ताज़ा खबर
 

दिल्ली में पोस्टरबाजी वाली सरकार नहीं, डबल इंजन की भाजपा सरकार चाहिए – नड्डा

आम आदमी पार्टी के नेता और मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल करावल नगर, गोकलपुर, मेहरौली, छतरपुर और दिल्ली कैंट में सभा करेंगे। वहीं केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और बीजेपी अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा भी तीन-तीन रैलियां करेंगे।

Author Updated: Jan 30, 2020 8:53:19 am
अमित शाह की रैली के दौरान एक शख्स को विरोध करना भारी पड़ गया।(फाइल फोटो)

 भाजपा अध्यक्ष जे पी नड्डा ने आम आदमी पार्टी पर जन लोकपाल, स्वराज से मुंह फेरने और सिर्फ बातें करने का बुधवार को आरोप लगाते हुए कहा कि दिल्ली में ‘‘पोस्टरबाजी वाली सरकार’’ नहीं, डबल इंजन की भाजपा सरकार चाहिए।

नड्डा ने ट्वीट किया, ” न जन लोकपाल, न स्वराज, केवल अहंकार का राज। केजरीवाल जी, कहां है आप का स्वराज विधेयक?” उन्होंने आरोप लगाया कि केजरीवाल ने स्वराज की केवल बातें की, जिसमें मोहल्ला सभा एवं दिल्ली डायलॉग की बात की। आज तक एक भी सभा नहीं हुई।

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा है कि केन्द्र सरकार, राज्यों के साथ बेहतर समन्वय बनाकर विकास की नई दिशा तय करना चाहती है। नवा रायपुर में मंगलवार को मध्य क्षेत्रीय परिषद की 22वीं बैठक आयोजित की गई । बैठक की अध्यक्षता केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने की। बैठक को संबोधित करते हुए शाह ने कहा कि संघीय ढ़ांचे के लिए यह बैठक अत्यंत महत्वपूर्ण है।

इस बैठक का उद्देश्य सदस्य राज्यों के छोटे-बड़े मुद्दों को आपसी समन्वय से बेहतर बनाया जाना है। उन्होंने कहा कि मुझे विश्वास है इसके अच्छे नतीजे सामने आएंगे। केन्द्र सरकार, राज्यों के साथ बेहतर समन्वय बनाकर विकास की नई दिशा तय करना चाहती है।

दिल्ली विधानसभा चुनाव 2020 में जुबानी घमासान जारी है। अमित शाह की रैलियों में भी हंगामे सामने आ रहे हैं। सोमवार (27 जनवरी) को एक शख्स को पीटे जाने का मामला सामने आया था। चुनावी रैलियों में नागरिकता संशोधन अधिनियम (CAA) की जबर्दस्त चर्चा है। दिल्ली में मंगलवार (28 जनवरी) आम आदमी पार्टी के नेता और मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल करावल नगर, गोकलपुर, मेहरौली, छतरपुर और दिल्ली कैंट में सभा करेंगे। वहीं केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और बीजेपी अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा भी तीन-तीन रैलियां करेंगे।

कई राज्यों में कोरोना वायरस को लेकर भी दहशत बढ़ती जा रही है। चीन से आने वाले यात्रियों की एयरपोर्ट्स पर ही जांच की जा रही है। कई संदिग्ध मामले अब तक सामने आ चुके हैं। बिहार, राजस्थान, महाराष्ट्र, दिल्ली, तमिलनाडु और आंध्र प्रदेश जैसे राज्यों में सरकारों ने तैयारियां शुरू कर दी हैं।

Live Blog

Highlights

    16:44 (IST)29 Jan 2020
    दिल्ली चुनाव: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 3 फरवरी को पूर्वी दिल्ली में और 4 फरवरी को द्वारका में एक रैली को संबोधित करेंगे

    दिल्ली चुनाव: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 3 फरवरी को पूर्वी दिल्ली में और 4 फरवरी को द्वारका में एक रैली को संबोधित करेंगे। 

    16:25 (IST)29 Jan 2020
    दिल्ली: दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच जेएनयू छात्र शरजील इमाम को साकेत कोर्ट ले जाते हुए

    दिल्ली: दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच जेएनयू छात्र शरजील इमाम को साकेत कोर्ट ले जाते हु। शरजील को कल जहानाबाद, बिहार से गिरफ्तार किया गया था। शरजील इमाम पर दिल्ली पुलिस ने देशद्रोह का मुकदमा दर्ज किया है।

    15:07 (IST)29 Jan 2020
    CAA, NRC NPR, देश का युवा मांगे रोजगार, ये लड़ाई चुनावी लड़ाई नहीं है

    कन्हैया कुमार: देश की जनता करे पुकार, नहीं चाहिए CAA, NRC NPR, देश का युवा मांगे रोजगार। ये लड़ाई चुनावी लड़ाई नहीं है। ये किसी को भी MP, MLA, मुख्यमंत्री, प्रधानमंत्री बनाने के उद्देश्य से नहीं है। इसके लिए हम बापू धाम से गांधी मैदान तक मार्च निकालेंगे।

    14:53 (IST)29 Jan 2020
    सायना नेहवाल की मां ऊषा रानी ने कहा - सायना खेल में भी अच्छा कर रही है

    सायना नेहवाल की मां ऊषा रानी: सायना खेल में भी अच्छा कर रही है और मैं सोचती हूं कि इसमें (राजनीति) भी अच्छा करेगी। सायना मेहनत बहुत करती है बैडमिंटन में करती है तो राजनीति में भी जरूर करेगी। मोदी जी से प्रेरित है वो।

    14:39 (IST)29 Jan 2020
    भारत सरकार: मेडिकल टर्मिनेशन ऑफ प्रेग्नेंसी (अमेंडमेंट) बिल, 2020 महिला अधिकारों की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम

    भारत सरकार: मेडिकल टर्मिनेशन ऑफ प्रेग्नेंसी (अमेंडमेंट) बिल, 2020 महिला अधिकारों की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम है, इसके तहत मेडिकल टर्मिनेशन ऑफ प्रेग्नेंसी की सीमा को 20 हफ्तों से बढ़ाकर 24 हफ्ते करने का फैसला लिया गया है। इससे मातृ मृत्यु दर को कम करने में मदद मिलेगी।

    14:36 (IST)29 Jan 2020
    दिल्ली में हार तय देखकर भाजपा नेताओं ने सभ्य भाषण को अलविदा कहा: चिदंबरम

    कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम ने दिल्ली विधानसभा चुनाव में भाजपा के कुछ नेताओं के विवादित बयानों का हवाला देते हुए बुधवार को दावा किया कि इस चुनाव में हार तय देखकर भाजपा के लोग इस तरह की भाषा का इस्तेमाल कर रहे हैं।

    13:40 (IST)29 Jan 2020
    सायना नेहवाल ने कहा- राजनीति और बैंडमिंटन मैं दोनों साथ में करती रहूंगी

    सायना नेहवाल: राजनीति और बैंडमिंटन मैं दोनों साथ में करती रहूंगी। मेरा सौभाग्य होगा अगर मैं जनता के लिए कुछ कर पाई।

    13:31 (IST)29 Jan 2020
    शरजील अहमद से कोई भी सहमत नहीं- फैजुल हसन पूर्व अध्यक्ष AMUSU

    फैजुल हसन पूर्व अध्यक्ष AMUSU ने कहा कि शरजील 16 जनवरी को यूनिवर्सिटी आए थे पर उन्होंने जो कहा उससे कोई भी सहमत नहीं है अगर सहमत होता तो पूरी यूनिवर्सिटी उनके साथ खड़ी होती। उनके साथ तो लोग खड़े नहीं हो पा रहे हैं।

    13:19 (IST)29 Jan 2020
    जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (JNU) के छात्र शरजील इमाम को राजद्रोह के मामले गिरफ्तार कर दिल्ली लाया गया

    बिहार: जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (JNU) के छात्र शरजील इमाम को राजद्रोह के मुकदमे के चलते पटना एयरपोर्ट पर ले जाते हुए। जहानाबाद की अदालत ने कल दिल्ली पुलिस को उसका ट्रांजिट रिमांड सौंप दिया था।

    13:18 (IST)29 Jan 2020
    साइना नेहवाल और उनकी बहन चंद्रांशु ने आज पार्टी में शामिल होने के बाद भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी. नड्डा से मुलाकात की।

    बैडमिंटन खिलाड़ी साइना नेहवाल और उनकी बहन चंद्रांशु ने आज पार्टी में शामिल होने के बाद भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी. नड्डा से मुलाकात की।

    11:54 (IST)29 Jan 2020
    बीजेपी नेता प्रवेश वर्मा ने अरविंद केजरीवाल नटवरलाल बताया

    बीजेपी नेता प्रवेश वर्मा: अरविंद केजरीवाल नटवरलाल हैं वो बातों को घूमा फिरा कर लोगों को गुमराह करते हैं। जनता जानती है कि उन्होंने कितने नेताओं पर इल्जाम लगाए और फिर माफी मांगी। वो शाहीन बाग के लोगों के साथ खड़े हैं। जैसे नक्सलवादी काम करता है वैसे दिल्ली का CM भी काम करता है।

    11:23 (IST)29 Jan 2020
    अर्थव्यवस्था को लेकर प्रधानमंत्री और वित्त मंत्री अनभिज्ञ : राहुल

    कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने आम बजट पेश किए जाने से कुछ दिन पहले, बुधवार को दावा किया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण इस बारे में अनभिज्ञ हैं कि आर्थिक विकास को गति देने के लिए आगे क्या करना है।गांधी ने ट्वीट कर कहा, 'मोदी और आर्थिक सलाहकारों की उनकी ड्रीम टीम ने अर्थव्यवस्था को निश्चित तौर पर बदल दिया है। पहले जीडीपी विकास दर 7.5 फीसदी और महंगाई 3.5 फीसदी थी। अब जीडीपी विकास दर 3.5 फीसदी और महंगाई दर 7.5 फीसदी है।'

    10:51 (IST)29 Jan 2020
    केरल विधानसभा में विपक्ष नेता ने कहा- राज्यपाल भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष के रूप में कार्य कर रहे हैं

    रमेश चेन्निथला, केरल विधानसभा में विपक्ष के नेता: राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान केंद्र सरकार द्वारा CAA को वापस लेने के लिए केरल विधानसभा में एक प्रस्ताव पारित कर मजाक बना रहे हैं। वह भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष के रूप में कार्य कर रहे हैं। RSS और भाजपा के हाथ की कठपुतली बन कर रह गए हैं।

    10:29 (IST)29 Jan 2020
    हम जनता के सेवक हैं और हमारा हर कदम उनकी भलाई के लिए ही होना चाहिए - नए विदेश सचिव हर्षवर्धन श्रृंगला

    नए विदेश सचिव हर्षवर्धन श्रृंगला: हम जनता के सेवक हैं और हमारा हर कदम उनकी भलाई के लिए ही होना चाहिए। 36 साल पहले मैं मंत्रालय में एक युवा प्रोफेशनल के रूप में आया था। मैं प्रधान मंत्री और विदेश मंत्री के मार्गदर्शन में काम करने के लिए उत्सुक हूं।

    09:07 (IST)29 Jan 2020
    शो ‘मैन वर्सेज वाइल्ड’ के दौरान रजनीकांत का टखना मुड़ गया

    बेयर ग्रिल्स के शो ‘मैन वर्सेज वाइल्ड’ की शूंटिग के दौरान मंगलवार को अभिनेता रजनीकांत का टखना मुड़ गया। वह बांदीपुर बाघ अभयारण्य में शूटिग कर रहे थे।

    एक वन अधिकारी ने बताया, ‘‘रजनीकांत अपना संतुलन खो बैठे और उनका टखना मुड़ गया तथा हाथ पर कोहनी के नीचे मामूली खरोंचें आई हैं। ’’ उन्होंने कहा, ‘‘अभिनेता अब ठीक हैं।’’ इस बीच अभिनेता मैसूर से रवाना हो गए और मंगलवार देर शाम चेन्नई पहुंच गए।

    07:50 (IST)29 Jan 2020
    शाहीन बाग में कोई प्रदर्शनकारी मर क्यों नहीं रहा है? : दिलीप घोष

    पश्चिम बंगाल के भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष मंगलवार को उस वक्त विवाद में घिर गए जब उन्होंने पूछा कि शाहीन बाग में प्रदर्शनकारियों को कुछ क्यों नहीं हो रहा जबकि वे दिल्ली की भीषण ठंड में खुले में प्रदर्शन कर हे हैं वहीं बंगाल में सीएए और प्रस्तावित राष्ट्रव्यापी एनआरसी से घबराए लोग ‘‘खुदकुशी कर रहे हैं’’।

    घोष ने इस बात पर हैरानी जताई कि महिलाओं और बच्चों समेत प्रदर्शन में शामिल लोग क्यों बीमार नहीं पड़ रहे या मर क्यों नहीं रहे हैं जबकि वे हफ्तों से खुले आसमान के नीचे प्रदर्शन कर रहे हैं।

    07:48 (IST)29 Jan 2020
    एनपीआर में पूर्वजों के मूल निवास के बारे में जानकारी देना जरूरी : सारंगी

    भाजपा के वरिष्ठ नेता और केंद्रीय मंत्री प्रताप सारंगी ने मंगलवार को कहा कि राष्ट्रीय जनसंख्या पंजी (एनपीआर) के अद्यतन के दौरान सबको अपने पूर्वजों के मूल निवास के बारे में जानकारी देना जरूरी है, क्योंकि इसका संबंध राष्ट्रीय सुरक्षा से है।

    सारंगी के बयान के कुछ घंटे पहले बीजद के वरिष्ठ सांसद पिनाकी मिश्रा ने कहा था कि मुख्यमंत्री नवीन पटनायक के नेतृत्व वाली पार्टी एनपीआर में लोगों के माता-पिता के जन्म स्थान के बारे में सवाल पूछने वाले प्रावधान का विरोध करती है।

    14:36 (IST)28 Jan 2020
    कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा - आप किसी भी छोटे दुकानदार से पूछ लीजिए GST से फायदा हुआ या नुकसान?

    जयपुर में 'युवा आक्रोश' रैली को संबोधित करते हुए कांग्रेस नेता राहुल गांधी: आप किसी भी छोटे दुकानदार से पूछ लीजिए GST से फायदा हुआ या नुकसान? सब यही कहेंगे कि बर्बाद हो गए।आज मैं आपको बात रहा हूं मोदी जी को GST समझ ही नहीं आई है।

    14:11 (IST)28 Jan 2020
    पीएम मोदी ने कहा- हम समस्याओं का समाधान चाहते हैं, उन्हें लटकाए रखना नहीं चाहते

    पीएम मोदी :हम समस्याओं का समाधान चाहते हैं, उन्हें लटकाए रखना नहीं चाहते।GST हो, गरीबों को आरक्षण का फैसला हो, रेप के जघन्य अपराधों में फांसी का कानून, हमारी सरकार इसी युवा सोच के साथ लोगों की बरसों पुरानी मांगों को पूरा करने का काम कर रही है।
     

    13:37 (IST)28 Jan 2020
    अरविंद केजरीवाल ने कहा- मैं अमित शाह से आग्रह करता हूं आइए चलिए हमारे स्कूलों में चलते हैं, असली कमी दिखाओ,

    भाजपा द्वारा दिल्ली के स्कूलों में कमियों के दावे पर दिल्ली के मुख्यमंत्री, अरविंद केजरीवाल: मैं अमित शाह से आग्रह करता हूं आइए चलिए हमारे स्कूलों में चलते हैं, असली कमी दिखाओ, झूठ मत बोलो, इतनी नफरत मत करो दिल्ली के लोगो से।

    12:41 (IST)28 Jan 2020
    दिल्ली पुलिस जेएनयू छात्र शारजील इमाम के परिवार से पूछताछ कर रही है

    दिल्ली पुलिस सूत्र: दिल्ली पुलिस जेएनयू छात्र शारजील इमाम के परिवार से पूछताछ कर रही है। पुलिस को मामले में अहम सुराग मिले हैं।

    11:29 (IST)28 Jan 2020
    मध्य प्रदेश के सीएम कमलनाथ: हमारे पास श्रीलंका में सीता जी का मंदिर बनाने का प्रस्ताव है

    मध्य प्रदेश के सीएम कमलनाथ: हमारे पास श्रीलंका में सीता जी का मंदिर बनाने का प्रस्ताव है। मैंने भोपाल में श्रीलंका से आए स्वामी जी के साथ एक बैठक की। मंदिर के लिए एक डिजाइन पर काम किया जा रहा है ताकि निर्माण कार्य जल्द शुरू हो।

    11:04 (IST)28 Jan 2020
    जयपुर में राहुल गांधी की युवा आक्रोश रैली के लिए ज्ञानदीप महाविद्यालय और अन्य स्कूलों में छुट्टी कर दी गई

    जयपुर में राहुल गांधी की युवा आक्रोश रैली के लिए ज्ञानदीप महाविद्यालय और अन्य स्कूलों में छुट्टी कर दी गई।सभी बच्चों को फोन करके रैली में शामिल होने के लिए बुलाया गया। महाविद्यालय की प्रिंसीपल डॉ. अंजना अग्रवाल ने इस बात से इनकार किया जबकि छात्र और छात्राओं ने इस बात की पुष्टि की ।

    11:04 (IST)28 Jan 2020
    जयपुर में राहुल गांधी की युवा आक्रोश रैली के लिए ज्ञानदीप महाविद्यालय और अन्य स्कूलों में छुट्टी कर दी गई

    जयपुर में राहुल गांधी की युवा आक्रोश रैली के लिए ज्ञानदीप महाविद्यालय और अन्य स्कूलों में छुट्टी कर दी गई।सभी बच्चों को फोन करके रैली में शामिल होने के लिए बुलाया गया। महाविद्यालय की प्रिंसीपल डॉ. अंजना अग्रवाल ने इस बात से इनकार किया जबकि छात्र और छात्राओं ने इस बात की पुष्टि की ।

    09:52 (IST)28 Jan 2020
    सतीश पूनिया ने कहा- राहुल गांधी की जयपुर युवा जनाक्रोश रैली में भीड़ जुटाने के लिए कॉलेजों में बसें भेजीं

    सतीश पूनिया बीजेपी नेता: राहुल गांधी की जयपुर युवा जनाक्रोश रैली में भीड़ जुटाने के लिए कॉलेजों में बसें भेजीं, स्कूल के टीचरों को छुट्टी दी और व्यापारियों की दुकानें बंद करवा दी गई हैं। जनसभा कवि सम्मेलन वाले स्थान पर होगी, लोगों को हास्य के लिए भी कुछ न कुछ हासिल होगा।

    09:36 (IST)28 Jan 2020
    ये है दिल्ली में शिक्षा संस्थानों की हालत

    बीजेपी एमपी प्रवेश साहिब सिंह वर्मा राजकीय सर्वोदय बाल विद्यालय मटियाला- स्कूल की बिल्डिंग को PWD द्वारा खतरनाक घोषित किया गया है फिर भी यहां बच्चे पढ़ते हैं। ये है दिल्ली में शिक्षा संस्थानों की हालत। यहां छात्र ही दूसरे छात्रों को पढ़ा रहा है। कोई स्कूल टीचर नहीं है।

    08:42 (IST)28 Jan 2020
    मैंने बाबा को बोला-मैं भारत की नागरिकता लेना चाहता हूं

    पद्मश्री विजेता अदनान सामी: मैंने बाबा को बोला-मैं भारत की नागरिकता लेना चाहता हूं इस बारे में आपकी क्या राय है?तुम जहां सुरक्षित महसूस करते हो वहां रहो।इंडिया ने तुम्हें बहुत इज्जत और प्यार से अपनाया है। तुम्हारा फर्ज़ बनता है कि तुम ईमानदारी और एकता के साथ उनके साथ जुड़ कर रहो।

    07:58 (IST)28 Jan 2020
    विधानसभा से पारित प्रस्ताव महाभूल, कोई शक्ति कश्मीरी पंडितों को लौटने से नहीं रोक सकती : राजनाथ

    विपक्ष को निशाने पर लेते हुए रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने सोमवार (27 जनवरी) को विपक्ष के बहुमत वाली राज्य विधानसभाओं में सीएए के खिलाफ प्रस्ताव पारित कर ‘संवैधानिक महाभूल’किया और उसे ‘विपक्षधर्म’ के लिए ‘राष्ट्रधर्म’ को नही भूलने की सलाह दी।

    Next Stories
    1 Vyom Mitra Robot: अंतरिक्ष में ह्मयूनॉयड से बड़ी छलांग
    2 नागरिकता विवादः लोकसभा स्पीकर ओम बिड़ला ने लिखी CAA प्रस्ताव पर EU संसद अध्यक्ष को चिट्ठी, जताई आपत्ति
    3 बहस में बोले पैनलिस्ट- शाहीन बाग से रोज आता है देश में आग लगाने वाला वीडियो; भड़के TMC नेता का जवाब, ‘जिसे मन करेगा उसे देश से फेंक देंगे, आपकी जागीरदारी है क्या?’
    ये पढ़ा क्या?
    X