ताज़ा खबर
 

उद्धव ठाकरे का शपथग्रहण: आत्महत्या कर चुके किसानों के परिजनों को भी न्योता, दिग्गज हस्तियां भी होंगी शामिल

गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि पहले एसपीजी अधिनियम में संशोधन एक ही परिवार को ध्यान में रखकर किए गए थे जबकि इस बार प्रधानमंत्री की सुरक्षा को ध्यान में रखकर बदलाव किए गए हैं।

Author Updated: Nov 28, 2019 10:55:22 am
बाला साहेब ठाकरे के फोटो के सामने उद्धव ठाकरे (Express photo)

 उद्धव ठाकरे के शपथ ग्रहण समारोह में इन नेताओं को शामिल होने के लिए आमंत्रित किया गया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, बीजेपी अध्यक्ष और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी, महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडनविस, कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत, कांग्रेस के सभी मुख्यमंत्री, उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव, समाजवादी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव, आंध्र प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, एमके नेता एमके स्टालिन। साथ ही इन नेताओं के साथ 400 किसान  परिवार शामिल होगें जिन्होंने लोन न चुका पाने की वजह से आत्महत्या कर ली थी।

शिवसेना नेता संजय राउत ने बुधवार (27 नवंबर) को कहा कि भाजपा ने महाराष्ट्र में सत्ता फिर से हासिल करने के लिए ‘‘अघोरी’’ (तंत्र-मंत्र) कोशिशें कीं लेकिन राज्य की जनता ने इसे नाकाम कर दिया और इसके साथ ही देश की राजनीति में बदलाव की शुरुआत हो गई है। राउत ने यहां संवाददाताओं को संबोधित करते हुए कहा कि यह हैरानी नहीं होगी अगर शिवसेना महाराष्ट्र में अपना मुख्यमंत्री (उद्धव ठाकरे) बनाने के बाद केंद्र में सरकार बना ले। भाजपा से टकराव के बाद पिछले एक महीने से नियमित रूप से मीडिया को संबोधित करते हुए राउत ने कहा कि वह बृहस्पतिवार से नियमित संवाददाता सम्मेलन संबोधित नहीं करेंगे और शिवसेना के मुखपत्र ‘सामना’ से जुड़े अपने काम पर लौटेंगे। राज्यसभा सदस्य शिवसेना के मुखपत्र ‘सामना’ के कार्यकारी संपादक भी हैं।

Hindi News Today, 27 November 2019 LIVE Updates: बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने बुधवार (27 नवंबर) को कहा कि जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 के अधिकतर प्रावधान हटाये जाने के बाद से आतंकी घटनाएं ‘ना के बराबर’ हुई हैं और राज्य में स्थिति तेजी से सामान्य हो रही है।सिंह ने लोकसभा में कहा कि जम्मू कश्मीर में सेना, स्थानीय पुलिस, अर्द्धसैनिक बल और अन्य बलों के जवान बेहतर समन्वय के साथ कार्रवाई कर रहे हैं।

Live Blog

Highlights

    10:11 (IST)28 Nov 2019
    मंत्री पद का निर्णय मुख्यमंत्री करेगें

    शिवसेना नेता संजय राउत से यह पूछे जाने पर कि क्या आदित्य ठाकरे को मंत्री पद दिया जाएगा तो उन्होंने कहा कि किसी को मंत्रिमंडल में शामिल करना या नहीं यह मुख्यमंत्री का निर्णय है। उद्धव ठाकरे जी अब केवल उनके पिता ही नहीं, बल्कि मुख्यमंत्री भी हैं। वह निर्णय करेंगे उन्हें कौन सा पद देना है।

    10:01 (IST)28 Nov 2019
    राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के जयंत पाटिल और छगन भुजबल आज मंत्री पद की ले सकते है शपथ

    राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के जयंत पाटिल और छगन भुजबल आज मंत्री पद की ले सकते है शपथ ।

    09:44 (IST)28 Nov 2019
    अजीत पवार महाराष्ट्र सरकार में उपमुख्यमंत्री होगे लेकिन उनके आज शपथ लेने की संभावना नहीं

    राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के सूत्रों ने बताया कि अजीत पवार महाराष्ट्र सरकार में उपमुख्यमंत्री होगे लेकिन उनके आज शपथ लेने की संभावना नहीं है।

    08:28 (IST)28 Nov 2019
    उद्धव ठाकरे ने प्रधानमंत्री मोदी को फोन कर शपथ ग्रहण समारोह में आने का न्योता दिया

    उद्धव ठाकरे ने प्रधानमंत्री मोदी को फोन कर शपथ ग्रहण समारोह में आने का न्योता दिया, साथ ही पीएम मोदी ने उद्धव ठाकरे सीएम बनने की बधाई दी।

    07:57 (IST)28 Nov 2019
    ये बड़े नेता शपथ ग्रहण में हो सकते है शामिल

    देश के इन बड़े नेताओं को शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए निमंत्रण दिया गया है। इनमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, बीजेपी अध्यक्ष और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी, महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडनविस, कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत, कांग्रेस के सभी मुख्यमंत्री, उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव, समाजवादी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव, आंध्र प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, एमके नेता एमके स्टालिन आदि शामिल है।

    07:24 (IST)28 Nov 2019
    आज शिवाजी पार्क में शपथ लेगें उद्धव

    मुंबई: आज महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री के रूप में उद्धव ठाकरे के शपथ ग्रहण समारोह के लिए शिवाजी पार्क में तैयारी चल रही है।

    18:41 (IST)27 Nov 2019
    लगातार सिकुड़ रहा है भाजपा का ग्राफ: गहलोत

    राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बुधवार (27 नवंबर) को कहा कि देश में भाजपा का ‘ग्राफ’ लगातार सिकुड़ रहा है और वह दिन दूर नहीं जब उसकी विचारधारा को देश भर में खारिज कर दिया जाएगा। गहलोत ने एक मीडिया घराने के ‘ग्राफ’ के साथ ट्वीटर पर यह बात लिखी है। 'सिमटती भाजपा' शीर्षक वाले इस ‘ग्राफ’ में दिखाया गया है कि दिसंबर 2017 में देश में भाजपा शासित इलाका 71 प्रतिशत था जो अब घटकर 40 प्रतिशत रह गया है। वहीं गैर भाजपा दलों से शासित इलाका अनुपात में बढ़ा है।

    17:30 (IST)27 Nov 2019
    अयोध्या में मस्जिद बनाने के लिये दी जाने वाली जमीन पर दावा कर सकता है शिया वक्फ बोर्ड

    उत्तर प्रदेश शिया वक्फ बोर्ड ने कहा है कि उच्चतम न्यायालय के आदेश के अनुसार अयोध्या में मस्जिद बनाने के लिये उत्तर प्रदेश सुन्नी सेंट्रल वक्फ बोर्ड पांच एकड़ जमीन नहीं लेता है तो वह खुद इसके लिये दावा पेश कर सकता है। शिया वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष वसीम रिजवी ने बुधवार  (27 नवंबर) को  बताया कि उच्चतम न्यायालय ने गत नौ नवम्बर के अपने फैसले में सुन्नी वक्फ बोर्ड को मस्जिद बनाने के लिये अयोध्या में पांच एकड़ जमीन देने का आदेश दिया है। अगर बोर्ड यह जमीन नहीं लेता है तो शिया वक्फ बोर्ड इस पर दावेदारी कर सकता है। बोर्ड की आज हुई बैठक में यह निर्णय लिया गया।

    16:38 (IST)27 Nov 2019
    सिपाही की ट्रेन से कटकर मौत

    भदोही जिले के कोइरौना क्षेत्र में तैनात पुलिस के एक सिपाही ने ट्रेन के कटकर कथित तौर पर आत्महत्या कर ली। पुलिस सूत्रों ने बुधवार (27 नवंबर) को बताया कि कांस्टेबल विनय कुमार कुरील (22) मंगलवार देर रात थाने से निकलकर कहीं गया था। आज कुछ लोगों ने जंगीगंज रेलवे स्टेशन के सराय जगदीश हाल्ट पर उसका शव देखकर पुलिस को सूचना दी। उन्होंने बताया कि माना जा रहा है कि कुरील ने आत्महत्या की है। बहरहाल, शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है।

    15:17 (IST)27 Nov 2019
    उत्तराखंड में बर्फवारी, बारिश से बढ़ी ठंड

    उत्तराखंड के ऊंचाई वाले हिमालयी क्षेत्रों में जमकर बर्फबारी होने तथा निचले इलाकों में वर्षा होने से प्रदेश में ठंड बढ़ गई है। बदरीनाथ, केदारनाथ, गंगोत्री, यमुनोत्री, औली, हेमकुंड साहिब, मुनस्यारी सहित प्रदेश के गढ़वाल और कुमांउ दोनों क्षेत्रों के उंचाई वाले इलाकों में जमकर बर्फबारी हुई और चोटियों ने बर्फ की सफेद चादर ओढ़ ली। प्रदेश के निचले इलाकों में भी रूक—रूक कर कल से शुरू हुई बारिश आज भी जारी रही जिससे मौसम सर्द हो गया। मौसम के मिजाज में आयी इस तब्दीली से प्रदेश में ठंड बढ़ गई है।

    13:04 (IST)27 Nov 2019
    वरिष्ठ पत्रकार एवं सामाजिक कार्यकर्ता मधु शेटये का निधन

    वरिष्ठ पत्रकार मधु शेट्ये का यहां लंबी बीमारी के बाद बुधवार (27 नवंबर) को निधन हो गया। वह 89 वर्ष के थे। उनके पारिवार से जुड़े सूत्रों ने यह जानकारी दी। शेटये मुंबई प्रेस क्लब के संस्थापक सदस्य थे। वह मुंबई महानगर पालिका में पूर्व पार्षद भी थे। उन्होंने संयुक्त महाराष्ट्र के साथ-साथ गोवा मुक्ति आंदोलन में भी हिस्सा लिया था।

    12:41 (IST)27 Nov 2019
    बिना अनुमति रैली निकालने के लिए 100 से अधिक कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया

    त्रिपुरा में कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि महात्मा गांधी की याद में बिना अनुमति रैली निकालने पर पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं पर लाठीचार्ज कर उन्हें प्रताड़ित किया। पुलिस ने इस आरोप से इनकार किया है। पुलिस के अनुसार वे ‘सिर्फ यह सुनिश्चित कि भीड़ तितर-बितर हो जाए।’ पुलिस सूत्रों ने कहा कि मंगलवार को वरिष्ठ नेता गोपाल चंद्र रॉय और सुबल भौमिक सहित 134 कांग्रेस कार्यकर्ताओं को तीन घंटे से अधिक समय तक हिरासत में रखा गया।

    10:52 (IST)27 Nov 2019
    मैं एनसीपी में हूं और पार्टी में ही रहूंगा: अजित पवार

    महाराष्ट्र में सरकार बनाने के लिए पिछले सप्ताह भाजपा को समर्थन देने वाले एनसीपी नेता अजित पवार ने बुधवार (27 नवंबर) को कहा कि वह अपनी पार्टी में बने रहेंगे और इसके बारे में भ्रम ‘‘पैदा करने’’ की कोई वजह नहीं है। अजित पवार ने यहां पत्रकारों से कहा, ‘अभी मेरे पास कहने के लिए कुछ नहीं है, मैं सही समय आने पर बोलूंगा। मैंने पहले भी कहा था कि मैं एनसीपी में हूं और मैं एनसीपी में ही रहूंगा। भ्रम पैदा करने की कोई वजह नहीं है।’ अपने चाचा और एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार के ‘सिल्वर ओक’ आवास पर मंगलवार देर रात जाने के बारे में अजित पवार ने कहा, ‘‘अपने नेता से मुलाकात करना मेरा अधिकार है।’

    10:12 (IST)27 Nov 2019
    चिदंबरम से मिलने तिहाड़ पहुंचे राहुल और प्रियंका

    कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा आईएनएक्स मीडिया मामले में गिरफ्तार पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम से मुलाकात करने बुधवार (27 नवंबर) को तिहाड़ जेल पहुंचे। इससे पहले कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी भी तिहाड़ जा कर चिदंबरम से मुलाकात कर चुकी हैं। गौरतलब है कि चिदंबरम को आईएनएक्स मीडिया मामले में पहले सीबीआई और फिर प्रवर्तन निदेशालय ने गिरफ्तार किया था। फिलहाल वह 27 नवंबर तक न्यायिक हिरासत में हैं।

    08:10 (IST)27 Nov 2019
    आज सुबह होगा विधानसभा का विशेष सत्र, उद्धव ठाकरे कल लेंगे सीएम का शपथ

    महाराष्ट्र में आखिरकार शिवसेना की सरकार बनने जा रही है। मंगलवार (26 नवंबर) को फडणवीस की सरकार गिरने के बाद यह साफ हो गया कि राज्य में शिवसेना, कांग्रेस और एनसीपी की सरकार बनेगी। बता दें कि कल शाम में उद्धव ठाकरे सीएम पद का शपथ लेंगे। 

    20:41 (IST)26 Nov 2019
    अपहरण जैसे अपराध होने पर जनता को तुरंत अलर्ट करने के लिए एसएमएस भेजगी

    मध्य प्रदेश की कमलनाथ के नेतृत्व वाली कांग्रेस नीत सरकार अमेरिका की तर्ज पर अपहरण जैसे संगीन अपराध होने पर मध्य प्रदेश की जनता को तुरंत अलर्ट करने के लिए एसएमएस भेजने की योजना शुरू करने पर काम कर रही है, ताकि ऐसे अपराधों पर लगाम लगाने के साथ-साथ उनका जल्द से जल्द समाधान किया जा सके। मध्य प्रदेश के विधि एवं विधायी कार्य मंत्री पी सी शर्मा ने अपने विभाग का एक साल का ब्योरा देते हुए मंगलवार को यहां संवाददाताओं को बताया, ‘हमारी सरकार बच्चों एवं अन्य लोगों के अपहरण जैसे अपराध होने के बाद प्रदेश की जनता को तुरंत अलर्ट करने के लिए एसएमएस भेजेगी। हमारी सरकार इस योजना पर काम कर रही है।’

    20:23 (IST)26 Nov 2019
    जब संविधान का जश्न मनाया जा रहा था तो भाजपा इसे खत्म करने में लगी थी: राहुल

    महाराष्ट्र के राजनीतिक घटनाक्रम की पृष्ठभूमि में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने मंगलवार को आरोप लगाया कि जिस दिन देश संविधान का जश्न मना रहा था उसी दिन भाजपा संविधान को खत्म करने में लगी हुई थी। उन्होंने संसद भवन परिसर में डॉ भीमराव आंबेडकर की प्रतिमा के सामने विपक्षी दलों के प्रदर्शन की तस्वीरें शेयर करते हुए ट्वीट किया, ‘यह विडंबना है कि जिस दिन भारत संविधान का जश्न मना रहा था तब भाजपा सरकार इसे खत्म करने में लगी थी।’

    19:38 (IST)26 Nov 2019
    उद्धव होंगे मुख्यमंत्री, शिवसेना-राकांपा-कांग्रेस के नेता राज्यपाल से मिलेंगे: मलिक

    मलिक ने फडणवीस की उस भविष्यवाणी को खारिज कर दिया, जिसमें उन्होंने कहा था कि शिवसेना-राकांपा- कांग्रेस गठबंधन अधिक समय तक नहीं चलेगा। उन्होंने कहा कि उनकी सरकार सिर्फ पांच साल नहीं बल्कि 20-25 साल तक चलेगी।

    18:46 (IST)26 Nov 2019
    पानी की गुणवत्ता को लेकर केजरीवाल के दावे सच्चाई से अलग: मनोज तिवारी

    भाजपा की दिल्ली इकाई के अध्यक्ष मनोज तिवारी ने मंगलवार को कहा कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की पानी की गुणवत्ता को लेकर किए गए दावे की सच्चाई जानने के लिए उनकी पार्टी ने वास्तविकता की जांच की है। संवाददाता सम्मेलन के दौरान तिवारी ने हेल्पलाइन संख्या 8980189801 जारी किया और दिल्ली के लोगों से पानी संबंधी शिकायत इस फोन नंबर पर करने की अपील की। उन्होंने कहा कि इन शिकायतों का इस्तेमाल अरविंद केजरीवाल सरकार पर दबाव बनाने के लिए किया जाएगा। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि लोग गंदे पानी की शिकायत ‘‘दिल्लीकापानीजहरीला एट जीमेल डॉट कॉम’’ पर भी ई-मेल कर सकते हैं।

    18:13 (IST)26 Nov 2019
    बीच सड़क पर ऑटो रिक्शा चालक को पीटने के बाद बढ़ीं 'डांसिंग कॉप' की मुश्किलें

    सोशल मीडिया पर 'डांसिंग कॉप' के रूप में मशहूर एक यातायात पुलिस आरक्षक को सेवा से बर्खास्त करने की मांग को लेकर मंगलवार (26 नवंबर) को तिपहिया चालकों ने यहां प्रदर्शन किया। इस यातायात पुलिस कर्मी द्वारा एक ऑटो रिक्शा चालक को बुरी तरह पीटने का वीडियो वायरल होने के बाद तिपहिया चालकों ने नाराजगी जताते हुए यह कदम उठाया। शहर के यातायात पुलिस थाने के सामने जमा ऑटो रिक्शा चालकों ने पुलिस आरक्षक रणजीत सिंह (41) के खिलाफ प्रदर्शन और नारेबाजी की।

    17:18 (IST)26 Nov 2019
    संविधान दिवस, फडणवीस पर बेहतरीन फैसला: द्रमुक प्रमुख

    कांग्रेस की सहयोगी पार्टी द्रमुक ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के लिए शक्ति परीक्षण संबंधी उच्चतम न्यायालय के आदेश का मंगलवार (26 नवंबर) को स्वागत किया और कहा कि संविधान दिवस पर दिया गया यह ‘बेहतरीन’ फैसला है। द्रमुक अध्यक्ष एम. के. स्टालिन ने आरोप लगाया कि केंद्र में सत्तारूढ़ भाजपा संविधान और लोकतंत्र के साथ ‘खतरनाक खेल खेल’ रही थी। उन्होंने ट्विटर पर कहा, ‘उच्चतम न्यायालय ने संविधान दिवस पर यह कह कर उत्कृष्ट निर्णय दिया कि (फडणवीस को) बहुमत साबित करना होगा।’

    16:55 (IST)26 Nov 2019
    दिल्ली हवाई अड्डे पर हेरोइन की तस्करी के आरोप में सात अफगान गिरफ्तार

    दिल्ली अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर सीमा शुल्क अधिकारियों ने 9.78 करोड़ रुपए मूल्य की हेरोइन की तस्करी करने की कोशिश करने के आरोप में सात अफगान नागरिकों को गिरफ्तार किया है। एक आधिकारिक बयान में मंगलवार (26 नवंबर) को यह जानकारी दी गई है। सभी आरोपियों को 16 नवंबर को अफगानिस्तान के कंधार से यहां पहुंचने के बाद पकड़ लिया गया। बयान में कहा गया है कि यात्रियों की मेडिकल जांच में हेरोइन की 214 कैप्सूल की बरामदगी हुई, जिन्हें वे निगल गए थे। हेरोइन का वजन 1.95 किलोग्राम था और इसका मूल्य 9.78 करोड़ रुपये बताया जा रहा है।

    16:10 (IST)26 Nov 2019
    अजीत पवार के बाद देवेन्द्र फडणवीस ने इस्तीफा देने की घोषणा की

    राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) नेता अजित पवार के इस्तीफा देने के बाद मुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस ने भी मंगलवार (26 नवंबर) को इस्तीफा देने की घोषणा कर दी। फडणवीस ने आज दोपहर बाद एक संवाददाता सम्मेलन में घोषणा की कि वह राज्यपाल से मिलकर अपना इस्तीफा सौपेंगे। फडणवीस ने कहा कि सुबह अजित पवार उनसे मिले थे और उन्होंने अपना इस्तीफा सौंपा था। उन्होंने कहा कि उप मुख्यमंत्री पद से अजित पवार के इस्तीफे के बाद हमारे पास बहुमत नहीं है। उन्होंने कहा कि हमें महसूस हुआ कि हमारे पास संख्या बल नहीं है और हम खरीद-फरोख्त में शामिल नहीं होना चाहते इसलिये यह फैसला किया।

    16:02 (IST)26 Nov 2019
    प्रधानमंत्री मोदी मिले अमित शाह, जे पी नड्डा से

    महाराष्ट्र में शक्ति परीक्षण को लेकर उच्चतम न्यायालय के आदेश के बाद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मंगलवार (26 नवंबर) को भाजपा अध्यक्ष एवं गृह मंत्री अमित शाह और पार्टी के कार्यकारी अध्यक्ष जे पी नड्डा से मुलाकात की। इस बैठक में क्या चर्चा हुई, इसके बारे में कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है। लेकिन समझा जाता है कि इस बैठक में महाराष्ट्र के मुद्दे पर चर्चा हुई ।

    15:44 (IST)26 Nov 2019
    अजित पवार ने महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दिया : संजय राउत

    शिवसेना सांसद संजय राउत ने मंगलवार (26 नवंबर) को कहा कि अजित पवार ने महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया है। राउत ने कहा, ‘अजित दादा ने इस्तीफा दे दिया है और अब वह हमारे साथ हैं। उद्धव ठाकरे अब अगले पांच वर्ष तक महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री होंगे।’

    15:34 (IST)26 Nov 2019
    केरल के चार पर्यटक सैंट मैरी द्वीप पर पूरी रात फंसे रहे

    केरल की एक महिला सहित चार पर्यटक आखिरी नौका छूट जाने की वजह से पूरी रात मंगलुरु के पास सेंट मैरी द्वीप पर बिना खाना पानी फंसे रहे। पुलिस ने यह जानकारी दी। पुलिस ने बताया कि कोच्चि के रहने वाले जस्टिन (34), शीजा (33), जोश (28), हरीश (17) शनिवार (23 नवंबर) के दोपहर करीब साढ़े बारह बजे मालपे तट विकास समिति की नौका से सेंट मैरी द्वीप पर गए थे। वहां जाने के बाद वे पास के द्वीप पर चले गए। इस बीच पानी बढ़ने के साथ आखिरी नौका करीब पौने सात बजे लौट आई, लेकिन चारों समय पर वहां नहीं पहुंच पाए।

    14:29 (IST)26 Nov 2019
    कश्मीर में पुलिस ने दी सलाह: मुठभेड़ क्षेत्रों में नहीं जाएं लोग

    जम्मू-कश्मीर पुलिस ने एक परामर्श जारी कर घाटी के लोगों को सलाह दी है कि वे मुठभेड़ क्षेत्रों में नहीं जाएं क्योंकि वहां विस्फोटक सामग्रियों के कहीं भी रखे होने का खतरा है। यह परामर्श ऐसे समय में जारी किया गया है, जब सोमवार (25 नवंबर) को जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ में दो आतंकवादी मारे गए थे। एक पुलिस प्रवक्ता ने कहा कि नागरिकों से मुठभेड़ क्षेत्र में नहीं जाने का अनुरोध किया गया है क्योंकि कहीं भी विस्फोटक सामग्री पड़ी होने की आशंका के कारण यह क्षेत्र खतरनाक साबित हो सकता है।

    13:22 (IST)26 Nov 2019
    सोनिया- महाराष्ट्र में विधानसभा में कांग्रेस, शिवसेना और राकांपा की जीत का विश्वास जताया

    कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने मंगलवार को विश्वास जताया कि महाराष्ट्र विधानसभा में शिवसेना, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) और उनकी पार्टी कल जीत हासिल करेंगे। संसद भवन परिसर में पत्रकारों के एक सवाल के जवाब में सोनिया ने यह भरोसा जताया। उनसे सवाल किया गया था कि क्या उन्हें महाराष्ट्र में शक्ति परीक्षण के दौरान जीत का विश्वास है तो सोनिया ने कहा, ‘बिल्कुल।’ उच्चतम न्यायालय ने मंगलवार को निर्देश दिया कि महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस बुधवार को विधानसभा में अपना बहुमत सिद्ध करें। न्यायमूर्ति एन वी रमण, न्यायमूर्ति अशोक भूषण और न्यायमूर्ति संजीव खन्ना की तीन सदस्यीय खंडपीठ ने कहा कि विधायकों की खरीद फरोख्त से बचने के लिए यह जरूरी है।

    13:08 (IST)26 Nov 2019
    केरल में 11 सबरीमला श्रद्धालु घायल

    सबरीमला मंदिर के मंगलवार (26 नवंबर) को तड़के मरकूताम-चंद्रनंदना मार्ग से गुजरते समय श्रद्धालुओं पर पेड़ गिर जाने की वजह से 11 श्रद्धालु घायल हो गए। पुलिस ने यह जानकारी देते हुए कहा कि आज तड़के करीब दो बजे हुए इस हादसे में घायल 11 श्रद्धालुओं में से छह की हालत गंभीर बताई जाती है। अभी यह स्पष्ट नहीं हुआ है कि क्या श्रद्धालु मंदिर में भगवान अयप्पा के दर्शन कर वापस लौट रहे थे। हादसे के चलते बिजली और टेलीफोन के केबल टूट गए।

    12:00 (IST)26 Nov 2019
    आम्बेडकर का नाम जपने की बजाए संविधान की मंशा के अनुरूप काम करना होगा: मायावती

    बसपा सुप्रीमो मायावती ने मंगलवार (26 नवंबर) को संविधान दिवस के मौके पर सरकार का नाम लिए बगैर कहा कि संविधान निर्माता बाबा साहेब भीमराव आम्बेडकर का केवल नाम जपते रहने से काम नहीं चलेगा बल्कि संविधान की मंशा के अनुरूप काम करना होगा। संविधान दिवस के अवसर पर मायावती ने ट्वीट कर कहा कि संविधान के शिल्पी बाबासाहेब भीमराव अंबेडकर का केवल नाम जपते रहने से कुछ नहीं होगा और कहा कि यही छल कांग्रेस भी करती रही है।

    11:34 (IST)26 Nov 2019
    Maharashtra Floor Test: सीएम देवेंद्र फडणवीस के घर चल रही कोर कमेटी की बैठक

    Mumbai: आशीष शेल्लार, रावसाहेब दानवे, गिरिश महाजन, भूपेंद्र यादव और अन्य बीजेपी नेता महाराष्ट्र सीएम देवेंद्र फडणवीस के घर पर मौजूद हैं। यहां पार्टी की कोर कमेटी की बैठक चल रही है।

    10:46 (IST)26 Nov 2019
    Maharashtra Floor Test: सुप्रीम कोर्ट ने कल बहुमत परीक्षण करने का आदेश दिया

    Maharashtra Floor Test: महाराष्ट्र मामले पर सुप्रीम कोर्ट ने बड़ा आदेश (Supreme Court Order) दिया है। कोर्ट ने बुधवार (27 नवंबर) को बहुमत परीक्षण करने का आदेश दिया है। प्रोटेम स्पीकर ही फ्लोर टेस्ट कराएंगे। इसके साथ ही वोटिंग की पूरी प्रक्रिया का सीधा प्रसारण (Voting Live Telecast) करने का भी आदेश जारी हुआ है।

    10:19 (IST)26 Nov 2019
    राजस्थान निकाय चुनाव के चेयरमैन आज चुने जाएंगे

    राजस्थान में 46 नगर निकायों के चेयरमैन का चुनाव हो रहा है। वोटिंग शुरू हो चुकी है, 2 बजे तक मतदान होगा। उसके बाद नतीजों का ऐलान होगा।

    09:55 (IST)26 Nov 2019
    Pulwama Encounter: जम्मू-कश्मीर में दो आतंकी ढेर

    Jammu & Kashmir Police ने पुलवामा एनकाउंटर (Pulwama Encounter) में दो आतंकियों के ढेर होने की पुष्टि की है। इनमें से एक की पहचान इरफान शेख के रूप में हुई है।

    09:34 (IST)26 Nov 2019
    DRDO चेयरमैन को ब्रिटेन का बड़ा सम्मान, यह उपलब्धि पाने वाले पहले भारतीय बने

    डीआरडीओ चेयरमैन (DRDO Chairman) जी सतीश रेड्डी को यूके की रॉयल एयरोनॉटिकल सोसायटी की तरफ से मानद फैलोशिप दी जाएगी। उन्हें यह सम्मान एयरोस्पेस व्हीकल्स, गाइडेड हथियार और डायवर्सिफाइड मिसाइल सिस्टम की डिजाइन, डेवलपमेंट और डिप्लॉयमेंट के लिए दिया जाएगा। पिछले सौ सालों में यह सम्मान पाने वाले वह पहले भारतीय वैज्ञानिक हैं।

    09:28 (IST)26 Nov 2019
    सुप्रीम कोर्ट का फैसला साढ़े 10 बजे

    सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) भी तीनों दलों की याचिका को लेकर मंगलवार (26 नवंबर) को सुबह साढ़े 10 बजे फैसला सुनाएगा। देवेंद्र फडणवीस (Maharashtra CM Devendra Fadanvis) की कुर्सी खतरे में है, बीजेपी के लिए बहुमत का आंकड़ा जुटाना अभी भी चुनौती बना हुआ है।

    09:28 (IST)26 Nov 2019
    सुप्रीम कोर्ट का फैसला साढ़े 10 बजे

    सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) भी तीनों दलों की याचिका को लेकर मंगलवार (26 नवंबर) को सुबह साढ़े 10 बजे फैसला सुनाएगा। देवेंद्र फडणवीस (Maharashtra CM Devendra Fadanvis) की कुर्सी खतरे में है, बीजेपी के लिए बहुमत का आंकड़ा जुटाना अभी भी चुनौती बना हुआ है।

    08:04 (IST)26 Nov 2019
    Maharashtra Floor Test: सभी का दावा- बहुमत हमारे पास

    Maharashtra Floor Test: महाराष्ट्र में बीजेपी (BJP) और शिवसेना-एनसीपी-कांग्रेस (Shiv Sena-NCP-Congress) की तिकड़ी; दोनों की तरफ से बहुमत के लिए पर्याप्त विधायक होने का दावा किया जा रहा है। 

    Next Stories
    1 Weather forecast: पंजाब में अगले दो दिन बारिश की संभावना, यहां हुआ भारी हिमपात, जानिए अपने क्षेत्र के मौसम का सटीक अनुमान
    2 प्रियंका गांधी पर फूटा निलंबित वरिष्ठ कांग्रेसियों का गुस्सा, ‘फर्जी कांग्रेस’ के खिलाफ दी आंदोलन की चुनौती
    3 इंडियन एक्सप्रेस का ‘26/11 स्टोरीज ऑफ स्ट्रेंथ’ इवेंट आज, मुंबई हमलों में बचे लोग बयां करेंगे अपनी कहानियां
    यह पढ़ा क्या?
    X