ताज़ा खबर
 

CAA के समर्थन में अमित शाह की रैली, कहा – नागरिकता कानून वापस नहीं होगा

अमित शाह ने लखनऊ रैली में कहा ''जिसको विरोध करना हो करे, मगर सीएए वापस नहीं होने वाला है।'' शाह ने विपक्षी दलों को सीएए पर बहस की चुनौती भी दी।

Author Updated: Jan 21, 2020 5:23:03 pm
केजरीवाल के खिलाफ बीजेपी कांग्रेस कैंडिडेट्स

केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) का विरोध कर रहे विपक्ष की आंखों पर वोट बैंक की पट्टी बंधी होने का आरोप लगाते हुए मंगलवार को साफ किया कि जिसको विरोध करना हो करे, मगर सीएए वापस नहीं होने वाला है। शाह ने सीएए के समर्थन में यहां आयोजित जागरूकता रैली में कहा कि सीएए नागरिकता छीनने का नहीं बल्कि देने का कानून है, मगर कांग्रेस और सपा समेत विपक्षी दल इसका विरोध कर रहे हैं, क्योंकि उनकी आंखों पर वोट बैंक की पट्टी बंधी है।

उन्होंने कहा ”जिसको विरोध करना हो करे, मगर सीएए वापस नहीं होने वाला है।” शाह ने विपक्षी दलों को सीएए पर बहस की चुनौती भी दी। उन्होंने कहा ”सीएए के खिलाफ प्रचार किया जा रहा है कि इससे देश के मुसलमानों की नागरिकता चली जाएगी। मैं कहने आया हूं कि जिसमें भी हिम्मत है वह इस पर चर्चा करने के लिये सार्वजनिक मंच ढूंढ ले। हम चर्चा करने के लिये तैयार हैं।”

गृह मंत्री और भाजपा के वरिष्ठ नेता अमित शाह ने सोमवार (20 जनवरी) को जगत प्रकाश नड्डा के पार्टी का नया अध्यक्ष चुने जाने पर उन्हें बधाई दी और उम्मीद जताई कि उनके नेतृत्व में भाजपा और सशक्त होगी। कहा कि उनके नेतृत्व में देश को भी नई दिशा मिलेगी। शाह ने ट्वीट कर कहा, ‘जेपी नड्डा जी को भारतीय जनता पार्टी का राष्ट्रीय अध्यक्ष निर्वाचित होने पर हृदयपूर्वक बधाई। मुझे पूर्ण विश्वास है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के मार्गदर्शन और आपके नेतृत्व में भाजपा निरंतर सशक्त एवं और अधिक व्यापक होगी।’’ उन्होंने कहा, ‘‘राष्ट्रीय अध्यक्ष नड्डा जी के संगठन कौशल तथा अनुभव का लाभ पार्टी को मिलेगा और पार्टी नए कीर्तिमान स्थापित करेगी।

अपने रोड शो के कारण मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल नामांकन दाखिल करने में आज लेट हो गए है। केजरीवाल अब मंगलवार (21 जनवरी) को अपाना नामांकन भरेंगे। बता दें कि उन्हें नामांकन के लिए 3 बजे पहुंचना था, लेकिन वह पहुंच नहीं पाए थे।

Live Blog

Highlights

    16:45 (IST)21 Jan 2020
    बिहार से बढ़कर दिल्ली में भी भाजपा से गठबंधन करेगी

    पवन वर्मा जदयू: जब सीएए का प्रस्ताव पारित हुआ था तब मैंने नीतीश जी से इस मुद्दे पर बातचीत की थी। ऐसे में अगर पार्टी बिहार से बढ़कर दिल्ली में भी भाजपा से गठबंधन करेगी। तो मैं समझता हूं कि इसमें वैचारिक स्पष्टीकरण की जरूरत है।

    16:45 (IST)21 Jan 2020
    9 दिसंबर 2019 को अमित शाह ने लोकसभा में कहा था कि CAA के पास होने के बाद देश भर में NRC कराया जाएगा

    कपिल सिब्बल: 9 दिसंबर 2019 को अमित शाह ने लोकसभा में कहा था कि CAA के पास होने के बाद देश भर में NRC कराया जाएगा। इसलिए ये कहना झूठ है कि CAA और NRC में कोई संबंध नहीं है।

    16:39 (IST)21 Jan 2020
    नीतीश कुमार ने अब तक NRC-CAA पर पार्टी का रुख स्पष्ट नहीं किया है

    जद (यू) नेता पवन वर्मा ने कहा नीतीश कुमार ने अब तक NRC-CAA पर पार्टी का रुख स्पष्ट नहीं किया है। उसे इस मुद्दे पर अपना रुख स्पष्ट करना चाहिए। एक बार नीतीश जी द्वारा मेरे पत्र का जवाब देने के बाद ही मैं पार्टी में रहूंगा या नहीं तय करूंगा।

    14:43 (IST)21 Jan 2020
    सांसदों और विधायकों द्वारा कल दोपहर को एक रैली की जाएगी

    रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह की रैली पर मेरठ एडीजी, प्रशांत कुमार: नागरिकता संशोधन कानून के समर्थन में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, यूपी के उपमुख्यमंत्री और आस-पास के जनपदों के सभी सांसदों और विधायकों द्वारा कल दोपहर को एक रैली की जा रही है, इसके लिए सभी सुरक्षा व्यवस्थाएं कर ली गई हैं

    12:17 (IST)21 Jan 2020
    दिल्ली चुनाव: केजरीवाल ने कहा, ‘मेरा उद्देश्य भ्रष्टाचार खत्म करना, दिल्ली को आगे ले जाना’

    दिल्ली के मुख्यमंत्री अरंविंद केजरीवाल ने मंगलवार को कहा कि विपक्षी दलों का उद्देश्य आगामी चुनाव में उन्हें हराना है लेकिन उनका उद्देश्य भ्रष्टाचार को हराना और दिल्ली को आगे ले जाना है।

    10:11 (IST)21 Jan 2020
    दिल्ली परिवहन निगम (डीटीसी) कार्यालय में दस्तावेज जलाए गए

    हरि नागर से भाजपा उम्मीदवार तजिंदर पाल सिंह बग्गा ने कहा कि आगामी विधानसभा चुनावों में भाजपा 50 से अधिक सीटें जीतेगी, केजरीवाल जी को इस बात का डर है। इसीलिए मतदान से 15 दिन पहले दिल्ली परिवहन निगम (डीटीसी) कार्यालय में दस्तावेज जलाए गए।

    07:34 (IST)21 Jan 2020
    गुजरात के सूरत में रघुवीर टेक्सटाइल मार्केट में भीषण आग,50 से ज्यादा दमकल की गाड़ियां आग पर काबू पाने की कोशिश में जुट गई हैं

    गुजरात के सूरत में रघुवीर टेक्सटाइल मार्केट में भीषण आग लग गई है। मौके पर 50 से ज्यादा दमकल की गाड़ियां पहुंचकर आग पर काबू पाने की कोशिश में जुट गई हैं।

    17:32 (IST)20 Jan 2020
    सीएए-विरोधी प्रदर्शन: बम्बई उच्च न्यायालय के बाहर वकीलों ने संविधान की प्रस्तावना पढ़ी

    नागरिकता संशोधन अधिनियम के विरोध में वकीलों के एक समूह ने सोमवार (20 जनवरी) को बम्बई उच्च न्यायालय के द्वार के बाहर भारत के संविधान की प्रस्तावना पढ़ी। वरिष्ठ वकील नवरोज सीरवई, गायत्री सिंह और मिहिर देसाई सहित 50 से अधिक वकीलों ने एक साथ प्रस्तावना पढ़ी और बाद में कहा कि कोई भी इस देश और इसके नागरिकों को धर्म के आधार पर बाँट नहीं सकता। वकीलों ने कहा कि सीएए में इस्लाम को छोड़कर छह धार्मिक समुदायों के शरणार्थियों को नागरिकता प्रदान करने का प्रावधान किया गया है, जो संवैधानिक रूप से गलत है।

    16:19 (IST)20 Jan 2020
    जगत प्रकाश नड्डा भाजपा के नए अध्यक्ष चुने गए

    पूर्व केंद्रीय मंत्री और भाजपा के वरिष्ठ नेता जगत प्रकाश नड्डा सोमवार को निर्विरोध पार्टी के नए अध्यक्ष चुने गए। भाजपा के संगठनात्मक चुनाव के प्रभारी राधामोहन सिंह ने नड्डा के निर्वाचन की घोषणा की। इससे पहले तक नड्डा कार्यकारी अध्यक्ष की भूमिका निभा रहे थे। नामांकन की प्रक्रिया संपन्न होने के बाद नड्डा इकलौते उम्मीदवार बचे और उन्हें निर्विरोध निर्वाचित घोषित किया गया। पिछले साल जून में भाजपा के कार्यकारी अध्यक्ष नियुक्त किए गए नड्डा अमित शाह की जगह पार्टी के नए अध्यक्ष बने हैं।

    14:50 (IST)20 Jan 2020
    गुजरात में सड़क दुर्घटना में 3 की मौत, 31 घायल

    गुजरात के भरूच में बस और ट्रक के बीच टक्कर में तीन लोगों की मौत हो गई और 31 लोग घायल हो गए। नबीपुर पुलिस थाने के एक अधिकारी ने बताया कि यह दुर्घटना रविवार आधी रात को लुवारा गांव के निकट राजमार्ग पर हुई। एक बस सूरत से अमरेली की ओर जा रही थी तभी तेज रफ्तार ट्रक ने बस को टक्कर मार दी। इससे बस में सवार तीन लोगों की मौके पर ही मौत हो गई और 31 लोग घायल हो गए। घायलों में सात की हालत गंभीर है। उन्होंने बताया कि घायलों को तत्काल अस्पताल ले जाया गया जहां गंभीर रूप से घायल सात लोगों को भर्ती कर लिया गया। बाद में इनमें से तीन को सूरत के एक अस्पताल में भेजा गया है।

    14:44 (IST)20 Jan 2020
    पश्चिम बंगाल से राज्यसभा में येचुरी को भेजना चाहती है माकपा

    मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) की पश्चिम बंगाल इकाई कांग्रेस की मदद से राज्य से माकपा महासचिव सीताराम येचुरी को राज्यसभा में भेजना चाहती है। माकपा की राज्य इकाई के सूत्रों ने सोमवार को बताया कि येचुरी का 2005 और 2017 के बीच राज्यसभा सदस्य के तौर पर शानदार रिकॉर्ड रहा है और पार्टी उन्हें अगले महीने होने वाले राज्यसभा चुनाव में नामित करना चाहती है। पुर्निनर्वाचन के लिए 2017 में भी उनका नाम सामने आया था और तब तत्कालीन कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी भी पश्चिम बंगाल से उनके नामांकन को समर्थन देने के इच्छुक थे, लेकिन माकपा नेतृत्व ने इन पार्टी नियमों का हवाला देते हुए इस प्रस्ताव को ठुकरा दिया था कि ऊपरी सदन के लिए लगातार तीन बार किसी सदस्य को नामित नहीं किया जा सकता।

    12:08 (IST)20 Jan 2020
    प्रयागराज के नाम बदलने पर उप्र सरकार को जारी हुआ नोटिस

    उच्चतम न्यायालय ने इलाहाबाद का नाम बदल कर प्रयागराज किए जाने को चुनौती देने वाली एक जनहित याचिका पर उत्तर प्रदेश सरकार को सोमवार (20 जनवरी) को नोटिस जारी कर जवाब मांगा। यह जनहित याचिका ‘इलाहाबाद हेरिटेज सोसायटी’ की ओर से जारी की गई है। प्रधान न्यायाधीश एस. ए. बोबडे और न्यायमूर्ति बी. आर गवई और न्यायमूर्ति सूर्यकांत की एक पीठ ने राज्य को नोटिस जारी किया। केन्द्र सरकार ने पिछले साल एक जनवरी को इलाहाबाद का नाम बदल कर प्रयागराज करने की मंजूरी दी थी।

    11:36 (IST)20 Jan 2020
    कांग्रेस नेता शमशेर सुरजेवाला का निधन

    कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शमशेर सिंह सुरजेवाला का लंबी बीमारी के बाद सोमवार (20 जनवरी) को निधन हो गया। वह 87 साल के थे। पार्टी सूत्रों ने बताया कि पार्टी नेता रणदीप सुरजेवाला के पिता शमशेर सिंह ने दिल्ली के एम्स अस्पताल में अंतिम सांस ली। शमशेर सिंह पांच बार विधायक चुने गए थे और वह एक बार राज्यसभा सदस्य चुने गए। वह हरियाणा कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और पूर्व मंत्री भी रहे। वह हरियाणा कृषक समाज के अध्यक्ष थे और उन्होंने किसानों के अधिकारों के लिए लड़ाई लड़ी। शमशेर सिंह सुरजेवाला का अंतिम संस्कार हरियाणा के नरवाना में दोपहर को किया जाएगा।

    10:56 (IST)20 Jan 2020
    उत्तर प्रदेश खराब सड़कों की शिकायत के लिये ‘निगरानी’ ऐप

    उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने रविवार (20 जनवरी) को यहां कहा कि लोक निर्माण विभाग में सभी कार्यों की निगरानी के लिए ‘निगरानी ऐप’ शुरु किया गया है जिससे कोई भी व्यक्ति राज्य राजमार्ग एवं प्रमुख जिला मार्गों की सड़कों पर गड़बड़ी पाए जाने पर रीयल टाइम फोटो भेज कर शिकायत दर्ज करा सकता है। जिसे विभाग द्वारा 24 से 48 घण्टों के भीतर दुरुस्त करा दिया जाएगा। उन्होंने कहा, ‘‘इसी प्रकार जिले के अन्य मार्गों पर गड्ढे पाए जाने पर उन्हें 48 से 96 घंटों, यानि 4 दिन में ठीक कराने की व्यवस्था निर्धारित की गई है। 

    10:23 (IST)20 Jan 2020
    ''आदित्य'' योजना को संसद में रखने से पहले उसका प्रारूप सार्वजनिक करने की मांग

    बिजलीर्किमयों के एक अखिल भारतीय संगठन ने रविवार को केन्द्र सरकार से विद्युत की आपूर्ति के निजीकरण सम्बन्धी योजना को संसद के बजट सत्र के दौरान विचार के लिए पेश करने से पहले उसके प्रारूप को सार्वजनिक करने की मांग की। ऑल इण्डिया पॉवर इन्जीनियर्स फेडरेशन ने केंद्रीय विद्युत मंत्री आर. के. सिंह से मांग की है कि बिजली आपूर्ति के निजीकरण की "आदित्य" योजना संसद के बजट सत्र में रखने के पहले योजना का पूरा प्रारूप सार्वजनिक किया जाये और बिजली कर्मचारियों और उपभोक्ताओं से बातचीत की जाये।

    09:39 (IST)20 Jan 2020
    एनसीबी ने नशीली दवाओं की तस्करी करने वाले गिरोह का भंडाफोड़ किया

    मादक पदार्थ नियंत्रण ब्­यूरो (एनसीबी) ने नशीली दवाओं की तस्करी करने वाले एक अंतरराज्यीय गिरोह का भंडाफोड़ कर सात लाख से अधिक टेबलेट और 1400 से अधिक इंजेक्शन और कफ सीरप की बोतलें जब्त की हैं। एनसीबी दिल्ली के क्षेत्रीय निदेशक के पी एस मल्होत्रा ष्ष्ने कहा कि एक महीने तक चले इस अभियान में पुलिस ने उत्तर प्रदेश के आगरा और पंजाब के लुधियाना तक फैले इस गिरोह के तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। उन्होंने बताया, ‘कुल 7,24,840 टैबलेट और कैप्सूल, 1400 इंजेक्शन और 80 सीबीसीएस (कोडीन आधारित खांसी की दवाई) की बोतलें जब्त की गई हैं।’ 

    08:36 (IST)20 Jan 2020
    जम्मू-कश्मीर में नेटबंदी को लेकर सारस्वत ने अपने बयान पर दी सफाई

    नीति आयोग के सदस्य वी के सारस्वत के कश्मीर के बारे में दिए गए बयान पर विवाद बढ़ने के बाद उन्होंने अपनी सफाई में कहा है कि उनके बयान को गलत संदर्भ में उद्घृत किया गया और अगर उनकी बात से किसी की भावनाएं आहत हुई हैं तो वह माफी चाहते हैं। सारस्वत ने गुजरात के गांधीनगर में एक कार्यक्रम के दौरान कहा था कि जम्मू-कश्मीर में इंटरनेट बंद रहने का देश की अर्थव्यवस्था पर कोई असर नहीं पड़ा है क्योंकि वहां के लोग ऑनलाइन ‘‘गंदी फिल्में’’ देखने के अलावा और कुछ नहीं करते थे।

    07:19 (IST)20 Jan 2020
    जम्मू एम्स का काम अगले महीने से शुरू होगा: अश्विनी कुमार चौबे

    केंद्रीय मंत्री अश्चिनी कुमार चौबे ने कहा कि जम्मू-कश्मीर के सांबा जिले में अगले महीने से अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) का निर्माण कार्य शुरू हो जाएगा, जिसकी अनुमानित लागत 1661 करोड़ रुपए है। वह जम्मू-कश्मीर को केंद्र शासित प्रदेश बनाने और अनुच्छेद-370 हटाने के फायदों से लोगों को अवगत कराने के लिए केंद्र सरकार की ओर से शुरू जनजागरूकता अभियान के तहत यहां पहुंचे थे। केंद्रीय मंत्रियों के दल में शामिल केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने रियासी जिले में वस्त्र निर्माण ईकाई स्थापित करने का भरोसा दिया।आधिकारिक प्रवक्ता ने बताया कि चौबे ने सांबा जिले के विजयनगर स्थित उस स्थान का दौरा किया जहां पर 1,661 करोड़ रुपये की लागत से एम्स स्थापित किया जाना है।

    15:08 (IST)19 Jan 2020
    सीएए विरोधी प्रदर्शन: गिरफ्तार किए गए मदरसे के तीन छात्र जमानत पर रिहा

    उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर में संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) के खिलाफ प्रदर्शन के दौरान हिंसा करने के आरोप में पिछले महीने गिरफ्तार किए गए मदरसे के तीन छात्रों को जमानत मिल गई है। मामलों की जांच के लिए गठित विशेष जांच दल (एसआईटी) ने शनिवार को उन पर लगे गंभीर आरोपों को हटा दिया। एसआईटी ने शुरुआत में जांच के दौरान प्रदर्शनकारियों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 188 (लोक सेवक द्वारा विधिवत आदेश देने की अवज्ञा) और 143 (दंड) के तहत मामला दर्ज किया था।

    13:13 (IST)19 Jan 2020
    बांग्लादेशी घुसपैठियों द्वारा ‘छीने गए’ अल्पसंख्यकों के अधिकारों की रक्षा करेगा एनआरसी: भाजपा

    झारखंड भाजपा ने रविवार (18 जनवरी) को कहा कि राष्ट्रीय नागरिकता पंजी (एनआरसी) देश के अल्पसंख्यकों के उन अधिकारों की रक्षा करेगी जो बांग्लादेशी घुसपैठियों ने उनसे ‘‘छीन लिए’’ हैं। भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता प्रतुल शाहदेव ने यहां एक बयान में कहा, ‘‘...देश में रह रहे अल्पसंख्यकों को उनके कानूनी अधिकार मिलेंगे और एनआरसी उनके उन अधिकारों की रक्षा करेगा, जो बांग्लादेश से आए घुसपैठिए ने उनसे छीन लिए हैं।’’ उन्होंने विपक्षी दलों से कहा कि वे संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) को लेकर ‘‘अल्पसंख्यकों के मन में भय पैदा नहीं करें’’ बल्कि उन्हें बताएं कि सीएए में ‘‘उनके खिलाफ कुछ भी नहीं है’’।

    11:38 (IST)19 Jan 2020
    योगेंद्र यादव ने सीएए को लेकर मोदी सरकार पर निशाना साधा

    स्वराज इंडिया के अध्यक्ष योगेंद्र यादव ने संशोधित नागरिकता कानून को लेकर केंद्र सरकार की आलोचना की और कहा कि यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को केवल ‘‘सफेद टोपी’’ और ‘‘हिजाब’’ दिखाई देता है, लेकिन लाखों लोगों के हाथों में राष्ट्रीय ध्वज दिखाई नहीं देता। यादव ने कहा कि केंद्र सरकार के कुछ फैसलों के खिलाफ देश भर में जारी विरोध प्रदर्शन लोगों के लिए अपनी ‘‘घुटन’’ दिखाने का एक तरीका है।

    10:17 (IST)19 Jan 2020
    चव्हाण ने पूछा, सावरकर पर राउत की टिप्पणी ही क्या शिवसेना का आधिकारिक रुख है?

    महाराष्ट्र के लोक निर्माण मंत्री एवं कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अशोक चव्हाण ने शनिवार (17 जनवरी) को शिवसेना से जानना चाहा कि विनायक दामोदर सावरकर को लेकर की गई शिवसेना सांसद संजय राउत की टिप्पणी ही क्या पार्टी का आधिकारिक पक्ष है। इससे पहले दोपहर में राउत ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘सावरकर के विरोधियों को अंडमान सेलुलर जेल (भूतपूर्व) में दो दिन बिताने चाहिए ताकि वे समझ सकें कि अंग्रेजों ने उनके लिए किस तरह की कठिनाइयां पैदा की थीं।’’ बयान के कुछ घंटों के भीतर, कांग्रेस ने इस पर पलटवार किया। पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता सचिन सावंत ने ट्वीट किया, ‘‘सावरकर 1911 से पहले कुछ और थे। कांग्रेस 1923 के बाद की उनकी विचारधारा के खिलाफ हैं।’’ विवाद के बीच संवाददाताओं से चव्हाण ने कहा कि यह साफ करने की जरूरत है कि क्या राउत का बयान ही शिवसेना का आधिकारिक रुख है।

    08:42 (IST)19 Jan 2020
    मोदी सरकार ने ‘गियर’ बदला, अब एनआरसी की जगह एनपीआर की बात कर रही है: चिदंबरम

    कांग्रेस नेता और पूर्व गृह मंत्री पी. चिदंबरम ने शनिवार (17 जनवरी) को कहा कि ‘‘असम एनआरसी घटनाक्रम’’ के बाद नरेन्द्र मोदी सरकार ने तुरंत ‘‘गियर बदल लिया’’ और अब एनपीआर की बात कर रही है। यहां संवाददाताओं से चिदंबरम ने कहा कि एनपीआर ‘‘और कुछ नहीं बल्कि एनआरसी का ही छद्म रूप है।’’ उन्होंने कहा, ‘‘हमारा उद्देश्य संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) और राष्ट्रीय नागरिक रजीस्टर (एनपीआर) की गलत मंशा से लड़ना और उसके खिलाफ जनता के विचार को गति देना है।’’

    07:49 (IST)19 Jan 2020
    किसानों और युवाओं की समस्याओं के समाधान के लिए सरकार प्रयासरत - मुख्यमंत्री

    झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने शनिवार (17 जनवरी) को कहा कि राज्य की नई सरकार जनता की, खास कर युवाओं एवं किसानों की समस्याओं के समाधान के लिए प्रयासरत है। मुख्यमंत्री ने बयान जारी कर कहा कि किसानों और युवाओं पर सरकार की खास नजर है। उन्होंने कहा कि किसान हमारे राज्य और देश की अर्थव्यवस्था की रीढ़ हैं और इनकी खुशहाली और विकास के लिए इन्हें सारी सुविधाएं उपलब्ध कराने की हमारी कोशिश है। सोरेन ने कहा कि युवाओं को रोजगार उपलब्ध कराना हमारी प्राथमिकता है और सभी जिलों में रोजगार कार्यालय को सुदृढ़ किया जाएगा जिससे युवाओं को इधर उधर न भटकना पड़े।

    Next Stories
    1 CAA लागू करने से राज्य नहीं कर सकते इनकार, होगी मुश्किल, पार्टी लाइन से अलग बोले कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल
    2 एक फरवरी को फांसी पर अब भी अनिश्चितता बरकरार
    3 Delhi Election 2020: भाजपा ने दिल्ली चुनाव के लिए बनाया बड़ा प्लान, वरिष्ठ मंत्रियों से लेकर टॉप 100 नेताओं के लिए रोस्टर तैयार
    ये पढ़ा क्या?
    X