। बताया जा रहा है कि महिला के कथित तौर पर किसी अन्य पुरुष से प्रेम संबंध होने पर उसके ससुराल और गांववालों ने सजा सुनाई जिसकी वजह से महिला को अपने पति को कंधे पर बैठाकर गांव में घूमना पड़ा।

 

 

Live Blog

21:58 (IST)13 Apr 2019
विवाहेत्तर संबंधों पर महिला को पति को कंधे पर बैठाकर गांव में घुमाने की सजा

मध्य प्रदेश के झाबुआ जिला मुख्यालय से लगभग 40 किलोमीटर दूर थांदला थाना अंतर्गत एक गांव में विवाहेत्तर संबंधों को लेकर ग्रामीणों द्वारा दी गई सजा के कारण एक आदिवासी विवाहित महिला को कथित तौर पर अपने पति को कंधे पर बैठाकर गांवभर में घूमाना पड़ा। घटना का वीडियो सोशल मीडिया में वायरल होने पर प्रशासन हरकत में आया और अधिकारी मामले की जांच के लिये गांव में पहुंचे।

19:49 (IST)13 Apr 2019
पाकिस्तान ने बालाकोट हवाई हमले के बाद 513 बार संघर्षविराम का उल्लंघन किया: भारतीय सेना

सेना ने शनिवार को कहा कि पाकिस्तान बालाकोट हवाई हमले के बाद बीते डेढ़ महीने के दौरान जम्मू-कश्मीर से लगी नियंत्रण रेखा पर करीब 513 बार संघर्षविराम का उल्लंघन कर चुका है। इस दौरान जवाबी कार्रवाई में पाकिस्तानी सेना को भारतीय सेना की तुलना में पांच से छह गुणा ज्यादा नुकसान हुआ। व्हाइट नाइट कोर के जनरल ऑफिसर कमांडिंग (जीओसी) लेफ्टिनेंट जनरल परमजीत सिंह ने राजौरी में पत्रकारों को बताया कि पाकिस्तानी सेना ने संघर्षविराम उल्लंघन के दौरान 100 से ज्यादा बार मोर्टार और तोपों जैसे भारी हथियारों का इस्तेमाल किया और रिहायशी इलाकों को निशाना बनाया, लेकिन भारतीय सेना ने उसका मुंहतोड़ जवाब दिया।

जीओसी ने कहा, "बीते डेढ़ महीने में लगभग 513 बार संघर्षविराम उल्लंघन हुआ और इस दौरान पाकिस्तानी सेना ने 100 से ज्यादा बार मोर्टार और तोपों जैसे भारी हथियारों का भी इस्तेमाल किया। अकेले कल (शुक्रवार को) पुंछ में दो लड़कियों समेत चार असैनिक घायल हुए।" उन्होंने कहा कि भारतीय सेना पाकिस्तानी सेना को मुंहतोड़ जवाब दे रही है।

18:40 (IST)13 Apr 2019
मंदिर में मोदी की तस्वीर लगाकर समर्थक कर रहे हैं पूजा-अर्चना

नवरात्रि के मौके पर देश भर में जहां श्रद्धालु उपवास,पूजन-अर्चन एवं हवन कर रहे हैं, वहीं उत्तर प्रदेश के बलिया स्थित बांसडीह नगर पंचायत स्थित दुर्गा मंदिर में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के समर्थक उनकी सत्ता में वापसी के लिए उनकी तस्वीर रखकर पूजा और व्रत कर रहे हैं। मोदी के कुछ समर्थक बलिया जिला मुख्यालय से 17 किमी दूर बांसडीह स्थित इस मंदिर में मोदी की तस्वीर लगाकर उनको पुन: प्रधानमंत्री बनाने के लिए नौ दिन का व्रत रखकर मंदिर में पूजन-अर्चन कर रहे हैं। ग्रामीणों ने योगी सरकार से बांसडीह नगर पंचायत का नाम मोदी नगर पंचायत रखने की मांग भी की है।

यह मंदिर चर्चा का केंद्र बना हुआ है। मोदी भक्त और भाजपा समर्थक प्रतुल ओझा ने यहां आये पत्रकारों को बताया कि मोदी को पुन: प्रधानमंत्री बनाने के लिये वह प्रार्थना कर रहे हैं । मंदिर में मोदी की तस्वीर रखकर पूजन अर्चन को उचित ठहराते हुए वह कहते हैं, ''मोदी जी में वह भगवान देखते हैं।'' स्थानीय निवासी रमावती देवी ने बताया कि उन्होंने मोदी जी के नेतृत्व में पूर्ण बहुमत की सरकार के लिये पिछले नौ दिन से व्रत भी रखा हुआ है ।

15:21 (IST)13 Apr 2019
ममता बनर्जी बोलीं- कांग्रेस को वोट देकर खराब ना करें

पश्चिम बंगाल की सीएम और टीएमसी चीफ ममता बनर्जी ने सिलिगुड़ी में एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा कि "मैं आप लोगों से विनती करती हूं कि सीपीएम को वोट ना दें, साथ ही कांग्रेस को अपना वोट देकर भी खराब ना करें। मैं पहले कांग्रेस में थी और बाद में इसे छोड़ दिया और टीएमसी बनायी। उसके बाद से आपने राज्य में हुआ विकास देखा ही है।"

14:10 (IST)13 Apr 2019
भारत की विश्वपटल पर तेजी से तरक्की के कारण विपक्ष मुझसे नाराज है: मोदी

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शनिवार को विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा कि द्रमुक, कांग्रेस और उनके महामिलावटी मित्र विश्वपटल पर दर्ज भारत की तरक्की को स्वीकार नहीं कर पा रहे हैं और इसलिए उनसे नाराज हैं। मोदी ने द्रमुक-कांग्रेस गठजोड़ पर तंज कसते हुए कहा कि जो घोर शत्रु थे उन्होंने हाथ मिला लिए हैं बावजूद इसके कि बीते वक्त में राष्ट्रीय पार्टी दक्षिण भारत की अपनी सहयोगी पार्टी को अपमानित कर चुकी है।

13:24 (IST)13 Apr 2019
कश्मीर में मारे गए आतंकी जैश के सदस्य, भारी मात्रा में हथियार बरामद

कश्मीर के शोपियां में हुई मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को ढेर कर दिया था। आईजी पुलिस एसपी पानी ने बताया कि मारे गए आतंकी जैश-ए-मोहम्मद के सदस्य थे। सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ स्थल से हथियार और गोला बारूद भी बरामद किया है। फिलहाल पुलिस घटना की जांच कर रही है।

12:10 (IST)13 Apr 2019
पीएम मोदी का विपक्षी गठबंधन पर हमला, बोले- सभी पीएम बनना चाहते हैं

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को तमिलनाडु के थेनी में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि कुछ दिनों पहले डीएमके सुप्रीमो ने 'नामदार' को उस वक्त अगला पीएम बताया था, जब कोई भी इस बात को स्वीकार करने को तैयार नहीं था। यहां तक कि उनके महामिलावटी दोस्त भी, क्योंकि ये सभी लोग पीएम बनने की लाइन में लगे हैं।

11:23 (IST)13 Apr 2019
नाबालिग के यौन उत्पीड़न के जुर्म में अमेरिका में भारतीय मूल के व्यक्ति को उम्रकैद की सजा

अमेरिका में भारतीय मूल के एक व्यक्ति को एक नाबालिग को यौन कृत्यों में शामिल होने के लिए प्रलोभन देने के जुर्म में उम्रकैद और चाइल्ड पोर्नोग्राफी के लिए 30 साल कैद की सजा सुनाई गई है। कैलिफोर्निया के दीपक देशपांडे (41) ने पिछले वर्ष अक्टूबर में अपना जुर्म स्वीकार कर लिया था। उसे अमेरिका के जिला जज कार्लोस मेंडोजा ने बृहस्पतिवार को सजा सुनाई।

10:02 (IST)13 Apr 2019
रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण का बयान- कई देश हमारी मिसाइलें खरीदना चाहते हैं

केन्द्रीय रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण का कहना है कि कई देश, भारतीय मिसाइलों को खरीदने के इच्छुक हैं। विवेकानंद इंटरनेशनल फाउंडेशन द्वारा आयोजित कार्यक्रम में बोलते हुए रक्षा मंत्री ने ये बातें कहीं।

09:30 (IST)13 Apr 2019
जम्मू कश्मीर में सुरक्षाबलों के साथ मुठबेड़ में 2 आतंकी ढेर

जम्मू कश्मीर के शोपियां में आज सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ के दौरान 2 आंतकियों को ढेर कर दिया है। यह मुठभेड़ शोपियां के गहांद इलाके में हुई। फिलहाल सुरक्षाबल अभी इलाके में सर्च ऑपरेशन चला रहे हैं।