ताज़ा खबर
 

पहले फेसबूक पर लिखा शाहीन बाग का खेल खत्म; फिर चलाई गोली

स्मृति ईरानी ने लोगों से आग्रह किया की वे महिलाओं के सम्मान की रक्षा के लिए दिल्ली विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी को वोट दें।

Author Updated: January 30, 2020 4:49 PM
CAA, Delhi Police, jamia caa protest, nrc, npr, jamia, jamia protest, jamia firing, pm modi, shaheen bagh, ajadi, azadi, open firing in delhi, jamia firingफायरिंग करता आरोपी गोपाल। फोटो: रॉयटर्स

 केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को बुधवार को आड़े हाथों लेते हुए 2016 में आम आदमी पार्टी (आप) की कार्यकर्ता सोनी मिश्रा की आत्महत्या का मुद्दा उठाया।

ईरानी ने लोगों से आग्रह किया की वे महिलाओं के सम्मान की रक्षा के लिए दिल्ली विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी को वोट दें। सदर बाजार विधानसभा क्षेत्र के शास्त्री नगर में एक सभा को संबोधित करते हुए ईरानी ने कहा कि सत्ताधारी आम आदमी पार्टी ने महिलाओं का सम्मान नहीं किया।

दिल्ली चुनाव के बीच अंदरूनी तकरार पर जेडीयू प्रमुख नीतीश कुमार ने बड़ा फैसला लिया है। उन्होंने अपने करीबी रहे पार्टी के उपाध्यक्ष प्रशांत किशोर और पवन वर्मा को पार्टी से बाहर का रास्ता दिखाया है। दोनों ही नेताओं ने बागी रुख अख्तियार कर लिया था।

बुधवार को भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गईं । उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश के लिये अपनी कड़ी मेहनत से उन्हें प्रेरित किया है । भाजपा मुख्यालय पर एक समारोह में पार्टी में शामिल होने वाली नेहवाल ने कहा कि भाजपा देश के लिये काफी काम कर रही है और वह सदस्य के तौर पर अपनी भूमिका निभायेगी ।

भारत निर्वाचन आयोग: चुनाव आयोग ने अनुराग ठाकुर और प्रवेश वर्मा को भाजपा के स्टार प्रचारकों की सूची से हटाने का आदेश दिया है।

केरल में विपक्षी दल यूडीएफ के विधायकों ने राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान को विधानसभा में उस समय ‘‘वापस जाओ’’ और ‘‘सीएए रद्द करो’’ के बैनर दिखाए जब वह अपने नीति संबोधन के लिए आसन की ओर बढ़ रहे थे।

नागरिकता संशोधन कानून (CAA) और राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर (NRC) के विरोध में बहुजन क्रांति मोर्चा नाम के एक संगठन ने बुधवार (29 जनवरी) को भारत बंद का आह्वान किया है। इस भारत बंद को शाहीन बाग की महिलाओं समेत कई संगठनों ने समर्थन दिया है। इनकी मांग है कि एनआरसी डीएनए के आधार पर लागू हो। बंद को देखते हुए राज्यों ने सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 बांग्लादेश से आई नरेंद्र मोदी को चिट्ठी- लोगों को बांटिए मत, भारत की धर्मनिरपेक्ष परंपरा याद रखिए
2 पाकिस्तान को धूल में मिलाने के लिए 10 दिन से ज्यादा वक्त नहीं लगेगा, पीएम मोदी ने चेताया- तीन युद्ध हारकर भी नहीं सुधरे!
3 Delhi Elections 2020: चुनाव में अवाम बनाम वाम