ताज़ा खबर
 

भाजपा नेता कपिल मिश्रा का केजरीवाल सरकार पर तंज, कहा – दिल्ली में पाकिस्तान खड़ा करने की कोशिश

सुबाष चंद्र बोस को उनकी 123वीं जयंती पर श्रद्धांजलि देते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि वह भारतीयों की उन्नति और कल्याण के लिए खड़े हुए।

Author नई दिल्ली | Updated: Jan 23, 2020 5:20:22 pm
यूपी के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य (फोटो सोर्स- सोशल मीडिया)

भाजपा नेता कपिल मिश्रा ने कहा मुझे ये लगता है कि कुछ राजनैतिक पार्टियां जिन्होंने पांच साल से कुछ काम नहीं किया वो ये सोचती हैं कि दिल्ली में जगह-जगह पाकिस्तान खड़ा करेंगी और चुनाव लड़ेंगी। जब-जब पाकिस्तान खड़ा करने की कोशिश की है तब-तब हिंदुस्तान खड़ा हुआ है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बृहस्पतिवार को कहा कि भारत सुभाष चंद्र बोस के साहस और उपनिवेशवाद के खिलाफ लड़ाई में उनके अमिट योगदान का हमेशा आभारी रहेगा। सुभाष चंद्र बोस को उनकी 123वीं जयंती पर श्रद्धांजलि देते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि वह भारतीयों की उन्नति और कल्याण के लिए खड़े हुए।

आम आदमी पार्टी (आप) ने दिल्ली के मुख्य चुनाव अधिकारी को पत्र लिखा है कि मॉडल टाउन निर्वाचन क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी कपिल मिश्रा के नामांकन फॉर्म की गलत तरीके से स्वीकृत किया गया है।’ AAP ने EC से कपिल मिश्रा की उम्मीदवारी रद्द करने का अनुरोध किया है।

Live Blog

Highlights

    14:39 (IST)23 Jan 2020
    तमिलनाडु युवा कांग्रेस ने नेताजी सुभाष चंद्र के जन्मदिन पर किए जूते पॉलिश और बेचे पकौड़े

    चेन्नई: तमिलनाडु युवा कांग्रेस ने नेताजी सुभाष चंद्र के जन्मदिन पर किए जूते पॉलिश और बेचे पकौड़े ।

    13:56 (IST)23 Jan 2020
    वरिष्ठ एनसीपी नेता शरद पवार और अजीत पवार ने पार्टी कार्यालय में आज पार्टी की अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ की बैठक को संबोधित किया

    मुंबई: वरिष्ठ एनसीपी नेता शरद पवार और अजीत पवार ने पार्टी कार्यालय में आज पार्टी की अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ की बैठक को संबोधित किया

    13:26 (IST)23 Jan 2020
    बरेली में पुलिस टीम को ट्रक ने रौंदा, दरोगा की मौत

    बरेली शहर के समीप बड़ा बाईपास पर जांच कर रहे पुलिस दल को एक ट्रक ने रौंद दिया, जिससे एक इंस्पेक्टर (एसएसआई) की मौत हो गयी जबकि दो सिपाही गंभीर रूप से घायल हो गए। घटना के बाद भाग रहे ट्रक चालक को गिरफ्तार कर लिया गया है।

    वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक शैलेन्द्र पाण्डेय ने गुरूवार को बताया कि घटना बुधवार रात साढे नौ बजे की है। बिथरी चैनपुर थाने के एसएसआई रणधीर सिंह बड़ा बाईपास पर तहाताजपुर चौराहा पर चेंकिग कर रहे थे। उसी वक्त सूचना के आधार पर एक कार को रोका गया, तलाशी ली तो उसमें नशीला पदार्थ मिला, जिसके बाद कार सवार दोनों युवकों को थाने चलने को कहा गया।

    12:48 (IST)23 Jan 2020
    दिल्ली: अजमेरी गेट के पास पुलिस ने एक कार से 1 करोड़ रुपये नकद जब्त किया

    दिल्ली: अजमेरी गेट के पास पुलिस ने एक कार से 1 करोड़ रुपये नकद जब्त किया। आयकर अधिकारियों ने मामले की जांच शुरू कर दी है। ड्राइवर आजाद सिंह, कार मालिक आदित्य अग्रवाल और तपन जैन से पूछताछ जारी है।

    12:15 (IST)23 Jan 2020
    आशा देवी ने कहा - मैं कंगना रनौत के बयान से सहमत हूं

    आशा देवी ने कहा मैं कंगना रनौत के बयान से सहमत हूं। मैं उनका धन्यवाद करती हूं। मैं किसी की तरह महान नहीं बनना चाहती। मैं एक मां हूं और सात साल पहले मेरी बेटी की जान गई है और मैं इंसाफ चाहती हूं।

    11:57 (IST)23 Jan 2020
    बीजेपी के उम्मीदवार कपिल मिश्रा ने लगाया अरविंद केजरीवाल पर ध्रुवीकरण की राजनीतिक का आरोप

    दिल्ली: बीजेपी के उम्मीदवार कपिल मिश्रा ने लगाया अरविंद केजरीवाल पर ध्रुवीकरण की राजनीतिक का आरोप। कपिल ने कहा कि केजरीवाल एक खास समुदाय के साथ खड़े हैं, वो हिंसा और तोड़फोड़ करने वाले लोगों को मुआवजा दे रहे हैं। देश का हिंदू चुपचाप सब देख रहा है ।

    11:37 (IST)23 Jan 2020
    बिहार सीएम नीतीश कुमार : अगर किसी के मन में (पवन वर्मा) कोई बात है तो आकर के विमर्श करना चाहिए

    बिहार सीएम नीतीश कुमार : अगर किसी के मन में (पवन वर्मा) कोई बात है तो आकर के विमर्श करना चाहिए, बातचीत करनी चाहिए और इसके लिए जरूरी समझें तो पार्टी बैठक में चर्चा करनी चाहिए। ये किस तरह का वक्तव्य आप दे रहे हो कि 'हमसे क्या बात करते थे' अब ये हम बताएंगे कि हमसे क्या बात करते थे।

    11:06 (IST)23 Jan 2020
    दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी (आप) के नेता अरविंद केजरीवाल मटियाला में रोड शो किया

    दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी (आप) के नेता अरविंद केजरीवाल मटियाला में रोड शो किया। 

    11:00 (IST)23 Jan 2020
    नाना पाटेकर ने कहा - किसान भिखारी नहीं हैं, भावनात्मक समर्थन और प्रोत्साहन की आवश्यकता

    नाना पाटेकर: यह ठीक है अगर राजनीतिक नेता किसानों को पैसा नहीं देते हैं। उन्हें केवल ऋण माफी की आवश्यकता नहीं है, उन्हें भावनात्मक समर्थन और प्रोत्साहन की आवश्यकता है। हमें उनसे बात करने की जरूरत है। किसान भिखारी नहीं हैं।

    08:43 (IST)23 Jan 2020
    दिल्ली: आज सुबह नरैना में एक स्कूल बस की टक्कर के बाद छह छात्र घायल हो गए।

    दिल्ली: आज सुबह नरैना में एक स्कूल बस की टक्कर के बाद छह छात्र घायल हो गए। घायल को अस्पताल ले जाया गया है।

    07:44 (IST)23 Jan 2020
    स्कूल ड्रॉपआउट तजिंदर बग्गा ने चीन से 'नेशनल डेवलपमेंट' में डिप्लोमा किया है

    दिल्ली विधानसभा चुनाव में हरि नगर से भाजपा के टिकट पर मैदान में उतरे तजिंदर पाल सिंह बग्गा एक स्कूल ड्रॉपआउट हैं। उनके चुनावी हलफनामे के अनुसार, उन्होंने चीन की नेशनल डिफेंस यूनिर्विसटी से ‘‘नेशनल डेवलपमेंट कोर्स’’ में डिप्लोमा किया है। बग्गा, जिन्हें 2017 में दिल्ली भाजपा का प्रवक्ता बनाया गया था, ने हलफनामे में उल्लेख किया है कि वह इग्नू से ‘बैचलर प्रीपेरेटरी प्रोग्राम’ का कोर्स कर रहे हैं।

    18:29 (IST)22 Jan 2020
    कपिल मिश्रा की उम्मीदवारी रद्द करने का अनुरोध

    आम आदमी पार्टी (आप) ने दिल्ली के मुख्य चुनाव अधिकारी को पत्र लिखा है कि मॉडल टाउन निर्वाचन क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी कपिल मिश्रा के नामांकन फॉर्म की गलत तरीके से स्वीकृत किया गया है।' AAP ने EC से कपिल मिश्रा की उम्मीदवारी रद्द करने का अनुरोध किया है।

    16:49 (IST)22 Jan 2020
    आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ में शहीद हुए सेना के जवान को दी गई श्रद्धांजलि

    जम्मू कश्मीर के पुलवामा जिले में एक दिन पहले आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ में शहीद हुए सिपाही राहुल रेंसवाल को सेना ने बुधवार (22 जनवरी) को श्रद्धांजलि दी। सेना के एक अधिकारी ने बताया, ‘‘बादामीबाग कैंटोनमेंट में शोक सभा में चिनार कोर कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल केजेएस ढिल्लों एवं अन्य पदाधिकारियों ने गौरवशाली राष्ट्र की ओर से शहीद को श्रद्धांजलि दी।’’ उन्होंने कहा कि एकजुटता दिखाने की खातिर अन्य सुरक्षा एजेंसियों से प्रतिनिधि भी सैनिक को अंतिम सम्मान देने के लिए शामिल हुए थे। अधिकारी ने बताया कि सिपाही रेंसवाल घेराबंदी एवं खोज अभियान टीम का हिस्सा थे। अभियान के दौरान आतंकवादियों की गोली लगने से वह गंभीर रूप से घायल हो गए थे।

    16:15 (IST)22 Jan 2020
    मुंबई में 27 जनवरी से 24 घंटे खुल सकेंगी दुकानें और मॉल: आदित्य ठाकरे

    महाराष्ट्र मंत्रिमंडल ने बुधवार (22 जनवरी) को ‘‘मुंबई में मॉल, सिनेमाघर और दुकानों को 24 घंटे’’ खोलने की नीति को मंजूरी दी। नयी नीति 27 जनवरी लागू से होगी। लंदन की पांच अरब पाउंड की रात की अर्थव्यवस्था को रेखांकित करते हुए पर्यटन मंत्री आदित्य ठाकरे ने मंत्रिमंडल की बैठक के बाद पत्रकारों को बताया कि सरकार के इस फैसले से राजस्व और रोजगार बढ़ाने में मदद मिलेगी। इस समय मुंबई के सेवा क्षेत्र में पांच लाख लोग काम कर रहे हैं। उन्होंने स्पष्ट किया कि मॉल और खाने-पीने की दुकानों को रात को खोलना बाध्यकारी नहीं है।

    15:14 (IST)22 Jan 2020
    ‘गगनयान’ की तैयारी के तौर पर दिसंबर 2020 में पहले मानवरहित मिशन का प्रक्षेपण होगा: इसरो

    भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (इसरो) के प्रमुख के. सिवन ने बुधवार (22 जनवरी) को कहा कि दिसंबर 2021 में भारत के प्रथम मानवयुक्त अंतरिक्षयान ‘‘गगनयान’’ के प्रक्षेपण के मद्देनजर इसरो दिसंबर 2020 और जून 2021 में दो मानवरहित मिशनों का प्रक्षेपण करेगा। ‘‘मानव अंतरिक्षयान और खोज: वर्तमान चुनौतियां तथा भविष्य घटनाक्रम’’ पर विचार गोष्ठी के उद्घाटन सत्र को संबोधित करते हुए सिवन ने कहा कि ‘गगनयान’ मिशन का उद्देश्य न केवल अंतरिक्ष में भारत का पहला मानवयान भेजना है, बल्कि ‘‘निरंतर अंतरिक्ष मानव उपस्थिति’’ के लिए नया अंतरिक्ष केंद्र स्थापित करना भी है।

    14:30 (IST)22 Jan 2020
    दिल्ली के शाहीन बाग में विरोध प्रदर्शन जारी

    सीएए (CAA) - एनआरसी (NRC) और एनपीआर (NPR) के खिलाफ दिल्ली के शाहीन बाग में महिलाओं का विरोध-प्रदर्शन जारी है। बता दें कि आज यहां पर भीम आर्मी के चीफ चंद्रशेखर आजाद भी आ रहे हैं। 

    14:15 (IST)22 Jan 2020
    छत्तीसगढ़ में मुठभेड़ में महिला नक्सली ढेर

    छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले में जंगलों में सीआरपीएफ के नेतृत्व में सुरक्षा बलों की एक संयुक्त टीम के साथ मुठभेड़ में एक महिला नक्सली की मौत हो गई। अधिकारियों ने सोमवार को बताया कि सीआरपीएफ की 168वीं बटालियन और राज्य पुलिस ने जिले के टीकलगुडेम-बसागुड़ा गांवों के पास एक तलाश अभियान चलाया और इसी दौरान यह मुठभेड़ हुई। उन्होंने बताया कि महिला माओवादी ने वर्दी जैसी पोशाक पहन रखी थी और उसके पास से तीन राइफल मिली हैं। अधिकारियों ने बताया कि इलाके में तलाश जारी है।

    13:00 (IST)22 Jan 2020
    भारत है धर्मनिरपेक्ष- रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह

    रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा, 'भारतीय मूल्य कहते हैं कि सभी धर्म बराबर हैं, इसलिए भारत धर्मनिरपेक्ष है और पाकिस्तान की तरह धर्मशासित देश कभी नहीं बना।'

    11:53 (IST)22 Jan 2020
    कारोबारी की हत्या के आरोप में तीन लोग गिरफ्तार

    उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर जिले में पिछले सप्ताह 55 साल के एक कारोबारी की हत्या के आरोप में तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि मंगलवार (21 जनवरी) को फुगना पुलिस थाना इलाके के जोगिया खेड़ा गांव से दिलशाद, अकरम और महताब को गिरफ्तार कर लिया गया। पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) नेपाल सिंह ने बताया कि आरोपियों ने कबूल कर लिया कि सीमेंट कारोबारी राफे खान को पैसों के विवाद के चलते गत शुक्रवार को उस समय गोली मार दी थी जब वह घर लौट रहे थे।

    11:23 (IST)22 Jan 2020
    युवक ने आत्महत्या की

    जिले के थाना सेक्टर 49 क्षेत्र के अगाहपुर गांव में रहने वाले एक युवक ने मंगलवार (21 जनवरी) की रात को फांसी लगाकर कथित तौर पर आत्महत्या कर ली। सहायक पुलिस आयुक्त विमल कुमार सिंह ने बुधवार को बताया कि थाना सेक्टर 49 क्षेत्र के अगाहपुर गांव में भदोही जिले का निवासी रमेश यादव (28 वर्ष) किराए पर मकान लेकर रहता था। वह दिल्ली स्थित मदर डेयरी कंपनी में सुपरवाइजर था। सिंह ने बताया कि बुधवार देर रात को रमेश ने अपने कमरे के पंखे से फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। उन्होंने बताया कि घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

    10:38 (IST)22 Jan 2020
    उत्तरप्रदेश सरकार ने शराब की दुकानों के लाइसेंस शुल्क में बढोतरी की

    उत्तरप्रदेश मंत्रिमंडल की बैठक में मंगलवार (21 जनवरी) को वर्ष 2020-21 के लिये नई आबकारी नीति की घोषणा की गई। नए लाइसेंस शुल्क के तहत देशी शराब के लिये 10 फीसदी, विदेशी शराब के लिए 20 फीसदी और बियर के लिये 15 फीसदी की बढ़ोतरी की गई है । सरकार ने आबकारी नीति को सरल और पारदर्शी किया है। लाइसेंस का नवीनीकरण ई-लॉटरी के माध्यम से किया जाएगा। यही नहीं अब एक व्यक्ति प्रदेश भर में दो दुकानें ही रख सकेगा।

    10:02 (IST)22 Jan 2020
    भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद, दो गिरफ्तार

    छत्तीसगढ़ के रायगढ़ जिले में पुलिस ने एक वाहन से भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद किया है। रायगढ़ जिले के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अभिषेक वर्मा ने आज यहां बताया कि जिले के सरिया थाना क्षेत्र में पुलिस ने आज एक वाहन से भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद किया है। उन्होंने बताया कि पुलिस को सूचना मिली थी कि उड़ीसा से भारी मात्रा में विस्फोटक लाया जा रहा था। पुख्ता सूचना के बाद पुलिस दल ने नाकाबंदी की तथा एक बोलेरो वाहन से सात बोरियों में रखा 3.5 क्विंटल आमोनियम नाईट्रेट, 700 नग डेटोनेटर और एक बंडल सेफ्टी वायर बरामद किया।

    08:15 (IST)22 Jan 2020
    एनपीआर में सूचना का खुलासा करना स्वैच्छिक है: रेड्डी

    गैर भाजपा शासित कुछ राज्यों के कड़े विरोध के बीच केन्द्र सरकार ने मंगलवार को स्पष्ट किया कि राष्ट्रीय जनसंख्या रजिस्टर (एनपीआर) की कवायद में सूचना का खुलासा करना अनिवार्य नहीं है बल्कि स्वैच्छिक है।केन्द्रीय गृह राज्य मंत्री जी किशन रेड्डी ने कहा कि एनपीआर पहली बार 2010 में कांग्रेस के नेतृत्व वाली संप्रग सरकार द्वारा शुरू की गई थी और यह एक संवैधानिक दायित्व है। उन्होंने यहां पत्रकारों से कहा, ‘‘एनपीआर में सूचना का खुलासा करना स्वैच्छिक है।’’ रेड्डी ने कहा कि एनपीआर एक संवैधानिक दायित्व है, राज्यों को इस पर आपत्ति नहीं करनी चाहिए।

    07:31 (IST)22 Jan 2020
    केजरीवाल के पास कुल 3.4 करोड़ रुपये की संपत्ति, 2015 से 1.3 करोड़ रुपए बढ़त

    दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के पास 3.4 करोड़ रुपए की संपत्ति है और वर्ष 2015 से इसमें 1.3 करोड़ रुपये का इजाफा हुआ है। केजरीवाल ने मंगलवार (21 जनवरी) को विधानसभा चुनाव के लिए नामांकन में जो हलफनामा जमा किया उसके मुताबिक 2015 में उनकी कुल संपत्ति 2.1 करोड़ रुपये की थी। केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल के पास 2015 में नकदी और सावधि जमा (एफडी) 15 लाख रुपये की थी जो 2020 में बढ़कर 57 लाख रुपये हो गया।

    13:27 (IST)21 Jan 2020
    चिदंबरम का कटाक्ष: अब गीता गोपीनाथ पर हमले करने वाले हैं सरकार के मंत्री

    कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम ने अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष (आईएमएफ) की ओर से मौजूदा वित्त वर्ष में भारत की आर्थिक विकास दर को कम किए जाने के अनुमान को लेकर मंगलवार (21 जनवरी) को सरकार पर कटाक्ष किया कि अब हमें आईएमएफ की मुख्य अर्थशास्त्री गीता गोपीनाथ पर मंत्रियों के हमले के लिए तैयार रहना चाहिए। पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम ने ट्वीट किया , ‘‘आईएमएफ की मुख्य अर्थशास्त्री गीता गोपीनाथ नोटबंदी की सबसे पहले निंदा करने वालों में से एक थी। मुझे लगता है कि हमें आईएमएफ और डॉ. गीता गोपीनाथ पर सरकार के मंत्रियों के हमले के लिए खुद को तैयार कर लेना चाहिए।’’ 

    12:59 (IST)21 Jan 2020
    गोवा विश्वविद्यालय के निकट अफगानिस्तान के छात्र पर हमला

    गोवा विश्वविद्यालय में अफगानिस्तान के एक छात्र पर कुछ लोगों ने चाकुओं से हमला कर दिया। पुलिस के एक अधिकारी ने मंगलवार  (21 जनवरी) को बताया कि घटना विश्वविद्यालय परिसर के पास डोना पॉला इलाके में सोमवार दोपहर हुई और इस संबंध में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है। अधिकारी ने बताया कि विश्वविद्यालय के ‘गोवा बिजनेस स्कूल’ में एम. कॉम के छात्र मतिहुल्ला आरिया (24) हमले में घायल हो गए और वह डोना पॉला के एक निजी अस्पताल के आईसीयू में भर्ती है। पणजी पुलिस ने इस मामले में महाराष्ट्र निवासी सतीश नीलकंठे को कथित तौर पर छात्र पर हमला करने के मामले में गिरफ्तार किया है।

    12:56 (IST)21 Jan 2020
    साईंबाबा के जन्मस्थान का विवाद बेवजह, मुख्यमंत्री को दोष नहीं दे सकते: शिवसेना

    शिवसेना ने मंगलवार (21 जनवरी) को कहा कि साईंबाबा की जन्मस्थली को लेकर उपजा विवाद बेवजह है और इसके लिए महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को दोष नहीं दिया जाना चाहिए क्योंकि यह तो कोई नहीं बता सकता है कि 19वीं सदी के संत का जन्म वास्तव में शिर्डी में हुआ था अथवा नहीं। शिवसेना के मुखपत्र सामना के संपादकीय में कहा गया कि शिर्डी साईंबाबा की बदौलत समृद्ध हुआ है और जिस शहर में संत की मृत्यु हुई, वहां की समृद्धि को कोई नहीं छीन सकता। इसमें यह भी कहा गया कि साईंबाबा संस्थान की संपत्ति 2,600 करोड़ रुपये से अधिक है और इससे सामाजिक कार्य किए जाते हैं। इसमें कहा गया कि ठाकरे ने परभणी जिले के पाथरी को ‘‘अपने मन से’’ साईंबाबा का जन्मस्थान नहीं बताया था बल्कि इसका आधार कुछ इतिहासकारों के मत थे।

    11:51 (IST)21 Jan 2020
    हिमाचल प्रदेश में ताजा बर्फबारी, कई सड़कें बंद

    हिमाचल प्रदेश में कई पहाड़ी सड़कें रात भर बर्फबारी होने के बाद वाहनों के लिए बंद कर दी गईं। अधिकारियों ने मंगलवार (21 जनवरी) को यह जानकारी दी। पुलिस ने बताया कि कुफरी, फागू, खारपठार, नरकंडा और खिडकी जाने वाली सड़कें बर्फ गिरने की वजह से अवरुद्ध हो गई हैं। शिमला के पुलिस अधीक्षक ओमपति जामवाल ने बताया कि मशोबरा रोड पर हल्के वाहन चल रहे हैं लेकिन चालकों को मार्ग पर फिसलन होने की वजह से सतर्कता बरतने को कहा गया है। उन्होंने बताया कि आपात स्थिति में लोग दो हेल्पलाइन नंबरों ‘‘112’’ और ‘‘1077’’ पर फोन कर सकते हैं। एक अधिकारी ने बताया कि ऊपरी शिमला में चोपाल, रोहरू, कोटखाई और सुन्नी में भी सड़कें हिमपात के बाद अवरुद्ध हैं।

    11:03 (IST)21 Jan 2020
    दिल्ली में बसपा उम्मीदवारों के लिए प्रचार करेंगी मायावती, होंगी तीन रैलियां

    उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री और बसपा प्रमुख मायावती दिल्ली विधानसभा चुनाव में पार्टी प्रत्याशियों के लिए प्रचार करेंगी और उनकी तीन रैलियांं आयोजित की जायेंगी। सूत्रों के अनुसार, मायावती की पहली रैली नयी दिल्ली स्थित तालकटोरा स्टेडियम में तीन फरवरी को आयोजित होगी। पिछले एक सप्ताह से मायावती की निगरानी में दिल्ली विधानसभा चुनाव में पार्टी की रणनीति को लागू किया जा रहा है।

    09:59 (IST)21 Jan 2020
    जीप और ट्रक के बीच टक्कर में पांच लोगों की मौत

    अमेठी जिले में बारामासी के पास एक ट्रक और जीप के बीच जबरदस्त टक्कर में पांच लोगों की मौत हो गई। पुलिस क्षेत्राधिकारी (अमेठी) पीयूष कांत राय ने मंगलवार को बताया कि अमेठी कोतवाली क्षेत्र में बारामासी के पास गौरीगंज मार्ग पर सोमवार रात लगभग 11 बजे जीप और ट्रक की आमने-सामने से जबरदस्त भिड़ंत हो गई। इस हादसे में जीप सवार पांच लोगों की मौत हो गई। हादसे में गंभीर रूप से घायल एक व्यक्ति को लखनऊ स्थित ट्रामा सेंटर में भर्ती कराया गया है जहां उसकी हालत नाजुक बताई जाती है। राय ने बताया कि जीप में सवार लोगों को बड़ी मुश्किल से बाहर निकाला गया। जीप में कुल छह लोग सवार थे जिनमें से पांच की मौत हो गयी। मृतकों की शिनाख्त की कोशिश की जा रही है।

    09:07 (IST)21 Jan 2020
    जामा मस्जिद मेट्रो स्टेशन पर दो कारतूसों के साथ महिला गिरफ्तार

    दिल्ली मेट्रो की सुरक्षा में तैनात केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) के जवानों ने थैले से कथित तौर पर दो कारतूस बरामद होने पर सोमवार (20 जनवरी) को 46 वर्षीय एक महिला को गिरफ्तार कर लिया। अधिकारियों ने बताया कि महिला उत्तर प्रदेश के मथुरा की निवासी है और जामा मस्जिद मेट्रो स्टेशन पर एक्सरे से सामान जांच के दौरान उसके थैले से कारतूस बरामद हुए। यह घटना दोपहर एक बजकर 30 मिनट पर हुई। उन्होंने बताया कि महिला को दिल्ली पुलिस के हवाले कर दिया गया क्योंकि वह कारतूसों को लेकर कोई दस्तावेज पेश नहीं कर सकी। पुलिस उपायुक्त (मेट्रो) विक्रम पोरवाल ने बताया कि इस संबंध में मामला दर्ज कर लिया गया है और जांच शुरू कर दी गई है।

    08:26 (IST)21 Jan 2020
    मंगलुरु हवाई अड्डे पर विस्फोटक उपकरण मिला, निष्क्रिय किया गया

    कर्नाटक में यहां हवाई अड्डे पर प्रस्थान द्वार के एक टिकट काउंटर के निकट एक लावारिस बैग में सोमवार (20 जनवरी) को एक ‘जिंदा’ विस्फोटक उपकरण मिला और बाद में इसे एक खुले मैदान के निकट निष्क्रिय कर दिया गया। पुलिस ने यह जानकारी दी। कर्नाटक के गृह मंत्री बासवाराज बोम्मई ने कहा, ‘‘प्रारंभिक रिपोर्टों के अनुसार आज एक जिंदा बम मंगलुरु हवाई अड्डे पर मिला।’’ गणतंत्र दिवस से पहले इस घटना के कारण दहशत फैल गई। केन्द्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) के एक शीर्ष अधिकारी ने बताया कि उपकरण एक कम तीव्रता वाले विस्फोटक उपकरण (आईईडी) से मिलता जुलता है। पुलिस के अनुसार लावारिस लैपटॉप बैग में बम मिला और यहां एक खुले स्थान पर विस्फोट करने के लिए उसे बम निरोधक इकाई के वाहन में ले जाया गया।

    08:15 (IST)21 Jan 2020
    दिल्ली से हथियार तस्कर गिरफ्तार, बड़े रैकेट का भंडाफोड़

    कथित तौर पर हथियार रैकेट चलाने के लिए दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है और उसके पास से 60 से अधिक अत्याधुनिक पिस्तौल और कैश बरामद किया गया है। पुलिस ने बताया कि एक आरोपी की पहचान संजीव (27) के रूप में हुई है, जो हरियाणा में रोहतक का रहने वाला है और उसे दिल्ली के हैदरपुर में एक शमशान घाट से गिरफ्तार किया गया। पुलिस का कहना है कि वहां वह अवैध हथियारों की खेप पहुंचाने के लिए आया था। उन्होंने बताया कि उसके साथी नूर हसन (25) को मेरठ स्थित उसके घर से गिरफ्तार किया गया। पुलिस का दावा है कि उनकी गिरफ्तारी के साथ ही मेरठ में हथियारों के एक अवैध कारखाने का पता भी चला है। आगामी गणतंत्र दिवस समारोह और दिल्ली विधानसभा चुनावों के मद्देनजर पुलिस से विशेष जांच अभियान चलाया था, जिस दौरान यह गिरफ्तारी हुई।

    07:45 (IST)21 Jan 2020
    जेएनयू छात्रसंघ अध्यक्ष ने एबीवीपी के सदस्यों पर लगाया फिर मारपीट का आरोप

    जेएनयू परिसर में हिंसा के करीब एक पखवाड़े बाद विश्वविद्यालय के छात्र संघ की अध्यक्ष आइशी घोष ने सोमवार (20 जनवरी) को आरोप लगाया कि एबीवीपी सदस्यों ने एक छात्र को पीटा। हालांकि, आरएसएस से संबद्ध छात्र संगठन ने इस आरोप से इनकार किया है। जेएनयूएसयू अध्यक्ष आइशी घोष ने फेसबुक पर लिखा, ‘‘जेएनयू में हमला हुए 14 दिन बीत गए हैं। कोई गिरफ्तारी नहीं हुई। लेकिन हां, देखिए क्या हो रहा है। आज विश्वविद्यालय के एक छात्र को फिर एबीवीपी से जुड़े छात्रों ने पीटा। वे उसे मारने के लिए नर्मदा छात्रवास के उसके कमरे में घुस गए।’’ उन्होंने कहा, ‘‘ऐसा नहीं चल सकता। सीनियर वार्डन, प्रॉक्टर को इन गुंडे के खिलाफ तत्काल कदम उठाना चाहिए।’’

    Next Stories
    1 Delhi Assembly Elections 2020: डीटीसी की रात्रि सेवा बंद होने के कगार पर, ‘गारंटी कार्ड’ में परिवहन व्यवस्था को दुरुस्त करने का वादा
    2 Delhi Assembly Elections 2020: 18 सीटों पर मिलकर उम्मीदवार उतारेंगे वाम दल, राजद भी मैदान में
    3 Delhi Assembly Elections 2020: कांग्रेस के कई दिग्गजों ने किया नामांकन, पैदल तो कोई सादगी से पहुंचा परचा भरने
    शाहीन बाग LIVE
    X