ताज़ा खबर
 

हिंदी न्यूज़, 21 जुलाई 2018: चंदन मित्रा तृणमूल में शामिल

हिंदी न्यूज़ लाइव, Hindi News, Latest Hindi News Today, Read Hindi News, Breaking News Headlines in Hindi: 21 जुलाई, 2018 की सभी प्रमुख खबरें यहां पढ़‍िए।

पूर्व राज्यसभा सांसद और भाजपा नेता चंदन मित्रा। (image source-Facebook)

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के पूर्व नेता और दो बार राज्यसभा सदस्य रह चुके चंदन मित्रा ने शनिवार को यहां तृणमूल कांग्रेस की शहीद दिवस रैली में पार्टी का दामन थाम लिया। द पायनियर समाचार पत्र के प्रबंध निदेशक और संपादक मित्रा ने इस सप्ताह की शुरुआत में भाजपा से इस्तीफा दे दिया था। तृणमूल कांग्रेस के महासचिव पार्थ चटर्जी ने मध्य कोलकाता में आयोजित विशाल रैली में मंच से मित्रा के पार्टी में शामिल होने की घोषणा की।

मित्रा को अगस्त 2003 में राज्यसभा के लिए नामांकित किया गया था। साथ ही वह जून 2010 में मध्यप्रदेश से बतौर भाजपा उम्मीदवार के रूप उच्च सदन में दूसरे कार्यकाल के लिए भी निर्वाचित हुए थे। उन्होंने 2014 लोकसभा चुनाव में पश्चिम बंगाल के हुगली क्षेत्र से भाजपा के टिकट पर चुनाव लड़ा था, लेकिन उन्हें शिकस्त का सामना करना पड़ा था।

Live Blog

Hindi News Live, Latest Hindi News Today, Read Hindi News, Breaking News Headlines

21:54 (IST) 21 Jul 2018
'बालिका वधु' फेम टीवी एक्टर सिद्धार्थ शुक्ला ने BMW X5 से तीन कारों को ठोंका, फिर डिवाइडर से जा टकराई

मशहूर टेलीविजन कलाकार सिद्धार्थ शुक्ला बड़ी मुश्किल में फंस गए हैं। शनिवार की शाम को मुंबई के ओशिवारा इलाके में उनकी कार दुर्घटनाग्रस्त हो गई। कथित तौर पर उनकी तेज रफ्तार ​अनियंत्रित कार ने तीन कारों को पहले टक्कर मारी और उसके बाद डिवाइडर पर जाकर चढ़ गई। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि बीएमडब्ल्यू एक्स—5 कार को हादसे के वक्त सिद्धार्थ शुक्ला खुद चला रहे थे। जब वह इस वाकये के बाद कार से बाहर निकले तो बेहद बदहवास थे। इस हादसे में तीन लोगों को गंभीर चोटें आईं हैं। उन्हें तत्काल इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया है। यहां पढ़ें पूरी खबर। 

21:30 (IST) 21 Jul 2018
खतरे में देश के 74% ATM! हैकर्स कभी भी लगा सकते हैं चूना

सरकार ने शुक्रवार को इशारा किया है कि देश के 25 प्रतिशत सरकारी बैंकों के करीब 74 प्रतिशत एटीएम (ऑटोमैटिक टेलर मशीन) आउटडेटेड हो चुके हैं, जिससे उनके हैक होने का खतरा काफी बढ़ गया है। गौर करने वाली बात ये है कि एक सवाल के जवाब में सरकार ने संसद में इस बात की जानकारी दी है।...यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

20:14 (IST) 21 Jul 2018
केंद्र पर बिफरे सीएम अरविंद केजरीवाल, कहा- अराजकता फैला रही है मोदी सरकार

आम आदमी पार्टी के नेता और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने केन्द्र की मोदी सरकार पर एक बार फिर हमला बोला है। अरविंद केजरीवाल ने टाइम्स ऑफ इंडिया के एक लेख को रिट्वीट कर लिखा कि "क्या यह संभव है कि अधिकारी सरकार के लिखित आदेश को इस निडरता से नकार दें, जब तक कि उन्हें केन्द्र सरकार का समर्थन ना प्राप्त हो? मोदी सरकार अराजकता फैला रही है।" बता दें कि अरविंद केजरीवाल ने टाइम्स ऑफ इंडिया के जिस लेख को अपने ट्वीट के साथ अटैच किया है, वो दिल्ली सरकार की राशन की डूर-टु-डूर योजना के संबंध में है।....यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

20:04 (IST) 21 Jul 2018
कश्मीर: अगवा पुलिस कांस्टेबल को गोलियों से किया छलनी, सुरक्षाबलों के हत्थे चढ़े दो लश्कर आतंकी

जम्मू—कश्मीर पुलिस के कांस्टेबल मोहम्मद सलीम को पिछली रात आतंकवादियों ने अगवा कर लिया था। समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक सुरक्षाबलों को उनकी लाश मिली है। मोहम्मद सलीम को जम्मू—कश्मीर के कुलगाम इलाके से अगवा किया गया था। सलीम का शव कुलगाम जिले के कईमोह गठ इलाके से बरामद किया गया है। उनके शव पर गोलियों के निशान पाए गए हैं। वहीं सलीम का शव मिलने के बाद सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके की घेराबंदी करते हुए सघन जांच अभियान चलाया है। यहां पढ़ें पूरी खबर। 

19:15 (IST) 21 Jul 2018
भारत में बैन हो सकता है iPhone, ये रहे कारण

ट्राई एप्पल के साथ चल रहे तकरार को लेकर कोई बड़ा कदम उठा सकता है। यदि एप्पल ट्राई के इस फैसले को नहीं मानता है तो उसका डिवाइस टेलिकॉम नेटवर्क से रजिस्ट्रेशन रद किया जा सकता है। फोन भारतीय नेटवर्क पर काम नहीं करेगी। पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें। 

18:59 (IST) 21 Jul 2018
GST काउंसिल की 28वीं बैठक: 46 सुधारों को मिली मंजूरी, स्मॉल टैक्सपेयर को भी दी बड़ी राहत, सैनिटरी नैपकिन पर टैक्स नहीं

देश के कर कानून जीएसटी पर चर्चा के लिए जीएसटी काउंसिल की 28वीं बैठक बुलाई गई थी। बैठक की अध्यक्षता वित्त मंत्री पीयूष गोयल ने की। बैठक में कई अहम फैसले लिए गए हैं। बैठक में सैनिटरी नैपकिन से जीएसटी हटाने का फैसला किया गया है। जबकि 28% कर की श्रेणी में आने वाले कई उत्पादों की जीएसटी दरों में बदलाव भी किया गया है। जबकि शक्कर की मद पर सिर्फ रिपोर्ट लगाई गई है, फैसला नहीं किया गया है। यहां पढ़ें पूरी खबर। 

18:54 (IST) 21 Jul 2018
राहुल गांधी ने राफेल डील पर उठाया था सवाल, अब भारत को मुफ्त में 32 जगुआर बमबर्षक विमान देगा फ्रांस

शुक्रवार को अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा के दौरान कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने फ्रांस के साथ हुई राफेल फाइटर जेट डील पर गंभीर सवाल उठाए थे। अब खबर आयी है कि फ्रांस सरकार गुडविल के तौर पर भारत को 32 जगुआर बमवर्षक विमान और 2 मिराज फाइटर जेट भारतीय एयरफोर्स को मुफ्त में देगी।....यहां  क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

18:36 (IST) 21 Jul 2018
Jio Phone Exchange Offer: 501 की जगह देने होंगे 1095 रुपये, जानिए क्‍यों

नया जियो फोन लेने के लिए ग्राहकों को 501 रूपये की जगह कुल 1095 रूपये देने होंगे। रिलायंस जियो की ओर से बताई गई वजह से मुताबिक यह एक कॉम्बो ऑफर है। पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें। 

17:35 (IST) 21 Jul 2018
पीएम नरेंद्र मोदी को 'ट्रैवलिंग सेल्समैन' बताने वाले TMC नेता के भाषण के मुरीद हुए शत्रुघ्न सिन्हा, बताया प्रखर वक्ता

शुक्रवार को संसद में अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा खूब हंगामेदार रही। विपक्षी पार्टियों ने केन्द्र सरकार को जहां घेरने की कोशिश की, वहीं सत्ता पक्ष की ओर से भी विपक्ष के आरोपों का जोरदार खंडन करने की कोशिश की और सरकार की उपलब्धियां गिनायीं। इस पूरी बहस को लेकर भाजपा सांसद शत्रुघ्न सिन्हा ने कई ट्वीट किए और संसद में हुई इस बहस को लोकतंत्र के लिए फायदेमंद बताया।...यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

17:34 (IST) 21 Jul 2018
वेटर नहीं रोबोट लेगा इडली और मसाला-डोसा का ऑर्डर, इस शहर में खुला रेस्टोरेंट!

तमिलनाडू के कोयंबटूर में पांच दोस्तों ने रोबोट आधारित एक रेस्टोरेंट की शुरूआत की है। यहां वेटर के रूप में रोबोट कार्य करते हैं। खाना परोसते हैं। पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें। 

16:56 (IST) 21 Jul 2018
6 साल पहले खेला था आखिरी वनडे, फिर भी वापसी की कोशिश में ये तेज गेंदबाज

पूर्व स्टार क्रिकेटर इरफान पठान शुक्रवार को पंजाब के लुधियाना में थे। वह जिले में निजी क्रिकेट अकादमी के उद्घाटन समारोह में हिस्सा लेने के लिए आए थे। कार्यक्रम के बाद मीडिया से बात करते हुए पठान ने कहा,''पंजाब ने कई ऐसे क्रिकेट खिलाड़ी देश को दिए हैं जिन्होंने विदेशी धरती पर देश का मान बढ़ाया है। लेकिन पंजाब के सबसे बड़े शहरों में एक में अकादमी खोलने का उद्देश्य यही है कि ऐसे प्रतिभाशाली खिलाड़ियों को बाहर लाया जाए जो देश के पूर्व खिलाड़ियों की तरह ही देश की राष्ट्रीय क्रिकेट टीम में अपना योगदान दे सकें। बेहतरीन क्रिकेट खेलने का प्रशिक्षण देने की क्षमता वाले सर्वश्रेष्ठ कोच राज्य के खिलाड़ियों की प्रतिभा को निखारेंगे। अकादमी में कोच सर्वश्रेष्ठ संसाधनों की मदद से खिलाड़ियों को क्षमतावान बनाएंगे और उनके प्रदर्शन पर करीबी निगाह बनाए रखेंगे। यहां पढ़ें पूरी खबर।  

16:53 (IST) 21 Jul 2018
बरेली के एनजीओ ने निदा खान के खिलाफ दिया फतवा, सिर मुंडने वाले को 11,786 रुपये का इनाम

तीन तलाक के खिलाफ मोर्चा खोलने वाली निदा खान और केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी की बहन फरहत नकवी के खिलाफ बरेली के एक इस्लामिक एनजीओ ने फतवा जारी किया है। विवादास्पद फतवे देने के लिए चर्चा में रहने वाले ऑल इंडिया फैजान-ए-मदीना काउंसिल के प्रमुख मोइन सिद्दीकी नूरी ने कहा है कि जो कोई इन महिलाओं का सिर मुंडन करेगा या फिर इन्हें पत्थरों से मारेगा उन्हें इनाम दिया जाएगा। पढ़ें पूरी खबर

16:41 (IST) 21 Jul 2018
अब नोएडा के सेक्टर-63 में गिरी बिल्डिंग, एक की मौत, कई घायल

नोएडा के सेक्टर 63 में एक निर्माणाधीन इमारत में बड़ा हादसा हुआ है। समाचार एजेंसी एएनआई की खबर के मुताबिक, निर्माणाधीन इमारत गिरने से एक शख्स की मौत हो गई है जबकि तीन अन्य घायल हो गए हैं। अभी घटना के कारणों का पता नहीं चल सका है। घटना के संबंध में जांच जारी है। अभी घटना के संबंध में अन्य सूचनाएं आना शेष है। यहां पढ़ें पूरी खबर। 

16:40 (IST) 21 Jul 2018
AAP सांसद ने जोकर से कर डाली नरेंद्र मोदी की तुलना, बोले- पीएम भूल गए कि वह संसद में हैं, सर्कस में नहीं

शुक्रवार को संसद में अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा के दौरान जमकर आरोप-प्रत्यारोप का दौर चला। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने जहां पीएम मोदी और भाजपा को निशाने पर लिया, वहीं बाद में पीएम मोदी ने कांग्रेस और राहुल गांधी पर जमकर निशाना साधा। अपने भाषण के दौरान पीएम मोदी ने राहुल गांधी के आंख मारने की नकल उतारते हुए अपने हाथों से कुछ इशारा किया था। अब आज उस इशारे के एक वीडियो को रिट्वीट करते हुए आप नेता संजय सिंह ने पीएम मोदी पर निशाना साधा है।...यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

16:38 (IST) 21 Jul 2018
पीएम नरेंद्र मोदी के साथ आईं ममता बनर्जी, केंद्र की इस योजना में बनेंगी भागीदार

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पीएम नरेंद्र मोदी के महत्वाकांक्षी योजना आयुष्मान भारत को अपने राज्य में लागू करने को तैयार हो गई हैं। पहले वे इससे इनकार कर रहीं थी। पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें। 

16:01 (IST) 21 Jul 2018
वीडियो: पानी में डूबे रेलवे ट्रैक, फंस गई भुवनेश्‍वर-जगदलपुर एक्‍सप्रेस

ओडिशा में भारी बारिश से कोहराम मचा है। बारिश की वजह से भुवनेश्वर-जगदलपुर हीराखंड एक्सप्रेस पटरी पर ही फंस गई। ट्रेन में सवार हजारों ट्रेन यात्री बीच में फंस गये। जिस जगह ये घटना हुई है वो ओडिशा के रायगढ़ जिले में स्थित है। बता दें कि ओडिशा के मल्कानगिरी, कंधमाल और गजपति जिलों में मूसलाधार बारिश हो रही है। बाढ़ की संभावना को देखते हुए ओडिशा सरकार ने जिला प्रशासन को अलर्ट कर दिया है और उन्हें वैकल्पिक इंतजाम करने को कहा है। पढ़िए पूरी खबर

15:43 (IST) 21 Jul 2018
बीजेपी सांसद बोले- राहुल को गले लगने नहीं देना चाहिए, फौरन मेडिकल जांच कराएं पीएम मोदी

अविश्वास प्रस्ताव के दौरान संसद में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी द्वारा पीएम मोदी को गले लगाए जाने की घटना पर भाजपा सांसद सुब्रह्मणयम स्वामी ने तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की। कहा कि पीएम मोदी को तत्काल अपना मेडिकल चेकअप करवाना चाहिए। पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें। 

15:40 (IST) 21 Jul 2018
गोलीबारी में सीआरपीएफ के 2 जवान जख्मी

जम्मू एवं कश्मीर के अनंतनाग जिले में शनिवार को आतंकवादियों की गोलीबारी में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल(सीआरपीएफ) के दो जवान घायल हो गए। पुलिस सूत्रों ने कहा, आतंकवादियों ने बामजू गांव में सीआरपीएफ के जवानों पर अनंतनाग-पहलगाम मार्ग पर गश्त के दौरान गोलीबारी की। क्षेत्र में आतंकवादियों की धर-पकड़ के लिए अभियान चलाया जा रहा है।

15:15 (IST) 21 Jul 2018
यूपी में बोले पीएम- किसानों के नाम पर कुछ लोग घड़ियाली आंसू बहा रहे

उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर में किसान कल्याण रैली को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा। मोदी ने कहा कि पिछली सरकारों के भीतर किसानों के लिए कुछ करने की नियत ही नहीं थी। ये लोग सिर्फ किसानों के नाम पर घड़ियाली आंसू बहा रहे हैं। शाहजहांपुर में रौजा स्थित रेलवे मैदान में किसान कल्याण रैली को संबोधित करते हुए मोदी ने कहा कि पिछले चार वर्षो के दौरान सरकार ने किसानों के हित के लिए कई कदम उठाए हैं। प्रधानमंत्री ने कहा,"कुछ दिनों पहले केंद्र सरकार ने 14 फसलों के न्यूनतम समर्थन मूल्य में 200 रुपये से लेकर 1800 रुपये तक का इजाफा किया। ऐसा नही था कि पिछली सरकारें ऐसा नही कर सकती थीं लेकिन उनके पास किसानों के लिए समय ही नही था। उनकी नियत साफ नही थी।"

15:03 (IST) 21 Jul 2018
शख्‍स ने पीछे से दबोचा तो महिला वेटर ने उठाकर पटका, देखें वीडियो

हाल ही में सोशल मीडिया पर एक वीडियो सामने आया है, जो कि किसी पश्चिमी देश का लग रहा है। इस वीडियो में दिखाई दे रहा है कि महिला ने छेड़छाड़ के विरोध में एक व्यक्ति को उठाकर पटक दिया। दरअसल सोशल मीडिया साइट रेडइट पर एक यूजर ने यह वीडियो शेयर किया है। वीडियो शेयर करने वाले यूजर की चचेरी बहन के साथ ही यह वाक्या हुआ था।...यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर 

14:34 (IST) 21 Jul 2018
टेस्‍ट सीरीज से पहले डेट-डेट खेल रहे टीम इंडिया के क्रिकेटर्स

भारतीय क्रिकेट टीम इन दिनों इंग्लैंड के दौरे पर है। इस लंबे दौरे पर भारतीय टीम 3 टी20 और इतने ही वनडे मैचों की सीरीज खेल चुकी है, जिसमें से टी20 में जहां भारत ने जीत दर्ज की। वहीं वनडे में इंग्लैंड की टीम भारी रही। अब 1 अगस्त से भारत और इंग्लैंड के बीच 5 टेस्ट की श्रृंख्ला खेली जाएगी। जिसकी तैयारी में दोनों टीमें जुटी हुई हैं। टेस्ट की तैयारियों के बीच भारतीय क्रिकेटर अपने परिवार के साथ कुछ क्वालिटी टाइम भी बिता रहे हैं।...यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

14:21 (IST) 21 Jul 2018
1968 में कैश हुआ था एयरफोर्स का प्‍लेन, 50 साल बाद मिली जवान की लाश

वर्ष 1968 में भारतीय वायुसेना का एक विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया था। उस हादसे में शहीद हुए जवान का शव 50 साल बाद मिला है। पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें। 

13:58 (IST) 21 Jul 2018
रेलवे के फ्लेक्‍सी फेयर सिस्‍टम पर सीएजी की रिपोर्ट, कमाई तो बढ़ी पर यात्री घट गए

रेलवे के फ्लैक्सी फेयर सिस्टम को कैग ने कड़ी फटकार लगाई है। कैग ने चेताया है कि इस योजना के कारण यात्री मजबूरी में हवाई यात्रा की ओर रुख कर रहे हैं। कैग ने साफ उल्लेख किया है कि रेलवे अन्य मेल और एक्सप्रेस ट्रेनों के कारण अपनी प्रीमियम ट्रेनों की सरपरस्ती पहले ही खो चुका है। यहां पढ़ें पूरी खबर। 

13:50 (IST) 21 Jul 2018
पंजाब: बेटी के साथ शादी से मना किया तो पुलिसवाले ने लड़के पर झोंक दिया फायर

पंजाब में एक कॉन्सटेबल ने दूसरे व्यक्ति पर सिर्फ इसलिए फायरिंग कर दी, क्योंकि पीड़ित व्यक्ति ने आरोपी से अपनी बेटी की शादी से इंकार कर दिया था। घटना पंजाब के बटाला इलाके के घियाना के बांगेर गांव की है। खबर के अनुसार, पीड़ित व्यक्ति गुरजिंदर सिंह की बेटी एक प्राइवेट स्कूल में पढ़ाती है। पिछले कुछ दिनों से आरोपी कॉन्सटेबल गुरजंत सिंह युवती का पीछा कर रहा था।...यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर 

13:46 (IST) 21 Jul 2018
अलीगढ़ में होगा गोपाल दास 'नीरज' का अंतिम संस्कार

हिंदी के लोकप्रिय कवि एवं गीतकार गोपाल दास 'नीरज' के पार्थिव शरीर को शनिवार को आगरा लाया गया। उनके अंतिम संस्कार के लिए उनके पार्थिव शरीर को यहां से उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ ले जाया जाएगा। उनका पार्थिव शरीर दिल्ली से आगरा लाया गया, जहां उन्होंने गुरुवार रात को दम तोड़ दिया था। वह 94 वर्ष के थे। उनके पार्थिव शरीर को सरस्वती नगर के उनके निवास पर रखा गया है, जहां बड़ी संख्या में लोग इस दिग्गज को अंतिम विदाई देने आ रहे हैं। समाजवादी पार्टी (एसपी) के प्रमुख अखिलेश यादव और कई अन्य नेता उन्हें अंतिम विदाई देने आगरा पहुंचे। नीरज समाजवादी पार्टी के करीबी थे और उनके पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव से निजी संबंध थे। लोकप्रिय कवि जैसे अरुण जेमिनी, अशोक चक्रधर और सुरेंद्र शर्मा भी उन्हें अंतिम विदाई देने के लिए आ रहे हैं। गोपाल दास नीरज पद्म भूषण से नवाजा जा चुका है। उन्हें तीन बार फिल्मफेयर पुरस्कार भी मिला है।

13:39 (IST) 21 Jul 2018
बकरी बेचने वाले के बेटे के घर पड़ा छापा तो मिली 163 करोड़ नकदी, 100 किलो सोना

नागराजन सेय्यादुरई के पिता कभी गांव में बकरी पालन करते थे। उस बकरी को कसाईयों को बेचकर जो पैसा आता था, उसी से घर चलता था। लेकिन जब इनकम टैक्स विभाग ने नागराजन के ठिकानों पर छापेमारी की तो वहां से 163 करोड़ रूपये कैश और 100 किलो सोना बरामद हुआ। इतनी बरामदगी देखकर खुद इनकम टैक्स के अधिकारी भी हैरान रह गए। पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें। 

12:53 (IST) 21 Jul 2018
पंजाब: विवाहित पादरी पर आरोप- बेहोश कर साल भर में तीन बार किया रेप

पंजाब के स्वयंभू गुरु और पादरी बजिन्दर सिंह पर एक महिला के साथ पिछले एक साल में 3 बार बलात्कार करने का आरोप लगा है। महिला की शिकायत के बाद पादरी बजिन्दर सिंह को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। 36 वर्षीय एक महिला ने अपनी शिकायत में पुलिस को बताया है कि चर्च ऑफ ग्लोरी एंड विजडम के अध्यक्ष बजिन्दर सिंह, उसे अपनी कार से चंडीगढ़ के सेक्टर 63 स्थित घर ले जाते थे, जहां उन्होंने महिला के साथ 3 बार बलात्कार की घटना को अंजाम दिया।....यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

12:41 (IST) 21 Jul 2018
अमेरिका ने पाकिस्तान चुनाव में आतंकवादी पृष्ठभूमि के उम्मीदवारों पर चिंता जताई

अमेरिकी विदेश विभाग ने पाकिस्तान के आम चुनाव में आतंकवादी संगठन लश्कर-ए-तैयबा (एलईटी) से जुड़े लोगों के हिस्सा लेने पर चिंता जताई। डॉन न्यूज के मुताबिक, पाकिस्तान के निर्वाचन आयोग ने जून में मिल्ली मुस्लिम लीग (एमएमएल) के पंजीकरण को खारिज कर दिया था, जिस पर अमेरिकी विदेश विभाग ने संतोष जताया है। निर्वाचन आयोग ने एलईटी से एमएमएल के जुड़े होने का हवाला देकर इसके पंजीकरण को रद्द कर दिया था। विभाग ने अपने बयान में कहा, "हमने चुनाव में लश्कर से संबद्ध व्यक्तियों की भागीदारी सहित पाकिस्तान सरकार से लश्कर बारे में भी बार-बार चिंता व्यक्त की है।" विदेश विभाग ने इससे पहले पाकिस्तान को नेताओं को निशाना बनाने वाले हालिया आतंकवादी हमलों के बावजूद चुनावी प्रक्रिया जारी रखने के लिए प्रोत्साहित किया था। अमेरिकी विदेश विभाग की प्रवक्ता हीदर नॉअर्ट के हवाले से रिपोर्ट में कहा गया, "राजनीतिक उम्मीदवारों और उनके समर्थकों पर ये हमले पाकिस्तानी लोगों को उनके लोकतांत्रिक अधिकारों से वंचित करने का कायराना प्रयास है।"

12:26 (IST) 21 Jul 2018
दिल्‍ली में क्रिकेटर्स के लिए हॉस्‍टल चलाता था राजीव शुक्‍ला का पीए अकरम, यूपी से खिलाता था मैच

आईपीएल के चेयरमैन राजीव शुक्ला के पूर्व सचिव अकरम की मुसीबतें लगातार बढ़ती जा रही है। पहले एक सदस्य ने टीम में चयन के लिए रिश्वत मांगने का आरोप लगाया था। उसके बाद चयन के लिए लड़की उपलब्ध कराने का अारोप लगा। और अब इन सब के बाद एक और सनसनीखेज खुलासा हुआ है। पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें। 

12:01 (IST) 21 Jul 2018
हमास ने इजरायल के साथ संघर्षविराम की घोषणा की

फिलीस्तीन के इस्लामिक समूह हमास ने शनिवार को कहा कि उन्होंने इजरायल के साथ संघर्षविराम पर सहमति बना ली है। गौरतलब है कि इजरायली सैनिक की हत्या के बाद गाजा पर जबरदस्त हमले किए गए, जिसमें चार फिलीस्तीनियों की मौत हो गई थी। समाचार एजेंसी एफे ने हमास के प्रवक्ता फावजी बोरहौम के हवाले से कहा कि मिस्र और संयुक्त राष्ट्र ने संघर्षविराम के लिए मध्यस्थ का काम किया।

फिलीस्तीनी लड़ाकों ने शुक्रवार को गाजा सीमा पर एक इजरायली सैनिक की हत्या कर दी थी, जिसके बाद इजरायल ने गाजा को निशाना बनाना शुरू कर दिया। इजराइल रक्षा बल (आईडीएफ) ने गाजा में हमास के आठ ठिकानों को निशाना बनाया, जिसमें हमास के तीन लड़ाके मारे गए।

11:36 (IST) 21 Jul 2018
'उठो, उठो, उठो' जब पीएम मोदी ने उतारी राहुल गांधी की नकल, देखें वीडियो

शुक्रवार रात को लोकसभा में अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा के दौरान पीएम मोदी ने तमाम मुद्दों पर चर्चा की। इस दौरान पीएम ने राहुल गांधी पर पर विशेष निशाना साधा। राहुल द्वारा पीएम को गले लगाने फिर बाद में अपने साथी सांसद को आंख मारने पर पीएम ने उनकी आलोचना की। पीएम ने घटना का जिक्र करते हुए कहा, " ‘‘उनका एक ही मकसद है मोदी हटाओ। मैं हैरान हूं कि सुबह चर्चा शुरू हुई थी, मतदान भी नहीं हुआ था, जय पराजय का फैसला भी नहीं हुआ था लेकिन उन्हें यहां पहुंचने का इतना उत्साह है कि आकर (मुझसे) बोले, उठो उठो।’’ उन्होंने कहा, ‘‘यहां कोई न उठा सकता है, न बैठा सकता है। सवा सौ करोड़ देशवासियों ने बैठाया है। देखिए वीडियो

11:35 (IST) 21 Jul 2018
बलात्‍कार करते बाबा अमरपुरी का वीडियो सामने आया, 120 महिलाओं को बनाया शिकार, गिरफ्तार

हरियाणा पुलिस ने एक 60 वर्षीय ‘बाबा’ को फतेहाबाद के टोहना कस्‍बे से गिरफ्तार किया। पुलिस के अनुसार बाबा बालकनाथ मंदिर के महंत बाबा अमरपुरी (असली नाम अमरवीर) उर्फ बिल्‍लू ने कम से कम 120 महिलाओं का बलात्‍कार किया और वीडियो बनाए। अमरपुरी इन वीडियोज का इस्‍तेमाल महिलाओं को ब्‍लैकमेल कर फिर बलात्‍कार करने के लिए करता था। पुलिस के अनुसार, उन्‍हें ऐसी 120 क्लिप्‍स मिली हैं, हर क्लिप में एक अलग पीड़‍िता है। अमरपुरी ने वीडियो बनाने के लिए अपने फोन का इस्‍तेमाल किया। एएनआई के अनुसार, जब रेप के वीडियो ऑनलाइन आ गए तब पुलिस ने बाबा को पकड़ा। पुलिस ने उसके ठिकानों पर भी छापेमारी की है और उन्‍हें कुछ संदिग्‍ध वस्‍तुएं बरामद हुई हैं। खबर देखें। 

11:21 (IST) 21 Jul 2018
अमेरिका में दुर्घटनावश चली गोली में बच्ची की मौत

अमेरिका के कैलिफोर्निया में दुर्घटनावश चली गोली में दो साल की बच्ची की मौत हो गई। पीड़िता चार साल के कजिन से दुर्घटनावश चली गोली का शिकार हो गई। केएबीसी टीवी के मुताबिक, पीड़िता के 53 वर्षीय दादा को गिरफ्तार कर लिया गया है। शेरिफ कार्यालय ने मीडिया को बताया कि शुक्रवार को सैन बर्नार्डिनो में डफी स्ट्रीट में एक घर में सुबह लगभग नौ बजे चली। एक पड़ोसी ने कहा, "जब वे उसे (बच्ची) बाहर लेकर आए तो उसकी छाती पर एक निशान था। यह बड़े छेद की तरह नहीं लग रहा था।" केएबीसी टीवी के मुताबिक, इस घटना को अंजाम देने वाला बच्चा भी परेशान दिख रहा था। बच्ची को अस्पताल ले जाने के लगभग एक घंटे बाद उसने दम तोड़ दिया। घर के वयस्कों को शेरिफ विभाग के मुख्यालय पूछताछ के लिए ले जाया गया।

11:16 (IST) 21 Jul 2018
मध्‍य प्रदेश: कोर्ट मैरिज करने जा रही थी लड़की, पिता-भाई ने जिंदा जला दिया

भाजपा शासित राज्य मध्यप्रदेश से एक दिल दहलाने वाली खबर आयी है। यहां दूसरे जाति के एक लड़के के साथ कोर्ट मैरेज करने जा रही 19 वर्षीय लड़की को उसके पिता और भाई ने जिंदा जला दिया। इससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें। 

10:30 (IST) 21 Jul 2018
पीएम मोदी आज शाहजहांपुर में, किसान कल्याण रैली को संबोधित करेंगे

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर में शनिवार को किसान कल्याण रैली को संबोधित करेंगे। मोदी का बीते दो महीने में उत्तर प्रदेश का यह पांचवा दौरा है। वह 29 जुलाई को लखनऊ भी आएंगे। मोदी की इस रैली को लेकर भाजपा ने पूरी ताकत झोंक दी है। माना जा रहा है कि लोकसभा में अविश्वास प्रस्ताव जीतने के बाद मोदी रैली में विपक्ष पर जोरदार हमला करेंगे। रैली में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष डॉ़ महेंद्र नाथ पांडेय भी मौजूद होंगे।

भाजपा प्रवक्ता हीरो वाजपेयी ने बताया,"रैली को लेकर किसानों में जबरदस्त उत्साह है। आज की रैली में जुटने वाली भीड़ इसका प्रमाण होगी। सरकार के फैसलों से किसान खेती को लेकर काफी उत्साहित हैं। शाहजहांपुर किसानों का क्षेत्र है। यहां के किसान प्रगतिशील खेती के लिए जाने जाते रहे हैं।" वाजपेयी ने कहा कि पिछले दिनों केंद्र सरकार ने कई फसलों पर एमएसपी भी बढ़ाया है। मोदी सरकार किसानों की आय दोगुनी कर रोजाना नए फैसले ले रही है।

10:23 (IST) 21 Jul 2018
एमपी: बीजेपी ने बंगला नंबर 12 को बनाया वॉर रूम, यहीं से अमित शाह रखेंगे चुनावी हलचल पर नजर

भोपाल में बीजेपी लंबे समय से एक ऐसे जगह की तलाश कर रही थी जहां पार्टी के बॉस अमित शाह अपना अस्थायी ठिकाना बना सकें और विधानसभा चुनाव की रणनीति तैयार कर सकें। बीजेपी को ये जगह मिल गई है। भोपाल के पॉश इलाके 74 बंगला एरिया में बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह का दफ्तर तैयार हो रहा है। शहर के कोलाहल से दूर से ये इलाका सियासी चक्रव्यूह की रचना के लिए मुफीद है। पढ़िए पूरी खबर

10:21 (IST) 21 Jul 2018
फिर कातिल बनी भीड़: अलवर में गाय तस्करी के शक में पीट कर मार डाला

राजस्थान के अलवर में गो तस्करी के शक में एक शख्स की पीट पीटकर हत्या कर दी गई है। ये घटना अलवर के रामगढ़ की है। समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक शुक्रवार (20 जुलाई) रात को भीड़ ने अकबर नाम के शख्स की पीट-पीटकर हत्या कर दी। पुलिस घटनास्थल पर पहुंच गई है और केस की जांच कर रही है। सुराग जमा करने के लिए पुलिस खोजी कुत्तों का सहारा ले रही है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अलवर के रामगढ़ के लल्लावंडी गांव में मृतक दो गायों को लेकर जा रहा था।  पढ़िए पूरी खबर

09:28 (IST) 21 Jul 2018
नाइट आउट पर गया क्रिकेटर अगली सुबह नहीं लौटा, एक साल का बैन

श्रीलंकाई लेग स्पिनर जेफ्री वेंडरसे को एक साल के लिए निलंबित कर दिया गया है और उनपर वार्षिक अनुबंध का 20 फीसदी जुर्माना लगा है। कोड ऑफ कंडक्‍ट का उल्‍लंघन करने पर श्रीलंका क्रिकेट ने क्रिकेटर पर यह कार्रवाई की। वेंडरसे को वेस्‍टइंडीज दौरे पर बारबडोस में होने वाले तीसरे टेस्‍ट मैच से पहले घर भेज दिया गया है। सेंट लूसिया में ‘नाइट आउट’ के बाद श्रीलंका क्रिकेट ने वेंडरसे पर अनुशासनात्‍मक कार्रवाई की है। खबर पढ़ें

09:06 (IST) 21 Jul 2018
रवांडा जाने वाले पहले प्रधानमंत्री होंगे नरेंद्र मोदी, तोहफे में ले जा रहे 200 गायें

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सोमवार 23 जुलाई को अफ्रीकी देश रवांडा की यात्रा पर जा रहे हैं। इस दौरान पर वह मेजबान देश के लिए विशेष तोहफा देंगे। प्रधानमंत्री यात्रा के दौरान रवेरू मॉडल गांव का दौरा करेंगे और 200 गायें वहां के लोगों को तोहफे में देंगे। ये गांव रंवाडा के पूर्वी राज्य में स्थित है। इन गायों को रवांडा के राष्ट्रपति पॉल कागामे के फ्लैगशिप कार्यक्रम 'गिरिंका' में योगदान के तहत दिया जाएगा। ये गायें स्थानीय लोगों से ही भारत ने ली है। भारतीय अधिकारियों के मुताबिक गायों को स्थानीय वातावरण में रहने के लिए तैयार किया गया है। रवांडा की सीमाएं समुद्री तट से नहीं मिलती हैं। पढ़ें पूरी खबर।

09:00 (IST) 21 Jul 2018
अविश्‍वास प्रस्‍ताव: राहुल से लेकर सोनिया, अपने भाषण में पीएम मोदी ने सबको दिया जवाब

नरेंद्र मोदी के नेतृत्‍व वाली केंद्र सरकार के खिलाफ अविश्‍वास प्रस्‍ताव मत विभाजन के बाद गिर गया। तेलुगू देशम पार्टी द्वारा लाए गए प्रस्‍ताव के पक्ष में 126 वोट पड़े, जबकि विरोध में 325 मत पड़े। अविश्‍वास प्रस्‍ताव पर मतदान से पहले प्रधानमंत्री मोदी ने विपक्षी नेताओं द्वारा अपने-अपने भाषणों में उठाए गए सवालों का जवाब देने की कोशिश की। प्रधानमंत्री ने कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि उन्‍हें राफेल सौदे पर ऐसी ‘बचकानी’ टिप्‍पणी नहीं करनी चाहिए थी जिससे ‘दोनों देशों की सरकारों को बयान जारी करना’ पड़ा। रिपोर्ट देखें

08:44 (IST) 21 Jul 2018
अमरनाथ यात्रा : 1,632 तीर्थयात्रियों का एक और जत्था रवाना

अमरनाथ तीर्थयात्रा के लिए शनिवार को 1,632 तीर्थयात्रियों का एक और जत्था रवाना हुआ। भगवती नगर यात्री निवास से 1,011 तीर्थयात्रियों का एक जत्था पहलगाम और 621 यात्रियों का एक जत्था बालटाल आधार शिविर के लिए रवाना हुआ। इस साल 28 जून को शुरू हुई तीर्थयात्रा के बाद अब तक 2,24,340 तीर्थयात्री बर्फानी बाबा के दर्शन कर चुके हैं। यह तीर्थयात्रा 26 अगस्त को समाप्त होगी।