ताज़ा खबर
 

महाराष्ट्र में सियासी घमासान! अजित पवार ने PM मोदी को कहा थैंक्यू, कहा- NCP में हूं शरद पवार हमारे नेता

महाराष्ट्र के उप मुख्यमंत्री अजित पवार ने मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा दी गई शुभकामनाओं पर रविवार को शुक्रिया अदा किया। साथ ही उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी को आश्वस्त किया कि वह राज्य के लोगों के लिए कठिन परिश्रम करेंगे।

Author Updated: Nov 25, 2019 8:26:58 am
एनसीपी नेता अजित पवार (फाइल फोटो)

महाराष्ट्र के उप मुख्यमंत्री अजित पवार ने मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा दी गई शुभकामनाओं पर रविवार को शुक्रिया अदा किया। साथ ही उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी को आश्वस्त किया कि वह राज्य के लोगों के लिए कठिन परिश्रम करेंगे। प्रधानमंत्री ने शनिवार को अजित पवार के उप मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के बाद उन्हें बधाई दी थी। इसी पर प्रतिक्रिया देते हुए पवार ने टवीट किया, ‘‘धन्यवाद माननीय प्रधानमंत्री, हम एक स्थायी सरकार सुनिश्चित करेंगे जो महाराष्ट्र के लोगों के कल्याण के लिए कठिन मेहनत करेंगे।’’

देवेंद्र फडणवीस को मुख्यमंत्री पद की शपथ दिलाने की महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी की ‘‘मनमानी और दुर्भावनापूर्ण कार्रवाई/फैसले’’ के खिलाफ शिवसेना ने शनिवार को  हाईकोर्ट में याचिका दायर की है।

महाराष्ट्र में केंद्रीय मंत्री और भाजपा नेता  नितिन गडकरी ने कहा कि मैंने पहले कहा था कि क्रिकेट और राजनीति में कुछ भी हो सकता है, अब आप समझ सकते हैं कि मेरा क्या मतलब था। बता दें कि इससे पहले देवेंद्र फडणवीस के मुख्यमंत्री बनने के बाद शनिवार दोपहर एनसीपी चीफ शरद पवार और शिवसेना चीफ उद्धव ठाकरे ने प्रेस कांफ्रेंस की। शरद पवार ने कहा कि हमारा कोई भी कार्यकर्ता NCP-BJP सरकार के पक्ष में नहीं, अजीत पवार का फैसला अनुशासनहीनता है।

शिवसेना नेता संजय राउत ने बीजेपी पर हमला बोला और कहा, “बीजेपी को डकैतों जैसा व्यवहार बहुत महंगा पड़ेगा।” महाराष्ट्र में राजनीतिक उठापटक के बीच आरपीआई नेता रामदास अठावले ने संकेत दिया है कि एनसीपी के नेता केंद्र में मंत्री बन सकते हैं। उन्होंने कहा कि पूरी एनसीपी एनडीए में शामिल होने जा रही है। संभावना तो यह भी जताई जा रही है कि एनसीपी चीफ शरद पवार की बेटी सुप्रिया सुले भी मंत्री बन सकती हैं।

 

Live Blog

Highlights

    19:10 (IST)24 Nov 2019
    शरद पवार, उद्धव ठाकरे ने एक रिजॉर्ट में की मुलाकात

    राकांपा प्रमुख शरद पवार और शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे ने रविवार को उपनगर के उस रिजॉर्ट में मुलाकात की जहां राकांपा विधायक ठहरे हुए हैं। सूत्रों ने बताया कि पवार से मुलाकात के दौरान शिवसेना अध्यक्ष के साथ वरिष्ठ पार्टी नेता और पुत्र आदित्य ठाकरे भी थे। आदित्य ठाकरे ने पिछले महीने महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में मुंबई की वरली सीट से जीत हासिल की।  उन्होंने बताया कि शिवसेना, राकांपा और कांग्रेस की उनके विधायकों को एकजुट रखने में मदद कर रही है।शिवसेना के मजदूर संघों की शहर के कई शीर्ष होटलों में मजबूत मौजूदगी है।

    18:27 (IST)24 Nov 2019
    शरद पवार, उद्धव ठाकरे ने एक रिजॉर्ट में की मुलाकात

    राकांपा प्रमुख शरद पवार और शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे ने रविवार को उपनगर के उस रिजॉर्ट में मुलाकात की जहां राकांपा विधायक ठहरे हुए हैं। सूत्रों ने बताया कि पवार से मुलाकात के दौरान शिवसेना अध्यक्ष के साथ वरिष्ठ पार्टी नेता और पुत्र आदित्य ठाकरे भी थे। आदित्य ठाकरे ने पिछले महीने महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में मुंबई की वरली सीट से जीत हासिल की।

    17:32 (IST)24 Nov 2019
    अजित पवार ने प्रधानमंत्री मोदी का शुक्रिया अदा किया

    महाराष्ट्र के उप मुख्यमंत्री अजित पवार ने मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा दी गई शुभकामनाओं पर रविवार को शुक्रिया अदा किया। साथ ही उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी को आश्वस्त किया कि वह राज्य के लोगों के लिए कठिन परिश्रम करेंगे।

    17:32 (IST)24 Nov 2019
    मुंबई में भाजपा विधायकों की बैठक, फडणवीस समेत वरिष्ठ नेता मौजूद

    भाजपा नेता देवेंद्र फडणवीस के महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ग्रहण के एक दिन बाद रविवार को यहां भाजपा विधायकों की बैठक शुरू हुई। पार्टी के सूत्रों ने बताया कि दादर में मुंबई भाजपा कार्यालय वसंत स्मृति में चल रही बैठक में फडणवीस, राज्य भाजपा प्रमुख चंद्रकांत पाटिल और केंद्रीय मंत्री रावसाहेब दानवे समेत पार्टी के कई नेता मौजूद हैं।

    16:09 (IST)24 Nov 2019
    अजित पवार ने ट्वीट कर प्रधानमंत्री मोदी को धन्यवाद व्यक्त किया है

    अजित पवार ने ट्वीट कर प्रधानमंत्री मोदी को धन्यवाद व्यक्त किया है। उन्होंने यह भी कहा है कि हम एक स्थिर सरकार सुनिश्चित करेंगे जो महाराष्ट्र के लोगों के कल्याण के लिए कड़ी मेहनत करेगी।

    15:39 (IST)24 Nov 2019
    बीजेपी नेता आशीष शेल्लार बोले- फ्लोर टेस्ट में साबित करेंगे बहुमत

    भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) नेता आशीष शेल्लार ने सुप्रीम कोर्ट के फैसले को बीजेपी की जीत बताते हुए कहा कि जब भी फ्लोर टेस्ट होगा हम बहुमत साबित करेंगे।

    14:19 (IST)24 Nov 2019
    शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे एनसीपी विधायकों के साथ करेंगे बैठक

    कुछ ही देर में एनसीपी के विधायकों  के साथ बैठक करेंगे शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे 

    13:58 (IST)24 Nov 2019
    भाजपा नेता आशीष शेलार ने कहा - कांग्रेस-एनसीपी-शिवसेना के अनुरोध को अस्वीकार कर दिया

    कांग्रेस-एनसीपी-शिवसेना के सभी वकील सुप्रीम कोर्ट से गुहार लगा रहे थे कि आज फ्लोर टेस्ट की जरूरत है। कार्यवाही और आदेश देखने के बाद यह स्थापित किया गया है कि सर्वोच्च न्यायालय उस निष्कर्ष पर नहीं आया है, उनके अनुरोध को अस्वीकार कर दिया गया है।

    13:35 (IST)24 Nov 2019
    विधायको से मिलने होटल पहुंचे शरद पवार

    विधायको से मिलने होटल पहुंचे शरद पवार।  

    13:26 (IST)24 Nov 2019
    अजित पवार को मनाने की कोशिश

    महाराष्ट्र: पवार परिवार अजित पवार को मनाने की कोशिश जारी है। शरद पवार ने अजित पवार के भाई से बात की। 

    12:49 (IST)24 Nov 2019
    शिवसेना, NCP और कांग्रेस की याचिका पर सुनवाई सुप्रीम कोर्ट में कल तक के लिए टली

    शिवसेना, NCP और कांग्रेस की याचिका पर सुनवाई सुप्रीम कोर्ट में कल तक के लिए टली।

    -राज्य सरकार, केंद्र सरकार, देवेंद्र फडणवीस और अजित पवार को सुप्रीम कोर्ट से नोटिस

    - तुषार मेहता कल 10.30 तक कागज़ात पेश करेंगे

    12:30 (IST)24 Nov 2019
    कल इस मामले पर सुप्रीम कोर्ट में फिर सुनवाई होगी

    कल इस मामले पर सुप्रीम कोर्ट में फिर सुनवाई होगी। सुप्रीम कोर्ट का आदेश- सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता कल 10.30 तक कागज़ात पेश करें।

    12:22 (IST)24 Nov 2019
    सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई के दौरान जस्टिस रमन्ना- लेकिन ऐसा नहीं हो सकता कि राज्यपाल किसी को भी बुलाकर शपथ दिलवा दें

    सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई के दौरान जस्टिस रमन्ना- लेकिन ऐसा नहीं हो सकता कि राज्यपाल किसी को भी बुलाकर शपथ दिलवा दें। जवाब में मुकुल रोहतगी ने कहा- किसी को सड़क से उठा कर शपथ नहीं दिलवाई गई।

    12:21 (IST)24 Nov 2019
    मुकुल रोहतगी SC  से कहा- राज्यपाल के आदेश की न्यायिक समीक्षा नहीं हो सकती

    मुकुल रोहतगी SC  से कहा- राज्यपाल के आदेश की न्यायिक समीक्षा नहीं हो सकती। सिर्फ फ्लोर टेस्ट हो सकता है. अनुच्छेद 361 को देखिए। राज्यपाल किसी कोर्ट के प्रति जवाबदेह नहीं हैं।उनके विवेक से लिए फैसले को नहीं बदला जा सकता।

    11:59 (IST)24 Nov 2019
    अभिषेक मनु सिंघवी की दलील- गवर्नर को कौन सी चिट्ठी मिली?

    अभिषेक मनु सिंघवी की दलील- गवर्नर को कौन सी चिट्ठी मिली? क्या वह विधायकों से मिले? जब एक गठबंधन एक शाम पहले बहुमत का सार्वजनिक दावा कर चुका था, तब क्या उन्हें विधायकों से नहीं मिलना चाहिए था।

    11:47 (IST)24 Nov 2019
    कपिल सिब्बल ने कहा- 22 नवंबर को 7 बजे तीन पार्टियों ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करके गठबंधन का एलान किया

    कपिल सिब्बल ने कहा- 22 नवंबर को 7 बजे तीन पार्टियों ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करके गठबंधन का एलान किया। उन्होंने कहा, राष्ट्रपति शासन हटाने का फैसला दुर्भावना भरा और मनमाना मालूम पड़ता है।

    11:31 (IST)24 Nov 2019
    भाजपा नेता आशीष शेलार ने कहा - 'राम प्रहर' के समय हुआ शपथ सब ठीक है

    भाजपा नेता आशीष शेलार ने कहा कि वे (एनसीपी-कांग्रेस और शिवसेना) कहते हैं कि शपथ ग्रहण रात के अंधेरे में किया गया। लेकिन उनको बता दें कि हम ऐसे लोग हैं जो सुबह-सुबह 'शाखा' में जाते हैं और जो हमारे विश्वास के मुताबिक 'राम प्रहर' (सुबह का समय) है। 

    11:23 (IST)24 Nov 2019
    7 दिसंबर को सशस्त्र सेना झंडा दिवस मनाते हैं, मैं सभी से दिन मनाने के लिए आगे आने की अपील करता हूं - मोदी

    हम 7 दिसंबर को सशस्त्र सेना झंडा दिवस मनाते हैं। मैं सभी से दिन मनाने के लिए आगे आने की अपील करता हूं, और उनके और उनके बलिदान के लिए आभार व्यक्त करता हूं। हम में से हर एक के पास सशस्त्र सेना झंडा होना चाहिए।

    11:00 (IST)24 Nov 2019
    शिवसेना नेता संजय राउत ने कहा- सीबीआई, ईडी, आयकर विभाग और पुलिस भाजपा के चार मुख्य पार्टी कार्यकर्ता हैं

    शिवसेना नेता संजय राउत ने कहा- सीबीआई, ईडी, आयकर विभाग और पुलिस भाजपा के चार मुख्य पार्टी कार्यकर्ता हैं। वर्तमान गवर्नर भी उनके कार्यकर्ता हैं। लेकिन बीजेपी अब अपने ही खेल में फंस गई है। यह उनके अंत की शुरुआत है।

    09:52 (IST)24 Nov 2019
    विधायक दल के नेता जयंत पाटिल मुंबई में राकांपा प्रमुख शरद पवार के आवास पर पहुंचे

    महाराष्ट्र: राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के विधायक दल के नेता जयंत पाटिल मुंबई में राकांपा प्रमुख शरद पवार के आवास पर पहुंचे।

    09:37 (IST)24 Nov 2019
    राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी राज्यपालों के वार्षिक सम्मेलन में भाग लेने के लिए राष्ट्रपति भवन पहुंचे

    दिल्ली: महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी राज्यपालों के वार्षिक सम्मेलन में भाग लेने के लिए राष्ट्रपति भवन पहुंचे।

    09:15 (IST)24 Nov 2019
    बीजेपी सांसद  संजय कांकड़े  शरद पवार के घर पहुंचे

    बीजेपी सांसद  संजय कांकड़े  शरद पवार के घर पहुंचे, महाराष्ट्र की राजनीति के सरगर्मी तेज हो गई है।

    08:49 (IST)24 Nov 2019
    फ्लोर टेस्टः ये 29 MLA करेंगे खेल, BJP के लिए अहम ओवैसी की मदद

    महाराष्ट्र में रातोंरात शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस (Shiv Sena, NCP, Congress) की तिकड़ी को चुनौती देकर बीजेपी ने सरकार तो बना ली है, लेकिन अग्निपरीक्षा अभी बाकी है। मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस (CM Devendra Fadanvis) को गवर्नर ने फ्लोर टेस्ट (Floor Test) के लिए 30 नवंबर तक का समय दिया है, लेकिन तीनों दलों ने सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) में चुनौती देते हुए 24 घंटों के अंदर बहुमत साबित करने की चुनौती दी है। राज्य की सियासत दिलचस्प मोड़ पर है, ऐसे में बहुमत के लिए निर्दलीय विधायकों और छोटे दलों की भूमिका भी महत्वपूर्ण हो गई है। यह है बचे हुए 29 विधायकों की स्थितिः बचे हुए 29 विधायकों में से 13 निर्दलीय हैं। बचे 16 में से दो विधायक असदुद्दीन ओवैसी (Owaisi) की AIMIM और समाजवादी पार्टी के पास 2-2 विधायक हैं, जबकि सीपीएम और राज ठाकरे (Raj Thackeray) की महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (MNS) के पास एक-एक विधायक हैं।

    08:37 (IST)24 Nov 2019
    एनसीपी विधायकों को बस में ले जाया गया, होटल में रखा जाएगा

    एनसीपी विधायकों को बस में ले जाया गया, होटल में रखा जाएगा
     
     

    07:54 (IST)24 Nov 2019
    आज सुबह साढ़े ग्यारह बजे सुप्रीम कोर्ट में विपक्ष की याचिका पर सुनवाई

    कल सुबह से महाराष्ट्र की राजनीति में जो भूचाल आया वो अब तक शांत नहीं हुआ है। देवेंद्र फडणवीस और अजित पवार की शपथ से शुरू राजनीतिक तूफान अब तक शांत नहीं हो पाया है। भतीजे अजित पवार की दगाबाजी से शुरू हुई सुबह शाम तक चाचा शरद पवार के सुपर पावर तक पहुंच गई। कहां तो कल सुबह 'एनसीपी की टूट' दिख रही थी जो शाम होते होते 'एनसीपी एकजुट' में बदल गई। अब ये लड़ाई सुप्रीम कोर्ट तक पहुंच गई है। आज सुबह साढ़े ग्यारह बजे सुप्रीम कोर्ट में विपक्ष की याचिका पर सुनवाई होनी है।

    19:34 (IST)23 Nov 2019
    पंजाब सरकार ने डेरा बाबा नानक से करतारपुर गलियारे तक बस सेवा शुरू की

    श्रद्धालुओं की परेशानी को ध्यान में रखते हुए पंजाब सरकार ने गुरदासपुर के डेरा बाबा नानक गुरुद्वारे से करतारपुर गलियारे तक बस सेवा की शुरुआत की है। परिवहन मंत्री रजिया सुल्ताना ने कहा कि बसों का परिचालन शनिवार से शुरू हो गया है।

    19:32 (IST)23 Nov 2019
    छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में तीन नक्सली ढेर

    छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित सुकमा जिले में सुरक्षा बलों ने शनिवार को तीन नक्सलियों को मार गिराया। बस्तर क्षेत्र के पुलिस अधिकारियों ने बताया कि सुकमा जिले में पुलिस दल ने अलग-अलग मुठभेड़ में तीन नक्सलियों को मार गिराया। दल ने सुबह जिले के फुलबगड़ी थाना क्षेत्र में एक नक्सली को तथा शाम को बुरकापाल थाना क्षेत्र में दो नक्सलियों को मार गिराया।

    19:31 (IST)23 Nov 2019
    ट्रक से हुई ट्रैक्टर ट्राली की भिड़ंत : तीन की मौत, चार घायल

    (उप्र):  बिलग्राम कोतवाली क्षेत्र में शनिवार को ट्रैक्टर ट्राली और ट्रक की आमने-सामने की भिड़ंत में तीन लोगों की मौत हो गई और चार अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए ।

    19:01 (IST)23 Nov 2019
    एनसीपी के 42 विधायक मौजूद

    महाराष्ट्र: मुंबई में वाईबी चव्हाण केंद्र में एनसीपी प्रमुख शरद पवार के साथ एनसीपी के 42 विधायक मौजूद हैं; वाईबी चव्हाण केंद्र के बाहर से का नजारा।

    Image

    18:59 (IST)23 Nov 2019
    भाजपा मजबूत सरकार देगी : फड़णवीस

    नाटकीय घटनाक्रम में महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री के तौर पर दूसरी बार शपथ लेने के बाद देवेन्द्र फड़णवीस ने शनिवार को कहा कि भाजपा मजबूत सरकार देगी जो किसानों के लिए काम करेगी।फड़णवीस ने सुबह में मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के बाद भाजपा कार्यकर्ताओं को धन्यवाद देते हुए कहा, ‘‘मोदी है तो मुमकिन है।’’

    18:58 (IST)23 Nov 2019
    सीएम के शपथग्रहण के खिलाफ सुप्रीमकोर्ट का रुख

    शिवसेना ने महाराष्ट्र के राज्यपाल के ‘‘मनमाने, दुर्भावनापूर्ण कार्य / निर्णय’’ के खिलाफ उच्चतम न्यायालय में अपील की।

    18:30 (IST)23 Nov 2019
    किसी को आमंत्रित करना राज्यपाल का विशेषाधिकार : राजनाथ सिंह

    महाराष्ट्र में शिवसेना—राकांपा और कांग्रेस के बीच उद्धव ठाकरे को मुख्यमंत्री बनाने को लेकर सहमति बनने के बाद नाटकीय ढंग से देवेन्द्र फड़णवीस के मुख्यमंत्री और अजित पवार के उपमुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के बीच रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने शनिवार को कहा कि यह राज्यपाल का विशेषाधिकार है कि वह किसे आमंत्रित करते हैं।

    18:18 (IST)23 Nov 2019
    सोनीपत में वकीलों के चैंबरों पर बिजली विभाग का छापा, मिले अवैध कनेक्शन

    उत्तर हरियाणा बिजली वितरण निगम (यूएचबीवीएन) ने बीती रात जिला अदालत स्थित अधिवक्ताओं के चैंबरों में बिजली कनेक्शनों की जांच की और दावा किया कि इनमें कथित तौर पर कई अवैध कनेक्शन पाए गए हैं। यूएचबीवीएन के अधिषासी अभियंता जेसी शर्मा ने जानकारी दी कि सूचना व शिकायत के आधार पर शुक्रवार शाम बिजली निगम के अधिकारियों की एक टीम ने वकीलों के चैंबरों की जांच की। कार्रवाई रात्रि सवा बारह बजे तक चली।

    17:56 (IST)23 Nov 2019
    गैंगस्टर सुखप्रीत सिंह धालीवाल गिरफ्तार

    मोहाली: गैंगस्टर सुखप्रीत सिंह धालीवाल (सफेद शर्ट में) जिसे आर्मेनिया से दिल्ली हवाई अड्डे पर पंजाब पुलिस ने गिरफ्तार किया था। वह 15 आपराधिक मामलों में आरोपी है और प्रो खालिस्तानी तत्वों के संपर्क में होने का संदेह है।

    Image

    17:29 (IST)23 Nov 2019
    शिवसेना, कांग्रेस, राकांपा को अपनी ताकत जमीन पर दिखाकर सड़कों पर उतरना चाहिए: दिग्विजय

    महाराष्ट्र में नाटकीय घटनाक्रम के बीच भाजपा के देवेंद्र फड़णवीस के मुख्यमंत्री और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के नेता अजित पवार के उपमुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के बाद कांग्रेस नेता दिग्विजय ने इस गठबंधन को असंवैधानिक बताते हुए शनिवार को कहा कि शिवसेना, कांग्रेस और राकांपा को अपनी ताकत जमीन पर दिखाकर मुंबई की सड़कों पर उतरना चाहिए।

    16:37 (IST)23 Nov 2019
    राज्यपाल ने सुबह-सुबह फडनवीस को सीएम पद की शपथ दिलाई

    महाराष्ट्र में कई दिनों से सरकार बनाने के लिए शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस के बीच चल रही कवायद के बीच शनिवार सुबह राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने बीजेपी के देवेंद्र फडणवीस को शपथ दिला दी। शपथ के दौरान ही एनसीपी नेता अजित पवार को उपमुख्यमंत्री पद की शपथ दिलाई गई।

    11:02 (IST)23 Nov 2019
    परिवार और पार्टी में विभाजन हुआ : सुप्रिया सुले

    एनसीपी चीफ शरद पवार की बेटी सुप्रिया सुले ने अपने व्हाट्सएप स्टेटस पर लिखा है कि परिवार और पार्टी में विभाजन हो गया है। 

    10:08 (IST)23 Nov 2019
    संजय राउत अब शांत रहें : बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष

    महाराष्ट्र बीजेपी अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल ने कहा कि संजय राउत को अब चुप्पी साध लेनी चाहिए। उन्होंने शिवसेना को बर्बाद कर दिया।

    09:30 (IST)23 Nov 2019
    महाराष्ट्र में बीजेपी सरकार बनने पर जश्न

    महाराष्ट्र में देवेंद्र सरकार बनने पर बीजेपी में जश्न का माहौल है। कार्यकर्ताओं ने जगह-जगह जुलूस निकालकर मिठाइयां बांटी और पटाखें फोड़े। 

    09:09 (IST)23 Nov 2019
    झारखंड में शहीद पुलिसकर्मियों को श्रद्धांजलि

    झारखंड में राज्य पुलिस ने अपने चार कर्मियों को श्रद्धांजलि दी। उनकी कल लातेहार जिले में एक नक्सली हमले में मौत हो गई थी। 

    08:55 (IST)23 Nov 2019
    गृहमंत्री अमित शाह ने देवेंद्र फडनवीस और अजित पवार को बधाई दी

    भाजपा अध्यक्ष और केंद्रीय गृह मंत्री, अमित शाह ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री और उप मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेने पर देवेंद्र फड़नवीस और अजीत पवार को बधाई दी। कहा कि दोनों नेता महाराष्ट्र में एक स्थिर सरकार देंगे।

    08:50 (IST)23 Nov 2019
    राज्यपाल ने राष्ट्रपति शासन हटाने की अनुशंसा की

    महाराष्ट्र में देवेंद्र फडणवीस को सीएम पद की शपथ दिलाने से पहले राज्यपाल ने सुबह राष्ट्रपति शासन हटाने की अनुशंसा की। इसके बाद देवेंद्र फडणवीस को शपथ लेने के लिए आमंत्रित किया। 

    08:39 (IST)23 Nov 2019
    देवेंद्र फडणवीस के साथ एनसीपी के 22 विधायक

    एनसीपी के 22 विधायक देवेंद्र फडणवीस के साथ आए हैं। बाकी विधायकों के बारे में अभी स्थितियां साफ नहीं है। 

    08:36 (IST)23 Nov 2019
    महाराष्ट्र में स्थिर सरकार चाहिए, खिचड़ी नहीं : देवेंद्र फडणवीस

    मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के बाद देवेंद्र फडणवीस ने कहा, 'लोगों ने हमें स्पष्ट जनादेश दिया था लेकिन शिवसेना ने परिणाम आने के बाद दूसरी पार्टियों के साथ गठबंधन करने की कोशिश की। जिसकी वजह से राष्ट्रपति शासन लागू हो गया। महाराष्ट्र को एक स्थिर सरकार की जरूरत है न कि खिचड़ी सरकार की।'

    08:33 (IST)23 Nov 2019
    शिवसेना के चाणक्य अब क्या कहेंगे -सुशील मोदी

    बीजेपी नेता सुशील मोदी ने महाराष्ट्र में देवेंद्र फडणवीस सरकार बनने पर शिवसेना से पूछा कि अब उनके चाणक्य क्या कहेंगे। उन्होंने कहा कि पिछले कई दिनों से मुंबई में शिवसेना, एनसाीपी और कांग्रेस के नेता सरकार बनाने की कवायद कर रहे हैं। 

    08:28 (IST)23 Nov 2019
    पीएम मोदी ने देवेंद्र फडणवीस और पवार को दी बधाई

    पीएम मोदी ने देवेंद्र फडणवीस और अजीत पवार को क्रमशः महाराष्ट्र के सीएम और डिप्टी सीएम के रूप में शपथ लेने के लिए बधाई दी।  कहा कि मुझे विश्वास है कि वे महाराष्ट्र के उज्ज्वल भविष्य के लिए लगन से काम करेंगे।

    Next Stories
    1 Weather Forecast Updates: हिमाचल में हुआ हिमपात, दक्षिण में तटीय इलाकों, तमिलनाडु और पुद्दुचेरी में भारी बारिश की आशंका
    2 बेजिंग से कम समय में दिल्ली के प्रदूषण से निपट लेंगे, बोले- जावडेकर
    3 विश्व समृद्धि सूचकांक के 113 शहरों की रैंकिंग में दिल्ली, मुंबई और बंगलुरु भी शामिल
    ये पढ़ा क्या?
    X