ताज़ा खबर
 

पीएमसी बैंक मामले में एक और मौत, अब तक 8 लोगों ने गंवाई जान

सहकारी ऋणदाता पीएमसी बैंक के एक और जमाकर्ता की मौत का मामला सामने आया है। मृतक के परिवारवालों ने मौत का कारण कथित तौर पर इलाज का खर्च नहीं उठा पाना बताया है।

Author Updated: Nov 05, 2019 4:20:26 pm
प्रतीकात्मक तस्वीर। एक्सप्रेस फाइल

सहकारी ऋणदाता पीएमसी बैंक के एक और जमाकर्ता की मौत का मामला सामने आया है। मृतक के परिवारवालों ने मौत का कारण कथित तौर पर इलाज का खर्च नहीं उठा पाना बताया है। मृतक के पोते क्रिस ने पीटीआई- भाषा को बताया कि 74 वर्षीय एंड्रयू लोबो का गुरुवार देर शाम ठाणे के पास काशेली में उनके घर पर निधन हो गया। एंड्रयू लोबो पीएमसी बैंक पर आरबीआई द्वारा नकदी निकासी की सीमा लगाए जाने के बाद से मारे जाने वाले आठवें जमाकर्ता हैं। आरबीआई के इस फैसले के बाद 23 सितंबर को एक जमाकर्ता ने आत्महत्या कर ली थी। क्रिस ने बताया कि लोबो के बैंक खाते में 26 लाख से अधिक रुपये जमा थे। लोबो इस जमा राशि के ब्याज से अपना गुजारा करते थे।

जेब में सिर्फ 3 रुपये हों और सामने 40 हजार रुपए पड़े मिल जाएं तो शायद अच्छे-भले आदमी का ईमान डोल जाए, लेकिन महाराष्ट्र में सतारा के धानजी जगदाले ने ऐसे हालात में भी अपना ईमान नहीं डिगने दिया और ईमानदारी की मिसाल पेश की। छोटे-मोटे काम कर किसी तरह गुजारा करने वाले 54 वर्षीय धानजी जगदाले ने दिवाली पर एक बस स्टॉप पर नकद मिले 40 हजार रुपये उसके असली मालिक तक पहुंचा दिए।

Maharashtra Elections 2019: महाराष्ट्र में सरकार बनाने के लिए बीजेपी और शिवसेना के बीच खींचतान जारी है। इस बीच एनसीपी नेता रोहित पवार ने फेसबुक पोस्ट लिखकर पूछा, अगर आज शिवसेना के फाउंडर बाला साहेब ठाकरे होते तो क्या बीजेपी ‘इतनी हिम्मत वाली’ होती?’’ बता दें कि रोहित एनसीपी चीफ शरद पवार के पोते हैं।

 

Live Blog

Highlights

    13:59 (IST)05 Nov 2019
    सीरी फोर्ट में मनाई गई हंस फाउंडेशन की 10वीं एनिवर्सरी

    राजधानी दिल्ली के सीरी फोर्ट ऑडिटोरियम में शनिवार (2 नवंबर) को हंस फाउंडेशन की 10वीं एनिवर्सरी मनाई गई। इस दौरान भारत रत्न व पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी, उत्तराखंड के सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत, केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर समेत कई जानी-मानी हस्तियां मौजूद थीं। प्रणब मुखर्जी ने कहा कि राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के बताए रास्ते पर चलते हुए हंस फाउंडेशन अब स्वर्णिम इतिहास की ओर बढ़े। वहीं, सीएम रावत ने उत्तराखंड में स्वास्थ्य, शिक्षा आदि मामलों में सुधार को लेकर हंस फाउंडेशन के प्रयासों की सराहना की। कार्यक्रम में मशहूर गायक सुरेश वाडेकर, पद्मश्री शोभना भरतिया ने रंगारंग कार्यक्रम पेश करके दर्शकों का मन मोह लिया।

    13:36 (IST)04 Nov 2019
    महाराष्ट्र के कई इलाकों में बाढ़ जैसी स्थिति

    महाराष्ट्र के नासिक में लगातार बारिश के कारण कई इलाकों में बाढ़ जैसी स्थिति पैदा हो गई है, जिससे सामान्य जनजीवन बुरी तरह प्रभावित हुआ है। मौसम विभाग (IMD) की मानें तो अगले सप्ताह तक बारिश का कहर यूं ही जारी रहेगा। इधर गुजरात और राजस्थान में भी चक्रवाती तूफान 'महा' का असर देखने को मिला है।

    13:35 (IST)04 Nov 2019
    एनसीपी नेता का बीजेपी पर निशाना, पूछा- बाल ठाकरे होते तो इतनी हिम्मत दिखा पाती भगवा पार्टी?

    महाराष्ट्र में सरकार बनाने के लिए बीजेपी और शिवसेना के बीच खींचतान जारी है। इस बीच एनसीपी नेता रोहित पवार ने फेसबुक पोस्ट लिखकर पूछा, अगर आज शिवसेना के फाउंडर बाला साहेब ठाकरे होते तो क्या बीजेपी 'इतनी हिम्मत वाली' होती?’’ बता दें कि रोहित एनसीपी चीफ शरद पवार के पोते हैं।

    08:06 (IST)04 Nov 2019
    इमरान के इस्तीफे की मोहलत समाप्त, प्रदर्शनकारियों ने दी पूरा देश बंद करने की धमकी

    पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के इस्तीफे के लिए दी गई समयसीमा रविवार रात समाप्त हो जाने के बाद देश के धर्मगुरु एवं नेता मौलाना फजलुर रहमान ने पूरे देश में बंद की धमकी दी। जमीयत उलेमा ए इस्लाम फजल (जेयूआई-एफ) के प्रमुख रहमान ने दो दिवसीय समयसीमा समाप्त होने के बाद यहां एक प्रदर्शन रैली को संबोधित करते हुए कहा कि उद्देश्य पूरा होने तक प्रदर्शन जारी रहेगा।

    05:37 (IST)04 Nov 2019
    आंध्र प्रदेश में विरोध प्रदर्शन तेज

    आंध्र प्रदेश: अभिनेता और जन सेना प्रमुख, पवन कल्याण ने क्षेत्र में रेत की कमी के मुद्दे पर सत्तारूढ़ वाईएसआर कांग्रेस पार्टी के खिलाफ विशाखापत्तनम में एक मार्च ’निकाला। उन्होंने कहा, "यदि वे 2 सप्ताह के भीतर ठोस कार्रवाई नहीं करते हैं, तो हम विरोध और तेज करेंगे।"

    05:35 (IST)04 Nov 2019
    शिकारीपाड़ा से बड़ी मात्रा में विस्फोटक बरामद, दो लोगों के खिलाफ मामला दर्ज

    दुमका: शिकारीपाड़ा थाना क्षेत्र के शहरपुर गांव के अर्ध निर्मित मकान से दुमका पुलिस ने 100 किलोग्राम अमोनियम नाइट्रेट और 795 जिलेटिन की छड़ों समेत भारी मात्रा में विस्फोटक सामग्री बरामद की है। इस सिलसिले में दो आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

    04:52 (IST)04 Nov 2019
    कश्मीर जैसे समस्याग्रस्त इलाके में मुद्दों से सफलतापूर्वक निपटा : मलिक

    गोवा के राज्यपाल के रूप में रविवार को शपथ लेने वाले सत्यपाल मलिक ने कहा कि वह कश्मीर में उन मुद्दों से सफलतापूर्वक निपटे, जिन्हें ‘‘समस्याग्रस्त जगह’’ के रूप में जाना जाता है, और शांतिपूर्ण तरीके से इस तटीय राज्य में अपना कार्यकाल व्यतीत करना चाहते हैं।

    04:16 (IST)04 Nov 2019
    महाराष्ट्र में सरकार गठन के बीच बोले अनिल कपूर- मैं ‘नायक’ ही अच्छा हूं

    महाराष्ट्र में शिवसेना और बीजेपी के बीच गतिरोध के कारण सरकार बनाने में हो रही देरी के कारण तरह तरह की बातें निकल रहीं हैं और ऐसे में इंटरनेट पर एक शख्स ने मजाकिया ढंग से सुझाव दिया कि फिल्म ‘नायक’ के अपने किरदार की तरह अभिनेता अनिल कपूर को मुख्यमंत्री पद ग्रहण करना चाहिए।

    03:06 (IST)04 Nov 2019
    प्रदूषण पर सरकार से सीएम गहलोत की अपील

    राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत ने कहा कि हम केंद्र से अनुरोध करते हैं कि वह दिल्ली सरकार के मामले को सीधे तौर पर न छोड़े। यह मामला सर्वोच्च प्राथमिकता होनी चाहिए, और स्थायी रूप से हल किया जाना चाहिए। इस साल दिल्ली में प्रदूषण ने सारी हदें पार कर दी हैं। स्कूलों और कारखानों को बंद करना पर्याप्त नहीं है।

    Image

    02:13 (IST)04 Nov 2019
    दिल्ली में आज से ऑड-ईवन लागू, इलेक्ट्रिक वाहनों को नियमों में छूट

    दिल्ली सरकार ने घोषणा की कि इलेक्ट्रिक वाहनों को ऑड-ईवन स्कीम के प्रतिबंध से छूट दी जाएगी।

    Image

    23:43 (IST)03 Nov 2019
    -कानून व्यवस्था अच्छे काम पर प्रोत्साहन, लापरवाही पर करें सख्त कार्रवाई -गहलोत

    राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि जो पुलिस अधिकारी-कार्मिक अच्छा काम करें, उन्हें प्रोत्साहित किया जाए और लापरवाह एवं भ्रष्ट कार्मिकों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए।

    22:39 (IST)03 Nov 2019
    शिवसेना के साथ गतिरोध के बीच शाह से मिलने के लिये दिल्ली रवाना होंगे फडणवीस

    महाराष्ट्र में सरकार गठन को लेकर भाजपा और शिवसेना के मध्य गतिरोध और बेमौसम बारिश से फसल की बर्बादी के बीच मुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मिलने के लिये सोमवार को दिल्ली रवाना होंगे।

    15:35 (IST)03 Nov 2019
    वकीलों और पुलिस की झड़प पर दिल्ली हाईकोर्ट में सुनवाई

    वकीलों और पुलिस की झड़प के मामले पर सुनवाई के दौरान दिल्ली हाई कोर्ट में कहा, 'मामले की जांच के लिए क्राइम ब्रांच की स्पेशल टीम को लगाया गया है। आंतरिक पूछताछ भी की जा रही है। एक एएसआई को आरोपी बनाया गया है।'

    14:59 (IST)03 Nov 2019
    दिल्ली के प्रदूषण पर सीएम केजरीवाल ने की प्रेस कॉन्फ्रेंस

    दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्रदूषण को लेकर एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की। उन्होंने कहा कि पराली जलाने से दिल्ली में प्रदूषण बढ़ता जा रहा है। हम एक-दूसरे को दोष नहीं देना चाहते लेकिन हाथ पर हाथ धरकर नहीं बैठ सकते। सभी सरकारों को एक साथ आना चाहिए और इस मसले का हल निकालना चाहिए।

    14:00 (IST)03 Nov 2019
    बीसीसीआई सूत्रः मैच शाम को 7 बजे है, अभी से रद्द करने का फैसला जल्दबाजी होगी

    बीसीसीआई सूत्रों के हवाले से एएनआई ने दिल्ली में प्रदूषण के चलते मैच रद्द होने पर लिखा है, 'मैच शाम को 7 बजे है, अभी से रद्द करने का फैसला लेना ज्यादा जल्दबाजी होगी।'

    13:33 (IST)03 Nov 2019
    प्रदूषण भयंकरः दिल्ली से डायवर्ट हुईं 32 से ज्यादा उड़ानें

    दिल्ली में प्रदूषण के चलते हालात बिगड़ते जा रहे हैं। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक दिल्ली एयरपोर्ट पर लो विजिबलिटी के चलते 32 फ्लाइट्स को अमृतसर, जयपुर और लखनऊ की तरफ डायवर्ट कर दिया गया है।

    12:33 (IST)03 Nov 2019
    औरंगाबाद में बाढ़ पीड़ित किसानों से मिले उद्धव ठाकरे

    महाराष्ट्र में सत्ता को लेकर संघर्ष के बीच शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे  ने औरंगाबाद में बाढ़ प्रभावित किसान परिवारों से मुलाकात की। जल्द ही वे एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को भी संबोधित कर सकते हैं।

    12:14 (IST)03 Nov 2019
    गांधी परिवार के करीबी का राहुल-सोनिया पर बड़ा हमला

    करीब 27 सालों से कांग्रेस की रणनीति का अहम हिस्सा रहे पंकज ने कहा, 'सोनिया के पुत्रमोह से कांग्रेस खत्म हो रही है। राहुल गांधी इंटर्न हैं और वे अब तक प्रयोग ही कर रहे हैं। उनके प्रयोगों से ही कांग्रेस बर्बाद हो रही है। राहुल गांधी का हकीकत से कोई वास्ता नहीं है।

    11:42 (IST)03 Nov 2019
    नेपाल प्रेसिडेंट ने की छठ पूजा

    11:05 (IST)03 Nov 2019
    तीस हजारी कोर्ट में हुई वकीलों और पुलिस की भिड़ंत में क्रॉस एफआईआर दर्ज

    दिल्ली पुलिस और वकीलों के बीच हुई झड़प के मामले में दोनों पक्षों ने एक-दूसरे के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई है। ये मुकदमे सेक्शन 186, 353, 427, 307 के अंतर्गत दर्ज किए गए। इस मामले में क्राइम ब्रांच की एसआईटी जांच कर रही है।

    10:23 (IST)03 Nov 2019
    यूपी में बीजेपी के नए-नवेले विधायक ने उड़ाई नियमों की धज्जियां

    उत्तर प्रदेश के कानपुर के गोविंदनगर से नव निर्वाचित भाजपा विधायक सुरेंद्र मैथानी ने शनिवार को ट्रैफिक नियमों की धज्जियां उड़ा दीं। विधायक छठ घाटों के निरीक्षण करने के लिए मोटरसाइकिल से निकले थे, लेकिन उनके हेलमेट का कुछ पता नहीं था। एक हाथ से बाइक चला रहे थे और दूसरे हाथ से लोगों का अभिवादन स्वीकार कर रहे थे।

    09:35 (IST)03 Nov 2019
    गुरुग्रामः एमबीए स्टूडेंट ने की फाइनेंसर की हत्या

    हरियाणा के गुरुग्राम में पुलिस ने हत्या के आरोप में एक शख्स को गिरफ्तार किया है। बताया जा रहा है कि एक छात्रा और उसके सहयोगी को एक फाइनेंसर की हत्या के आरोप में हरियाणा पुलिस ने धर दबोचा। बताया जा रहा है कि इन्होंने फाइनेंसर द्वारा अपना बकाया पैसा मांगने के कारण उसकी हत्या कर दी थी। 

    09:16 (IST)03 Nov 2019
    वॉट्सऐप जासूसी मामले में सोनिया ने मोदी सरकार पर साधा निशाना

    कांग्रेस नेता सोनिया गांधी ने कई सामाजिक कार्यकर्ताओं और पत्रकारों की कथित जासूसी के मामले को लेकर नरेंद्र मोदी सरकार पर तीखा हमला बोला और कहा कि इस तरह की ‘‘गतिविधियां न सिर्फ गैरकानूनी एवं असंवैधानिक हैं, बल्कि शर्मनाक’’ भी हैं। 

    09:12 (IST)03 Nov 2019
    तीस हजारी कोर्ट के बाहर हंगामे पर कांग्रेस का बीजेपी पर निशाना

    दिल्ली की तीस हजारी अदालत परिसर में वकीलों और पुलिसकर्मियों के बीच झड़प की घटना को ‘केंद्र की भाजपा सरकार के अहंकार का परिणाम’ करार देते हुए कांग्रेस ने कहा कि इसके लिए गृहमंत्री अमित शाह को वकीलों से माफी मांगनी चाहिए। 

    09:02 (IST)03 Nov 2019
    यूपी पुलिस ने राइफल तानकर ली वाहनों की तलाशी

    बदायूं में पुलिस ने पिस्टल और राइफल (AK-47) की जोर पर लोगों की तलाशी ली और फिर पूछताछ की। घटना की तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद जिले एसपी ने मामले की जांच करने और दोषियों के खिलाफ कार्रवाई का आश्वासन दिया है। बता दें कि थानेदार ललित भाटी के नेतृत्व में साथी पुलिसवालों ने वाहनों की चेकिंग के दौरान राहगीरों पर रायफल तान रखी हैं।

    08:54 (IST)03 Nov 2019
    मोदी सरकार के खिलाफ एक साथ मोर्चा खोलेंगे सोनिया-राहुल-प्रियंका

    कांग्रेस आर्थिक मंदी, बेरोजगारी, कृषि संकट और क्षेत्रीय समग्र आर्थिक साझेदारी (आरईसीपी) के मुद्दों को लेकर अगले महीने दिल्ली में नरेंद्र मोदी सरकार के खिलाफ विशाल रैली करेगी। पार्टी के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने बताया कि इस रैली को कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी, पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी, महासचिव प्रियंका गांधी और पार्टी के कई अन्य वरिष्ठ नेता संबोधित करेंगे।

    08:45 (IST)03 Nov 2019
    समंदर किनारे बीजेपी सांसद की अर्धनग्न तस्वीर वायरल, देना पड़ा इस्तीफा

    भाजपा नेता गोपाल टंडेल का दमन-दीव पार्टी अध्यक्ष पद का कार्यकाल समाप्त होने वाला है। लेकिन इससे पहले उनका एक वीडियो क्लिप हो गया है। जिसमें 65 वर्षीय टंडेल की तरह दिखने वाले एक शख्स को एक महिला के साथ आपत्तिजनक स्थिति में देखा जा सकता है। इस वीडियो के वायरल होने के बाद पार्टी में हड़कंप मच गया और जिसके बाद उन्होंने अपने पद से इस्तीफा दे दिया।

    08:09 (IST)03 Nov 2019
    नासिक में लगातार बारिश से बाढ़ जैसे हालात, गुजरात-राजस्थान में भी तूफान का असर

    महाराष्ट्र के नासिक में लगातार बारिश के कारण कई इलाकों में बाढ़ जैसी स्थिति पैदा हो गई है, जिससे सामान्य जनजीवन बुरी तरह प्रभावित हुआ है। मौसम विभाग (IMD) की मानें तो अगले सप्ताह तक बारिश का कहर यूं ही जारी रहेगा। इधर गुजरात और राजस्थान में भी चक्रवाती तूफान 'महा' का असर देखने को मिला है।

    Next Stories
    1 PoK जम्मू कश्मीर का तो गिलगित बल्तिस्तान लद्दाख का हिस्सा! देखिए भारत का नया नक्शा
    2 ‘हिन्दुत्व के लिए करेंगे बर्दाश्त पर, हमेशा ऐसा नहीं चलेगा!’ बालासाहेब ठाकरे का वीडियो शेयर कर शिवसेना का बीजेपी पर निशाना
    3 झारखंड की दर्जनभर मुस्लिम बहुल असेंबली सीटों पर ओवैसी ने गड़ाई नजर, बिगाड़ सकते हैं JMM और कांग्रेस का सियासी समीकरण