ताज़ा खबर
 

Hindi News Today, 22 October 2019 LIVE Updates: कुलगाम में सीआरपीएफ की टीम पर आतंकियों का ग्रेनेड हमला, जवान घायल

Delhi Congress, Live हिंदी न्यूज़ लाइव, Hindi News Live, Hindi Samachar, Live Hindi News Today: विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को नया अध्यक्ष मिला गया है। कीर्ति आजाद को भी बड़ा पद दिया गया है।

Author Updated: Oct 24, 2019 5:24:54 am
हमले के बाद तैनात सेना (फोटो सोर्स -इंडियन एक्सप्रेस)

Delhi Congress, Live News, Assembly Elections 2019 Exit Polls: जम्मू-कश्मीर के कुलगाम जिले में बुधवार शाम आतंकियों ने सीआरपीएफ जवानों की एक टीम पर ग्रेनेड से हमला कर दिया। कुलगाम जिले के चवलगाम इलाके में हुए इस हमले में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) का एक जवान घायल हुआ है। घायल जवान सीआरपीएफ की 167वीं बटैलियन में तैनात है और उसे इलाज के लिए श्रीनगर के अस्पताल में भर्ती किया गया है।

विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को नया अध्यक्ष मिला गया है। सुभाष चोपड़ा को दिल्ली कांग्रेस का नया प्रमुख नियुक्त किया गया। कीर्ति आज़ाद यूनिट की अभियान समिति के अध्यक्ष होंगे।

BCCI President, सौरव गांगुली की नई पारी शुरू हो गई है। उन्होंने BCCI अध्यक्ष का पद आज संभाल लिया है। मुंबई में विनोद राय ने कहा कि हमारा काम संविधान को लागू करना था। संविधान के अनुसार बीसीसीआई के चुनाव करवाए गए। हमारे पास केवल सुप्रीम कोर्ट का आदेश था जिसका पालन करना था। सौरव गांगुली ने बुधवार को कहा कि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में धोनी के भविष्य पर बात की जायेगी लेकिन कहा कि उनके कार्यकाल में दो बार के विश्व कप विजेता कप्तान को पूरा सम्मान मिलेगा।

प्रियंका गांधी की टिप्पणी ‘महिलाओं के खिलाफ अपराध में राज्य शीर्ष पर है’ पर यूपी के सीएम केपी मौर्य ने कहा कि वह ‘Twitter वाली नेता’ है। हाल ही में वह अपने भाई को अमेठी लोकसभा सीट से हारने के बाद चली गईं। वह क्या कहती है कोई फर्क नहीं पड़ता। हम कानून और व्यवस्था को मजबूत करने के लिए क्या कदम उठा रहे हैं।

जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर में डीजीपी दिलबाग सिंह ने कहा कि आतंकवाद पर अंकुश लगाने तभी कामयाबी मिलेगी जब घाटी के युवा आतंकवाद का रास्ता नहीं चुनकर शांति के पथ पर चलेंगे। बता दें कि अनुच्छेद 370 के हटाए जाने के बाद घाटी में तनाव का माहौल है। ऐसे में कश्मीर से हिंसा की खबरें भी सामने आ रही है।

 

Live Blog

Highlights

    05:24 (IST)24 Oct 2019
    वकीलों पर चालान काटा तो हुआ हंगामा

    यूपी के बिजनौर जिले में एक दरोगा द्वारा अधिवक्ता की स्कूटी का चालान काटने का मामला तूल पकड़ता जा रहा है। मंगलवार को वकीलों ने जजी परिसर में आए पुलिसकर्मियों की बाइकों की चाबियां छीनकर पहियों की हवा निकाल दी थी। बुधवार को पुलिस की ओर से 35 वकीलों के खिलाफ बाइक लूटने, सरकारी कार्य में बाधा डालने, मारपीट करने समेत कई संगीन धाराओं में रिपोर्ट दर्ज कराई गई है। इससे अधिवक्ताओं में खलबली मची हुई है।

    03:30 (IST)24 Oct 2019
    दिल्ली में 870 किलोग्राम पटाखों के साथ एक व्यक्ति गिरफ्तार

    दिल्ली के महिन्द्रा पार्क इलाके में एक व्यक्ति की दुकान से 870 किलोग्राम पटाखे बरामद होने के बाद उसे गिरफ्तार कर लिया गया। पुलिस ने बुधवार को यह जानकारी दी। पुलिस ने कहा कि महिन्द्रा पार्क में ही रहने वाले पंकज कंसल को मंगलवार को गिरफ्तार किया गया।

    02:28 (IST)24 Oct 2019
    झारखंड में विपक्ष के में पांच विधायक बीजेपी में शामिल
    झारखंड में विपक्षी दलों के 5 विधायक कुणाल सारंगी (झारखंड मुक्ति मोर्चा), जेपी भाई पटेल (JMM), सुखदेव भगत (कांग्रेस), मनोज यादव (कांग्रेस) और भानु प्रताप शाही (नव जवान संघर्ष मोर्चा) बीजेपी में शामिल हुए। कल रांची में सीएम रघुबर दास के सामने इन्होंने बीजेपी की सदस्यता ग्रहण की है। 
    20:48 (IST)23 Oct 2019
    भारतीय मौसम विज्ञान विभाग का अनुमान

    भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने बताया कि दक्षिण और उत्तर ओडिशा में अगले 48 घंटों के दौरान कई स्थानों पर भारी से बहुत भारी वर्षा होने की संभावना है।

    19:29 (IST)23 Oct 2019
    योगी सरकार का ऐलान

    योगी सरकार ने कमलेश तिवारी के परिवार के लिए 15 लाख रुपये की तत्काल वित्तीय सहायता की घोषणा की है।

    18:06 (IST)23 Oct 2019
    केजरीवाल ने केंद्र सरकार को कहा- शुक्रिया

    दिल्ली में अनधिकृत कॉलोनियों में रहने वाले 40 लाख लोगों को मालिकाना हक देने के केंद्र के फैसले पर दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल कहा कि यह दिल्ली के लोगों की पुरानी मांग रही है। हम इस निर्णय का स्वागत करते हैं और मैं लोगों की ओर से केन्द्रीय सरकार को धन्यवाद देना चाहता हूं।

    Image

    17:25 (IST)23 Oct 2019
    CBI की हरीश रावत पर कार्रवाई

    केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) ने उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत और अन्य के खिलाफ कथित एमएलए हॉर्स ट्रेडिंग मामले में मामला दर्ज किया है।

    Image

    16:21 (IST)23 Oct 2019
    विधायक अदिति सिंह के भाई मनीष को कांग्रेस में शामिल

    उत्तर प्रदेश के रायबरेली जिले की सदर सीट से प्रियंका गांधी की करीबी मानी जाने वाली अदिति सिंह विधायक के चचेरे भाई मनीष सिंह को प्रियंका ने पार्टी में शामिल किया है। बता दें कि कांग्रेस विधायक अदिति सिंह कई बार पार्टी लाइन से अलग हटकर बीजेपी के साथ खड़ी नजर आईं थी।

    14:02 (IST)23 Oct 2019
    झारखंड में चार विपक्षी विधायक भाजपा में शामिल हुए

    झारखंड विधानसभा में चार विपक्षी विधायकों ने बुधवार को सत्तारूढ़ भाजपा का दामन थाम लिया।भाजपा में शामिल होने वाले चार विधायकों में से दो कांग्रेस से, एक झारखंड मुक्ति मोर्चा से और एक निर्दलीय है।

    13:59 (IST)23 Oct 2019
    डिप्टी CM केशव मौर्य: प्रियंका गांधी Twitter वाली नेता

    प्रियंका गांधी की टिप्पणी 'महिलाओं के खिलाफ अपराध में राज्य शीर्ष पर है' पर यूपी के सीएम केपी मौर्य ने कहा कि वह 'Twitter वाली नेता' है। हाल ही में वह अपने भाई को अमेठी लोकसभा सीट से हारने के बाद चली गईं। वह क्या कहती है कोई फर्क नहीं पड़ता। हम कानून और व्यवस्था को मजबूत करने के लिए क्या कदम उठा रहे हैं।

    13:27 (IST)23 Oct 2019
    आईटीबीपी के डीजी का बयान

    ITBP DG SS Deswal ने कहा कि पिछले 5 वर्षों में, हमने बॉर्डर आउट पोस्ट्स (BOPs) की कुल संख्या में 25 की वृद्धि की है। इस साल हम उत्तर-पश्चिम बिंदु से काराकोरम से म्यांमार सीमा तक की सीमा का आकलन करने के लिए सर्वेक्षण करेंगे। कितने और बीओपी सेटअप किए जा सकते हैं।

    Image

    12:45 (IST)23 Oct 2019
    सौरव गांगुली की नई पारी शुरू

    BCCI President, सौरव गांगुली की नई पारी शुरू हो गई है। उन्होंने BCCI अध्यक्ष का पद आज संभाल लिया है। मुंबई में विनोद राय ने कहा कि हमारा काम संविधान को लागू करना था। संविधान के अनुसार बीसीसीआई के चुनाव करवाए गए। हमारे पास केवल सुप्रीम कोर्ट का आदेश था जिसका पालन करना था।

    12:08 (IST)23 Oct 2019
    भूमि अधिग्रण मामला : सुनवाई से अलग नहीं होंगे न्यायमूर्ति मिश्रा

    उच्चतम न्यायालय ने बुधवार को कहा कि न्यायमूर्ति अरुण मिश्रा भूमि अधिग्रहण कानून के प्रावधानों को चुनौती देने संबंधी मामले की संविधान पीठ में सुनवाई से अलग नहीं होंगे। न्यायमूर्ति अरुण मिश्रा की अगुवाई वाली पांच न्यायाधीशों की संविधान पीठ ने फैसला सुनाया और कहा, ‘मैं मामले की सुनवाई से अलग नहीं हट रहा हूं।’ बता दें कि कई किसान संगठनों और व्यक्तियों ने मामले की सुनवाई में न्यायमूर्ति मिश्रा के शामिल होने पर आपत्ति जताई है। उनकी दलील है कि वह पिछले साल फरवरी में शीर्ष अदालत की तरफ से सुनाए गए फैसले में पहले ही अपनी राय रख चुके हैं।

    10:54 (IST)23 Oct 2019
    जेएनयू स्कूल के गेट शाम 6 बजे तक बंद हो जाएंगे, आइसा ने लगाया आरोप

    वाम दलों से संबद्ध अखिल भारतीय छात्र संगठन (आइसा) ने मंगलवार (22 अक्टूबर) को जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय प्रशासन पर स्कूल ऑफ इंटरनेशनल स्टडीज का गेट शाम छह बजे तक बंद करने का फैसला लेकर छात्रों की ‘आवाजाही की स्वतंत्रता’ को सीमित करने का आरोप लगाया। हालांकि, प्रशासन ने कहा कि यह कदम छात्रों की सुरक्षा सुनिश्चित करने और बाहरी लोगों के इमारत में प्रवेश को रोकने के उद्देश्य से लिया गया है। आइसा ने दावा किया कि जेएनयू प्रशासन ने मंगलवार सुबह स्कूल ऑफ इंटरनेशनल स्टडीज (एसआईएस) के छात्रों को नोटिस भेजकर गेट बंद होने के समय के बारे में जानकारी दी।

    10:30 (IST)23 Oct 2019
    जम्मू-कश्मीर: मोस्ट-वांटेड आतंकवादियों पर रखा गया 5 लाख रुपए का इनाम

    जम्मू-कश्मीर के डोडा जिले की पुलिस ने दो मोस्ट-वांटेड आतंकवादियों की गिरफ्तारी के लिए इनाम की घोषणा की है। पुलिस ने आतंकवादियों की सूचना देने पर 15 लाख रुपए का नकद इनाम देने की बात कही है।

    09:31 (IST)23 Oct 2019
    शिवकुमार से मिलने तिहाड़ पहुंचीं सोनिया

    कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी धनशोधन के आरोप में गिरफ्तार कर्नाटक के पूर्व मंत्री डीके शिवकुमार से मुलाकात करने बुधवार (23 अक्टूबर) को तिहाड़ जेल पहुंचीं। कांग्रेस सूत्रों के मुताबिक सोनिया सुबह करीब नौ बजे तिहाड़ पहुंचीं। एक सूत्र ने बताया कि सोनिया कर्नाटक के वरिष्ठ कांग्रेस नेता शिवकुमार की खैरियत जानने के साथ साथ उनके प्रति एकजुटता प्रकट करने जेल पहुंचीं।

    08:56 (IST)23 Oct 2019
    दिल्ली के जगतपुरी में 700 केजी अवैध पटाखे के साथ व्यक्ति गिरफ्तार

    दिल्ली के जगतपुरी में एक आटा चक्की पर रखे लगभग 700 किलोग्राम अवैध पटाखे को पुलिस ने जब्त किया है। इस मामले में पुलिस ने एक व्यक्ति को गिरफ्तार भी किया है। 

    06:07 (IST)23 Oct 2019
    मुंबई के चेंबूर में हिंसा में पुलिसकर्मी घायल

    मुंबई के चेंबूर इलाके में हिंसा होने पर एक पुलिसकर्मी समेत कई लोग घायल हो गए। घटना के समय वहां पर काफी लोग मौजूद रहे। कुछ लोगों ने समझाने का प्रयास किया, लेकिन नाराज लोग मानने को तैयार नहीं थे।  

    05:19 (IST)23 Oct 2019
    वरिष्ठ आरजेडी नेता शिवानंद तिवारी ने राजनीति से संन्यास की घोषणा की

    बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद की पार्टी राजद के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष शिवानंद तिवारी ने मंगलवार को पार्टी में अपनी भूमिका से छुट्टी लेने की घोषणा की। उन्होंने मंगलवार को सोशल मीडिया पर कहा, ''थकान अनुभव कर रहा हूं। शरीर से ज्यादा मन की थकान है। संस्मरण लिखना चाहता था। वह भी नहीं कर पा रहा हूं। इसलिए जो कर रहा हूं, उससे छुट्टी पाना चाहता हूं''।

    05:15 (IST)23 Oct 2019
    पाकिस्तान की गोलाबारी में सैन्य अधिकारी शहीद, दो नागरिक भी घायल

    जम्मू-कश्मीर के राजौरी में मंगलवार को पाकिस्तानी गोलीबारी की आड़ में भारतीय क्षेत्र में घुस आए आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ में सेना के एक अधिकारी शहीद हो गए जबकि पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा पर सीमा पार से हुई गोलाबारी में दो नागरिक घायल हो गए।

    05:10 (IST)23 Oct 2019
    कांस्टेबल ने की आत्महत्या

    मुंबई में 29 वर्षीय एक पुलिस कांस्टेबल ने 21 अक्टूबर को विक्रोली में अपने निवास पर कथित रूप से आत्महत्या कर ली। पुलिस मामला दर्ज कर आगे की जांच कर रही है।

    05:08 (IST)23 Oct 2019
    कमलेश तिवारी की हत्या के आरोपियों को लखनऊ लाया गया
    कमलेश तिवारी हत्याकांड के आरोपी मौलाना मोहसिन शेख, फैजान, और राशिद अहमद पठान को गुजरात से लखनऊ लाया गया। तीनों आरोपियों को अदालत ने 4 दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया है।
    05:06 (IST)23 Oct 2019
    बंगाल में detention centres स्थापित करने का प्रस्ताव नहीं : ममता बनर्जी
    पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने इस बात से इंकार किया है कि बंगाल में कोई निरोध केंद्र (Detention Centres) स्थापित करने का प्रस्ताव है। उन्होंने कहा कि इसका कोई सवाल ही नहीं:
    05:04 (IST)23 Oct 2019
    गाजियाबाद पुलिस ने पांच उल्लुओं के साथ दो पक्षी तस्करों को पकड़ा

    उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद जिले में पुलिस ने दो पक्षी तस्करों को पकड़ा है। ये इंदिरापुरम में पकड़े गए हैं। इनके कब्जे से पांच उल्लू बरामद हुए हैं। इन उल्लुओं को बाद में वन विभाग को सौंप दिया गया।

    05:01 (IST)23 Oct 2019
    भारी बारिश से कर्नाटक में आई बाढ़
    कर्नाटक में हो रही भारी बारिश से जनजीवन अस्तव्यस्त हो गया है। बेलागवी में सवदत्ती (सौंदत्ती) येलाम्मा मंदिर जिले में भारी वर्षा के बाद बाढ़ आ गई। इससे पानी अंदर तक चला आया है। प्रशासन बचाव कार्य में जुटा है।
    04:57 (IST)23 Oct 2019
    घाटी के अलगाववादियों और उपदेशकों ने कश्मीरियों की जिंदगी तबाह की : राज्यपाल मलिक

    जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने कहा कि हुर्रियत, मुख्यधारा की पार्टियों, धार्मिक उपदेशकों और मौलवियों ने अपने प्रभाव का इस्तेमाल आम कश्मीरी लोगों के बच्चों को मरवाने में किया जबकि उनमें से किसी ने भी आतंकवाद की वजह से अपनों को नहीं खोया। राज्यपाल ने आरोप लगाया कि ‘प्रभावी और शक्तिशाली’ तबकों ने कश्मीरी युवाओं के सपने और उनकी जिंदगियों को तबाह कर दिया। उन्होंने लोगों से अपील की कि वह इस सच्चाई को समझें और राज्य में शांति और समृद्धि लाने के केंद्र सरकार के प्रयासों में शामिल हो जाएं।

    19:00 (IST)22 Oct 2019
    कश्मीर में विद्यार्थी नहीं हैं परीक्षा के लिए तैयार

    जम्मू कश्मीर में केवल आधा पाठ्यक्रम पूरा होने के बावजूद संबंधित प्रशासन द्वारा विभिन्न कक्षाओं की वार्षिक परीक्षाएं निर्धारित कार्यक्रम के हिसाब से कराने का फैसला करने के बाद खासकर घाटी के विद्यार्थी दुविधा में फंस गए हैं। पांच अगस्त को जम्मू कश्मीर में विद्यालयों को बंद कर दिया गया था। अभिभावकों का आरोप है कि स्कूल प्रशासन ने विद्यार्थियों से उन महीनों की फीस ली, जब स्कूल बंद थे। उनका कहना है कि अब स्कूल प्रशासन ने पाठ्यक्रम में बिना कोई ढील दिए वार्षिक परीक्षाओं की घोषणा कर दी है।

    18:29 (IST)22 Oct 2019
    भारत के हर जिले में स्थापित किए जाएंगे ईएसआई अस्पताल: गंगवार

    केंद्रीय श्रम मंत्री संतोष कुमार गंगवार ने मंगलवार (22 अक्टूबर) को कहा कि देश भर के श्रमिकों की भलाई के लिए केंद्र सरकार भारत के हर जिले में ईएसआई अस्पताल स्थापित करेगी। गंगवार ने कहा कि केंद्र सरकार देश की श्रम शक्ति की भलाई के लिए प्रतिबद्ध है। पूर्वी राज्यों के श्रम मंत्रियों और मुख्य सचिवों के क्षेत्रीय सम्मेलन को संबोधित करते हुए गंगवार ने कहा कि हर 20,000 श्रमिकों पर 30-बिस्तर वाला एक अस्पताल बनाया जाएगा। इस समय पूरे देश में 450 ईएसआई अस्पताल हैं।

    18:02 (IST)22 Oct 2019
    अयोध्या: न्यायालय ने ‘निर्वाणी अखाड़ा’ को लिखित नोट दाखिल करने की अनुमति दी

    उच्चतम न्यायालय ने राम जन्मभूमि-बाबरी मस्जिद भूमि विवाद में हिन्दू पक्षकारों में से एक ‘निर्वाणी अखाड़ा’ को श्रृद्धालु के रूप में मूर्ति की पूजा अर्चना के प्रबंधन के अधिकार के लिए लिखित नोट दाखिल करने की मंगलवार (22 अक्टूबर) को अनुमति दे दी। प्रधान न्यायाधीश रंजन गोगोई, न्यायमूर्ति एस ए बोबडे और न्यायमूर्ति एस अब्दुल नजीर की पीठ के समक्ष ‘निर्वाणी अखाड़ा’ के वकील ने इस मामले का उल्लेख किया और कहा कि उनके मुवक्किल ने लिखित नोट दाखिल करने के लिये तीन दिन के समय की गणना करने में गलती कर दी और इसीलिए वह न्यायालय की रजिस्ट्री में राहत में बदलाव के बारे में लिखित नोट दाखिल करने की अनुमति चाहता है।

    17:43 (IST)22 Oct 2019
    जम्मू-कश्मीर में साइबर अपराधों से निपटने के लिए नए पुलिस थाने

    जम्मू-कश्मीर प्रशासन ने साइबर अपराधों से निपटने, मामले दर्ज करने और जांच करने के लिए दो नए पुलिस थाने बनाए हैं। एक अधिकारी ने मंगलवार (22 अक्टूबर) को यह जानकारी दीराज्य के गृह विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि जम्मू और श्रीनगर में दो नए पुलिस थाने बनने के बाद अब राज्य में कुल चार साइबर थाने हो गए हैं। अपराध शाखा के दो मौजूदा प्रतिष्ठान के अतिरिक्त ये दो साइबर पुलिस स्टेशन बने हैं।

    17:31 (IST)22 Oct 2019
    दक्षिण कन्नड़ और उडुपी जिले में भारी बारिश

    दक्षिण कन्नड़ और उडुपी जिले में पिछले तीन दिन से बारिश हो रही है। बेलागावी और शिमोगा समेत उत्तर कर्नाटक के कुछ क्षेत्र बाढ़ से बुरी तरह प्रभावित हैं। मौसम विभाग के सूत्रों ने मंगलवार (22 अक्टूबर) को यह जानकारी दी। रविवार (20 अक्टूबर) और सोमवार (21 अक्टूबर) की रात जिले के कुछ हिस्सों और तटीय क्षेत्रों में तेज बारिश हुई। दक्षिण कन्नड़ जिले के बेल्तांगढ़ी, धर्मस्थल, बंटवाल, पुत्तूर और वेनूर सहित कई क्षेत्रों में तेज बारिश हुई। उडुपी जिले के उडुपी, कुंदापुर, कोटा, कोल्लूर, ब्रह्मवार, करकला तथा अन्य क्षेत्रों में रात के वक्त हल्की बारिश हुई।

    17:11 (IST)22 Oct 2019
    अवैध हथियार बेचने वाले गिरोह के पांच सदस्य गिरफ्तार

    उत्तर प्रदेश विशेष कार्य बल (एसटीएफ) ने विभिन्न राज्यों में अवैध हथियार बेचने वाले एक अन्तर-राज्यीय गिरोह के पांच सदस्यों को गिरफ्तार किया है। एसटीएफ अधिकारी मनोज कुमार पांडेय ने मंगलवार (22 अक्टूबर) को बताया कि सोमवार की रात हरदोई जिले के संडीला रेलवे स्टेशन से एसटीएफ टीम ने आजमगढ़ के सौरभ यादव, केहर सिंह यादव, सद्दाम हुसैन और गौरव मिश्रा और मध्य प्रदेश के आकाश डाबर को गिरफ्तार किया है। उन्होंने बताया कि इनके पास से 23 पिस्तौल, 46 मैग्जीन बरामद हुयी हैं। पूछताछ में पता चला है कि यह लोग विभिन्न राज्यों में हथियार बेचते थे।

    16:49 (IST)22 Oct 2019
    जम्मू और रियासी जिले से मादक पदार्थ रखने के आरोप में चार गिरफ्तार

    जम्मू-कश्मीर के जम्मू और रियासी जिले में विभिन्न मादक पदार्थ रखने के आरोप में चार लोगों को गिरफ्तार किया गया है। मंगलवार (22 अक्टूबर) को अधिकारियों ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि जम्मू में शामघाट के निकट चाठा रोड पर पुलिस की एक टीम ने एक मोटरसाइकिल सवार को रोका और उससे पूछताछ की। उसके पास से 30 ग्राम हेरोइन बरामद होने के बाद उसे गिरफ्तार कर लिया गया।

    16:33 (IST)22 Oct 2019
    कर्नाटक से कांग्रेस के पूर्व राज्यसभा सदस्य के एस राममूर्ति भाजपा में शामिल हुए

    कनार्टक से कांग्रेस के पूर्व राज्यसभा सदस्य के एस राममूर्ति ने मंगलवार (22 अक्टूबर) भाजपा का दामन थाम लिया। पार्टी के केंद्रीय कायार्लय में भाजपा महासचिव अरुण सिंह एवं भूपेन्द्र यादव, केन्द्रीय मंत्री प्रहलाद जोशी की उपस्थिति में राममूर्ति ने भाजपा की सदस्यता ली। राममूर्ति ने 16 अक्टूबर को राज्यसभा से इस्तीफा दे दिया था। उनका इस्तीफा राज्यसभा के सभापति एम वेंकैया नायडू ने स्वीकार कर लिया था ।

    15:52 (IST)22 Oct 2019
    नोएडा से वाहन चोर गिरफ्तार

    उत्तर प्रदेश के नोएडा के सेक्टर 49 थाने की पुलिस ने एक शातिर वाहन चोर को गिरफ्तार किया है और उनके पास से पुलिस ने चोरी की तीन इनोवा कार एवं एक बीट कार बरामद किया है । पकड़े गए आरोपी के दो साथी अब भी फरार हैं। पुलिस ने मंगलवार (22 अक्टूबर) को इसकी जानकारी दी। पुलिस ने बताया कि पूछताछ के दौरान पुलिस को पता चला है कि इन चोरों ने राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र से 100 से ज्यादा लग्जरी कारें चोरी की है। पुलिस अधीक्षक (नगर) अशोक कुमार सिंह ने बताया कि बीती रात को गश्त पर निकली थाना सेक्टर 49 की पुलिस को सूचना मिली कि सेक्टर 51 के पास कुछ शातिर वाहन चोर, वाहन चोरी की फिराक में खड़े हैं।

    15:29 (IST)22 Oct 2019
    सीमा पार पाकिस्तान की हर हरकत पर बीएसएफ की पैनी नजर है : लोढ़ा

    सीमा सुरक्षाबल (राजस्थान फ्रंटियर) के महानिरीक्षक अमित लोढ़ा ने मंगलवार (22 अक्टूबर) को कहा कि सीमा पार पाकिस्तान की हर हरकत पर बल की पैनी नजर है और वह किसी भी परिस्थिति से निपटने में सक्षम है। दो दिवसीय जैसलमेर दौरे पर आए लोढ़ा ने आज संवाददाताओं से कहा कि सीमा सुरक्षाबल (बीएसएफ) राजस्थान से लगती पाकिस्तान सीमा पर हर परिस्थिति से निपटने के लिए के लिए सजग और तैयार है। उन्होंने कहा कि बीएसएफ को तकनीकी हिसाब से और अधिक मजबूत करने की आवश्यकता है तथा इस दिशा में कदम उठाए जा रहे हैं, ताकि सीमा पार से होने वाली हर हरकत का करारा जवाब दिया जा सके ।

    14:56 (IST)22 Oct 2019
    रॉबर्ट वाड्रा को रात भर अस्पताल में रहने के बाद मिली छुट्टी

    कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के दामाद रॉबर्ट वाड्रा को पीठ में दर्द के कारण नोएडा के निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां वह रात भर रहे। उन्हें मंगलवार (22 अक्टूबर) को छुट्टी दे दी गई। सूत्रों ने मंगलवार को बताया कि कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी के पति वाड्रा को सोमवार को नोएडा के मेट्रो मल्टी स्पेशैलिटी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। उन्होंने बताया कि उन्हें आज, मंगलवार को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई। सूत्रों ने बताया कि वाड्रा की कुछ जांच की गईं और उपचार के बाद उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई। प्रियंका गांधी तीन दिवसीय दौरे पर मंगलवार को रायबरेली रवाना हुईं जहां वह पार्टी की उत्तर प्रदेश इकाई द्वारा आयोजित कार्यशाला में भाग लेंगी।

    14:35 (IST)22 Oct 2019
    मोदी ने नोबेल पुरस्कार के लिए चयनित बनर्जी के साथ की अनेक मुद्दों पर गहन चर्चा

    नोबेल पुरस्कार के लिए चयनित अभिजीत बनर्जी ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मंगलवार (22 अक्टूबर) को मुलाकात की और दोनों ने विभिन्न मुद्दों पर ‘गहन तथा अच्छी’ चर्चा की। मोदी ने अपने आधिकारिक आवास में बनर्जी के साथ मुलाकात के बाद ट्वीट किया, ‘नोबेल पुरस्कार के लिए चयनित अभिजीत बनर्जी के साथ शानदार मुलाकात। मानव सशक्तिकरण के प्रति उनकी लगन स्पष्ट रूप से दिखाई देती है। विभिन्न विषयों पर हमारे बीच अच्छी और गहन चर्चा हुई। भारत को उनकी उपलब्धियों पर गर्व है। भविष्य के लिए मेरी शुभकामनाएं।’ मोदी ने बनर्जी के साथ अपनी मुलाकात की एक तस्वीर भी साझा की।

    13:55 (IST)22 Oct 2019
    बैंकों के विलय के खिलाफ प्रदर्शन

    All India Bank Employees Association & Bank Employees Federation of India की ओर से पब्लिक सेक्टर बैंकों के विलय के खिलाफ विरोध-प्रदर्शन किया गया। कर्नाटक में फेडरेशन के कर्मचारी सड़क पर उतरे और विरोध जताया।

    13:23 (IST)22 Oct 2019
    अरविंद केजरीवालः PWD की देखरेख वाली सभी सड़को का होगा रिडिजाइनिंग

    दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सड़को की मरम्मत के बारे में बयान देते हुए कहा कि लगभग 45 किलोमीटर लंबे 9 खंड की मरम्मत की जाएगी। उन्होंने यह भी कहा कि इन सभी सड़कों को नया रूप दिया जाएगा। केजरीवाल ने कहा कि इस मरम्मत को पायलट आधार पर कर रहे हैं और यह काम एक साल में पूरा हो जाएगा।

    13:15 (IST)22 Oct 2019
    हड़ताल से मप्र की 65 फीसद बैंक शाखाओं में कामकाज प्रभावित: संगठन

    सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों के विलय को लेकर सरकार की नई योजना के खिलाफ बैंक कर्मचारियों की देश भर में बुलायी हड़ताल के चलते मंगलवार को मध्यप्रदेश में बैंंिकग सेवाएं प्रभावित हुईं। मध्यप्रदेश बैंक एम्प्लॉयीज एसोसिएशन (एमपीबीईए) के सचिव एमके शुक्ला ने बताया, 'हड़ताल के दौरान सूबे में सरकारी और निजी क्षेत्र के वाणिज्यिक बैंकों की कुल 7,416 शाखाओं में से लगभग 4,800 शाखाओं में अलग-अलग सेवाएं प्रभावित रहीं।' उन्होंने बताया कि राज्य में बैंक हड़ताल में करीब 20,000 कर्मचारियों ने हिस्सा लिया।

    12:51 (IST)22 Oct 2019
    राजस्थान में मंत्रियों के कई भत्ते बढ़े

    राजस्थान सरकार ने राज्य के मंत्रियों को देय कई भत्तों में बढ़ोत्तरी कर दी है। राज्य सरकार ने इस बारे में मंत्री वेतन संशोधन विधेयक अगस्त महीने में विधानसभा में पारित करवाया था। इस बारे में अधिसूचना जारी कर दी गई है। इसके तहत मंत्रियों को मिलने वाला आवास भत्ता 10,000 रुपये से बढाकर 30,000 रुपये प्रति माह किया गया है। राज्य सरकार अगर किसी मंत्री को जयपुर में सरकारी आवास उपलब्ध नहीं करवा पाती तो उसे भत्ता देती है।

    12:36 (IST)22 Oct 2019
    असम में जिलेटिन की 27 छड़ों समेत विस्फोटक बरामद, एक गिरफ्तार

    असम में कार्बी आंगलोंग जिले के दीफू कस्बे में एक मकान से जिलेटिन की छड़ों समेत विस्फोटक बरामद हुए हैं और इस संबंध में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस उपाधीक्षक नाहिद करिश्मा ने बताया कि एक खुफिया जानकारी के आधार पर राज्य पुलिस और सीआरपीएफ के जवानों के एक संयुक्त दल ने दीफू के दिलाजी इलाके के एक मकान में सोमवार (21 अक्टूबर) रात छापा मारा और परिसर से विस्फोटक जब्त किए।

    12:34 (IST)22 Oct 2019
    विमानन सुरक्षा नियामक बीसीएएस एक सप्ताह में जारी करेगा ड्रोन रोधी नियम

    देश में किसी भी अवांछित ड्रोन से निपटने के लिए विमानन सुरक्षा नियामक बीसीएएस एक सप्ताह में ड्रोन रोधी नियम जारी करेगा। एक वरिष्ठ अधिकारी ने मंगलवार (22 अक्टूबर) को यह जानकारी दी। नागरिक उड्डयन सुरक्षा ब्यूरो (बीसीएएस) में उप महानिदेशक महेश्वर दयाल ने कहा, ‘ड्रोन निरोध के लिए हम हफ्तेभर से भी कम वक्त में दिशा-निर्देश जारी करेंगे। यह अंतिम चरणों में है। मेरे खयाल से यह सुरक्षित आकाश की दिशा में एक बड़ा कदम होगा।’

    12:15 (IST)22 Oct 2019
    2 बैंक कर्मचारी संघ के हड़ताल बुलाने से बैकिंग सेवाएं आंशिक तौर पर प्रभावित

    कर्मचारियों के दो संगठनों के देशव्यापी हड़ताल बुलाने से मंगलवार (22 अक्टूबर) को देश के कुछ हिस्सों में बैकिंग सेवाएं प्रभावित चल रही हैं। हड़ताल की वजह से बैंक काउंटर पर नकदी के जमा और निकासी के साथ-साथ चेक भुगतान की सेवाएं भी प्रभावित हुई हैं। देश के शहरी क्षेत्रों में सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों की शाखाएं सुचारू रूप से चल रही हैं। इसकी वजह इन शाखाओं के अधिकारियों का हड़ताल का हिस्सा नहीं होना है।

    12:07 (IST)22 Oct 2019
    सेना ने पुंछ में नियंत्रण रेखा के पास मोर्टार के तीन गोलों को निष्क्रिय किया

    सेना ने जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा के पास पाकिस्तानी बलों द्वारा दागे गए मोर्टार के तीन गोलों को निष्क्रिय कर दिया है। अधिकारियों ने मंगलवार (22अक्टूबर) को बताया कि सेना के इंजीनियरों ने मोर्टार के गोले सुरक्षित तरीके से निष्क्रिय करके पुंछ जिले के करमारा गांव में दुर्घटना को टाल दिया। बता दें कि पाकिस्तान पिछले एक महीने से अधिक समय से जम्मू-कश्मीर में नियंत्रण रेखा के पास मोर्टार के गोले दाग रहा है।

    11:41 (IST)22 Oct 2019
    राज नाथ सिंहः नौसेना ने यह सुनिश्चित करने के लिए सतर्कता बरती है कि 26/11 दोबारा नहीं हो

    रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने बयान देते हुए कहा कि नौसेना ने यह सुनिश्चित करने के लिए सतर्कता बरती है कि 26/11 जैसी घटना दोबारा नहीं हो। इस मौके पर उन्होंने यह भी कहा कि भारत कभी भी किसी की जमीन को कब्जा नहीं किया है। लेकिन अगर कोई भारत पर बुरी नजर डालेगा तो हमारी सेना उनका मुंह तोड़ जवाब देगी। 

    11:29 (IST)22 Oct 2019
    ऐसा लगता है कि पश्चिम बंगाल में किसी प्रकार की सेंसरशिप है : राज्यपाल जगदीप धनखड़

    पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने अपनी बैठक में शामिल होने से सरकारी अधिकारियों के इंकार के बाद कहा कि उन्हें ऐसा लगता है कि पश्चिम बंगाल में किसी प्रकार की सेंसरशिप है। गौरतलब है कि जिला अधिकारियों ने मुख्यमंत्री के प्रशासनिक दौरे को देखते हुए राज्यपाल की बैठक में शामिल होने से इनकार कर दिया था। धनखड़ ने उनके इनकार को ‘‘असंवैधानिक’’ बताया है। राज्यपाल ने पिछले हफ्ते उत्तर तथा दक्षिण 24 परगना जिलों के जिला मजिस्ट्रेट, नौकरशाहों और निर्वाचित प्रतिनिधियों के साथ बैठकें करने की इच्छा जताई थी। उन्होंने मंगलवार (22 अक्टूबर) से दौरा प्रारंभ किया है।

    11:12 (IST)22 Oct 2019
    जीएसटी अधिकारी के चालक-चपरासी रिश्वत लेते गिरफ्तार

    उत्तर प्रदेश के मथुरा जनपद में भ्रष्टाचार निवारण संगठन की आगरा इकाई के एक दल ने सोमवार (21 अक्टूबर) को मथुरा में सहायक आयुक्त जीएसटी (प्रवर्तन) के चालक और चपरासी को रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया। दोनों से रिश्वत में लिए गए 10 हजार रुपए भी बरामद किए गए। दोनों के खिलाफ थाना हाईवे में रिपोर्ट दर्ज करा दी गई है।

    11:01 (IST)22 Oct 2019
    दिल्ली में मौसम हुआ सुहावना

    सुबह मौसम सुहावना रहा और न्यूनतम तापमान 17.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो इस मौसम के औसत तापमान से एक डिग्री सेल्सियस नीचे है। मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार सुबह साढ़े आठ बजे आर्द्रता का स्तर 70 प्रतिशत दर्ज किया गया। मौसम वैज्ञानिकों ने दिनभर आसमान साफ रहने की संभावना जताई है। उन्होंने कहा, ‘‘आसमान साफ रहेगा और अधिकतम तापमान आज (मंगलवार 22 अक्टूबर को) 32 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है।’’ सोमवार (21 अक्टूबर) को अधिकतम तापमान 17.2 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 32.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

    Next Stories
    1 अयोध्या, काशी मथुरा…सब हिंदुओं को दें मुसलमान- यूपी शिया वक़्फ़ बोर्ड चेयरमैन का बयान
    2 हेलमेट पर भिड़े सीएम और उप राज्यपाल, दोनों ने शेयर की एक-दूसरे की बिना हेलमेट वाली तस्वीर
    3 कमलेश तिवारी के मर्डर के बाद फायरब्रांड हिन्दूवादी नेताओं को सताने लगा डर, साध्वी प्राची ने मांगी सुरक्षा
    यह पढ़ा क्या?
    X