scorecardresearch

दिल्ली कांड आरोपियों की डेथ वारंट जारी, 22 जनवरी को दी जाएगी फांसी

जेएनयू हिंसा को लेकर मुंबई में हो रहे विरोध प्रदर्शन में FREE KASHMIR का पोस्टर दिखने पर सियासी बवाल मच गया है। इस पोस्टर की ना सिर्फ बीजेपी, बल्कि कांग्रेस के नेताओं ने भी आलोचना की है।

दिल्ली कांड आरोपियों की डेथ वारंट जारी, 22 जनवरी को दी जाएगी फांसी
प्रतीकात्मक तस्वीर (फोटो -सोर्स – इंडियन एक्सप्रेस)।

जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) में छात्रों और शिक्षकों पर हुए हमले का विरोध कर रहे प्रदर्शनकारियों को मंगलवार सुबह गेटवे ऑफ इंडिया से आजाद मैदान ले जाया गया क्योंकि सड़क जाम होने की वजह से आम लोगों और पर्यटकों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा था।

केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने सोमवार को कहा कि दिल्ली में चुनाव कामकाज के आधार पर लड़े जायेंगे, झूठ के आधार पर नहीं और प्रदेश की जनता भाजपा को सत्ता में लाने का मन बना चुकी है। दिल्ली में भाजपा के चुनाव प्रभारी जावड़ेकर ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘तरक्की में रोड़े अटकाने वाले कार्य अब समाप्त होंगे और विकास का रास्ता अख्तियार होगा । ’’उन्होंने दावा किया कि दिल्ली की जनता भाजपा को सत्ता में लाने का मन पूरी तरह से बना चुकी है।

कांग्रेस ने जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय(जेएनयू) में हिंसा को लेकर सोमवार (06 जनवरी) को गृह मंत्री अमित शाह पर निशाना साधा और आरोप लगाया कि हमला करने वालों का संबंध भाजपा से है। पार्टी के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने सवाल भी किया कि क्या गृह मंत्री के मौन समर्थन के बिना हिंसा का नंगा नाच हो सकता था? उन्होंने ट्वीट किया, ‘मोदी जी और अमित शाह जी की आख़रि देश के युवाओं और छात्रों से क्या दुश्मनी है? कभी फीस वृद्धि के नाम पर युवाओं की पिटाई, कभी सविंधान पर हमले का विरोध हो, तो छात्रों की पिटाई। अब जवाहर लाल नेहरू में हिंसा का नंगा नाच हो रहा है और वो भी सरकारी संरक्षण में!”

Live Blog

17:45 (IST)07 Jan 2020
2012 के दिल्ली कांड मामले में कोर्ट के फैसले पर जी किशन रेड्डी  ने कहा कि  न्याय के लिए लोगों का इंतजार आज खत्म हुआ

2012 के दिल्ली कांड मामले में कोर्ट के फैसले पर जी किशन रेड्डी  ने कहा कि  न्याय के लिए लोगों का इंतजार आज खत्म हुआ। यह दोषियों को फांसी देने के बारे में नहीं है, लेकिन निर्णय से पता चलता है कि ऐसे अपराधों के लिए शून्य सहिष्णुता होनी चाहिए। जल्द से जल्द फैसला सुनाया जाना चाहिए।

16:15 (IST)07 Jan 2020
दिल्ली: JNU के शिक्षकों और छात्रों ने जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय के बाहर धरना-प्रदर्शन किया

दिल्ली: JNU के शिक्षकों और छात्रों ने जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय के बाहर धरना-प्रदर्शन किया

16:14 (IST)07 Jan 2020
दोषियों के पास अब अपील की कोई गुंजाइश नहीं है:निर्भया की मां

हम दोषियों के खिलाफ डेथ वॉरंट जारी करने पर कोर्ट के फैसले का इंतजार कर रहे हैं। दोषियों के पास अब अपील की कोई गुंजाइश नहीं है: निर्भया की मां

16:12 (IST)07 Jan 2020
दिल्ली: केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने आज एक कार्यक्रम में 30 मीडिया संगठनों को पहला अंर्तश्री योग दिवस प्रदान किया

दिल्ली: केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने आज एक कार्यक्रम में 30 मीडिया संगठनों को पहला अंर्तश्री योग दिवस प्रदान किया; उन्होंने कहा कि, “पुरस्कार समाज के बड़े लाभ के लिए मिशन मोड में काम करने वाले मीडिया संगठनों की मान्यता है।”

14:35 (IST)07 Jan 2020
कश्मीर में प्रतिबंधों को उजागर करना चाहता थे, इसके अलावा कोई और इरादा नहीं था

जेएनयू हिंसा के विरोध पर ‘फ्री कश्मीर’ प्लेकार्ड रखने वाली मुंबई की महिला ने कहा – कश्मीर में प्रतिबंधों को उजागर करना चाहता थे, इसके अलावा कोई और इरादा नहीं था।

13:50 (IST)07 Jan 2020
वकीलों के एक समूह ने लोगों को संवैधानिक मूल्यों को याद रखने के लिए सुप्रीम कोर्ट में संविधान की प्रस्तावना पढ़ी

दिल्ली: वकीलों के एक समूह ने लोगों को संवैधानिक मूल्यों को याद रखने के लिए सुप्रीम कोर्ट के मुकदमों में संविधान की प्रस्तावना पढ़ी। वरिष्ठ वकील कामिनी जायसवाल और संजय पारिख भी मौजूद।

12:15 (IST)07 Jan 2020
जेएनयू हमला: दोषियों की पहचान के लिए वीडियो फुटेज खंगाल रही है दिल्ली पुलिस

जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय में छात्रों और शिक्षकों पर हुए हमले में शामिल लोगों की पहचान के लिए पुलिस वीडियो फुटेज और चेहरे पहचानने की प्रणाली का इस्तेमाल कर रही है। सूत्रों ने मंगलवार को बताया कि पुलिस दोषियों की पहचान के लिए वीडियो फुटेज और चेहरे पहचानने की प्रणाली का इस्तेमाल कर रही है। विश्वविद्यालय में हुए हमले को लेकर हिंदू रक्षा दल के दावे की जांच भी पुलिस कर रही है। सूत्रों ने बताया कि पुलिस ने उस दावे का भी संज्ञान लिया है।

11:57 (IST)07 Jan 2020
दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा की टीम जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय में जांच करने पहुंची

दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा की टीम जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय में 5 जनवरी को विश्वविद्यालय में हिंसा की जांच करने के लिए पहुंची।

11:49 (IST)07 Jan 2020
दक्षिण कश्मीर में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में एक स्थानीय आतंकवादी ढेर श्रीनगर

दक्षिण कश्मीर के अवंतिपुरा में मंगलवार को सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में एक स्थानीय आतंकवादी मारा गया। पुलिस ने बताया कि आतंकवादी की मौजूदगी की खुफिया जानकारी मिलने के बाद सुरक्षा बलों ने अवंतिपुरा के चूरस्वू गांव में घेराबंदी कर तलाश अभियान शुरू किया था।

11:33 (IST)07 Jan 2020
JNU हिंसा मुद्दे पर कांग्रेस के अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी द्वारा गठित चार सदस्य तथ्य समिति

JNU हिंसा मुद्दे पर कांग्रेस के अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी द्वारा गठित चार सदस्य  तथ्य समिति की आज कांग्रेस कार्यालय में बैठक होने वाली है। उन्हें एक सप्ताह में अपनी रिपोर्ट देनी है।

10:57 (IST)07 Jan 2020
हमारा प्रतिरोध जारी रहेगा, हमारे पास कार्यक्रमों की लंबी लाइन है


कपिल अग्रवाल, प्रदर्शनकारी: हमें पुलिस द्वारा जबरन यहां आज़ाद मैदान में स्थानांतरित कर दिया गया। लेकिन अब हमने अपने ‘कब्जे वाले गेटवे ऑफ इंडिया’ विरोध प्रदर्शन को बंद कर दिया है, यह एक सफल विरोध था। हमारा प्रतिरोध जारी रहेगा, हमारे पास कार्यक्रमों की लंबी लाइन है।

10:31 (IST)07 Jan 2020
किरीट सोमैया ने कहा है कि कल मैंने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है, उन्होंने मुझे जांच का आश्वासन दिया है

गेटवे ऑफ इंडिया पर विरोध में दिखे ‘मुक्त कश्मीर’ के पोस्टर पर बीजेपी के किरीट सोमैया ने कहा है कि कल मैंने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है, उन्होंने मुझे जांच का आश्वासन दिया है।

09:06 (IST)07 Jan 2020
लहसुन चोरी करने के संदेह में एक आदमी को नंगा कर पिटाई की है

MP: मंदसौर की एक थोक सब्जी मंडी सेलहसुन चोरी करने के संदेह में एक आदमी नंगा कर पिटाई की है ।  एसएल बौरासी, पुलिस स्टेशन प्रभारी, का कहना है कि ‘यह बहुत गंभीर मामला है, हमने जांच शुरू कर दी है और जो अपराधी वीडियो में दिखाई दे रहे हैं उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी’।

07:35 (IST)07 Jan 2020
नक्सली हमले में 4 पुलिस कर्मी मारे गए

झारखंड: लातेहार जिले में कल सात नक्सली गिरफ्तार। डीआईजी होमकर अमोल वेनुकांत कहते हैं, “22 नवंबर को चंदवा में नक्सली हमले में शामिल थे, जिसमें 4 पुलिस कर्मी मारे गए थे”

20:52 (IST)06 Jan 2020
मेरे समय जेएनयू में कोई ‘‘टुकड़े-टुकड़े’’ गैंग नहीं था : जयशंकर

नई दिल्ली। विदेश मंत्री एस जयशंकर से सोमवार को जब जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय में स्थिति के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, ‘‘मैं निश्चित रूप से आपको बता सकता हूं कि जब मैं जेएनयू में पढ़ता था, हमनें वहां कोई ‘टुकड़े-टुकड़े’ गैंग नहीं देखा।’’

19:25 (IST)06 Jan 2020
अगर केजरीवाल जेएनयू जाते तो भाजपा माहौल बिगाड़कर इसका फायदा उठाने की कोशिश करती :आप

छह जनवरी (भाषा) रविवार की हिंसा की घटना के बाद जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय के परिसर में नहीं पहुंचने पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरंविंद केजरीवाल की आलोचनाओं के उपरांत आप नेता संजय सिह ने कहा कि अगर केजरीवाल विश्वविद्यालय जाते तो भाजपा वहां का माहौल बिगाड़कर उन पर आरोप मढ़ देती। जेएनयू में रविवार रात को नकाबपोश लोगों के हमले के बाद केजरीवाल के परिसर में नहीं पहुंचने पर उनकी कुछ वर्गों की ओर से निंदा हो रही है। संजय सिंह ने इस पर कहा कि अगर केजरीवाल मौके पर जाते तो भाजपा वहां माहौल बिगाड़ देती तथा इसकी जिम्मेदारी उन पर डाल देती।

18:53 (IST)06 Jan 2020
दिलवालों की दिल्ली मोदी और केजरीवाल की लड़ाई में पीछे छूटी, हम एकमात्र विकल्प: कांग्रेस

दिल्ली विधानसभा चुनाव के कार्यक्रम की आधिकारिक घोषणा के साथ ही कांग्रेस ने सोमवार को दावा किया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री अरंविद केजरीवाल ने अपनी आपसी लड़ाई में दिलवालों के इस शहर को विकास की दौड़ में पीछे छोड़ दिया, लेकिन इस बार जनता बदलाव के लिए वोट करेगी तथा भाजपा एवं आम आदमी पार्टी को खारिज करेगी।

17:17 (IST)06 Jan 2020
बसपा ने राज्यपाल से की सीएए हिंसा के दौरान गिरफ्तार लोगों को रिहा करने की मांग

बहुजन समाज पार्टी सांसद सतीश मिश्रा की अगुवाई में पार्टी के एक प्रतिनिधि मंडल ने सोमवार को राज्यपाल आनंदीबेन पटेल से मुलाकात कर संशोधित नागरिकता कानून के विरोध में हुई हिंसा के दौरान गिरफ्तार लोगों की रिहाई और मारे गए लोगों को उचित मुआवजा देने की मांग की। उन्होंने इस संबंध में राज्यपाल को एक ज्ञापन भी सौंपा। मिश्रा ने पत्रकारों से कहा कि, ‘‘आज हमने राज्यपाल से मुलाकात की है। हिसा के दौरान पुलिस ने तमाम निर्दोष लोगों को गिरफ्तार किया है। हमने उन लोगों रिहाई की मांग की।’’

16:54 (IST)06 Jan 2020
दिल्ली में चुनाव कामकाज के आधार पर लड़े जायेंगे, बनेगी ट्रिपल इंजन की सरकार : जावड़ेकर


केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने सोमवार को कहा कि दिल्ली में चुनाव कामकाज के आधार पर लड़े जायेंगे, झूठ के आधार पर नहीं और प्रदेश की जनता भाजपा को सत्ता में लाने का मन बना चुकी है। दिल्ली में भाजपा के चुनाव प्रभारी जावड़ेकर ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘तरक्की में रोड़े अटकाने वाले कार्य अब समाप्त होंगे और विकास का रास्ता अख्तियार होगा । ’’उन्होंने दावा किया कि दिल्ली की जनता भाजपा को सत्ता में लाने का मन पूरी तरह से बना चुकी है।

14:53 (IST)06 Jan 2020
जेएनयू हिंसा के विरोध में कोलकाता में कई राजनीतिक दल, नागरिक संगठन और छात्र सड़कों पर उतरेंगे

जेएनयू हिंसा के विरोध में कोलकाता में कई राजनीतिक दल, नागरिक संगठन और छात्र सड़कों पर उतरेंगे कोलकाता, छह जनवरी (भाषा) नयी दिल्ली में जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) परिसर में हुए हमले के विरोध में सोमवार को दोपहर बाद कोलकाता में कई राजनीतिक दल, नागरिक संगठन और छात्र सड़कों पर उतरेंगे। जेएनयू परिसर में रविवार रात कुछ नकाबपोश लोगों ने लाठियों और छड़ों से छात्रों और शिक्षकों पर हमला किया और परिसर में तोड़फोड़ की, जिसके चलते प्रशासन को पुलिस को बुलाना पड़ा। पुलिस ने परिसर में फ्लैग मार्च किया।हिंसा में जेएनयू छात्र संघ की अध्यक्ष आइशी घोष सहित कम से कम 28 लोग घायल हो गए। परिसर में करीब दो घंटे तक अराजकता की स्थिति रही।

13:29 (IST)06 Jan 2020
समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव ने जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) में छात्रों और शिक्षकों से हुई मारपीट की न्यायिक जांच की मांग की है

समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव ने जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) में छात्रों और शिक्षकों से हुई मारपीट की कड़ी निन्दा करते हुए इसकी न्यायिक जांच की मांग की है

12:36 (IST)06 Jan 2020
जेएनयू हिंसा: दिल्ली पुलिस ने अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला किया दर्ज

जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) हिंसा मामले में दिल्ली पुलिस ने अज्ञात लोगों के खिलाफ एक मामला दर्ज किया है। अधिकारियों ने सोमवार को बताया कि दंगा करने और सम्पति को नुकसान पहुंचाने के संबंध में अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। पुलिस उपायुक्त (दक्षिण-पश्चिम) देवेंद्र आर्य ने मामले का संज्ञान लेते हुए कहा, ‘‘हमने अज्ञात लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की है।’’उन्होंने कहा कि मामले की सीसीटीवी फुटेज और सोशल मीडिया मंच पर मौजूद सामग्री की भी जांच की जाएगी।

12:16 (IST)06 Jan 2020
माल्या लंबित याचिका का इस्तेमाल दिवालिया कार्रवाई पर रोक के लिए नहीं कर सकते: न्यायालय

उच्चतम न्यायालय ने सोमवार को कहा कि विजय माल्या शीर्ष न्यायालय में लंबित अपनी याचिका का इस्तेमाल अन्य न्यायाधिकार क्षेत्रों में उनके खिलाफ शुरू की गई दिवालिया कार्रवाई पर रोक के लिए नहीं कर सकते हैं। केंद्र ने शीर्ष अदालत को सूचित किया था कि माल्या ने ब्रिटेन की अदालत में दिवालिया कार्रवाई में फैसला सुनाने से रोकने के लिए अपनी लंबित याचिका का इस्तेमाल किया था। जिसके बाद प्रधान न्यायाधीश एसए बोबडे की अध्यक्षता वाली पीठ ने यह आदेश पारित किया।

12:03 (IST)06 Jan 2020
केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने दिल्ली के उपराज्यपाल से फोन पर बात की

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल से सोमवार को फोन पर बात की और उनसे कहा कि जेएनयू के प्रतिनिधियों को बातचीत के लिए बुलाए।

11:08 (IST)06 Jan 2020
फिल्मकारों ने की जेएनयू में हिंसा की निंदा

बॉलीवुड अभिनेताओं स्वरा भास्कर, शबाना आजमी, मोहम्मद जीशान अयूब एवं तापसी पन्नू और फिल्मकारों अर्पणा सेना एवं हंसल मेहता ने जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) में हिंसा की निंदा की है और दिल्ली पुलिस से हस्तक्षेप करने की अपील की है।

10:55 (IST)06 Jan 2020
गृहमंत्री अमित शाह ने दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल से बात की

एक अधिकारी ने न्यूज एजेंसी भाषा को बताया है कि गृहमंत्री अमित शाह ने दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल से बात की, उनसे जेएनयू के प्रतिनिधियों को बातचीत के लिए बुलाने का अनुरोध किया ।

10:30 (IST)06 Jan 2020
जेएनयू में हुई हिंसा की न्यायिक जांच हो: मायावती

दिल्ली स्थित जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) में रविवार रात हिंसा की घटना को शर्मनाक बताते हुए बहुजन समाज पार्टी की अध्यक्ष मायावती ने घटना की न्यायिक जांच की मांग की है। मायावती ने सोमवार (06 जनवरी) की सुबह ट्वीट किया, “जेएनयू में छात्रों एवं शिक्षकों के साथ हुई हिंसा अति-निन्दनीय एवं शर्मनाक। केन्द्र सरकार को इस घटना को अति-गम्भीरता से लेना चाहिये। साथ ही इस घटना की न्यायिक जांच हो, तो यह बेहतर होगा।”

09:48 (IST)06 Jan 2020
जेएनयू हिंसा: छात्रों, शिक्षकों के साथ दिल्ली पुलिस ने की बैठक

जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय में हुई हिंसा के बाद दिल्ली पुलिस के जनसम्पर्क अधिकारी (पीआरओ) एम. एस. रंधावा ने छात्रों और शिक्षकों के एक प्रतिनिधिमंडल के साथ बैठक की। जेएनयू परिसर में रविवार (05 जनवरी) की रात उस वक्त हिंसा भड़क गयी थी जब लाठियों से लैस कुछ नकाबपोश लोगों ने छात्रों तथा शिक्षकों पर हमला कर दिया था और परिसर में संपत्ति को नुकसान पहुंचाया था जिसके बाद प्रशासन को पुलिस को बुलाना पड़ा था। इस हमले में जेएनयू छात्र संघ की अध्यक्ष आइशी घोष सहित कम से कम 28 लोग घायल हुए हैं।

08:49 (IST)06 Jan 2020
विपक्षी नेता सीएए पर टोल फ्री नंबर को लेकर भ्रम फैला रहे हैं: भाजपा

भाजपा ने विपक्षी दलों पर संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) के लिए लोगों से समर्थन जुटाने की खातिर जारी उसके टोल फ्री नंबर को लेकर भ्रम फैलाने का आरोप लगाते हुए रविवार (05 जनवरी) को कहा कि पार्टी ने कानून के संबंध में लोगों में जागरूकता फैलाने के उद्देश्य से यह सकारात्मक कदम उठाया है । भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘ हमारी पार्टी के अध्यक्ष ने अभी दिल्ली के एक कार्यक्रम में स्पष्ट किया है कि यह एक टोल फ्री नंबर है और सीएए को समर्थन करने के लिए है। ’’ उन्होंने कहा कि मगर यह दुखद है कि विपक्ष के लोग ऐसे सकारात्मक विषय पर मजाक कर रहे हैं और भ्रम फैलाया जा रहा है।

07:22 (IST)06 Jan 2020
सेमेस्टर रजिस्ट्रेशन का विरोध कर रहे छात्र गुस्सा में आगे बढ़े,जिससे संघर्ष हुआ: जेएनयू

जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय ने रविवार (05 जनवरी) रात को कहा कि सेमेस्टर रजिस्ट्रेशन का विरोधकर रहे छात्र इसका समर्थन कर रहे छात्रों को रोकने के लिए उनकी तरफ गुस्सा से आगे बढ़े जिससे दोनों के बीच संघर्ष हुआ। इसबीच रॉड और डंडे लिए ‘नकाबपोश बदमाशों ने छात्रावास के कमरों में तोड़ फोड़ की। उसने चेतावनी दी कि जो परिसर के शांतिपूर्ण शिक्षण के माहौल को बिगाड़ने की कोशिश करेगा उसे बख्शा नहीं जाएगा और दोषियों को न्याय के दायरे में लाने के लिए पुलिस में शिकायत दर्ज कराई जा रही है।

19:34 (IST)05 Jan 2020
ऐतिहासिक होगा लखनऊ डिफेंस एक्सपो : रक्षा मंत्री

लखनऊ। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने अगले महीने लखनऊ में आयोजित होने जा रहे 11वें डिफेंस एक्सपो के ऐतिहासिक होने की उम्मीद जताते हुए आशा व्यक्त की कि इस आयोजन के परिणामस्वरूप उत्तर प्रदेश रक्षा निर्माण के क्षेत्र में दुनिया का महत्वपूर्ण स्थल बनेगा।

19:19 (IST)05 Jan 2020
इंदौर में संघ की बैठक शुरू, सीएए के समर्थन में जनता के बीच पहुंची भाजपा

इंदौर। देश के मौजूदा हालात पर चर्चा के लिये राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रमुख मोहन भागवत की अगुवाई में इस संगठन के शीर्ष पदाधिकारियों की तीन दिवसीय आंतरिक बैठक यहां रविवार से शुरू हो गई।

14:19 (IST)05 Jan 2020
टोल फ्री नंबर पर बोले अमित शाह

अमित शाह ने कहा कि चूंकि यह अफवाह फैलाई जा रही है कि नंबर (#CitizenshipAct के लिए समर्थन हासिल करने के लिए भाजपा द्वारा शुरू किया गया टोल फ्री नंबर) नेटफ्लिक्स नामक किसी चैनल से संबंधित है। मैं स्पष्ट करना चाहूंगा कि नंबर कभी भी नेटफ्लिक्स का नहीं था, बल्कि यह भाजपा का टोल फ्री नंबर है।

14:17 (IST)05 Jan 2020
दिल्ली में बोले अमित शाह


नरेन्द्र मोदी जी नागरिकता संशोधन कानून लाए तो कांग्रेस, आम आदमी पार्टी ने इसका भी विरोध किया। मोदी जी पाकिस्तान, बांग्लादेश, अफगानिस्तान से आए शरणार्थियों को नागरिकता देने जा रहे हैं तो दलित विरोधी केजरीवाल, राहुल गांधी इसका विरोध कर रहे हैं।

Image

13:29 (IST)05 Jan 2020
दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल का बयान

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि पूर्ण राज्य का चुनाव आम आदमी पार्टी (आप) के चुनावी घोषणापत्र का हिस्सा होगा और दिल्ली के लोग केंद्र सरकार से अपील करेंगे कि दिल्ली को राज्य का दर्जा दिया जाए।

Image

13:11 (IST)05 Jan 2020
पीसीबी ने बांग्लादेश का एक टेस्ट पाकिस्तान में और दूसरा ढाका में खेलने का प्रस्ताव ठुकराया

बांग्लादेश ने इस शर्त पर पाकिस्तान में एक टेस्ट मैच खेलने पर सहमति जतायी है कि आईसीसी टेस्ट चैम्पियनशिप का दूसरा मैच ढाका में आयोजित किया जाये लेकिन इस प्रस्ताव को पीसीबी ने ठुकरा दिया है।  पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के अधिकारी ने कहा कि बोर्ड ने बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) के प्रस्ताव को ठुकरा दिया और स्पष्ट किया है कि दोनों टेस्ट पाकिस्तान की घरेलू श्रृंखला का हिस्सा हैं और वे वहीं पर खेले जाने चाहिये।

12:42 (IST)05 Jan 2020
सुलेमान का शव ईरान पुहंचा, श्रद्धांजलि समारोह हुआ शुरू

इराक की राजधानी बगदाद में अमेरिकी हवाई हमले में मारे गए शीर्ष ईरानी कमांडर कासिम सुलेमानी के लिए श्रद्धांजलि सभा रविवार को ईरान के अहवाज शहर में शुरू हुआ, जहां उनके शव को इराक से लाया गया है। सरकारी टेलीविजन ने इसे कवर करने के लिए एक लाइव कार्यक्रम शुरू किया जिसमें दक्षिण-पश्चिमी ईरान के इस शहर में काले रंग के कपड़े पहने हजारों लोगों ने शोकसभा में हिस्सा लिया।

11:47 (IST)05 Jan 2020
ईरान पर अब तक का सबसे भीषण हमला करेंगे

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा है कि यदि अमेरिका पर हमला किया गया तो ईरान पर अब तक का सबसे भीषण हमला करेंगे।



11:38 (IST)05 Jan 2020
ईरान के मंत्री मोहसिन जौदी ने अमेरिकी हवाई हमले पर कहा

ईरान के मंत्री मोहसिन जौदी ने अमेरिकी हवाई हमले पर कहा कि हम इसकी निंदा करते हैं। दुनिया भर में कहीं भी इस तरह की घटना की निंदा की जानी चाहिए। हमें सालों से अमेरिका से धमकियां मिल रही हैं, हम इसका सामना कर रहे हैं। हमें किसी से दुश्मनी नहीं है, लेकिन अगर कोई हमारे खिलाफ काम करता है, तो हम जवाब देना जानते हैं।

Image

11:29 (IST)05 Jan 2020
प्रधानमंत्री मोदी ने जोशी को उनके जन्मदिन पर शुभकामनाएं

PM नरेंद्र मोदी ने रविवार को भाजपा के वरिष्ठ एवं दिग्गज नेता मुरली मनोहर जोशी को उनके 86 वें जन्मदिन पर शुभकामनाएं देते हुए कहा कि भाजपा के दिग्गज नेता राष्ट्रीय हितों की रक्षा करने और देश की प्रगति को आगे बढ़ाने के लिए पूरी तरह से प्रतिबद्ध हैं। पूर्व केंद्रीय मंत्री और पूर्व सांसद जोशी का जन्म 1934 में आज ही के दिन उत्तराखंड के नैनीताल में हुआ था।
प्रधानमंत्री ने ट्विटर पर लिखा, ‘‘जोशी ने राजनीति, संसद और मंत्री के रूप में अपनी लंबी यात्रा के दौरान हमारे देश की सेवा में एक अमिट योगदान दिया है। जब बात राष्ट्रीय हितों की रक्षा करने और देश की प्रगति को आगे बढ़ाने की हो, उसमें वह बहुत दृढ़ हैं।’’

पढें राष्ट्रीय (National News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

First published on: 05-01-2020 at 07:33:38 am
अपडेट