ताज़ा खबर
 

Hindi News Today, 10 November 2019 LIVE Updates: झारखंड चुनाव के लिए कांग्रेस- BJP तैयार, जारी कर दी कैंडिडेट्स की लिस्ट

Jharkhand Assembly Polls, BJP Congress Candidate List, Hindi News Live, Hindi Samachar, Live Hindi News Today: भारतीय जनता पार्टी ने आगामी Jharkhand Assembly Polls की 81 सीटों में से 52 सीटों के लिए उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर दी है।

Author Updated: Nov 10, 2019 7:50:38 pm
प्रतीकात्मक चित्र

Jharkhand Assembly Polls, BJP Congress Candidate List, Live Updates: भारतीय जनता पार्टी ने आगामी Jharkhand Assembly Polls की 81 सीटों में से 52 सीटों के लिए उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की। मुख्यमंत्री रघुबर दास को जमशेदपुर पूर्वी से और झारखंड पार्टी के अध्यक्ष लक्ष्मण गिलुवा को चक्रधरपुर से चुनाव लड़ेंगे। कांग्रेस ने भी पहली लिस्ट जारी कर दी है। कांग्रेस की लिस्ट में पांच उम्मीदवारों के नाम हैं। झारखंड पार्टी के अध्यक्ष रामेश्वर उरांव लोहरदगा विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ेंगे।

महाराष्ट्र में सियासी जंग के बीच एक नया पोस्टर सामने आया है। शिवसेना प्रमुख के घर ‘मातो श्री’ के बाहर लगे पोस्टर में उद्धव ठाकरे को सीएम बनाने की मांग उठी है। पोस्टर में लिखा है, ‘उद्धव ठाकरे सीएम बने, यह महाराष्ट्र की जरूरत है।’

उत्तराखंड के गढ़वाल से बीजेपी सांसद तीरथ सिंह रावत की कार भीमगोडा-पंत दीप के पास हादसे की शिकार हो गई। हादसे में कार पूरी पलट गई। हादसे में चोटिल रावत को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। फिलहाल उनकी हालत स्थिर है।

अयोध्या की विवादित जमीन (Ayodhya Disputed Land) रामलला विराजमान को सौंपे जाने के सुप्रीम कोर्ट के फैसले (Supreme Court Verdict) के बाद सीनियर बीजेपी नेता लालकृष्ण आडवाणी ने देशवासियों से दृढ़ रहने की अपील की है। साथ ही उन्होंने इस फैसले का दिल खोलकर स्वागत करते हुए खुशी जाहिर की।

Cyclone Bulbul Impact: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुलबुल के असर की समीक्षा की। उन्होंने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से बातचीत कर हालात की जानकारी ली और उन्हें केंद्र से हरसंभव मदद का भरोसा दिया।

Live Blog

Highlights

    19:50 (IST)10 Nov 2019
    तेलंगाना में परिवहन निगम के कर्मी 11 नवंबर से तेज करेंगे विरोध प्रदर्शन

    तेलंगाना में विभिन्न मांगों को लेकर 37 दिनों से चल रही परिवहन र्किमयों की हड़ताल 11 नवंबर से तेज की जाएगी। विभिन्न यूनियनों ने शनिवार को यह घोषणा की।टीएसआरटीसी - संयुक्त कार्य समिति के नेता ई अश्वत्थामा रेड्डी ने कहा कि प्रदर्शनकारी 11 नवंबर को सत्तारूढ़ तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) के सांसदों, विधान परिषद सदस्यों और विधायकों के निवासों के सामने प्रदर्शन करेंगे तथा 12 नवंबर को यूनियन के तीन नेता अनिश्चितकालीन उपवास शुरू करेंगे।

    19:46 (IST)10 Nov 2019
    किसी भी कीमत पर CM शिवसेना का होगा, संजय राउत बोले; BJP ने कहा- NCP-कांग्रेस संग मिलकर बना ले सरकार

    संजय राउत बोले कि उन्होंने कहा कि उद्धव ठाकरे जी ने स्पष्ट कहा कि मुख्यमंत्री शिवसेना का होगा। अगर उद्धव जी ने ऐसा कहा है, तो इसका मतलब है कि किसी भी कीमत पर शिवसेना से सीएम होगा।

    Image

    19:15 (IST)10 Nov 2019
    राम जन्मभूमि के बारे में हिन्दुओं का विश्वास ‘वाल्मीकि रामायण’, ‘स्कंद पुराण’ पर आधारित: न्यायालय

    उच्चतम न्यायालय ने शनिवार को सुनाए गए अपने फैसले में कहा है कि हिन्दुओं का यह विश्वास और आस्था ‘वाल्मीकि रामायण’ तथा ‘स्कंद पुराण’ समेत शास्त्रों और धार्मिक पुस्तकों पर आधारित है कि अयोध्या में बाबरी मस्जिद वाली जगह ही भगवान राम का जन्मस्थल है, और इसे ‘‘निराधार नहीं ठहराया जा सकता।’’

    18:47 (IST)10 Nov 2019
    महाराष्ट्र गतिरोध : खड़गे ने कहा--कांग्रेस विपक्ष में बैठेगी, पवार ने राकांपा नेताओं के साथ बैठक की

    कांग्रेस महासचिव मल्लिकार्जुन खड़गे ने जयपुर के एक रिसोर्ट में ठहरे महाराष्ट्र के नवनिर्वाचित पार्टी विधायकों के साथ रविवार को राज्य की राजनीतिक स्थिति पर चर्चा करने के लिए एक बैठक की जबकि राकांपा प्रमुख शरद पवार ने यहां अपनी पार्टी के कुछ नेताओं के साथ बैठक की।

    18:34 (IST)10 Nov 2019
    देहरादून रेलवे स्टेशन से तीन माह के लिए रेलगाड़ियों का संचालन बंद

    देहरादून रेलवे स्टेशन की मरम्मत तथा नये निर्माण कार्य के कारण इस स्टेशन से आज से तीन माह के लिये सभी रेलगाड़ियों का संचालन बंद कर दिया गया है।रेलवे के सूत्रों ने बताया कि अगले साल सात फरवरी को रेलवे स्टेशन के दोबारा खुलने तक की अवधि के दौरान कुछ रेलगाड़ियों का संचालन पूरी तरह बंद रहेगा जबकि कुछ केवल हरिद्वार तक आयेंगी और वहीं से लौट जायेंगी।

    18:26 (IST)10 Nov 2019
    महाराष्ट्र में BJP नहीं बनाएगी सरकार, शिवसेना चाहे तो NCP-कांग्रेस के साथ मिल जाए

    महाराष्ट्र भाजपा के अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल ने कहा कि हमें (भाजपा-शिवसेना) एक साथ काम करने के लिए जनादेश दिया गया था, अगर शिवसेना इसका अनादर करना चाहती है और कांग्रेस-राकांपा के साथ सरकार बनाना चाहती है, तो हमारी शुभकामनाएं उनके साथ हैं।

    18:08 (IST)10 Nov 2019
    Jharkhand Assembly Polls: बीजेपी की लिस्ट जारी

    भारतीय जनता पार्टी ने आगामी Jharkhand Assembly Polls की 81 सीटों में से 52 सीटों के लिए उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की। मुख्यमंत्री रघुबर दास को जमशेदपुर पूर्वी से और झारखंड पार्टी के अध्यक्ष लक्ष्मण गिलुवा को चक्रधरपुर से चुनाव लड़ेंगे। कांग्रेसने भी पहली लिस्ट जारी कर दी है।

    17:32 (IST)10 Nov 2019
    अयोध्या मामले में फैसला सुनाने वाले न्यायालय के पांच न्यायाधीशों की सुरक्षा बढ़ाई गई : अधिकारी

    संवदेनशील अयोध्या मामले में फैसला सुनाने वाले उच्चतम न्यायालय के पांच न्यायाधीशों की सुरक्षा में तैनात जवानों की संख्या बढ़ा दी गई है, उनके आवास के पास अवरोधक लगाए गए हैं और सचल सुरक्षा दस्तों की तैनाती की गई है। अधिकारियों ने रविवार को यह जानकारी दी।

    17:06 (IST)10 Nov 2019
    कांग्रेस नेता संजय निरुपम का बयान

    संजय निरुपम ने कहा कि महाराष्ट्र में कांग्रेस-एनसीपी सरकार केवल एक कल्पना है। अगर हम उस कल्पना को वास्तविकता में बदलना चाहते हैं, तो शिवसेना के समर्थन के बिना यह संभव नहीं होगा और यदि हम शिवसेना का समर्थन लेते हैं, तो यह कांग्रेस के लिए घातक होगा।

    16:57 (IST)10 Nov 2019
    कार सड़क किनारे खड़े ट्रक से टकरायी, तीन लोगों की मौत

    बिहार में औरंगाबाद जिले के मदनपुर थाना क्षेत्र में कुशहा मोड़ के समीप रविवार को तेज रफ्तार एक अनियंत्रित कार के सड़क किनारे एक ट्रक से टकरा जाने से तीन लोगों की मौत हो गयी जबकि तीन अन्य घायल हो गए। मदनपुर थानाध्यक्ष पी के सैनी ने बताया कि राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या दो पर हुए इस हादसे में मारे गये लोगों में अनूप कुमार (12), ंिपटू राय उर्फ अनिल राय (35) और यश कुमार (25) शामिल हैं जो कि रोहतास जिले के राजपुर थाना अंतर्गत इटनिया गांव के निवासी हैं।

    16:04 (IST)10 Nov 2019
    अल्पसंख्यक मंत्रालय हर राज्य में स्थापित करेगा ‘हुनर केंद्र’ : नकवी

    केंद्रीय अल्पसंख्यक कार्य मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने रविवार को कहा कि उनका मंत्रालय देसी शिल्पकारों और हस्तशिल्पियों को प्रशिक्षित तथा प्रोत्साहित करने के लिए अगले पांच साल में हर राज्य में ‘हुनर केंद्र’ स्थापित करने के लिए युद्धस्तर पर काम कर रहा है।

    14:46 (IST)10 Nov 2019
    Delhi: धार्मिक नेताओं से मिले अजीत डोवाल

    दिल्लीः राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार ने धार्मिक नेताओं से मुलाकात की। इसमें स्वामी परमात्मानंद, बाबा रामदेव, शिया नेता मौलाना कल्बे जव्वाद भी शामिल थे। अयोध्या फैसले के मद्देनजर यह बैठक की गई।

    14:17 (IST)10 Nov 2019
    मौसम विभागः बांग्लादेश के तट पर पहुंचा बुलबुल

    अलीपुर मौसम विभाग के जीसी दास ने कहा, 'साइक्लोन बुलबुल अब बांग्लादेश के तटीय इलाकों तक पहुंच चुका है। मछुआरों को सतर्क रहने की सलाह दी है।' 

    13:40 (IST)10 Nov 2019
    अब उद्धव को सीएम बनाने की मांग, मातो श्री के बाहर लगे पोस्टर

    महाराष्ट्र में सियासी जंग के बीच एक नया पोस्टर सामने आया है। शिवसेना प्रमुख के घर 'मातो श्री' के बाहर लगे पोस्टर में उद्धव ठाकरे को सीएम बनाने की मांग उठी है। पोस्टर में लिखा है, 'उद्धव ठाकरे सीएम बने, यह महाराष्ट्र की जरूरत है।'

    12:03 (IST)10 Nov 2019
    गढ़वाल से बीजेपी सांसद तीरथ सिंह रावत की कार दुर्घटना की शिकार

    उत्तराखंड के गढ़वाल से बीजेपी सांसद तीरथ सिंह रावत की कार हादसे की शिकार होकर पलट गई। इस दुर्घटना में घायल रावत को हरिद्वार के अस्पताल में भर्ती कराया गया।

    11:49 (IST)10 Nov 2019
    संजय राउत बोले- महाराष्ट्र की दुश्मन नहीं है कांग्रेस, कोई सरकार न बनाए तो हम तैयार

    महाराष्ट्र की सियासी गहमागहमी के बीच शिवसेना नेता संजय राउत ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा, 'कांग्रेस राज्य की दुश्मन नहीं है। कुछ मुद्दों पर सभी पार्टियों में मतभेद हैं। यदि कोई राज्य में सरकार बनाने को तैयार न हो तो हम तैयार हैं।'

    10:53 (IST)10 Nov 2019
    पीएम ने की 'बुलबुल' की समीक्षा, ममता बनर्जी से की बात

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुलबुल के असर की समीक्षा की। उन्होंने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से बातचीत कर हालात की जानकारी ली और उन्हें केंद्र से हरसंभव मदद का भरोसा दिया।

    10:46 (IST)10 Nov 2019
    शिवपुरीः पत्नी ने प्रेमी संग मिल पति को मार डाला, गुप्तांगों पर पहुंचाई चोट

    शिवपुरीः पत्नी ने अपने प्रेमी के साथ मिलकर पति को पत्थरों से कूचकर मार डाला। इतना ही नहीं पत्नी ने पति के गुप्तांग को भी चोट पहुंचाई। इस सनसनीखेज मामले का खुलासा पुलिस ने 24 घंटे में ही कर दिया।

    10:29 (IST)10 Nov 2019
    Cyclone Bulbul: तूफानी हवाओं के साथ हो रही बारिश, अब तक दो की मौत

    ओडिशा, पश्चिम बंगाल के बाद अब बुलबुल का असर पूर्वोत्तर के राज्यों पर हो रहा है। तूफानी हवाओं के साथ बारिश का दौर शुरू हो गया है। ओडिशा-बंगाल में अब तक बुलबुल के चलते दो  लोगों की मौत होने की खबर सामने आ चुकी है।

    09:11 (IST)10 Nov 2019
    अयोध्या फैसलाः जयपुर में इंटरनेट बैन की मियाद बढ़ी

    अयोध्या पर फैसले के बाद जयपुर आयुक्तालय ने इंटरनेट पर प्रतिबंध को सोमवार तक के लिए बढ़ा दिया है।

    09:09 (IST)10 Nov 2019
    जमीयत उलेमा ने मुस्लिमों से की अपील

    जमीयत उलेमा-ए-हिंद के प्रमुख मौलाना सैय्यद अरशद मदनी ने मुस्लिमों से अपील करते हुए शांति बनाए रखने की अपील की। उन्होंने कहा कि इसे हार या जीत के रूप में नहीं लिया जाना चाहिए। यह फैसला हमारे हक में नहीं है लेकिन सुप्रीम कोर्ट सर्वोच्च है।

    08:47 (IST)10 Nov 2019
    अयोध्या फैसलाः मुनव्वर राणा और मोहम्मद कैफ ने भी दी प्रतिक्रिया

    कवि-शायर मुनव्वर राणा (Munnawar Rana) ने भी फैसले को सलाम किया। उन्होंने कहा कि यह राजनीतिक मुद्दा बन गया था, आज इस मामले का अंत हो गया, अब देश आगे बढ़ेगा। टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर मोहम्मद कैफ (Mohammad Kaif) ने भी फैसले का स्वागत किया है।

    08:29 (IST)10 Nov 2019
    अयोध्या फैसलाः आडवाणी ने दिल खोलकर किया स्वागत

    अयोध्या की विवादित जमीन (Ayodhya Disputed Land) रामलला विराजमान को सौंपे जाने के सुप्रीम कोर्ट के फैसले (Supreme Court Verdict) के बाद सीनियर बीजेपी नेता लालकृष्ण आडवाणी की भी प्रतिक्रिया सामने आई है। उन्होंने देशवासियों से दृढ़ रहने की अपील की है। साथ ही उन्होंने इस फैसले का दिल खोलकर स्वागत करते हुए खुशी जाहिर की। 

    Next Stories
    1 Cyclone Bulbul, Weather Forecast : चक्रवात ‘बुलबुल’ का कहर, बंगाल में दस लोगों की मौत, लाखों लोग बेघर
    2 अयोध्या पर फैसला सुनाते बोले CJI- ‘बाबरी मस्जिद विध्वंस भी गंभीर अपराध, दोषियों को किया जाना चाहिए दंडित’
    3 Ayodhya Verdict: अयोध्या पर फैसले से नाखुश स्वामी स्वरूपानंद सरस्वती, बोले- तब तो अयोध्या में झगड़े होंगे!