ताज़ा खबर
 

हिंदी न्यूज़, 01 अगस्‍त 2018 UPDATES: दुनिया की पहली 1,000 अरब डॉलर की कंपनी बनेगी एप्‍पल

हिंदी न्यूज़ लाइव, Hindi News Updates, Latest Hindi News Today, Read Hindi News, Breaking News Headlines in Hindi: एप्पल को सबसे अधिक राजस्व उसकी सेवाओं से प्राप्त हुआ, जिसमें एप्पल म्यूजिक, आईक्लाउड और एप्पल केयर शामिल हैं।

चित्र का इस्‍तेमाल केवल प्रस्‍तुतिकरण के लिए किया गया है।

आईफोन की धीमी बिक्री के बावजूद एप्पल दुनिया की पहली 1,000 अरब डॉलर की कंपनी बनने की तरफ अग्रसर है, क्योंकि कंपनी ने चालू वित्त वर्ष की तीसरी तिमाही में 53.3 अरब डॉलर का राजस्व दर्ज किया है, जोकि एक साल पहले की समान तिमाही की तुलना में 17 फीसदी अधिक है। कपर्टिनो की कंपनी ने मंगवलार देर रात एक बयान में कहा कि समीक्षाधीन तिमाही के राजस्व में अंतर्राष्ट्रीय बिक्री का 60 फीसदी योगदान है। समीक्षाधीन अवधि में एप्पल की आय 11.5 अरब डॉलर रही है, तथा परिचालन मुनाफा 14.5 अरब डॉलर रहा है।

एप्पल के मुख्य कार्यकारी अधिकारी टिम कुक ने कहा, “हम एप्पल की रिपोर्ट जारी करते हुए उत्साहित हैं। जून तिमाही हमारे लिए अबतक की सबसे अच्छी तिमाही रही है और लगातार चौथी तिमाही में हमने राजस्व की वृद्धि दर दो अंकों में हासिल की है।” उन्होंने कहा, “हमारे तिमाही नतीजों में आईफोन, सर्विसिस और वेयरेबल की मजबूत बिक्री का प्रमुख योगदान है।” एप्पल को सबसे अधिक राजस्व उसकी सेवाओं से प्राप्त हुआ, जिसमें एप्पल म्यूजिक, आईक्लाउड और एप्पल केयर शामिल हैं।

Live Blog

Hindi News Updates, Latest Hindi News Today, Read Hindi News:

21:20 (IST) 01 Aug 2018
ममता बनर्जी के ख‍िलाफ दो एफआईआर, बोलीं- मैं बीजेपी की नौकर नहीं

एनआरसी के मामले पर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी विरोधी की झंडाबरदार बन गई हैं। उनके तेजतर्रार बयानों के कारण उनके खिलाफ दो एफआईआर भी दर्ज करवाई गई हैं। पहली रिपोर्ट मंगलवार (31 जुलाई) को असम जातीयताबंदी युवा परिषद ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के खिलाफ असम के लखीमपुर सदर पुलिस थाने में एफआईआर दर्ज कराई है। यहां पढ़ें पूरी खबर।

20:04 (IST) 01 Aug 2018
अंतरराष्‍ट्रीय ट्रिब्‍यूनल में एक खरब से ज्‍यादा का दावा हारी सरकार, रिलायंस इंडस्‍ट्रीज को जीत

अंतरराष्ट्रीय मध्यस्थता न्यायाधिकरण (इंटरनेशनल एट्रिब्यूशन ट्रिब्यूनल) ने रिलायंस इंडस्ट्रीज और उसके भागीदारों के खिलाफ दूसरों के तैल-गैस कुओं से कथित तौर पर गलत तरीके से गैस निकालने के संदर्भ में भारत सरकार के 1.55 अरब डालर के भुगतान दावे को खारिज कर दिया है। रिलायंस इंडस्ट्रीज ने नियामकीय सूचना में कहा कि तीन सदस्यीय न्यायाधिकरण ने बहुमत के आधार पर रिलायंस और भागीदारों को 83 लाख डालर का मुआवजा देने का निर्देश दिया है। दो ने फैसले के पक्ष में राय जाहिर की थी जबकि एक इसके खिलाफ थे। यहां पढ़ें पूरी खबर।

18:41 (IST) 01 Aug 2018
हिजाब में बार्बी डॉल को देख इंटरनेट पर छिड़ी बहस

कंपनी ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से 'बार्बी डॉल' के नये लुक को शेयर किया है। इसमें 'बार्बी डॉल' हिजाब पहनी नजर आ रही है। कंपनी ने लिखा कि फेंसर इब्तिहाज मुहम्मद के सम्मान में इसे लॉन्च किया गया है। इससे लड़कियों के सपनों को प्रेरणा मिलेगी और साथ ही साथ उन्हें खुद पर गर्व होगा कि आखिर क्या उन्हें अलग बनाता है। - पढ़ें पूरी खबर

18:27 (IST) 01 Aug 2018
गुजरात: मूंछ रखने, शॉर्ट्स पहनने पर दलितों की पिटाई, दोनों तरफ से एफआईआर दर्ज

गुजरात के अहमदाबाद जिले के बावला तालुका के कविथा गांव में दलितों और दरबार राजपूतों के बीच तनाव हो गया। बाद में दलित पक्ष ने आरोप लगाया कि उनके साथ मूंछे रखने और शॉर्ट्स पहनने पर मारपीट की गई है। हालांकि ओबीसी समुदाय से आने वाले दरबार राजपूतों की पुलिस में दर्ज शिकायत में कहा गया है कि स्कूल में दोनों समुदायों के बच्चों के बीच हुए झगड़े के बाद दलितों ने उनके साथ मारपीट की है। यहां पढ़ें पूरी खबर।

18:15 (IST) 01 Aug 2018
कुमार विश्वास ने केजरीवाल पर फिर ली चुटकी...

पाकिस्तान में मिली बड़ी जीत के बाद पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के अध्यक्ष इमरान खान का पीएम बनना लगभग तय हो चुका है। चुनाव परिणाम आने के बाद इमरान खान ने कहा था कि वो प्रधानमंत्री निवास का उपयोग अपने घर के लिए नहीं करेंगे लेकिन अब खबर है कि इमरान खान पीएम बनने के बाद प्रधानमंत्री निवास में ही रहेंगे। इस खबर के सामने आने के बाद आम आदमी पार्टी के नेता कुमार विश्वास ने एक बार केजरीवाल पर चुटकी ली है। - पढ़ें पूरी खबर

17:42 (IST) 01 Aug 2018
ट्रोल करने वालों को सुहाना खान ने दिया यह जवाब...

शाहरुख खान की बेटी सुहाना खान मशहूर मैग्जीन वोग (VOGUE) के कवर पेज पर नजर आईं। मैग्जीन के कवर पेज पर सुहाना खान ग्लैमरस लुक में नजर आ रही हैं। सुहाना खान के VOGUE के कवर पेज पर नजर आने को लेकर कई लोगों ने सोशल मीडिया पर उन्हें ट्रोल किया है।  ट्रोल करने वालों को 'किंग खान' की बेटी ने अब माकूल जवाब दे दिया है। - पढ़ें पूरी खबर

17:23 (IST) 01 Aug 2018
'जख्‍मी जूतों का हस्‍पताल' चलाने वाले बुजर्ग की आनंद महिंद्रा ने की मदद, देखिए कैसे

हरियाणा के जींद जिले में जूतों क्रिएटिव डॉक्‍टर 'नरसी राम' को कौन नहीं जानता। यहां तक कि देश के प्रमुख उद्योगपति और महिंद्रा एंड महिंद्रा समूह के चेयरमैन आनंद महिंद्रा भी उनके प्रशंसक हैं। सोशल मीडिया पर खासे एक्टिव रहने वाले महिंद्रा ने बीते 17 अप्रैल को ट्वीट किया था। इस ट्वीट में उन्होंने नरसी राम की रचनात्मकता की सराहना की थी। उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा था,'' इस शख्स को इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट में मार्केटिंग के कोर्स को पढ़ाना चाहिए।'  यहां पढ़ें पूरी खबर।

17:12 (IST) 01 Aug 2018
धड़क के टाइटल सॉन्ग की धुन पर नाचीं भोजपुरी एक्ट्रेस अक्षरा सिंह

भोजपुरी अभिनेत्री अक्षरा सिंह का एक नया डांस वीडियो सोशल मीडिया पर धमाल मचा रहा है। अक्षरा सिंह इस वीडियो में बेहद खूबसूरत नजर आ रही हैं। वीडियो में अक्षरा सिंह 'धड़क' फिल्म के टाइटल सॉन्ग के धुन पर थिरकती नजर आ रही हैं। इस वीडियो को शेयर करते हुए अक्षरा सिंह ने लिखा कि वो सुपर हैप्पी हैं। हालांकि उनकी इस खुशी का राज क्या है? उन्होंने इसके बारे में कुछ भी नहीं कहा है। - पढ़ें पूरी खबर

16:44 (IST) 01 Aug 2018
ब्यूटी क्वीन ने बयां किया दर्द, उठाया इस राज से पर्दा

ग्लैमर और चकाचौंध की दुनिया के पीछे छिपी स्याह कहानियां अक्सर सामने आती रहती हैं। अब एक ब्यूटी क्वीन ने इस स्याह सच्चाई को एक बार फिर सामने लाया है। इस ब्यूटी क्वीन ने खुलासा किया है कि सेक्स के लिए उनपर दबाव बनाया गया था। घाना की ब्यूटी क्वीन शायदा बुआरी ने 2003 में मिस वर्ल्ड प्रतियोगिता में अपने देश का प्रतिनिधित्व किया था। - पढ़ें पूरी खबर

16:10 (IST) 01 Aug 2018
मोदी पर हमलावर ममता बनर्जी ने छुए आडवाणी के पैर, 15 म‍िनट करती रहीं बात

NRC पर घमासान के बीच पश्चिम बंगाल की मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी ने बीजेपी के वरिष्‍ठ नेता लालकृष्‍ण आडवाणी से संसद में मुलाकात की। उन्‍होंने आडवाणी के पैर छूकर उनका आशीर्वाद भी लिया। ममता एनआरसी के मसले पर लगातार मोदी सरकार का विरोध कर रही हैं। वह इसे थोपने की स्थिति में गृह युद्ध छिड़ने की आशंका भी जता चुकी हैं...विस्‍तार से पढ़ें।

16:07 (IST) 01 Aug 2018
महाराष्‍ट्र: कर्ज में डूबे किसान ने अपनी चिता तैयार की, जहर पीया फिर खुद को आग लगा ली

कर्ज में डूबे किसान ने जानवरों के चारे और लकडि़यों से अपनी चिता सजाई। फिर जहर खाकर आग लगा ली। घटना भाजपा शासित राज्य महाराष्ट्र की है। पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें। 

16:01 (IST) 01 Aug 2018
तीन बेटों ने ठुकरा दिया था, पुलिस ने डांटा तो रोते हुए मां बोली- कोई एक्‍शन न लो

यूपी के हापुड़ में पति के दो साल पहले निधन के बाद बेसहारा हुई महिला को उसके तीन सक्षम बेटों ने घर से निकाल दिया था। महिला भटकते हुए चौराहे पर आ गई। जहां पुलिस कोतवाल की नजर पीड़ित महिला पर पड़ गई। पुलिस ने उस महिला से उसकी ​हालत जानने के बाद उसके बेटों को फटकार लगाई और उसे साथ ले जाने के लिए कहा। लेकिन जाने से पहले महिला ने कोतवाल के गले लगकर उससे विनती की कि वह उसके बेटों के ऊपर कोई कार्रवाई न करें। य‍हां पढ़ें पूरी खबर।

15:36 (IST) 01 Aug 2018
गोविंदा के 'आपके आ जाने से' पर आम्रपाली दुबे का डांस...

भोजपुरी फिल्म इंडस्ट्री में अभिनेत्री आम्रपाली दूबे ने बड़ा नाम कमाया है। भोजपुरी अभिनेता दिनेश लाल यादव (निरहुआ) के साथ उनकी जोड़ी इस इंडस्ट्री की सबसे बेहतरीन जोड़ियों में शुमार है। निरहुआ ने अब अपने सोशल मीडिया अकाउंट इंस्टाग्राम से एक वीडियो शेयर किया है। आम्रपाली दुबे के इस वीडियो ने सोशल मीडिया पर धमाल मचा दिया है। - पढ़ें पूरी खबर

15:12 (IST) 01 Aug 2018
यौन क्षमता बढ़ाने वाली आयुर्वेदिक दवाओं में मिली वायग्रा, बेहोशी की दवा

महाराष्ट्र के खाद्य और औषधि नियत्रंण विभाग ने औरंगाबाद जिले में बड़ा मामला पकड़ा है। जिले में यौन शक्ति बढ़ाने वाली दो आयुर्वेदिक दवाओं में सिल्डेनाफिल सिट्रेट, जिसे आम भाषा में वियाग्रा कहा जाता है; के तत्व पाए गए हैं। इसके अलावा छोटे वक्त के लिए बेहोश करने वाली दवा भी पाई गई है। इन दोनों दवाओं को क्वालिटी जांच के लिए हाल ही में विभाग की लैब में लाया गया था। दवाओं में चिंताजनक तत्वों की उपस्थिति ने औषधि नियंत्रण विभाग को सर्तक कर दिया है। अब विभाग के अधिकारी पूरे राज्य में इस दवा के स्टॉक को जब्त करने की कोशिशों में जुटे हुए हैं। यहां पढ़ें पूरी खबर।

15:04 (IST) 01 Aug 2018
अब्‍दुल्‍ला के विधायक की धमकी- धारा 370 हटी तो कश्‍मीर में नहीं दिखेगा तिरंगा

नेशनल कांफ्रेंस के विधायक जावेद राण ने कहा कि यदि जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 35 ए में कोई बदलाव किया गया या यदि धारा 370 समाप्त कर दिया गया, तो यहां तिरंगा नहीं दिखेगा। पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें। 

14:23 (IST) 01 Aug 2018
साध्‍वी प्राची के बोल- धर्म बदल कर हिन्‍दू लड़कों से शादी करें मुस्लिम लड़कियां

विश्व हिंदू परिषद की फायरब्रांड नेता साध्वी प्राची एक बार फिर से सुर्खियों में हैं। साध्वी प्राची ने इस बार मुस्लिम लड़कियों को 'सलाह' दी है कि वह इस्लाम छोड़कर हिंदू धर्म अपनाएं और हिंदू लड़कों से विवाह करें। साध्वी प्राची ने कहा कि इस्लाम एक 'खतरनाक धर्म' है, ये उनकी जिंदगी भी तबाह कर सकता है। साध्वी प्राची मंगलवार (31 जुलाई) को यूपी के मथुरा में थीं। वह बांके बिहारी के मंदिर में उनके दर्शनों के लिए आईं थीं। यहां पढ़ें पूरी खबर।

13:58 (IST) 01 Aug 2018
NRC पर मौलाना का जवाब और अरनब गोस्वामी का रिएक्शन, ट्विटर पर लोग ले रहे मजे

शो के दौरान अरनब गोस्वामी मौलाना से बार-बार यह बात कह रहे हैं कि वो इस शब्द को दोहरा कर दिखाएं वो उनके दोहराए गए शब्द को वायरल कर देंगे। थोड़ी देर बाद मौलाना अरनब को जवाब देते हैं और इस शब्द को वो दोहराते हैं। मौलाना के जवाब पर अरनब के रिएक्शन को लेकर ट्विटर पर कई तरह की प्रतिक्रियाएं देखने को मिल रही हैं। - पढ़ें पूरी खबर

13:49 (IST) 01 Aug 2018
श‍िवसेना बोली- मुसलमानों को आरक्षण नहीं देकर गलत कर रही फड़णवीस सरकार, AIMIM ने कहा- सही बात

शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने शिक्षा में मुसलमानों को 5% आरक्षण देने का समर्थन किया है। उन्‍होंने कहा कि समुदाय की मांग पर विचार किया जाना चाहिए। असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी AIMIM ने शिवसेना के रुख का स्‍वागत किया है। पार्टी के विधायक इम्तियाज जलील ने कहा कि बीजेपी को इससे कुछ सीख लेनी चाहिए। महाराष्‍ट्र में मराठा समुदाय आरक्षण की मांग को लेकर विरोध प्रदर्शन कर रहा है...विस्‍तार से पढ़ें।

13:46 (IST) 01 Aug 2018
मोदी सरकार ने तस्‍वीरें द‍िखा कर ब्र‍िट‍िश कोर्ट में बताया- व‍िजय माल्‍या को जेल में देंगे स्‍पेशल टॉयलेट

मोदी सरकार ने मंगलवार को धोखाधड़ी के मामले में देश से फरार चल रहे कारोबारी विजय माल्या के प्रत्यार्पण को लेकर ब्रिटिश कोर्ट में बताया कि उन्हें मुंबई के आर्थर रोड जेल में एक अलग वार्ड में रखा जाएगा। यहां वेस्टर्न स्टाइल का टॉयलेट और साफ-सफाई की सुविधा उपलब्ध करवायी जाएगी। पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें। 

13:37 (IST) 01 Aug 2018
छत्‍तीसगढ़: पड़े-पड़े कबाड़ बन गईं 4200 साइकिलें, देखें सरकारी पैसे की बर्बादी की तस्‍वीरें

भाजपा शासित छत्तीसगढ़ में इसी साल चुनाव होने हैं। चुनाव करीब आते ही सरकारी योजनाओं की हकीकत भी जनता तक पहुंचने लगी है। छत्तीसगढ़ के सीएम रमन सिंह ने मुख्यमंत्री श्रम शक्ति योजना बनाई थी। इस योजना में मजदूरों और जरूरतमंदों को देने के लिए लाखों साइकिलें खरीदी गई ​थीं। लेकिन प्रशासनिक इच्छाशक्ति के अभाव में हजारों साइकिलें खुले आसमान के नीचे कबाड़ हो गईं। यहां पढ़ें पूरी खबर। 

13:20 (IST) 01 Aug 2018
कुलदीप यादव से घबराई हुई है इंग्लैंड क्रिकेट टीम, काउंटी टीमों के रिस्ट स्पिनर्स को बुलाकर की प्रैक्टिस

एक तरफ जहां भारतीय क्रिकेटर्स परंपरागत स्विंग खेलने की तैयारी कर रहे हैं तो वहीं दूसरी तरफ इंग्लैंड की टीम स्पिन और रिवर्स स्विंग को लेकर चिंतित है। यही कारण है कि भारत के लेफ्ट आर्म रिस्ट स्पिनर कुलदीप यादव की गेंदबाजी से निपटने के लिए इंग्लैंड की टीम इस वक्त देश की काउंटी टीमों और क्लबों से लेफ्ट आर्म रिस्ट स्पिनर्स को बुलाकर प्रैक्टिस कर रही है। यहां पढ़ें पूरी खबर...

12:59 (IST) 01 Aug 2018
बीवी ने नपुंसक बताते हुए तलाक मांगा, पति ने दूसरी औरत के साथ वीडियो बनाकर भेजा तो गया जेल

खुद को नामर्द साबित करके तलाक लेने की कोशिश का विरोध करते हुए हैदराबाद के रहने वाले 32 वर्षीय एक शख्स ने अन्य महिला के साथ अपना पोर्न वीडियो शूट किया। पांच मिनट की इस सेक्स क्लिप को उस शख्स ने अपनी पत्नी के पिता और चाची को भेजकर अपनी मर्दानगी का सबूत देने की कोशिश की। इस विचित्र हरकत से उसने अपनी नाराज पत्नी पर तोहमत लगाने की कोशिश की थी कि वह किसी के साथ भी खुश नहीं रह सकती है। यहां पढ़ें पूरी खबर।

12:37 (IST) 01 Aug 2018
शहीद ऊधम सिंह की पुण्‍यतिथि को बताया जयंती, थरूर से लोगों ने कहा- अंग्रेजी में ही ट्वीट करो

शशि थरूर ने शहीद उधम सिंह के प्रति श्रद्धा व्यक्त करते हुए बड़ी गलती कर दी। उन्होंने पुण्यतिथि की जगह जयंती लिख दिया। इस बाद लोगों ने उन्हें सलाह दी कि अंग्रेजी में ही ट्वीट करो। पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें। 

12:26 (IST) 01 Aug 2018
मैगजीन कवर पर सुहाना खान को देख ट्रोल करने लगे फैंस

अभिनेता शाहरुख खान की बेटी सुहाना खान ने पहली बार मैग्जीन के लिए फोटोशूट करवाया। 18 साल की सुहाना ने वोग (Vogue) इंडिया मैग्जीन के लिए यह फोटो शूट करवाया है। मैग्जीन के कवर पेज पर सुहाना बेहद ही ग्लैमरस नज़र आ रही हैं। वैसे तो सुहाना का किसी मैग्जीन के लिए यह पहला फोटो शूट था , लेकिन वो यहां फोटो शूट में आत्मविश्वास से भरी हुई नजर आ रही थीं। मैग्जीन के कवर पेज पर सुहाना ब्लू कपड़ों में कमाल की नजर आ रही हैं। सुहाना खान के इस लुक पर लोगों की कई सारी प्रतिक्रियाएं आई हैं। जहां कई लोगों ने सुहाना के लुक की तारीफ की है तो वहीं कई लोग इसे Nepotism (वंशवाद,भाईभतीजावाद ) भी बता रहे हैं। - पढ़ें पूरी खबर

12:21 (IST) 01 Aug 2018
वीडियो: डिबेट में TMC नेता ने संबित पात्रा से कहा- ममता बनर्जी देवीं हैं, नाम लेने से पहले सिर पर हाथ रखिए

लिस्ट जारी होने के बाद पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी द्वारा इसका विरोध किया गया, जिसके बाद टीवी से लेकर सोशल मीडिया में इस मामले पर बहस छिड़ गई है। न्यूज़ 18 इंडिया में इस मामले पर टीवी बहस का आयोजन किया गया, जिसमें बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा शामिल हुए और टीएमसी की तरफ से सोमनाथ सिंघा रॉय शामिल हुए। यहां पढ़ें पूरी खबर...

11:57 (IST) 01 Aug 2018
वीडियो: डिबेट में संबित पात्रा पर भड़क गए कांग्रेस के राजीव त्‍यागी, एंकर को करना पड़ा बीच-बचाव

कांग्रेस प्रवक्‍ता राजीव त्‍यागी टीवी डिबेट में एक बार फिर से आपा खो बैठे। इस बार उनके निशाने पर बीजेपी के प्रवक्‍ता संबित पात्रा थे। गरमा-गरमी इतनी ज्‍यादा बढ़ गई कि एंकर को हस्‍तक्षेप कर व्‍यक्तिगत टिप्‍पणी न करने का अनुरोध करना पड़ा...विस्‍तार से पढ़ें।

11:46 (IST) 01 Aug 2018
मुस्लिम लड़की से बात करने पर हिंदू युवक को मारा! IAS अफसर ने स्वरा भास्कर पर साधा निशाना

एक न्यूज पोर्टल ने कुछ दिनों पहले यह खबर दी थी कि कर्नाटक में मुसलमानों के एक ग्रुप ने एक हिंदू युवक की जमकर पिटाई कर दी है। इस युवक पर किसी मुस्लिम महिला से बातचीत करने का आरोप लगा था। इस खबर के सामने आने के बाद एक IAS अफसर संजय दीक्षित ने अभिनेत्री स्वरा भास्कर पर निशाना साधते हुए सोशल मीडिया साइट ट्विटर पर लिखा कि 'मुसलमानों के एक ग्रुप ने हिंदू युवक पर हमला किया। - पढ़ें पूरी खबर

11:46 (IST) 01 Aug 2018
मुस्लिम लड़की से बात करने पर हिंदू युवक को मारा! IAS अफसर ने स्वरा भास्कर पर साधा निशाना

एक न्यूज पोर्टल ने कुछ दिनों पहले यह खबर दी थी कि कर्नाटक में मुसलमानों के एक ग्रुप ने एक हिंदू युवक की जमकर पिटाई कर दी है। इस युवक पर किसी मुस्लिम महिला से बातचीत करने का आरोप लगा था। इस खबर के सामने आने के बाद एक IAS अफसर संजय दीक्षित ने अभिनेत्री स्वरा भास्कर पर निशाना साधते हुए सोशल मीडिया साइट ट्विटर पर लिखा कि 'मुसलमानों के एक ग्रुप ने हिंदू युवक पर हमला किया। - पढ़ें पूरी खबर

11:33 (IST) 01 Aug 2018
पैकेट पकड़ाकर होटल स्‍टाफ से बोले पंड्या- इसमें खाना है, कोई भूखा आए तो उसे खिला दिना

भारतीय क्रिकेट टीम के हरफनमौला खिलाड़ी हार्दिक पंड्या अक्सर ही सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहते हैं। ज्यादातर लोग जो उन्हें ट्विटर और इंस्टाग्राम पर फॉलो करते हैं वे ये बात जानते होंगे कि पंड्या को आज के दौर की तरह अप-टू-डेट रहना पसंद हैं। यहां पढ़ें पूरी खबर...

11:28 (IST) 01 Aug 2018
टाटा मोटर्स को 1863 करोड़ रुपये का घाटा

चालू वित्त वर्ष की 30 जून को खत्म हुई तिमाही में वाहन दिग्गज टाटा मोटर्स ने 1,863 करोड़ रुपये का घाटा दर्ज किया है, जिसमें कंपनी के लक्जरी कार इकाई जगुआर लैंड रोवर (जेएलआर) में हुए नुकसान की प्रमुख भूमिका रही। वाहन दिग्गज ने एक साल पहले की समान अवधि में 3,200 करोड़ रुपये का मुनाफा कमाया था। समीक्षाधीन तिमाही में कंपनी का परिचालन राजस्व पिछले वित्त वर्ष की समान तिमाही की तुलना में 14.7 फीसदी बढ़कर 67,081 करोड़ रुपये रहा। कंपनी की ब्रिटेन की सहयोगी कंपनी जेएलआर ने अप्रैल-जून तिमाही में कुल 21 करोड़ पाउंड का नुकसान दर्ज किया है। इस दौरान, जेएलआर के राजस्व में साल-दर-साल आधार पर 6.7 फीसदी की गिरावट दर्ज की गई, जोकि 522.2 करोड़ पाउंड रहा।

11:27 (IST) 01 Aug 2018
10 साल भटकने के बाद भी नहीं मिला आश्रय, बुजुर्ग दंपति ने बस स्टॉप को बनाया ठिकाना

घर से निकलने के बाद एक बुजुर्ग दंपति 10 साल तक इधर-उधर भटकते रहे लेकिन कहीं सर छिपाने की जगह नहीं मिली। आखिरकार बस स्टॉप को उन्होंने अपना आश्रय स्थल बना लिया। पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें। 

11:11 (IST) 01 Aug 2018
एमपी में आरएसएस नेता से हिरासत में मारपीट: ASP का इंक्रीमेंट रोका, तीन डिमोट

मध्‍य प्रदेश के बालाघाट जिले के बैहर कस्‍बे में एक आरएसएस प्रचारक की पुलिस कस्‍टडी में कथित तौर पर पिटाई के करीब दो साल बाद प्रदेश सरकार ने कार्रवाई की है। शिवराज सरकार ने तीन पुलिस अधिकारियों का डिमोशन कर दिया और एक एडिशनल एसपी रैंक के अधिकारी का इंक्रीमेंट रोक दिया है। संघ के जिला प्रचारक सुरेश यादव को बैहर स्थित संगठन के कार्यालय से 25 सितंबर, 2016 को गिरफ्तार किया गया था। उसके खिलाफ मुस्लिम समुदाय के कुछ लोगों ने शिकायत दर्ज कराई थी कि उसकी टिप्‍पणी से उनकी धार्मिक भावनाएं आहत हुई हैं। बाद में अपनी शिकायत में यादव ने आरोप लगाया था कि उसे पुलिस कस्‍टडी में पीटा गया और टॉर्चर किया गया। खबर पढ़ें

10:36 (IST) 01 Aug 2018
किराया बढ़ा कर भी सुरक्षा नहीं: ट्रेनों में बेतहाशा बढ़ीं चोरी, रेप की घटनाएं

इंडियन रेलवे तमाम कोशिशों के बावजूद ट्रेनों में होने वाली अपराध की घटनाओं को रोक नहीं पा रहा है। अब RPF ने रेल मंत्रालय से अधिकारों में ईजाफा करने की मांग की है, ताकि एफआईआर दर्ज कर मामले की जांच की जा सके। ट्रेनों में अपराध के सबसे ज्‍यादा मामले महाराष्‍ट्र, उत्‍तर प्रदेश और मध्‍य प्रदेश में सामने आए हैं...पढ़ें विस्‍तार से।

10:24 (IST) 01 Aug 2018
युवक ने फेसबुक लाइव कर किया सुसाइड, मजाक समझ कमेंट करते रहे दोस्त

एक युवक ने अपनी आत्महत्या के समय फेसबुक लाइव किया। इस लाइव को देख उसके दोस्त यह समझ रहे थे कि वे मजाक कर रहे हैं। दोस्तों कमेंट भी करते रहे। लेकिन बाद में सच्चाई जान वे हैरान रह गए। पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें। 

10:18 (IST) 01 Aug 2018
फन्ने खान: 'अच्छे दिन' गाने पर बढ़ा विवाद लेकिन ये है हकीकत

कुछ वक्त पहले ही फिल्म का एक गाना सामने आया था- 'अच्छे दिन'। गाना रिलीज होते के साथ ही काफी पॉपुलर हो गया। यह गीत एक टैक्सी ड्राइवर अपनी जिंदगी को और बहतरीन बनाने के सपने को देखते हुए गाता है। यही गाना अचानक gifs और हैशटैग बनकर सोशल मीडिया पर छाया हुआ था। सोशल यूजर्स ने इस गाने की लाइन 'अच्छे दिन' के चलते इसे ट्रोल करना शुरू कर दिया। पढ़ें पूरी खबर...

09:54 (IST) 01 Aug 2018
कंगना रनौत ने कन्फर्म की प्रियंका चोपड़ा और निक की सगाई, शादी की डेट पर ये बोलीं क्वीन

बॉलीवुड गलियारे में प्रियंका चोपड़ा और हॉलीवुड सिंगर निक जोनस की सगाई की खबरें चर्चा में हैं। वहीं दूसरी ओर एक्ट्रेस कंगना रनौत ने 'क्वाटिंको' स्टार की सगाई की खबरों पर मोहर लगा दी है। मीडिया से बातचीत में 'क्वीन' एक्ट्रेस ने कहा कि वह प्रियंका के लिए काफी खुश हैं और उन्होंने एक्ट्रेस को बधाई भी दी है। कंगना को लगता है कि प्रियंका काफी उत्साहित और खुश हैं। पढ़े पूरी खबर..

09:40 (IST) 01 Aug 2018
अरविंद केजरीवाल को सीबीआई, लोकायुक्‍त से क्‍लीन चिट, 2 करोड़ कैश लेने का था आरोप

2 करोड़ कैश लेने के आरोप में सीबीआई व लोकायुक्त ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविदं केजरीवाल को क्लिन चिट दे दी। सीबीआई ने लोकायुक्त को बताया कि सीएम केजरीवाल के खिलाफ ऐसा कोई सबूत नहीं था। इसके बाद लोकायुक्त ने इस केस को बंद कर दिया। पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें। 

09:38 (IST) 01 Aug 2018
हिन्‍दू मटन खाएं या नहीं? त्रिपुरा गवर्नर से भिड़े नेताजी के पड़पोते

सुभाष चंद्र बोस के पड़पोते चंद्र कुमार बोस ने कहा कि यदि आप लोगों को गोमांस खाने की अनुमति नहीं देते हैं तो बकरी का मांस खाने से रोकें। राजनीति के साथ धर्म को न मिलाएं। राजनीति का किसी भी धर्म से कोई लेना-देना नहीं है। पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें। 

09:33 (IST) 01 Aug 2018
इटली को 3-0 से हरा भारत महिला हॉकी विश्व कप के क्वार्टर फाइनल में

वंदना कटारिया के दो और लालरेमसियामी के एक गोल के दम पर भारत ने मंगलवार को महिला हॉकी विश्व कप के प्लेऑफ मुकाबले में इटली को 3-0 से मात देकर क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली। भारतीय टीम पूल-बी में तीसरे स्थान पर रहकर प्लेऑफ में आई थी और इस मैच में हार उसे विश्व कप से बाहर कर सकती थी। अब गुरुवार को क्वार्टर फाइनल में भारत का सामना अपने ही पूल-बी की टीम आयरलैंड से होगा।

भारतीय महिलाओं के पास हालांकि इस मैच में अपने गोलों की संख्या बढ़ाने के कई मौके थे, लेकिन फिनिशिंग में कमी के कारण टीम ऐसा नहीं कर पाई। इस मैच में भारत को कुल छह पेनाल्टी कॉर्नर मिले जिसमें से वो दो को गोल में बदल सकी। शुरुआत दोनों टीमों ने अच्छी की। दोनों टीमें शुरुआती पलों में किसी तरह की जल्दबाजी नहीं करना चाहती थीं। भारतीय महिलाओं ने धीरे-धीरे लय पकड़ी और मौके बनाने की कोशिशें की।

09:19 (IST) 01 Aug 2018
एमपी: लड़कीवाले राजी नहीं थे, शादी के बाद जोड़े को पीटा, जबरन पेशाब पिलाया

मध्य प्रदेश के अलीराजपुर से बेहद चौंकाने वाला मामला सामने आया है। यहां प्रेम विवाह करने से नाराज लड़कीवालों ने नए शादीशुदा जोड़े को जमकर पीटा और जबरन पेशाब भी पिलाई। यह घटना आदिवासी बहुल अलीराजपुर जिला मुख्यालय से महज 25 किलोमीटर दूर आम्बुआ थाने के हरदासपुर गांव की है। यहां पढ़ें पूरी खबर...

09:19 (IST) 01 Aug 2018
अमरनाथ यात्रा : 671 तीर्थयात्रियों का जत्था रवाना

अमरनाथ यात्रा के लिए बुधवार को 671 तीर्थयात्रियों का एक जत्था जम्मू से घाटी के लिए रवाना हुआ। पुलिस ने कहा कि 17 वाहनों में सवार तीर्थयात्रियों का काफिला भगवती नगर यात्री निवास से बालटाल और पहलगाम आधार शिविरों के लिए रवाना हुआ। पिछले 35 दिनों से जारी यात्रा में अब तक 2.66 लाख तीर्थयात्री बफार्नी बाबा के दर्शन कर चुके हैं। 60 दिवसीय यह तीर्थयात्रा 26 अगस्त को समाप्त होगी।