ताज़ा खबर
 

हिंदी न्यूज़, 10 अगस्‍त 2018: राज्‍यसभा में पेश होगा तीन तलाक बिल, बारिश ने केरल में मचाई तबाही

हिंदी न्यूज़, Hindi News, Triple Talaq Bill in Rajya Sabha, Kerala Rain Idukki Dam Water Level Today 2018 Latest News: राज्‍यसभा में आज तीन तलाक विधेयक पेश होना है। लोकसभा से यह बिल पहले ही पास हो चुका है

चित्र का इस्‍तेमाल केवल प्रस्‍तुतिकरण के लिए किया गया है।

हिंदी न्यूज़ लाइव, Hindi News, Triple Talaq Bill in Rajya Sabha, Kerala Rain Idukki Dam Water Level Today 2018 Latest News: केरल में बीते 24 घंटों में भारी बारिश के कारण मरने वालों की संख्या 26 हो गई है। मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने मौसम पूर्वानुमान के मद्देनजर अलप्पुज्हा में शनिवार को होने वाली सालाना नेहरू बोट रेस स्थगित कर दी है। दूसरी तरफ, राज्‍यसभा में आज तीन तलाक विधेयक पेश होना है। लोकसभा से यह बिल पहले ही पास हो चुका है। गुरुवार को केंद्रीय मंत्रिमंडल ने तलाके-बिद्दत (एक बार में तीन तलाक) के दोषी व्यक्ति को जमानत देने के प्रावधान को विधेयक में जोड़ने की मंजूरी दे दी।

भोपाल के छात्रावास में युवतियों से दुष्कर्म, आरोपी गिरफ्तार: बिहार के मुजफ्फरपुर और उत्तर प्रदेश के देवरिया के बाद अब मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल के एक छात्रावास में मूक-बधिर युवतियों से दुष्कर्म का मामला सामने आया है। यहां के छात्रावास संचालक पर युवतियों से दुराचार व अश्लील हरकत के आरोप लगाए गए हैं। पुलिस ने छात्रावास संचालक को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस के अनुसार, यह मामला गुरुवार को तब उजागर हुआ जब धार जिले की एक मूक-बधिर युवती ने आपबीती परिजनों को बताई। परिजनों ने धार व इंदौर पुलिस को शिकायत की।

इस पर पुलिस ने शून्य पर मामला दर्ज कर भोपाल की अवधपुरी थाने के पुलिस को प्रकरण भेजा। बताया गया है कि अवधपुरी में अश्विनी शर्मा मूक बधिर बालिकाओं के लिए प्रशिक्षण केंद्र चलाता है, जिसे सरकार से अनुदान भी मिलता है। उसका कृतार्थ नाम से छात्रावास भी है। इस छात्रावास में प्रशिक्षण लेने आने वाली युवतियां के रहने का इंतजाम है।

Live Blog

22:36 (IST) 10 Aug 2018
बीजेपी MLA ने सीएम के खिलाफ लगवाया पोस्‍टर, लिखा- 'अरविंद केजरीवाल ने एक दिन में पी डाली 80000 की दारू'

कर्नाटक में 20 घंटे के ​भीतर करीब 2 लाख रुपये की मेहमाननवाजी करवाना दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के लिए मुसीबत बन गया है। विपक्षी भाजपा इस मुद्दे को भुनाने का कोई मौका नहीं छोड़ना चाहती है। भाजपा नेताओं ने गुरुवार को #Darubaazkejri को सोशल मीडिया पर ट्रेंड करवाया था। लेकिन अब इस बारे में पोस्टर पूरी दिल्ली में लगाए जा रहे हैं। यहां पढ़ेें पूरी खबर।  

22:02 (IST) 10 Aug 2018
छह गोल‍ियां खा कर भी होश में था यह ह‍िस्‍ट्रीशीटर, पुल‍िस को बताई पूरी कहानी

राजस्थान का सीकर जिला एक बार फिर से गोलियों की तड़तड़ाहट से गूंज उठा। गुरुवार (9 अगस्त) की रात गैंगस्टर राजू ठेहट गैंग के हिस्ट्रीशीटर मनोज ओला पर जमकर फायरिंग की गई। इस फायरिंग में ओला को 6 गोलियां लगी हैं। 6 गोलियां लगने के बाद भी ओला पूरी तरह होश में था और पुलिस से बातें कर रहा था। उसे जयपुर के अस्पताल में पुलिस ने इलाज के लिए भर्ती करवाया है। यहां उसकी हालत फिलहाल खतरे से बाहर है। जबकि सीकर पुलिस अब फायरिंग करने वालों को तलाश रही है। यहां पढ़ें पूरी खबर।

21:28 (IST) 10 Aug 2018
शर्मनाक! शख्‍स ने नाबालिग से किया रेप, गांव के बुजुर्गों ने 2.5 लाख जुर्माना लगा मामले को किया रफा-दफा

तेलंगाना के गांव में एक शख्स ने शादी का झांसा देकर नाबालिग के साथ रेप किया। मामला सामने आने के बाद गांव के बुजुर्गों ने 2.5 लाख जुर्माना लगा पूरे मामले को रफा-दफा कर दिया। पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें। 

20:57 (IST) 10 Aug 2018
पश्चिम बंगाल में पोस्‍टर वॉर: रैली अमित शाह की, पोस्‍टर-बैनर में छाईं ममता बनर्जी

11 अगस्त को पश्चिम बंगाल के कोलकाता के मेयोरोड पर अमितशाह की रैली है। लेकिन सभा स्थल के निकट तृणमूल कांग्रेस और ममता बनर्जी के काफी पोस्टर लगे हुए हैं। यहां पोस्टर वार शुरू हो चुका है। पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें। 

20:27 (IST) 10 Aug 2018
CAG रिपोर्ट: जवानों को दे द‍िए खराब पैराशूट, साजो-सामान की आपूर्ति में भी देरी

भारत के नियंत्रक और महालेखा परीक्षक यानी कैग ने देश में बनने वाले रक्षा उपकरणों की गुणवत्ता पर सवाल खड़े किए हैं। कैग के निशाने पर कानपुर की आयुध पैराशूट फैक्ट्री (ओपीएफ) है। कैग ने अपनी रिपोर्ट में कहा है कि पैराशूट फैक्ट्री ने बेहद घटिया गुणवत्ता वाले पैराशूट का उत्पादन किया है। इसकी वजह से सेना की तैयारियां भी प्रभावित हुई हैं। सिर्फ यही नहीं बार—बार शिकायत के बाद भी फैक्ट्री पैराशूट की कमियों को दूर नहीं कर सकी। यहां पढ़ें पूूरी खबर। 

20:19 (IST) 10 Aug 2018
साह‍ित्‍य अकादमी के पूर्व अध्‍यक्ष ने कहा- मोदी व‍िरोध‍ियों की राजनीत‍िक चाल थी अवॉर्ड वापसी

साहित्य अकादमी के पूर्व अध्यक्ष विश्वनाथ प्रसाद तिवारी ने कहा कि वर्ष 2015 में चलाया गया अवार्ड वापसी अभियान बिहार विधानसभा चुनाव के पहले मोदी सरकार को बदनाम करने के लिए राजनीतिक रूप से प्रेरित आंदोलन था। पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें। 

19:39 (IST) 10 Aug 2018
कांग्रेस सांसद बोले- मैं बना सकता हूं बेहतर राफेल, कांट्रैक्‍ट देकर देखो

कांग्रेस सांसद सुनील जाखड़ ने कहा कि मैं बेहतर राफेल (लड़ाकू विमान) बना सकता हूं, कृपया मुझे अनुबंध दें। शून्य काल के दौरान लड़ाकू विमान का एक कागज का नमूना भी उन्होंने पेश किया। पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें। 

19:28 (IST) 10 Aug 2018
चीन: मस्जिद तोड़ने के विरोध में सड़क पर उतरा मुस्लिम समुदाय, पहली बार बैरंग लौटे अधिकारी

चीन के अधिकारियों ने देश के उत्तरी पश्चिमी हिस्से में बनी मस्जिद को गिराने का विचार फिलहाल छोड़ दिया है। ये कदम अधिकारियों को सैकड़ों की संख्या में स्थानीय हुई मुस्लिमों के धरने पर बैठने के कारण उठाना पड़ा है। इसे देश में इस्लाम का प्रसार रोकने की चीन सरकार की कोशिशों पर सबसे बड़ा आघात माना जा रहा है। ये बातें स्थानीय मीडिया के हवाले से लिखी गई हैं। यहां पढ़ें पूूरी खबर। 

19:14 (IST) 10 Aug 2018
बुलंदशहर में पुलिस जीप पर हमला करने वाले छह कांवड़‍िया गिरफ्तार

कावंड़ियों के द्वारा खुलेआम भारत के उत्तरी राज्यों में उत्पात मचाने का संज्ञान सुप्रीम कोर्ट ने ​ले लिया है। सर्वोच्च न्यायालय ने शुक्रवार को पुलिस से कहा कि वह हंगामा करने वाले और कानून तोड़ने वाले ऐसे उत्पातियों को गिरफ्तार करे। सुप्रीम कोर्ट का ये ​निर्देश राजधानी दिल्ली के मोती नगर और यूपी के बुलंदशहर जिले में कांवड़ियों के द्वारा उत्पात मचाने के बाद आया है। निर्देश के बाद पुलिस ने कार्रवाई करते हुए बुलंदशहर कांड के आरोपी 6 कांवड़ियों को गिरफ्तार किया है। यहांं पढ़ें पूरी खबर

18:52 (IST) 10 Aug 2018
कंगना रनौत ने गाय और लिबरल्‍स पर जो कहा, उस पर छिड़ गई है बहस

अभिनेत्री कंगना रनौत ने कहा कि जब मॉब लिंचिंग होती है तो बुरा लगता है। गैरकानूनी ढ़ंग से किसी को भी सजा देना गलत है। साथ ही लिबरल पर तंज करते हुए कहा कि ये वो लोग हैं, जो हर बात पर अपना समर्थन चाहते हैं। कंगना रनौत के इस टिप्पणी पर एक नई बहस शुरू हो गई है। पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें। 

14:42 (IST) 10 Aug 2018
बिक रही है सचिन तेंदुलकर की पसंदीदा BMW, जानिए कैसे बना सकते हैं अपनी

महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर की BMW X5 बिक्री के लिए उपलब्ध है और इस बार इसे आप भी खरीद सकते हैं। cartoq.com की एक रिपोर्ट के अनुसार, नीले रंग की बीएमडब्लू कार सचिन तेंदुलकर ने साल 2002 में खरीदी थी, जिसे उन्होंने खूब इस्तेमाल किया। कुछ समय बाद तेंदुलकर ने इस कार को बेच दिया था और अब एक बार फिर यह कार बिकने के लिए तैयार है।....यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर 

14:36 (IST) 10 Aug 2018
अमित शाह की कोलकाता रैली के लिए मंच बनाने को झारखंड से कारीगर ले गई बीजेपी

पश्चिम बंगाल के मिदनापुर कॉलेज के मैदान में पीएम नरेंद्र मोदी की सभा के दौरान टेंट ढह गया था। इस हादसे में 90 लोगों को चोटें आईं थीं। इस बार भाजपा अध्यक्ष ​अमित शाह की रैली शनिवार (11 अगस्त) को कोलकाता में होनी है। यहां पढ़ें पूरी खबर। 

14:11 (IST) 10 Aug 2018
7 मिनट के कार्यक्रम पर केजरीवाल ने फूंके 1.85 लाख, ट्विटर यूजर्स ने ली मौज

एचडी कुमार स्वामी के शपथग्रहण समारोह में शामिल होने गए अरविंद केजरीवाल ने करीब 80 हजार रुपये दो घंटे में खाने और बेवरेज पर खर्च कर दिए थे। अब ट्वीटर पर यूजर्स मौज ले रहे हैं। पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें। 

14:01 (IST) 10 Aug 2018
राहुल गांधी की सुरक्षा में बड़ी चूक, एसपीजी से अलग हो भीड़ में फंसे कांग्रेस अध्‍यक्ष

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी 8 अगस्त को जब डीएमके चीफ करुणानिधि को श्रद्धांजलि देने चेन्नई के राजाजी हॉल पहुंचे थे उस दौरान एक बड़ी सुरक्षा चूक हुई थी। राहुल गांधी जब पिछले दरवाजे से राजाजी हॉल में प्रवेश कर रहे थे, उस वक्त भारी भीड़ और अफरातफरी की वजह से वे एसपीजी गार्ड्स के अलग हो गये। एसपीजी ने इस घटनाक्रम पर गंभीर चिंता जताई है। राहुल गांधी को लगभग भीड़ को चिरते हुए आगे बढ़ना पड़ा इस दौरान एसपीजी ऑफिसर्स पीछे ही रह गये। बता दें कि इस दौरान वहां पहुंचने वाले किसी भी शख्स की चेकिंग नहीं हुई थी। पढ़ें पूरी खबर 

14:00 (IST) 10 Aug 2018
अलवर: 6 महीने से टाल रहे थे अफसर, लाठी के दम पर तहसीलदार को मौके पर ले गईं महिलाएं

अफसर कई बार जनता के कामकाज को लेकर टाल-मटोल कर जाते हैं। लेकिन राजस्थान के बहरोड़ में एक ऐसा मामला सामने आया है, जिसमें कुछ महिलाएं लाठी-डंडों के साथ तहसीलदार के दफ्तर पहुंची और उन्हें अपने साथ ले जाकर अतिक्रमण हटवाया। मामला बहरोड़ के भीटेड़ा गांव का है, जहां महिलाएं रास्ते से अतिक्रमण हटाने की मांग कर रहीं थी, लेकिन कई बार शिकायत के बावजूद प्रशासन की तरफ से कोई कारवाई नहीं की जा रही थी।....यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर 

13:34 (IST) 10 Aug 2018
Ind vs Eng 2nd Test: लॉर्डस में पहले दिन बारिश के बाद कभी नहीं हारा इंग्‍लैंड, 17 साल पहले आखिरी बार हुआ था ऐसा

लंदन के लॉर्डस क्रिकेट मैदान में भारत और इंग्लैंड के बीच पांच टेस्ट मैचों की श्रंखला का दूसरा टेस्ट मैच खेला जाना है। लेकिन लगातार बारिश के कारण दूसरे क्रिकेट टेस्ट का पहला दिन बारिश के कारण नहीं न सका। यहां पढ़ें पूरी खबर। 

13:26 (IST) 10 Aug 2018
बॉलीवुड नाइट में सपना चौधरी के डांस ने इंटरनेट पर मचाई धूम...

मशहूर हरियाणवी डांसर सपना चौधरी ने बॉलीवुड स्टेज शो में अपने बेजोड़ परफॉरमेंस की कुछ तस्वीरें और वीडियो इंस्टाग्राम पर शेयर की हैं। यह शो कुछ दिन पहले आयोजित किया गया था। इस शो में सपना चौधरी ने मशहूर बॉलीवुड गाना 'हम्मा-हम्मा' और 'कर गई चूल' पर स्टेज तोड़ परफॉरमेंस दिया था। इंस्टाग्राम पर वीडियो शेयर करते हुए सपना चौधरी ने लिखा कि दूसरों के मुस्कुराने की वजह बनिए।' इस तस्वीर को अब तक 38,000 से ज्यादा लाइक मिल चुके हैं। - पढ़ें पूरी खबर

13:09 (IST) 10 Aug 2018
BCCI चीफ सेलेक्‍टर को अब मिलेगी एक करोड़ रुपये सैलरी, जानिए बाकी सेलेक्‍टर्स को कितना फायदा

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड की सलाहकार कमेटी ऑफ एडमिनिस्ट्रेटर्स (CoA) के एक फैसले से भारतीय क्रिकेट टीम के चयनकर्ताओँ के वेतन में काफी वृद्धि हुई है। बता दें कि सीओए के फैसले के बाद भारतीय क्रिकेट चयन समिति के सदस्यों के वेतन में 30 लाख रुपए वार्षिक और चयन समिति के प्रमुख के वेतन में 20 लाख रुपए की बढ़ोत्तरी की गई है। उल्लेखनीय है कि 3 सदस्यीय चयन समिति के प्रमुख पूर्व भारतीय विकेट कीपर बल्लेबाज एमएसके प्रसाद हैं। वहीं समिति के 2 अन्य सदस्य पूर्व अन्तरराष्ट्रीय क्रिकेटर देवांग गांधी और सरनदीप सिंह हैं।....यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

13:02 (IST) 10 Aug 2018
IGNOU ने रिजल्ट और ग्रेड कार्ड किये जारी

IGNOU Result June 2018 Grade Card : इंदिरा गांधी नेशनल ओपन यूनिवर्सिटी (IGNOU) ने IGNOU टर्म एंड इग्जामिनेशन जून 2018 के परिणाम प्रकाशित कर दिये हैं। जो भी परीक्षार्थी इस परीक्षा में शामिल हुए थे वो अपना परीक्षा परिणाम IGNOU के आधिकारिक वेबसाइट ignou.ac.in पर देख सकते हैं। यूनिवर्सिटी ने कहा है कि अगर किसी विद्यार्थी पर परीक्षा में धांधली करने का आरोप लगता है तो उनके परिक्षा परिणाम तत्काल रद्द कर दिये जाएंगे। - पढ़ें पूरी खबर

12:56 (IST) 10 Aug 2018
15 अगस्‍त से बेंगलुरु में मिलेगा 'शुद्ध ब्राह्मण भोजन', ट्विटर यूजर्स भड़के

आईटी सिटी बेंगलुरु में ब्राह्मण लंच बॉक्स मुहैया कराये जाने के ऑफर पर सोशल मीडिया ने कड़ी प्रतिक्रिया दी है। ट्विटर पर खुद को मानवाधिकार कार्यकर्ता के रुप में पेश करने वाले एक शख्स डॉक्टर बी कार्तिक नव्यन ने एक पोस्टर पोस्ट किया है। इस पर बेंगलुरु में 15 अगस्त से कम कीमत पर ब्राह्मण लंच बॉक्स मुहैया कराने का दावा किया गया है। इस पोस्टर में संपर्क करने के लिए फोन नंबर भी दिया गया है। पोस्टर में लिखा गया है कि घर में बने सेहतमंद और स्वच्छ भोजन के लिए संपर्क करें। इस विज्ञापन के मुताबिक मात्र 3 हजार रुपये में 30 ब्रेकफास्ट और 60 मिल मुहैया कराने का दावा किया गया है। पढ़ें पूरी खबर 

12:12 (IST) 10 Aug 2018
RRB ALP Technician Admit Card 2018: 13 अगस्त को होने वाली परीक्षा के एडमिट कार्ड जारी...

RRB Railway ALP Technician Admit Card 2018: भारतीय रेलवे बोर्ड की 13 अगस्त को होने वाली परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिये गये हैं। 13 अगस्त को भारतीय रेलवे भर्ती बोर्ड (Assistant loco pilot) यानी ALP और टेक्निशियन की परीक्षा आयोजित करेगा। इससे पहले बीते 9 अगस्त को  ALP और टेक्निशियन के पदों पर बोर्ड के द्वारा परीक्षा आयोजित की गई थी। इस परीक्षा के लिए बोर्ड ने 5 अगस्त को एडमिट कार्ड जारी किये थे। 13 अगस्त को होने वाली परीक्षा के लिए उम्मीदवार बोर्ड के आधिकारिक वेबसाइट indiarail.gov.in पर जाकर अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। - पढ़ें पूरी खबर

12:00 (IST) 10 Aug 2018
राजस्‍थान दवा नियंत्रक की रिपोर्ट: सिप्‍ला, सन फार्मा जैसी चार बड़ी कंपनियों की दवाओं में गड़बड़

राजस्थान दवा नियंत्रक बोर्ड ने 4 बड़ी दवा कंपनियों , जिनमें सिप्ला, सन फार्मास्यूटिकल इंडस्ट्रीज, एरिस्टो फार्मास्यूटिकल इंडस्ट्रीज और एलकेम लेबोरेट्री की कुछ दवाओं को घटिया करार दिया है। बोर्ड ने अपने ड्रग कंट्रोल अधिकारियों को यह सुनिश्चित करने को कहा है कि स्टॉक में मौजूद ये दवाएं ना इस्तेमाल हों और साथ ही बाजार से भी इन दवाओं को हटाया जाए।......यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर 

11:56 (IST) 10 Aug 2018
ट्वीट में की गई अनुष्‍का शर्मा की आलोचना, रोहित शर्मा ने लाइक कर मचा दिया बवाल

क्रिकेटर रोहित शर्मा ने गुरुवार को एक ट्वीट लाइक कर नई बहस को जन्‍म दे दिया। दरअसल, 8 अगस्‍त को लंदन स्थित भारतीय उच्‍चायोग में क्रिकेट टीम के लिए डिनर का आयोजन किया गया था। यहां पर टेस्‍ट टीम के सभी सदस्‍यों के अलावा कप्‍तान विराट कोहली की पत्‍नी अनुष्‍का शर्मा भी मौजूद थीं। चूंकि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने हाल ही में खिलाड़‍ियों की पत्नियों/गर्लफ्रेंड्स के लिए कुछ नियम बनाए हैं, जिसके तहत वे विदेशी दौरों पर दो हफ्ते बाद ही पहुंच सकती हैं। ऐसे में फैंस ने अनुष्‍का को इसलिए लिए खूब भला-बुरा सुनाया और बीसीसीआई की आलोचना की। इसी में से एक फैन का ट्वीट रोहित शर्मा ने लाइक किया। पढ़ें पूरी खबर

11:42 (IST) 10 Aug 2018
शहीद मेजर राणे: पापा ने चिता पर भेंट की कौस्तुभ की पसंदीदा चॉकलेट, बहन ने अंतिम बार बांधी राखी

महाराष्ट्र के ठाणे में गुरुवार (9 अगस्त) को शहीद मेजर कौस्तुभ प्रकाश राणे को शोकाकुल परिवार और हजारों लोगों ने अश्रुपूर्ण विदाई दी। इस दौरान जिसने भी मेजर राणे की पत्नी कनिका राणे और इन दोनों के ढाई साल के बेटे अगस्त्य को देखा, बिना रोये नहीं रह सका। कनिका राणे को सेना के अफसरों ने जब वो तिरंगा सौंपा जिसमें मेजर कौस्तुभ प्रकाश राणे अपने अंतिम यात्रा पर निकले थे, उसे हाथ में लेकर कनिका राणे बिलख बिलख कर रो पड़ीं। इस दृश्य को देख वहां शायद ही कोई ऐसा शख्स हो जो रो ना पड़ा हो। जब फूलों से सजा सेना का ट्रक शहीद मेजर के पार्थिव शरीर को लेकर उनके मीरा रोड स्थित आवास से शमशान की ओर जा रहा था तो उनके अंतिम दर्शनों के लिए सड़कों पर लोग लाइनों में खड़े थे। लोग शहीद को फूल चढ़ा कर अंतिम विदा दे रहे थे। पढ़ें पूरी खबर 

11:22 (IST) 10 Aug 2018
बहुत ज्यादा कसरत से दिमाग पर पड़ सकता है बुरा असर...

हाल ही में यूनाइटेड स्टेट में हुए एक अध्ययन से इस बात का पता चला है कि जो लोग एक हफ्ते में ज्यादा बार एक्सरसाइज करते हैं उनका मानसिक स्वास्थ्य (Mental health) एक्सरसाइज नहीं करने वाले लोगों की तुलना में बेहतर होता है। जो लोग स्पोर्ट्स एक्टिविटी या फिर सोशल ग्रुप में इनवॉल्व रहते हैं उनपर भी इसका सकारात्मक प्रभाव पड़ता है। इस रिसर्च में इस बात का भी खुलासा हुआ है कि ज्यादा कसरत हमेशा मनोवैज्ञानिक रुप से ठीक रहने में मददगार साबित नहीं होता।  - पढ़ें पूरी खबर

10:33 (IST) 10 Aug 2018
डिबेट: 'मियां का बाड़ा' हो गया 'महेश नगर', शहजाद पूनावाला ने कहा- बुराई क्या है

राजस्थान की सरकार ने बाड़मेर जिले के एक गांव का नाम बदल दिया है। इस गांव को पहले 'मियां का बाड़ा' कहा जाता था, अब इस गांव को 'महेश नगर' कहा जाएगा। चुनावी साल में वसुंधरा सरकार की इस पहल को धार्मिक तुष्टिकरण से जोड़कर देखा जा रहा है। इस मुद्दे पर टीवी डिबेट के दौरान विपक्षी दलों के नेताओं ने कहा कि अगर सरकार अंग्रेजों के काल में रखे गये नाम को बदल रही थी तो समझ में आ रहा था, लेकिन ऐसे नामों को बदलना सरकार की मंशा को दर्शाता है। हालांकि कांग्रेस के बागी नेता शहजाद पूनावाला ने राजस्थान सरकार के कदम का समर्थन किया है। उन्होंने कहा है कि इसमें आखिर बुराई क्या है। पूरी खबर पढ़ें

10:29 (IST) 10 Aug 2018
पाकिस्तान के इस कार्यक्रम में रणबीर कपूर का गाना गा फंसे आतिफ असलम

पाकिस्तानी गायक आतिफ असलम सोशल मीडिया पर ट्रोल हो गए हैं। दरअसल आतिफ असलम ने न्यूयॉर्क में इसी महीने पाकिस्तान के स्वतंत्रता दिवस से पूर्व आयोजित एक कार्यक्रम में भारतीय गाना गाया था। आतिफ असलम ने इस कार्यक्रम में साल 2009 में बनी रणबीर कपूर और कैटरीना कैफ की बॉलीवुड फिल्म 'अजब प्रेम की गजब कहानी' का गाना 'तेरा होने लगा हूं' गाया था। मशहूर गायक आतिफ असलम ने बॉलीवुड में कई गाने गए हैं। 'तेरा होने लगा हूं' गाना भी आतिफ असलम ने ही गाया है। लेकिन अब लोग पाकिस्तान के कार्यक्रम में भारतीय गाना गाने पर आतिफ असलम से ख़फा हो गए हैं और उन्हें सोशल मीडिया पर निशाने पर ले रहे हैं। - पढ़ें पूरी खबर

10:10 (IST) 10 Aug 2018
सनातन संस्था कार्यकर्ता के घर छापा, मिला धमाके का सामान

महाराष्ट्र एंटी टेरर स्कवॉयड (एटीएस) ने शुक्रवार तड़के मुंबई में एक घर पर छापा मारकर एक व्यक्ति को हिरासत में लिया है। एटीएस को आरोपी के घर से धमाके का सामान भी बरामद हुआ है। फिलहाल एटीएस आरोपी को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। बताया जा रहा है कि आरोपी सनातन संस्था का कार्यकर्ता है। खबर के अनुसार, एटीएस की एक टीम ने खूफिया सूचना के आधार पर शुक्रवार तड़के महाराष्ट्र के पालघर इलाके में वैभव राउत नामक व्यक्ति के घर पर छापा मारा।.....यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर 

10:08 (IST) 10 Aug 2018
रूस के साथ रक्षा संबंधों में प्रगति हुई : पाकिस्तान

पाकिस्तान का कहना है कि रूस के साथ उसके रक्षा संबंधों में प्रगति हुई है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, पाकिस्तानी विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता मोहम्मद फैसल ने रूसी उपरक्षा मंत्री कर्नल जनरल अलेक्जेंडर वी. फोमिन के पाकिस्तान के दौरे के दो दिन बाद गुरुवार को यह टिप्पणी की। फोमिन ने पाकिस्तानी सेना के प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा और अन्य सैन्य अधिकारियों के साथ वार्ता की थी। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने अपने साप्ताहिक प्रेस ब्रीफिंग में कहा, "गुजरते सालों के साथ हमारे रक्षा संबंध लगातार बढ़े हैं और दोनों देशों की सेनाओं ने नियमित रूप से सैन्य संपर्क स्थापित किए हैं।" दोनों देशों के बीच 2016 में पाकिस्तान में और रूस में 2017 में 'ड्रजबा '(मैत्री) नामक संयुक्त सैन्याभ्यास के दो संस्करण आयोजित हुए। पाकिस्तान और रूस ने मंगलवार को एक समझौते पर हस्ताक्षर किए जो रूसी सैन्य प्रशिक्षण संस्थानों में पाकिस्तानी सैनिकों के प्रशिक्षण की अनुमति देता है। रक्षा मंत्रालय ने बयान में कहा,"दोनों देशों ने आरएफ (रूसी संघ) प्रशिक्षण संस्थानों में पाकिस्तान के सेवा सदस्यों के प्रवेश पर अनुबंध पर हस्ताक्षर किए।"

09:29 (IST) 10 Aug 2018
गैर-यादव ओबीसी वोट बैंक पर बीजेपी का दांव- यूपी के हर जिले में कर्पूरी ठाकुर के नाम पर सड़क

उत्तर प्रदेश में महागठबंधन की खबरों के बीच राज्य में भारतीय जनता पार्टी को बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और कद्दावर ओबीसी नेता रहे कर्पूरी ठाकुर याद आए हैं। चुनाव से पहले बीजेपी ओबीसी समुदाय के बीच उनकी लोकप्रियता को भुनाना चाहती है। यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या ने घोषणा की है कि हर जिले में कम से कम एक सड़क का नाम बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री के नाम पर रखा जाएगा। केशव प्रसाद मौर्या के पास राज्य का लोक निर्माण विभाग भी है। कर्पूरी ठाकुरी को बिहार में अत्यंत पिछड़ी जातियों को राजनीतिक रुप से सक्रिय करने और उन्हें सियासत की मुख्यधारा में लाने का शिल्पीकार माना जाता है। पढ़ें पूरी खबर 

09:16 (IST) 10 Aug 2018
चार्टर्ड प्लेन से सफर करते हैं मंत्री, रेलवे नियम तोड़ लुटा रहा सरकारी पैसा : रिपोर्ट

देश के करदाताओं के पैसों के गलत इस्तेमाल का एक मामला सामने आया है। रेलवे मंत्रालय के कामकाज की जांच के दौरान पता चला है कि रेल मंत्रालय बार-बार नियमों को तोड़कर केन्द्रीय रेल मंत्री पीयूष गोयल को सफर के लिए चार्टड प्लेन मुहैया करा रहा है, जिसका पैसा रेल मंत्रालय के खातों से चुकाया जा रहा है, यानि कि परोक्ष रुप से इसका भार देश के करदाताओं के कंधों पर पड़ रहा है।....यहां क्लिक कर पढ़ेें पूरी खबर