ताज़ा खबर
 

राजपथ पर झांकियों ने जीता दर्शकों का दिल, दुनिया ने देखी भारत की सैन्य ताकत

असम के डिब्रुगढ़ में तीन ग्रेनेड के बिस्फोट होने की खबर है। DGP भास्कर ज्योति महंत ने कहा कि हमें डिब्रूगढ़ में विस्फोट की सूचना मिली है। जांच शुरू हो गई है, जांच की जा रही है कि इसमें कौन शामिल है।

Author Updated: Jan 26, 2020 5:02:43 pm
happy republic day, happy republic day 2020, republic day, republic day, 2020, happy republic day images, republic day wishes, republic day images, republic day wishes images, happy republic day images 2020, happy republic day 2020 status, happy republic day wishes images, happy republic day quotes, happy republic day wishes quotes, happy republic day wallpaper, happy republic day video, happy republic day pics, happy republic day photos, happy republic day messages, happy republic day sms, happy republic day wishes sms, happy republic day wishes messages, happy republic day status video, happy republic day wishes statusrepublic day 2020

पश्चिम बंगाल: सीमा सुरक्षा बल (BSF) ने फुलबारी भारत-बांग्लादेश सीमा पर बॉर्डर गार्ड्स बांग्लादेश के साथ मिठाइयों का आदान-प्रदान किया।

 देश भर में 71वां गणतंत्र दिवस मनाया जा रहा है। गणतंत्र दिवस पर आज राजपथ से दुनिया ने भारत की सैन्य का नमूना देखा। इसके साथ ही सांस्कृति झाकियों ने भी दर्शकों का दिल जीत लिया। समारोह के मुख्य अतिथि ब्राजील के राष्ट्रपति जाईख मेसीआस बोल्सोनारो भी आनंद लेते नजर आए।

असम में एक गुरुद्वारे के पास विस्फोट की खबर है। बताया जा रहा है कि आज सुबह डिब्रूगढ़ के ग्राहम बाज़ार में NH-37 के पास एक दुकान में एक और विस्फोट हुआ है। मामले में असम के DGP भास्कर ज्योति महंत ने कहा कि हमें डिब्रूगढ़ में विस्फोट की सूचना मिली है। जांच शुरू हो गई है, जांच की जा रही है कि इसमें कौन शामिल है।

देश आज  71वां गणतंत्र दिवस मना रहा है। इस मौके पर हर साल की तरह राजधानी दिल्ली के राजपथ पर भव्य परेड का आयोजन किया गया है। परेड में देश की सैन्य ताकत के साथ साथ अलग-अलग राज्यों की लोक परंपरा का नजारा भी देखने को मिलेगा। इस बार गणतंत्र दिवस परेड में ब्राजील के राष्ट्रपति, जेयर मेसियास बोल्सोनारो मुख्य अतिथि हैं जो खुद राजनीति में आने से पहले ब्राजील-आर्मी में अफसर थे।

 

Live Blog

Highlights

    14:30 (IST)26 Jan 2020
    दिल्ली: गणतंत्र दिवस पर कांग्रेस नेता आनंद शर्मा ने अपने निवास पर राष्ट्रीय ध्वज फहराया

    दिल्ली: गणतंत्र दिवस पर कांग्रेस नेता आनंद शर्मा ने अपने निवास पर राष्ट्रीय ध्वज फहराया।

    11:18 (IST)26 Jan 2020
    उत्तर प्रदेश: लखनऊ में विधान सभा परिसर में गणतंत्र दिवस समारोह चल रहा

    उत्तर प्रदेश: लखनऊ में विधान सभा परिसर में गणतंत्र दिवस समारोह चल रहा है।

    11:06 (IST)26 Jan 2020
    दिल्ली: गणतंत्र दिवस समारोह में वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण, केंद्रीय कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद,भाजपा के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी, भाजपा अध्यक्ष जे.पी. नड्डा और अन्य मंत्री राजपथ पर उपस्थित

    दिल्ली: गणतंत्र दिवस समारोह में वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण, केंद्रीय कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद,भाजपा के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी, भाजपा अध्यक्ष जे.पी. नड्डा और अन्य मंत्री राजपथ पर उपस्थित।

    11:02 (IST)26 Jan 2020
    कोलकाता : गणतंत्र दिवस समारोह में पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ उपस्थित

    कोलकाता : गणतंत्र दिवस समारोह में पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ उपस्थित।

    11:00 (IST)26 Jan 2020
    कोलकाता: गणतंत्र दिवस परेड में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी।

    कोलकाता: गणतंत्र दिवस परेड में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी।

    10:58 (IST)26 Jan 2020
    ध्य प्रदेश की झांकी में राज्य के जनजातीय संग्रहालय को दर्शाया गया है

    दिल्ली: हिमाचल प्रदेश की झांकी कुल्लू दशहरा उत्सव और मध्य प्रदेश की झांकी में राज्य के जनजातीय संग्रहालय को दर्शाया गया है।

    10:51 (IST)26 Jan 2020
    दिल्ली: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी, गजेंद्र सिंह शेखावत और अन्य लोग राजपथ पर Republic Day परेड का गवाह बने

    दिल्ली: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी, गजेंद्र सिंह शेखावत और अन्य लोग राजपथ पर Republic Day परेड का गवाह बने। वर्तमान में विभिन्न राज्यों द्वारा झांकी का प्रदर्शन किया जा रहा है।

    09:39 (IST)26 Jan 2020
    असम के दो जिलों में चार ग्रेनेड विस्फोट

    असम के डिब्रूगढ़ और चराइदेव जिलों में रविवार को सुबह चार शक्तिशाली ग्रेनेड विस्फोट हुए। पुलिस ने बताया कि तीन विस्फोट डिब्रूगढ़ में और एक विस्फोट चराइदेव में हुआ। यह धमाके ऐसे समय में हुए हैं जब देश गणतंत्र दिवस का जश्न मना रहा है।

    09:22 (IST)26 Jan 2020
    दिल्ली: केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने अपने निवास पर राष्ट्रीय ध्वज फहराया

    दिल्ली: केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने अपने निवास पर राष्ट्रीय ध्वज फहराया।

    09:18 (IST)26 Jan 2020
    दिल्ली: मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल अपने आवास पर राष्ट्रीय ध्वज फहराया

    दिल्ली: मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल अपने आवास पर राष्ट्रीय ध्वज फहराया।

    09:16 (IST)26 Jan 2020
    महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने Republic Day पर अपने आवास पर राष्ट्रीय ध्वज फहराया

    मुंबई: महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने Republic Day पर अपने आवास पर राष्ट्रीय ध्वज फहराया।

    08:43 (IST)26 Jan 2020
    असम के DGP भास्कर ज्योति महंत ने कहा - हमें डिब्रूगढ़ में विस्फोट की सूचना मिली है, जांच शुरू हो गई है

    असम के DGP भास्कर ज्योति महंत: हमें डिब्रूगढ़ में विस्फोट की सूचना मिली है। जांच शुरू हो गई है, जांच की जा रही है कि इसमें कौन शामिल है।

    08:10 (IST)26 Jan 2020
    शाहीन बाग में प्रदर्शनकारी इसे ‘‘सुन रहे’’ होंगे

    केंद्रीय विमानन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने पाकिस्तान में जन्मे और भारत की नागरिकता हासिल करने वाले गायक अदनान सामी को इस साल पद्मश्री पुरस्कार के लिए चुने जाने पर बधाई देते हुए उम्मीद जताई है कि शाहीन बाग में प्रदर्शनकारी इसे ‘‘सुन रहे’’ होंगे।

    08:08 (IST)26 Jan 2020
    वायुसेना की गलती से मारे गए वायुसेना के पायलट वीरता पदकों से सम्मानित

    वायुसेना की गलती से मारे गए वायुसेना के पायलट वीरता पदकों से सम्मानित किया जाएगा।

    13:30 (IST)25 Jan 2020
    मोदी और ब्राजील के राष्ट्रपति ने द्विपक्षीय संबंधों को प्रगाढ़ करने पर चर्चा की

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और ब्राजील के राष्ट्रपति जेयर बोलसोनारो ने भारत और ब्राजील के बीच कूटनीतिक संबंधों में नयी गति पैदा करने के उद्देश्य से शनिवार को विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की। अधिकारियों ने बताया कि बातचीत में दोनों नेताओं ने व्यापार और निवेश के अहम क्षेत्रों, ऊर्जा, रक्षा तथा सुरक्षा, औषधि तथा वैज्ञानिक शोध में द्विपक्षीय संबंधों को बढ़ावा देने पर ध्यान केंद्रित किया। दोनों देशों के विभिन्न क्षेत्रों में सहयोग बढ़ाने के लिए करीब 15 समझौतों पर दस्तखत करने की उम्मीद है।

    13:05 (IST)25 Jan 2020
    महाराष्ट्र में फैक्टरी में आग, कोई हताहत नहीं

    महाराष्ट्र में ठाणे जिले के भिवंडी में शनिवार तड़के एक गत्ता कारखाने में आग लग गई। हालांकि, इसमें कोई हताहत नहीं हुआ है। ठाणे महानगर पालिका के आपदा प्रबंधन प्रकोष्ठ के प्रमुख संतोष कदम ने बताया कि कनेरी में एक फैक्टरी में लगी आग पर काबू पाने के लिए चार दमकल गाड़ियां भेजी गईं।

    12:16 (IST)25 Jan 2020
    देश ने चुनाव प्रक्रिया को अधिक जीवंत, सहभागी बनाने के लिए निर्वाचन आयोग का आभार व्यक्त किया: मोदी

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राष्ट्रीय मतदाता दिवस पर शनिवार को लोगों को बधाई दी और कहा कि राष्ट्र चुनाव प्रक्रिया को अधिक जीवंत तथा सहभागी बनाने की कोशिशों के लिए निर्वाचन आयोग का आभार व्यक्त करता है।  प्रधानमंत्री ने ट्विटर पर कहा, ‘‘हम अपनी चुनाव प्रक्रिया को अधिक जीवंत तथा सहभागी बनाने की ओर कई प्रयासों के लिए भारत के निर्वाचन आयोग के प्रति आभार व्यक्त करते हैं।’’

    11:51 (IST)25 Jan 2020
    तेलंगाना में शहरी स्थानीय निकाय चुनाव की मतगणना शुरू

    तेलंगाना में नगर निगम चुनाव के लिए मतगणना शनिवार सुबह आठ बजे शुरू हो गई और परिणाम शाम तक आने की उम्मीद है। तेलंगाना राज्य चुनाव आयोग ने मतगणना के लिए विस्तृत तैयारियां की हैं। राज्य में 120 नगर पालिकाओं और नौ नगर निगमों के लिए कड़ी सुरक्षा के बीच 22 जनवरी को बुधवार को मतदान हुआ था। सूत्रों के अनुसार नगरपालिका चुनाव में 40 प्रतिशत मतदाताओं ने तो नगर निगम चुनाव में 58.83 प्रतिशत मतदाताओं ने अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया।

    11:39 (IST)25 Jan 2020
    मोटरसाइकिलों की भिड़ंत में एक ही परिवार के दो लोगों की मौत

    उत्तर प्रदेश के चित्रकूट जिले के भरतकूप थाना क्षेत्र के सुदिनपुर गांव में शुक्रवार को दो मोटरसाइकिलों की आमने-सामने की टक्कर में एक ही परिवार के दो लोगों की मौत हो गयी है।भरतकूप थाना के प्रभारी निरीक्षक (एसएचओ) संजय उपाध्याय ने शनिवार को बताया कि रसिन गांव के मजरा गौशाला निवासी हैंडपंप मिस्त्री राजकरन यादव (40) मोटरसाइकिल से बदौसा कस्बे से वापस गांव लौट रहा था, तभी उसकी मोटरसाइकिल और स्कूल पढ़ने जा रहे उसी के परिवार का रिश्ते का पोता राघव यादव (19) की मोटरसाइकिल की सुदिनपुर गांव से कुछ दूर आगे नहर के पास आमने-सामने की टक्कर हो गयी।

    10:51 (IST)25 Jan 2020
    पूर्वी तुर्की में शक्तिशाली भूकंप से 18 लोगों की मौत

    Turkey Earthquake पूर्वी तुर्की में आए शक्तिशाली भूकंप में कम से कम 18 लोगों की मौत हो गई और सैकड़ों अन्य घायल हो गए हैं। बचाव दल शनिवार तड़के भी ढह गई इमारतों के मलबे में से जीवित बचे लोगों की तलाश में जुटे रहे। भूकंप की तीव्रता 6.8 मापी गई।

    10:42 (IST)25 Jan 2020
    भाजपा नेता को फिर मिली जान से मारने की धमकी, CAA के समर्थन में की थी रैली

    उत्तर प्रदेश के श्रम एवं सेवायोजन राज्य परामर्शदात्री समिति के अध्यक्ष एवं भाजपा नेता रघुराज सिंह को फोन पर फिर धमकी मिलने का मामला समने आया है। रघुराज सिंह शुक्रवार को वृंदावन पहुंचे थे। उन्होंने बताया कि यहां पहुंचने के कुछ देर बाद ही उनके पास एक फोन आया, जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह और केन्द्रीय मंत्री स्मृति ईरानी को अपशब्द बोलते हुए उन्हें बम से उड़ाने की धमकी दी गई।

    10:39 (IST)25 Jan 2020
    महाराष्ट्र में बस पलटने से 20 लोग घायल

    मुंबई-गोवा राजमार्ग में मनगांव के निकट राज्य परिवहन निगम की एक बस पलट जाने से उसमें सवार कम से कम 20 यात्री घायल हो गए।  पुलिस के एक अधिकारी ने शनिवार को बताया कि दुर्घटना तड़के हुई जब एक बस 44 यात्रियों को ले कर दापोली की ओर जा रही थी।  उन्होंने बताया कि कमालजे गांव में एक पुल पार करते समय चालक बस पर से नियंत्रण खो बैठा जिससे बस एक अवरोधक से टकरा कर पलट गई।

    09:42 (IST)25 Jan 2020
    चीन में कोरोनावायरस के कहर से 41 लोगों की मौत, करीब 1300 मामलों की पुष्टि

    चीन में कोरोनावायरस के कहर से 41 लोगों की मौत हो चुकी है और 1287 लोगों के वायरस की चपेट में आने की पुष्टि हुई है। चीन के राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग ने शनिवार को घोषणा की कि 1,287 पुष्ट मामलों में से शुक्रवार रात तक 237 लोगों की हालत गंभीर बताई गई थी।

    09:13 (IST)25 Jan 2020
    मतदान को पुनीत कर्तव्य मान कर देशवासी मताधिकार का प्रयोग करें : नायडू

    उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू ने शनिवार को राष्ट्रीय मतदाता दिवस के अवसर पर देशवासियों से मतदान को पुनीत कर्तव्य मानते हुए देशहित में मतदान अवश्य करने की अपील की। नायडू ने ट्वीट कर कहा, ‘‘आज राष्ट्रीय मतदाता दिवस के अवसर पर देश के सभी मतदाताओं से आग्रह करता हूं कि वे मताधिकार को पुनीत कर्तव्य मानते हुए, राष्ट्र और समाज के हित में उसका प्रयोग करें।’’

    08:35 (IST)25 Jan 2020
    भाजपा नेता कपिल मिश्रा के खिलाफ एफआईआर

    दिल्ली के मुख्य चुनाव अधिकारी ने दिल्ली पुलिस को भाजपा नेता कपिल मिश्रा के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने को कहा है। उन्होंने 23 जनवरी को ट्वीट किया था जिसमें उन्होंने लिखा था कि 8 फरवरी को दिल्ली की सड़कों पर भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबला होगा।

    08:34 (IST)25 Jan 2020
    दिल्ली चुनावों में 668 उम्मीदवार मैदान में

    दिल्ली विधानसभा चुनाव में करीब 668 उम्मीदवार मैदान में हैं और शुक्रवार को लगभग 30 लोगों ने अपना नामांकन वापस ले लिया। दिल्ली चुनाव के लिए लगभग 700 उम्मीदवारों के नामांकन बृहस्पतिवार को जांच के बाद चुनाव अधिकारियों द्वारा मान्य पाए गए। निर्वाचन कार्यालय के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, "शुक्रवार को लगभग 30 उम्मीदवारों ने अपना नामांकन वापस ले लिया।"

    08:33 (IST)25 Jan 2020
    कर्नाटक लीड येदियुरप्पा मंत्रालय तीन-चार दिनों में मंत्रिमंडल का विस्तार होगा : येदियुरप्पा

    कर्नाटक के मुख्यमंत्री बी एस येदियुरप्पा ने शुक्रवार को कहा कि उनके मंत्रिमंडल का बहुप्रतीक्षित विस्तार तीन-चार दिनों में किया जाएगा ।  विश्व आर्थिक मंच की बैठक में शिरकत करने के बाद दावोस से यहां आने पर उन्होंने दोहराया कि वह जद (एस)-कांग्रेस के अयोग्य करार दिए गए और उपचुनाव में भाजपा के टिकट पर फिर से निर्वाचित हुए विधायकों को मंत्री बनाने का  अपना वादा पूरा करेंगे। लेकिन, स्पष्ट कर दिया कि हारने वालों को मंत्रिमंडल में शामिल नहीं किया जाएगा।

    07:46 (IST)25 Jan 2020
    न्यूज नेशन टीवी चैनल के पत्रकार दीपक चौरसिया पर हमला

    दिल्ली के शाहीन बाग में शुक्रवार को प्रदर्शनकारियों ने न्यूज नेशन टीवी चैनल के पत्रकार दीपक चौरसिया पर कथित तौर पर हमला किया। पुलिस ने बताया कि चौरसिया (51) ने अपनी शिकायत में कहा है कि प्रदर्शन स्थल पर कुछ लोगों की भीड़ ने उनके साथ मारपीट की और उनका कैमरा छीन लिया।

    Next Stories
    1 एल्गार परिषद मामले में केंद्र व महाराष्ट्र में ठनी, मोदी सरकार ने मामले की जांच एनआईए को सौंपी, उद्धव सरकार के गृहमंत्री बोले – यह पूरी तरह असंवैधानिक और गलत
    2 Delhi Assembly Polls 2020: शीला के नाम पर प्रचार, उनका परिवार दरकिनार
    3 Delhi Assembly Polls 2020: देर रात तक कांग्रेस उम्मीदवार कर रहे जनसंपर्क, प्रत्याशियों ने चुनाव प्रचार किया तेज