ताज़ा खबर
 

जेपी नड्डा बने बीजेपी के अध्यक्ष, अमित शाह ने थपथपाई पीट

फोन करने वाले ने दावा किया था कि ‘‘विस्फोट अगले 24 घंटों में होंगे। इसके बाद प्रादेशिक पुलिस के बम निरोधक दस्ते की सेवाएं ली गईं और जांच में पाया गया कि ये झूठी धमकी थी।

Author Updated: Jan 20, 2020 5:12:51 pm
दिल्ली चुनाव में हार के बाद पार्टी में हार के कारणों पर मंथन जारी है। (फाइल फोटो)

पुडुचेरी में रविवार को पुलिस नियंत्रण कक्ष में एक व्यक्ति ने फोन कर कहा कि राज निवास और रेलवे स्टेशन में अगले 24 घंटे में विस्फोट हो जाएगा।
हालांकि यह धमकी अफवाह साबित हुई। पुलिस सूत्रों ने बताया कि पड़ोसी के कलापेट केंद्रीय जेल के एक कैदी ने यह फर्जी फोन किया था। मामले में आगे जांच जारी है।

संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) को लेकर केरल की वाम मोर्चा सरकार के साथ खींचतान के बीच राज्य के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान ने रविवार को स्पष्ट किया कि वह एक ‘‘मूक दर्शक’’ नहीं बने रहेंगे और यह सुनिश्चित करेंगे कि देश का कानून कायम रहे। खान ने रविवार शाम बेंगलुरू से यहां पहुंचने पर संवाददाताओं से कहा, ‘‘संविधान कायम रखना होगा और यह कोई निजी लड़ाई नहीं है।’

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने रविवार (19 जनवरी) को एक गारंटी कार्ड जारी किया जिसमें 10 वादे सूचीबद्ध किए गए हैं। इन वादों में छात्रों के लिए मुफ्त बस सफर और महिलाओं की सुरक्षा के लिए ‘‘मोहल्ला मार्शल’’ की तैनाती शामिल है जो उनकी पार्टी ‘आप’ दिल्ली में फिर से चुनकर आने पर पूरे करेगी।

Live Blog

Highlights

    13:28 (IST)20 Jan 2020
    पीएम मोदी : मां-बाप को मैं कहूंगा कि बच्चे बड़े हो गए हैं ये स्वीकार करें

     

    13:22 (IST)20 Jan 2020
    पीएम मोदी ने कहा - मैं किसी परिजन पर कोई दवाब नहीं डालना चाहता, और न किसी बच्चे को बिगाड़ना चाहता हूं

    पीएम मोदी : मैं किसी परिजन पर कोई दवाब नहीं डालना चाहता, और न किसी बच्चे को बिगाड़ना चाहता हूं। हमने देखा होगा स्टील के स्प्रिंग को अगर उसे ज्यादा खींचें तो वो तार बन जाता है, उसी तरह मां-बाप, अध्यापकों को भी सोचना चाहिए कि बच्चे कि क्षमता कितनी है

    13:07 (IST)20 Jan 2020
    कांग्रेस नेता राहुल गांधी 28 जनवरी को जयपुर में छात्रों, युवाओं और किसानों के साथ बैठक करेंगे

    कांग्रेस नेता राहुल गांधी 28 जनवरी को जयपुर में छात्रों, युवाओं और किसानों के साथ नागरिकता संशोधन अधिनियम, बेरोजगारी और देश की वर्तमान आर्थिक स्थिति पर एक बैठक करेंगे।

    12:19 (IST)20 Jan 2020
    परीक्षा पे चर्चा 2020 " पर पीएम मोदी : सिर्फ परीक्षा के अंक जिंदगी नहीं हैं। कोई एक परीक्षा पूरी जिंदगी नहीं है

    परीक्षा पे चर्चा 2020 " पर पीएम मोदी : सिर्फ परीक्षा के अंक जिंदगी नहीं हैं। कोई एक परीक्षा पूरी जिंदगी नहीं है। ये एक महत्वपूर्ण पड़ाव है। लेकिन यही सब कुछ है, ऐसा नहीं मानना चाहिए। मैं माता-पिता से भी आग्रह करूंगा कि बच्चों से ऐसी बातें न करें कि परीक्षा ही सब कुछ है

    12:10 (IST)20 Jan 2020
    क्या कभी हमने सोचा है कि मूड ऑफ(Mood off) क्यों होता है?

    मूड ऑफ (Mood off)प्रश्न पर पीएम मोदी : क्या कभी हमने सोचा है कि मूड ऑफ(Mood off) क्यों होता है? अपने कारण से या बाहर के किसी कारण से। अधिकतर आपने देखा होगा कि जब (Mood off) होता है, तो उसका कारण ज्यादातर बाह्य होते हैं

    11:54 (IST)20 Jan 2020
    पीएम मोदी ने कहा - एक व्यक्ति का संकल्प दूसरों को भी मॉटीवेट करता है

    पीएम मोदी ने कहा, ‘’एक व्यक्ति का संकल्प दूसरों को भी मॉटीवेट करता है। हिंदुस्तान के लिए ये दशक बहुत महत्वपूर्ण है। परीक्षा के अंक जिंदगी नहीं है, यह एक पड़ाव है। फेल हुए तो ‘दुनिया लुट गई’ जैसा कुछ नहीं है. हम विफलता के बाद भी शिक्षा पा सकते हैं।''

    11:37 (IST)20 Jan 2020
    "परीक्षा पे चर्चा 2020 " के दौरान छात्रों के साथ बातचीत करते हुए पीएम मोदी

    परीक्षा पे चर्चा 2020 " के दौरान छात्रों के साथ बातचीत करते हुए पीएम मोदी

    10:07 (IST)20 Jan 2020
    भाजपा नेता दुष्यंत गौतम ने कहा कि यदि एकल नामांकन होगा तो नए भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष के नाम की घोषणा आज ही की जाएगी

    भाजपा नेता दुष्यंत गौतम ने कहा कि यदि एकल नामांकन होगा तो नए भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष के नाम की घोषणा आज ही की जाएगी। लेकिन अगर दो नामांकन होंगे, तो चुनाव प्रक्रिया कल आयोजित की जाएगी।

    10:01 (IST)20 Jan 2020
    मध्य प्रदेश: CAA के समर्थन में भाजपा कार्यकर्ताओं द्वारा आयोजित एक प्रदर्शन के दौरान कल राजगढ़ में धारा -144 के उल्लंघन के लिए एफआईआर दर्ज की गई

    मध्य प्रदेश: CAA के समर्थन में भाजपा कार्यकर्ताओं द्वारा आयोजित एक प्रदर्शन के दौरान कल राजगढ़ में धारा -144 के उल्लंघन के लिए एफआईआर दर्ज की गई। एफआईआर में 124 लोगों का नाम लिया गया है। 17 आरोपी गिरफ्तार हो गए है।

    08:40 (IST)20 Jan 2020
    सुप्रीम कोर्ट से आज एसोसिएशन फॉर डेमोक्रेटिक रिफॉर्म्स ने चुनावी बॉन्ड पर स्टे की मांग की

    सुप्रीम कोर्ट से आज एसोसिएशन फॉर डेमोक्रेटिक रिफॉर्म्स (ADR), भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (CPM) और अन्य की याचिका पर सुनवाई करते हुए चुनावी बॉन्ड पर स्टे की मांग की है।

    07:18 (IST)20 Jan 2020
    तीस साल से विस्थापित कश्मीरी पंडितों ने घाटी में एक स्थान पर बसाने की मांग की

    कश्मीर घाटी से पंडितों के पलायन के 30 साल पूरे होने के मौके पर समुदाय के लोगों ने सरकार से घाटी में एक स्थान पर उन्हें बसाने की मांग की। ऑल स्टेट कश्मीरी पंडित कांफ्रेंस (एएसकेपीएस) के महासचिव टी के भट ने रविवार (19 जनवरी) को कहा कि लगभग सभी कश्मीर पंडितों की भावना है कि घाटी में लौटने और पुनर्वास का एक ही विकल्प है कि सुरक्षा सुनिश्चित करने के साथ ‘‘एक स्थान पर बसाना।’’  उन्होंने कहा, ‘‘हमारी मुख्य चिंता घाटी में समुदाय की सुरक्षा है।’’ सुरक्षा पहलु पर जोर देते हुए भट ने कहा, ‘‘आप हमारे घरों और कॉलोनियों की सुरक्षा प्रदान कर सकते हैं... लेकिन प्रत्येक कश्मीरी पंडित को उस समय सुरक्षा देना संभव नहीं है, जब वे बाजार जा रहे हों। समुदाय के वापस जाने के लिए सुरक्षा सबसे महत्वपूर्ण पहलु है।’’

    15:07 (IST)19 Jan 2020
    उत्तराखंड में रेलवे साइन बोर्डों में उर्दू में लिखे नामों को बदल कर संस्कृत में किया जाएगा

    उत्तराखंड में रेलवे स्टेशनों पर लगे बोर्डो में उर्दू भाषा में लिखे नामों को अब बदल कर संस्कृत में किया जाएगा। संस्कृत राज्य की दूसरी आधिकारिक भाषा है। उत्तर रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी दीपक कुमार ने कहा कि नाम बदलने का यह कदम रेलवे नियमावली के अनुरूप उठाया जा रहा है जिसमें कहा गया है कि प्लेटफॉर्म के साइनबोर्ड में रेलवे स्टेशनों का नाम हिंदी और अंग्रेजी के बाद संबंधित राज्य की दूसरी आधिकारिक भाषा में लिखा होना चाहिए।

    13:15 (IST)19 Jan 2020
    दिल्ली में पारा हल्का गिरा, ठंड बढ़ी

    राष्ट्रीय राजधानी में रविवार (18 जनवरी) को पारा गिरने से ठंड बढ़ गई और सुबह के समय न्यूनतम तापमान एक डिग्री गिरकर सात डिग्री सेल्सियस पर आ गया। अधिकतम तापमान 17 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है। मौसम विभाग ने दिन में साफ आसमान रहने और शाम तक हल्के कोहरे का अनुमान व्यक्त किया है। शनिवार को न्यूनतम तापमान 8.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जबकि अधिकतम तापमान सामान्य से दो डिग्री कम 17.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के आंकड़ों के अनुसार, पूर्वाहन 11 बजे तक दिल्ली के आनंद विहार में वायु गुणवत्ता सूचकांक 335 दर्ज किया गया जो ‘बहुत खराब’ की श्रेणी में आता है , जबकि आईटीओ क्षेत्र में सूचकांक 293 रहा जो ‘खराब’ की श्रेणी में आता है।

    11:39 (IST)19 Jan 2020
    गोवा में सीएए के खिलाफ रैली, भाजपा ने इसे ‘‘कांग्रेस की हताशा’’ करार दिया

    गोवा में संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) के खिलाफ सैकड़ों लोगों ने प्रदर्शन किया, जिसे सत्तारूढ़ भाजपा ने कांग्रेस और समान विचारधारा के लोगों की हताशा करार दिया है। ‘गोवा एकता मंच’ के बैनर तले लोग दक्षिण गोवा जिले के पोंडा में शनिवार (18 जनवरी) को एकत्र हुए और उन्होंने प्रदर्शन रैली की। सेवानिवृत्त आईएएस अधिकारी अरविंद भाटीकर ने रैली को संबोधित किया और दावा किया कि नया नागरिकता कानून ‘‘भारत को बर्बाद’’ कर देगा। उन्होंने आरोप लगाया, ‘‘ भारत के संविधान को बरकरार रखने की आवश्यकता है। संशोधित नागरिकता कानून भेदभावपूर्ण और संविधान के खिलाफ है।’’

    10:22 (IST)19 Jan 2020
    पिछले दस माह से फरार चल रहा रासुका का आरोपी भाजपा नेता गिरफ्तार

    पुलिस ने एक स्थानीय भाजपा नेता को शनिवार (17 जनवरी) को गिरफ्तार किया जो 47 आपराधिक मामलों में आरोपी है। वह अपने परिसर से आग्नेयास्त्र और विस्फोटक बरामद होने के बाद वह पिछले 10 महीने से फरार चल रहा था। आरोपी संजय यादव (51) कांग्रेस पार्षद रह चुका है और फरवरी 2017 में भाजपा में शामिल हो गया था। यादव के ठिकानों पर लगभग दस माह पहले मारे गये छापे के दौरान भारी मात्रा में हथगोले, पिस्तौल और कारतूस बरामद किए गए थे। इसके बाद यादव के खिलाफ विस्फोटक पदार्थ अधिनियम और आर्म्स एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया था। जिला दंडाधिकारी द्वारा यादव के खिलाफ राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (रासुका) का वारंट भी जारी किया गया था। 51 वर्षीय यादव पूर्व में कांग्रेस पार्टी से सेंधवा नगर पालिका में पार्षद भी रह चुका है।

    10:16 (IST)19 Jan 2020
    जेएनयू की बिगड़ती स्थिति के कारण वहां के शिक्षकों को भर्ती करने से आईआईटी दिल्ली का इनकार

    भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (आईआईटी) दिल्ली ने शनिवार (17 जनवरी) को इस बात से इनकार किया कि उसने जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) के शिक्षकों को भर्ती करने के लिए उनसे संपर्क किया है। गौरतलब है कि विरोध प्रदर्शनों के चलते जेएनयू में स्थिति लगातार खराब हो रही है। इस हफ्ते कथित रूप से आईआईटी दिल्ली के निदेशक वी रामगोपाल राव की तरफ से भेजा एक ईमेल वायरल हुआ था, जिसमें संस्थान के डीन से जेएनयू के शिक्षकों को भर्ती करने की सलाह दी गई थी।

    08:44 (IST)19 Jan 2020
    जब संसद खराब कानून बनाती है तो न्यायाधीश वह करते हैं जो सांसदों को करना चाहिए: अंसारी

    पूर्व उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी ने शनिवार (17 जनवरी) को कहा कि जब संसद खराब कानून बनाती है तो उसका अंत अदालत में होता है, जहां पर न्यायधीश वह करते हैं जो सांसदों को करना चाहिए। यहां संसद-2020 नाम से आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि अच्छे कानून तब बनते हैं, जब संसद और विधानसभाएं तत्कालीन शासक के मत को प्रोत्साहित नहीं करतीं। उन्होंने इस बात पर खेद जताया कि संसद और विधानसभा सत्र अब रस्म अदायगी भर रह गए हैं।

    08:05 (IST)19 Jan 2020
    सहयोगी की हत्या को लेकर बिजली विभाग के कर्मचारियों का कार्य बहिष्कार

    उत्तर प्रदेश बिजली विभाग के कर्मचारियों ने अपने एक सहयोगी की हत्या के विरोध में मथुरा जिले में कार्य बहिष्कार किया है और पीड़ित परिवार को एक करोड़ रुपए मुआवजे की मांग की है। बिजली विभाग के आंदोलनकारी कर्मचारियों ने शनिवार (17 जनवरी) को मथुरा वृंदावन विकास प्राधिकरण कार्यालय तक विरोध मार्च किया जहां कर्मचारियों के एक प्रतिनिधिमंडल ने राज्य के ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा से मुलाकात की। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि जूनियर इंजीनियर प्रदीप कुमार (35) की गुरुवार रात लगभग 9.30 बजे गोली मारकर हत्या कर दी गई थी।

    07:41 (IST)19 Jan 2020
    CAA-NRC-NPR के मुद्दे पर आज एएमयू टीचर्स एसोसिएशन करेगा सत्याग्रह

    अलीगढ़ सिविल लाइंस के सर्कल अधिकारी (सीओ) अनिल सामनिया ने कहा कि कुछ महिलाओं ने नागरिकता संशोधन अधिनियम और राष्ट्रीय जनसंख्या रजिस्टर के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करने की कोशिश की, जो धारा 144 का उल्लंघन है, इसलिए 60-70 अज्ञात महिलाओं के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है।

    16:36 (IST)18 Jan 2020
    सीएए पूरी तरह से केंद्रीय सूची का विषय: आरिफ मोहम्मद खान

    केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान ने शनिवार (18 जनवरी) को कहा कि संशोधित नागरिकता अधिनियम (सीएए) पूरी तरह से केंद्रीय सूची का विषय है और सभी राज्यों को इसे लागू करना ही पड़ेगा। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि भारत की परंपरा ज्ञान की परंपरा है। यहां एक कार्यक्रम में आए खान से जब अनेक राज्य सरकारों द्वारा सीएए का विरोध किए जाने के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, ‘‘सीएए खालिस और खालिस केंद्रीय सूची का विषय है, ये राज्य सूची का विषय नहीं है। हम सभी को अपने अधिकार क्षेत्र को पहचानने की जरूरत है।’’ यह पूछे जाने पर कि क्या विरोध कर रही राज्य सरकारें इसे लागू करेंगी, उन्होंने कहा, ‘‘इसके अलावा कोई चारा नहीं है, उन्हें लागू करना ही पड़ेगा।’

    16:23 (IST)18 Jan 2020
    राहुल ने वित्त मंत्री को पत्र लिखा, कॉकलियर इंप्लांट उपकरणों पर जीएसटी का मुद्दा उठाया

    कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने सुनने में सहायक कॉकलियर इंप्लांट उपकरणों को जीएसटी के उच्च स्तर के दायरे में रखे जाने के मुद्दे पर वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण को पत्र लिखा और मांग की कि इससे जुड़े संगठनों एवं लाखों मरीजों को राहत दी जाए। निर्मला को लिखे पत्र के साथ गांधी ने "कॉकलियर इंप्लांटीज असोसिएशन' का एक पत्र भी सलंग्न किया है। कांग्रेस नेता ने कहा, '2011 की जनगणना के मुताबिक देश मे 12.60 लाख लोग ऐसे हैं जिनमें सुनने की क्षमता से जुड़ी किसी न किसी तरह की दिक्कत है। इनमें से ज्यादातर लोग गरीब एवं कमजोर वर्गों से आते हैं।'

    15:59 (IST)18 Jan 2020
    लैंड स्लाइडिंग के चलते ब्लॉक हुआ नेशनल हाइवे-5

    Himachal Pradesh: किन्नौर जिले के पूह सब-डिविजन में पंगी नाला के पास लैंड स्लाइड के चलते नेशनल हाइवे-5 ब्लॉक हो गया है।

    15:57 (IST)18 Jan 2020
    संजय राउत बोले- मुझे अनजान जगह ले जा रही है पुलिस

    कर्नाटक के बेलगाम एयरपोर्ट पहुंचे शिवसेना नेता संजय राउत ने कहा- पुलिस मुझे अनजान जगह पर ले जा रही है।

    14:24 (IST)18 Jan 2020
    किसानों, नौजवानों, व्यापारियों को मजबूत बनाना होगा: मुलायम

    समाजवादी पार्टी (सपा) के संस्थापक मुलायम सिंह यादव ने नौजवानों को सपा का भविष्य बताते हुए शनिवार (18 जनवरी) को कहा कि देश को विकसित बनाने के लिए किसानों, नौजवानों और व्यापारियों को बहुत मजबूत बनाना होगा। मुलायम ने पार्टी राज्य मुख्यालय पर आयोजित एक कार्यक्रम में कहा कि देश के किसान, नौजवान और व्यापारी को बढ़ावा देकर ही देश को दुनिया में अव्वल बनाया जा सकता है। उन्होंने कहा कि भविष्य में पार्टी नौजवानों के हाथों में होगी इसलिए इसकी तैयारी करें। उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी ने सात क्रांतियां की हैं और नौजवानों को उनके बारे में पढ़ना चाहिए।

    12:55 (IST)18 Jan 2020
    महाराष्ट्र में 2.74 करोड़ रुपए मूल्य का गुटखा, पान मसाला जब्त

    महाराष्ट्र के खाद्य और मादक पदार्थ प्रशासन (एफडीए) ने भिवंडी के एक गोदाम से 2.74 करोड़ रुपए मूल्य का गुटखा, पान मसाला और अन्य प्रतिबंधित तंबाकू उत्पाद जब्त किए हैं।अधिकारियों ने शनिवार (18 जनवरी) को बताया कि इस संबंध में एक व्यक्ति को गिरफ्तार भी किया गया है। उन्होंने बताया कि भिवंडी के खरबाओ क्षेत्र में 16-17 जनवरी की दरमियानी रात में एक गोदाम में छापेमारी के बाद ये तंबाकू उत्पाद जब्त किए गए और गिरफ्तारी हुई है। एफडीए के कोंकण संभाग के संयुक्त आयुक्त शिवाजी देसाई ने बताया कि यह अभियान 30 घंटे तक चला। उन्होंने बताया कि एक विशेष सूचना के आधार पर यह छापेमारी हुई। हाल तक इस गोदाम का इस्तेमाल विवाह सभागार के तौर पर किया जा रहा था। अधिकारियों ने इसमें गुटखा, पान मसाला और अन्य प्रतिबंधित तंबाकू उत्पाद पड़ा हुआ पाया।

    11:23 (IST)18 Jan 2020
    दिल्ली में सुबह रहा घना कोहरा

    राष्ट्रीय राजधानी में शनिवार (18 जनवरी) की सुबह घना कोहरा छाया रहा और न्यूनतम तापमान 8.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। मौसम विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि पालम में सुबह पांच बजकर 30 मिनट पर दृश्यता 50 मीटर थी। उत्तर रेलवे के एक प्रवक्ता ने बताया कि उत्तर भारत की ओर जाने वाली करीब 20 ट्रेनें विलंब से चल रही हैं। सुबह आठ बजकर 30 मिनट पर सापेक्ष आर्द्रता 100 फीसदी दर्ज की गई। अधिकारी ने बताया कि दोपहर तक कोहरा छटने की संभावना है और अधिकतम तापमान 18 डिग्री सेल्सियस तक रह सकता है।

    09:42 (IST)18 Jan 2020
    राउत को इंदिरा गांधी के बारे में टिप्पणी नहीं करनी चाहिए थी: पवार

    राकांपा प्रमुख शरद पवार ने शुक्रवार (17 जनवरी) को कहा कि शिवसेना सांसद संजय राउत को यह कहने से परहेज करना चाहिए था कि पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी गैंगस्टर करीम लाला से मिला करती थीं। उन्होंने राज्य के सत्तारूढ़ गठबंधन के नेताओं में असंतोष की खबरों को खारिज किया और कहा, ‘‘वास्तविक रूप से हम सब कांग्रेसी हैं और कांग्रेस के लोग व्यावहारिक सोच रखते हैं।’’ राउत ने बुधवार को कहा था कि इंदिरा गांधी अपने मुंबई दौरों के दौरान करीम लाला से मिलती थीं।

    08:58 (IST)18 Jan 2020
    हॉर्न बजाने में सावधानी बरतें, अकारण हॉर्न न बजाएं: दिल्ली पुलिस

    शहर के एक स्कूल में शुक्रवार (17 जनवरी) को आयोजित ‘‘नो हॉंकिंग’’ (हॉर्न न बजाएं) कार्यक्रम में बेवजह कार का हॉर्न नहीं बजाने को लेकर जागरुक किया गया। एक गैर सरकारी संगठन स्कोप प्लस द्वारा मातेर देई स्कूल में आयोजित कार्यक्रम में तीन सौ छात्राओं ने भाग लिया। पुलिस ने एक बयान में यह जानकारी दी। कार्यक्रम में प्रतिभागियों से बात करते हुए सहायक पुलिस आयुक्त (महिलाओं के विरुद्ध अपराध) शशि बाला ने उन्हें कार हॉर्न के उचित प्रयोग के बारे में बताया।

    08:38 (IST)18 Jan 2020
    पंजाब विधानसभा ने सीएए के खिलाफ प्रस्ताव पारित किया, कानून के खिलाफ न्यायालय भी जाएगा राज्य

    पंजाब विधानसभा ने संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) को ‘‘स्पष्ट रूप से भेदभावकारी’’ बताते हुए इसे तत्काल निरस्त करने की मांग के साथ शुक्रवार (17 जनवरी) को एक प्रस्ताव पारित किया और मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने घोषणा की कि उनकी सरकार इसके खिलाफ उच्चतम न्यायालय का रुख करेगी। केरल के बाद पंजाब दूसरा राज्य है जहां सीएए के खिलाफ प्रस्ताव पारित किया गया है। भाजपा की सहयोगी, विपक्षी शिरोमणि अकाली दल (शिअद) ने कानून के मौजूदा रूप में प्रस्ताव का विरोध किया और इस बात पर जोर दिया कि वह राष्ट्रव्यापी राष्ट्रीय नागरिक पंजी (एनआरसी) का समर्थन नहीं करेगा।

    08:36 (IST)18 Jan 2020
    वडोदरा में व्यक्ति की पीटकर हत्या करने के आरोप में चार गिरफ्तार

    गुजरात के वडोदरा जिले में चार लोगों को एक व्यक्ति की पिटाई कर उसकी हत्या करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने शुक्रवार (17 जनवरी) को कहा कि आरोपियों ने एक महिला के साथ उस व्यक्ति के अवैध संबंध होने के शक में कथित रूप से उसकी पिटाई की। पुलिस उपायुक्त संदीप चौधरी ने कहा, ह्यह्यनन्नू मावलंकर की हत्या करने के बाद वे शव को पंचमहल जिले में ले गए और सबूत नष्ट करने के लिए उसे जला दिया। चारों को गिरफ्तार कर लिया गया है।ह्णह्ण

    08:15 (IST)18 Jan 2020
    मोदी और शाह के बीच मनमुटाव — बघेल

    छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा है कि राष्ट्रीय नागरिक पंजी को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह के बीच मनमुटाव है जिससे देश पिस रहा है। बघेल ने आज यहां इंडोर स्टेडियम में नगरीय निकाय के नवनिर्वाचित जनप्रतिनिधियों का सम्मान समारोह को संबोधित करते हुए कहा कि अमित शाह जी कहते हैं कि एनआरसी लागू होगा और प्रधानमंत्री जी कहते हैं कि एनआरसी लागू नहीं होगा। सवाल इस बात का है कि सच कौन बोल रहा है और झूठ कौन बोल रहा है। प्रधानमंत्री जी कह रहे हैं वह सही हैं कि गृह मंत्री जी कह रहे हैं कि वह सही है। उन्होंने दावा किया कि दोनों के बीच में मनमुटाव हो गया है और इसके कारण पूरा देश पिस रहा है और इससे सचेत रहने की आवश्यकता है।

    07:36 (IST)18 Jan 2020
    नड्डा का 20 जनवरी को निर्विरोध भाजपा अध्यक्ष चुना जाना तय

    भाजपा के कार्यकारी अध्यक्ष जे पी नड्डा का 20 जनवरी को राष्ट्रीय अध्यक्ष चुन लिया जाना तय माना जा रहा है। पार्टी ने शुक्रवार को अध्यक्ष पद के लिए होने वाले चुनाव की तारीख की घोषणा की। संगठन के भीतर होने वाली चुनाव प्रक्रिया के अध्यक्ष और वरिष्ठ भाजपा नेता राधा मोहन सिंह ने एक बयान में कहा कि राष्ट्रीय अध्यक्ष के चुनाव के लिए नामांकन पत्र 20 जनवरी को भरा जाएगा और आवश्यकता पड़ने पर अगले दिन मतदान होगा। पार्टी सूत्रों ने कहा कि संगठन की परंपरा के अनुसार दशकों तक संगठन का अनुभव रखने वाले नड्डा को निर्विरोध अध्यक्ष चुन लिया जाएगा।

    Next Stories
    1 बागी नेता मुकाबले को बना सकते हैं त्रिकोणीय
    2 हिटलर के समय में जो कुछ जर्मनी में हुआ वो आज भारत में हो रहा’, कैप्टन अमरिंदर सिंह का CAA के बहाने हमला
    3 115 करोड़ की लागत से बनी थी रेल ट्रैक, सालभर पहले पीएम मोदी ने किया था उद्घाटन, वहां सिर्फ दो लोग करते हैं सफर!
    ये पढ़ा क्या?
    X