ताज़ा खबर
 

पीएम मोदीः कांग्रेस ने हरियाणा चुनाव में ‘पहले ही हार मान ली है’

हरियाणा के हिसार में मोदी ने कहा, ‘वीडियो में उनकी बातचीत में यह स्पष्ट था कि वे कह रहे हैं कि बहुत हुआ तो वे 10-15 सीटें जीत लेंगे। ये उनके शब्द हैं और चुनाव के पहले कहा गया है।’

Author नई दिल्ली | Updated: Oct 18, 2019 5:29:32 pm
हरियाणा में पीएम मोदी (फोटो सोर्स: ट्विटर@BJP4India)

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार (18 अक्टूबर) को कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि उसने हरियाणा विधानसभा चुनाव में ”पहले ही हार” मान ली है। मोदी ने शुक्रवार को अपनी दूसरी रैली को संबोधित करते हुए एक कथित वीडियो का भी हवाला दिया जिसमें संसद परिसर में तीन कांग्रेसी नेता चुनावों में पार्टी की संभावनाओं के बारे में चर्चा करते हुए नजर आए हैं। मोदी ने कहा, ‘क्या आपने वायरल हुआ एक वीडियो देखा है जिसमें कांग्रेस के एक नेता संसद परिसर में हरियाणा के एक नेता को आंखे दिखा रहे थे। मैं हैरान रह गया कि हरियाणा के नेता हाथ जोड़े खड़े थे। क्या आपने वीडियो देखा है? क्या आप हरियाणा का अपमान सहन करेंगे।’

हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए गोहाना में रैली को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि सर्जिकल स्ट्राइक की बात करने पर कांग्रेस का पेट दर्द बढ़ जाता है। पीएम ने यह भी कहा कि 5 अगस्त से कांग्रेस और उनकी साथ मिलीभगत वालों के पेट में ऐसा दर्द उठा है,  जिसपर कोई दवा काम नहीं कर पा रही। पेट में दर्द, कांग्रेस की लाइलाज बीमारी बन गया है।

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ‘किसी कारणवश’ हरियाणा के महेंद्रगढ़ में शुक्रवार (18 अक्टूबर) को होने जा रही चुनावी जनसभा में शामिल नहीं हो पाएंगी। इस रैली को पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी संबोधित करेंगे। हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने ट्वीट कर कहा, ‘आज दोपहर 2 बजे महेंद्रगढ़ में राहुल गांधी जनता से संवाद करने पहुंच रहे हैं। किसी कारणवश कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी आने में असमर्थ हैं।’

 

Live Blog

Highlights

    16:40 (IST)18 Oct 2019
    ओडिशा में पिछले 20 साल में गरीबी में 25 फीसदी गिरावट आई: पटनायक

    ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने दावा किया है कि राज्य में पिछले 20 साल में गरीबी के स्तर में 25 फीसदी गिरावट आई है।  पटनायक राज्य में लगभग 20 सालों से सत्तासीन हैं। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार समावेशी समाज के निर्माण के प्रति कोशिश तेज करने का अपना संकल्प दोहराती है।

    14:43 (IST)18 Oct 2019
    राजस्थान : राज्य र्किमयों के लिए तदर्थ बोनस की घोषणा

    राज्य सरकार ने राज्य के कर्मचारियों को तदर्थ बोनस देने की घोषणा की है। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने इसकी मंजूरी दे दी है। सरकारी बयान के अनुसार राज्य सरकार के इस फैसले से राज्य के करीब छह लाख कर्मचारियों को फायदा होगा। बोनस का यह लाभ राज्य सेवा के अधिकारियों (राजपत्रित) को छोड़कर पे-मैट्रिक्स लेवल-12 और इससे नीचे के स्तर का वेतन ले रहे राज्य कर्मचारियों को मिलेगा। वर्ष 2018-19 के लिए अधिकतम तदर्थ बोनस 6,774 रुपए मिलेगा।

    13:13 (IST)18 Oct 2019
    लाखों रुपए के मोबाइल फोन चुराने के आरोप में व्यक्ति गिरफ्तार

    जिले के डोंबिवली इलाके में एक दुकान से लाखों रुपए के मोबाइल फोन और सामान चुराने के आरोप में 22 वर्षीय एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने शुक्रवार (18 अक्टूबर)  को यह जानकारी दी। कल्याण क्राइम यूनिट ककक के वरिष्ठ निरीक्षक संजू जॉन ने बताया कि गुरुवार (17 अक्टूबर) को मिली एक सूचना के आधार पर मोहम्मद नूर हुसैन इस्मान शेख को ठाणे जिले में कलवा क्षेत्र की मफतलाल कॉलोनी में उसके घर से गिरफ्तार किया गया। अधिकारी ने बताया कि पुलिस ने आरोपी के घर से 125 मोबाइल फोन और अन्य सामान जब्त किया जिसकी कीमत करीब 16.97 लाख रुपए है।

    11:23 (IST)18 Oct 2019
    ‘यात्रियों में देशभक्ति’ पैदा करने के लिए स्टेशनों पर राष्ट्रीय ध्वज लगेगा

    पूर्वी तटीय रेलवे (ईसीओआर) ने ‘‘यात्रियों में देशभक्ति पैदा करने’’ के लिए जोन के 26 रेलवे स्टेशनों पर 100 फुट ऊंचे स्तंभों पर राष्ट्रीय ध्वज ‘तिरंगा’ लगाने का फैसला किया है। रेलवे ने गुरुवार (17 अक्टूबर) को एक बयान में कहा कि यात्रियों में राष्ट्रवाद और देशभक्ति की भावना पैदा करने के रेल मंत्रालय के निर्देश के तहत रेल मुख्यालयों, ऐतिहासिक स्थलों और पर्यटन स्थलों पर ऊंचे राष्ट्रीय ध्वज लगाने का निर्णय लिया गया है।

    10:28 (IST)18 Oct 2019
    भारत सबसे तेजी से विकसित होती अर्थव्यवस्थाओं में शामिल: सीतारमण

    केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा है कि भारत विश्व की सर्वाधिक तेजी से विकसित होती अर्थव्यवस्थाओं में से एक है और इसे और तेजी से विकसित करने के प्रयास किए जा रहे हैं।सीतारमण ने गुरुवार (17 अक्टूबर) को भारतीय संवाददाताओं के समूह से कहा कि अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष (आईएमएफ) ने भले ही भारत की विकास दर का अनुमान घटा दिया है लेकिन देश की अर्थव्यवस्था ‘‘अब भी सबसे तेजी से विकास कर रही’’ है। वह यहां आईएमएफ और विश्व बैंक की वार्षिक बैठक में भाग लेने आई हैं।

    08:52 (IST)18 Oct 2019
    बिजली के बकाये का भुगतान करो अथवा बिना बिजली के रहो : गोवा सरकार

    गोवा में बिजली उपभोक्ताओं पर 380 करोड़ रुपए से अधिक के बकाये को देखते हुए सरकार ने सख्त लहजे में कहा है कि मार्च 2020 तक जो उपभोक्त बकाए का भुगतान नहीं करेंगे, उनका कनेक्शन काट दिया जाएगा। ऊर्जा मंत्री नीलेश कबराल ने संवाददाताओं से बातचीत में इसकी जानकारी देते हुए कहा कि विभिन्न सरकारी विभागों, निजी कंपनियों और व्यक्तिगत उपभोक्ताओं ने बिल का भुगतान नहीं किया है जो आज तक 382 करोड़ हो चुका है ।

    07:43 (IST)18 Oct 2019
    अमित शाह आज महाराष्ट्र में करेंगे 4 रैलियां

    केंद्रीय गृह मंत्री और भाजपा के कार्यकारी अध्यक्ष अमित शाह आज महाराष्ट्र में चार रैलियां करेंगे। वह अहेरी, राजुरा, वानी और खापरखेड़ा में रैलियों को संबोधित करेंगे।

    05:46 (IST)18 Oct 2019
    बीटेक छात्रा पर चाकू से ताबड़तोड़ वार करने के बाद नाबालिग छात्र ने की खुदकुशी

    गौतमबुद्ध नगर के थाना सेक्टर 58 के तहत आने वाले सेक्टर 61 की एक सोसाइटी में रहने वाले नाबालिग छात्र ने बी-टेक की छात्रा के घर में घुसकर उस पर चाकू से ताबड़तोड़ हमला कर उसे गंभीर रूप से घायल कर दिया और बाद में अपने घर की बालकनी से कूदकर खुदकुशी कर ली। पुलिस ने गुरुवार को यह जानकारी दी।

    05:40 (IST)18 Oct 2019
    गुरुग्राम और झज्झर में शुक्रवार को मायावती करेंगी चुनाव प्रचार

    बसपा की अध्यक्ष मायावती हरियाणा विधानसभा चुनाव में अपनी पार्टी के उम्मीदवारों के पक्ष शुक्रवार को चुनाव प्रचार में हिस्सा लेते हुये गुरुग्राम और झज्झर में जनसभाओं को संबोधित करेंगी। बसपा की ओर से जारी बयान के अनुसार मायावती की पहली रैली गुरुग्राम के सोहना में आयोजित की गयी है। इसके बाद वह झज्झर में भी एक जनसभा को संबोधित करेंगी। बसपा ने हरियाणा की 90 विधानसभा सीटों में से 87 सीटों पर अपने उम्मीदवार चुनाव मैदान में उतारे हैं। पार्टी का इनेलो और जजपा के साथ चुनावी गठबंधन टूटने के बाद बसपा इस बार अपने बलबूते राज्य में चुनाव लड़ रही है।

    23:50 (IST)17 Oct 2019
    हरदीप पुरी ने कहा, मेट्रो, कैब के कारण कारों की बिक्री में नरमी नई

    केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने गुरुवार को कहा कि कारों की बिक्री में कमी का कारण अधिक संख्या में लोगों का मेट्रो और ऐप के जरिये टैक्सी सेवा देने वाली ओला और उबर का उपयोग करना है। इससे पहले, वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने भी कहा था कि वाहन क्षेत्र में नरमी का कारण 90 के मध्य से लेकर 2000 की शुरूआत तक जन्म लेने वालों की मन:स्थिति में बदलाव है।

    19:18 (IST)17 Oct 2019
    पंकजा मंडे के पक्ष में प्रधानमंत्री की रैली के बावजूद धनंजय को जीत का भरोसा

    राकांपा नेता धनंजय मुंडे ने गुरुवार (16 अक्टूबर) को विश्वास जताया कि विरोधी उम्मीदवार पंकजा मुंडे के पक्ष में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह द्वारा रैली करने के बावजूद वह पर्ली विधानसभा सीट से चुनाव जीत जाएंगे। मोदी ने बीड जिले के पर्ली में गुरुवार को एक चुनावी रैली को संबोधित किया।

    17:17 (IST)17 Oct 2019
    माकपाः आर्थिक मुद्दों से ध्यान भटकाने के लिए सरकार का जोर एनआरसी पर

    माकपा ने सरकार पर देश की आर्थिक स्थिति से लोगों का ध्यान भटकाने का आरोप लगाते हुए गुरुवार (16 अक्टूबर) को कहा कि इसके लिये राष्ट्रीय नागरिक पंजी (एनआरसी) पर सरकार जोर दे रही है। माकपा के मुखपत्र पीपुल्स डेमोक्रेसी के ताजा अंक के संपादकीय लेख में पार्टी ने मौजूदा सरकार को ‘हिंदुत्ववादी शासक’ बताते हुए कहा कि यह सरकार समाज में सांप्रदायिक विभाजन पैदा कर रही है।

    16:19 (IST)17 Oct 2019
    लखनऊ में अमेरिकन युवती के साथ छेड़छाड़, आरोपी टैक्सी चालक गिरफ्तार

    उत्तर प्रदेश के लखनऊ में एक अमेरिकी युवती के साथ छेड़छाड़ के आरोप में एक बाइक टैक्सी चालक को गिरफ्त्तार किया गया है। बता दें कि युवती के साथ यह घटना हजरतगंज में हुई है। युवती की शिकायत के बाद आरोपी को गिरफ्तार किया गया है।

    15:28 (IST)17 Oct 2019
    ममता बनर्जीः पश्चिम बंगाल सरकार गरीबी उन्मूलन के लिए प्रतिबद्ध

    पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि राज्य सरकार गरीबी दूर करने, बेरोजगारी कम करने, अशिक्षा का मुकाबला करने और मानवाधिकारों को कायम रखने के लिए प्रतिबद्ध है। गुरुवार (16 अक्टूबर) को अंतरराष्ट्रीय गरीबी उन्मूलन दिवस के अवसर पर, बनर्जी ने ट्वीट किया, ‘बंगाल में हमारी सरकार गरीबी दूर करने, बेरोजगारी को कम करने, अशिक्षा से लड़ने और मानवाधिकारों को कायम रखने के लिए प्रतिबद्ध है।’

    14:20 (IST)17 Oct 2019
    सम-विषम योजना से स्कूली निजी वाहनों को मिलेगा छूट: केजरीवाल

    मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने गुरूवार (16 अक्टूबर) को कहा कि यूनीफॉर्म में स्कूली बच्चों को ले जाने वाले निजी वाहनों को सम-विषम योजना से छूट मिलेगी। यह योजना चार नवंबर से 15 नवंबर तक प्रभावी रहेगी। राष्ट्रीय राजधानी में भीषण वायु प्रदूषण को देखते हुए यह योजना लागू की जा रही है।

    12:59 (IST)17 Oct 2019
    अनुच्छेद 370 का विरोध करने वालों का इतिहास में जिक्र किया जाएगा: मोदी 

    पीएम मोदी ने अनुच्छेद 370 पर बयान देते हुए कहा, 'अनुच्छेद 370 के प्रावधानों को खत्म करने का विरोध करने वालों का इतिहास में जिक्र किया जाएगा।' उन्होंने यह भी कहा कि महाराष्ट्र के चुनाव भाजपा की ‘कार्यशक्ति’ और विपक्ष की ‘स्वार्थ शक्ति’ के बीच की लड़ाई है। 

    10:30 (IST)17 Oct 2019
    मदीना बस एक्सीडेंट

    मरने वालों में एशियाई और अरब के नागरिक भी शामिल थे। प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट किया, ‘‘सऊदी अरब में मक्का के पास बस दुर्घटना की खबर से दुखी हूं। हादसे में मारे गये लोगों के परिजनों के प्रति मेरी संवेदनाएं। घायलों की जल्द सलामती की दुआ करता हूं।’’

    10:29 (IST)17 Oct 2019
    सऊदी अरब के मदीना में बस एक्सीडेंट में 35 की मौत; PM मोदी ने जताया शोक

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सऊदी अरब में एक बस दुर्घटना में 35 लोगों की मौत पर शोक जताया। पश्चिमी सऊदी अरब में बुधवार को एक बस और अन्य भारी वाहन की टक्कर में 35 लोग मारे गये और चार अन्य घायल हो गये।

    06:55 (IST)17 Oct 2019
    18 नवंबर से शुरू हो सकता है शीतकालीन सत्र

    संसद का शीतकालीन सत्र 18 नवंबर से शुरू होने की उम्मीद है। इसी दौरान अयोध्या विवाद पर सुप्रीम कोर्ट का फैसला भी आना है। ऐसे में यह सत्र काफी हंगामेदार रह सकता है।

    06:29 (IST)17 Oct 2019
    18 नवंबर से शुरू हो सकता है संसद का शीतकालीन सत्र

    अयोध्या विवाद पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले का ऐलान जल्द होने वाला है। इसी बीच संसद के शीतकालीन सत्र की संभावित तारीख भी सामने आ गई है। प्राप्त जानकारी के मुताबिक 18 नवंबर से संसद का शीतकालीन सत्र शुरू हो सकता है। ऐसे में सदन में हंगामा लगभग तय है।

    06:27 (IST)17 Oct 2019
    Maharashtra Election 2019: आज पारली, सतारा, पुणे में रैलियां करेंगे पीएम मोदी

    Maharashtra Assembly Election 2019: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार (17 अक्टूबर) को पारली, सतारा और पुणे में रैली करेंगे।

    06:13 (IST)17 Oct 2019
    सीपीएम विधायक बादल चौधरी की अग्रिम जमानत याचिका खारिज

    त्रिपुरा की कोर्ट ने सीपीएम विधायक बादल चौधरी की अग्रिम जमानत याचिका खारिज कर दी है। राज्य में पीडब्ल्यूडी मंत्री रहे चौधरी पर 600 करोड़ रुपए के एक घोटाले में शामिल होने का आरोप है।

    05:22 (IST)17 Oct 2019
    बाहरी लोगों के कारण स्थानीय लोगों को मौके कम मिल रहे हैं : राज

    मनसे प्रमुख राज ठाकरे ने कहा है कि महाराष्ट्र में बड़े पैमाने पर बाहरी लोगों के आने से स्थानीय लोगों को मौके कम मिल रहे हैं और राज्य के शहरों पर बोझ बढ़ रहा है। महाराष्ट्र के ठाणे जिले के डोंबिवली में मंगलवार रात को अपनी पार्टी के उम्मीदवार के लिये एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए ठाकरे ने कहा कि वैसे तो आरएसएस से सहानुभूति रखने वाले के कई लोग यहां रहते हैं और दक्षिणपंथी विचारधारा वाले संगठन की करीबी पार्टी (भाजपा) सत्ता में है फिर भी शहर खराब हालत में है।

    05:22 (IST)17 Oct 2019
    कांस्टेबल ने मानवाधिकार आयोग से मांगी आत्महत्या की अनुमति

    अमेठीः जिला पुलिस लाइन में तैनात एक पुलिस कॉन्स्टेबल ने राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग को एक पत्र लिखकर आत्महत्या करने देने की अनुमति मांगी है। कॉन्स्टेबल का कहना है कि उसे दो बार दिल का दौरा पड़ चुका है और वह चलने फिरने में असमर्थ है।

    04:50 (IST)17 Oct 2019
    तेलंगाना CM के फार्महाउस में पुलिसकर्मी ने की आत्महत्या

    तेलंगाना राज्य विशेष पुलिस के एक हेड कांस्टेबल ने सिद्दीपेट जिले में मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव के फार्महाउस में बुधवार को कथित तौर पर गोली मारकर आत्महत्या कर ली।

    04:09 (IST)17 Oct 2019
    बांदाः दहेज में कार नहीं दी तो तलाक देकर बीबी को घर से निकाला

    फतेहपुर जिले के अंदौली गांव में कथित तौर पर दहेज में कार न मिलने से नाराज शौहर द्वारा निकाह के महज पांच माह बाद ही बीवी को तलाक देकर घर से निकालने का मामला सामने आया है। पुलिस अधीक्षक रमेश ने बुधवार को बताया कि शहर कोतवाली क्षेत्र के अंदौली गांव की शबनम उनके पास सोमवार को आयी थी और उसने अपने शौहर हयात आलम द्वारा तीन बार तलाक बोल कर घर से निकाल देने की शिकायत की थी।

    00:08 (IST)17 Oct 2019
    कांग्रेस-एनसीपी के घोषणापत्र पर सीएम फडणवीस ने ली चुटकी

    महाराष्ट्र सीएम देवेंद्र फडणवीस ने नागपुर में कहा, 'कांग्रेस-एनसीपी के चुनावी घोषणापत्र में दो ही बातें हैं। पहली यह कि वो हर परिवार के लिए ताज महल बनवाएंगे, दूसरी यह कि वो हर परिवार को चांद पर जमीन आवंटित करेंगे।'

    18:00 (IST)16 Oct 2019
    अभिजीत बनर्जी के परिवार से मिलीं ममता

    पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी कोलकाता में नोबेल पुरस्कार विजेता अभिजीत बनर्जी के परिवार से मिलीं। अभिजीत बनर्जी ने इस साल का अर्थशास्त्र का नोबेल पुरस्कार अपनी पत्नी एस्टर डफ्लो और यूएसए के माइकल क्रेमर के साथ जीता है।

    17:58 (IST)16 Oct 2019
    आतंकी हमले का नारंगी अलर्ट

    पंजाब, जम्मू में रक्षा ठिकानों पर आतंकी हमले के ताजा खुफिया इनपुट के बाद नारंगी अलर्ट जारी किया गया। सेना अलर्ट पर है। तलाशी जारी है।

    Image

    17:33 (IST)16 Oct 2019
    लापता विवि छात्र का शव पुराने मकान मालिक के तहखाने में दफन मिला

    उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद जिले से लापता विधि छात्र का शव साहिबाबाद के गिरधर एन्क्लेव में उसके पूर्व मकान मालिक के घर के तहखाने में गढ़ा हुआ पाया गया।

    17:15 (IST)16 Oct 2019
    महाराष्ट्र चुनाव: संजय दत्त ने आदित्य ठाकरे की जीत की कामना की

    अभिनेता संजय दत्त ने महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में पहली बार अपनी किस्मत आजमा रहे युवा सेना के नेता आदित्य ठाकरे को जीत के लिए शुभकामनाएं दी हैं।

    17:02 (IST)16 Oct 2019
    एएमयू के पूर्व छात्र ने आत्महत्या की, परिसर में तनाव

    अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय परिसर स्थित छात्रावास में एक पूर्व छात्र द्वारा आत्महत्या किये जाने के बाद वहां तनाव व्याप्त हो गया ।

    16:59 (IST)16 Oct 2019
    कांग्रेस को परिवार भक्ति में ही राष्ट्र भक्ति नजर आती है : मोदी

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को कांग्रेस पर आरोप लगाया कि उसे ‘‘ एक परिवार के प्रति समर्पण ’’ में ही राष्ट्रवाद नजर आता है। उन्होंने कहा कि विपक्षी दल अंतिम सांसे गिन रहा है।

    16:40 (IST)16 Oct 2019
    23 दिनों के भीतर फैसला आ जाएगा

    वरुण सिन्हा, हिंदू महासभा के वकील ने कहा- सुप्रीम कोर्ट ने आदेश को सुरक्षित रखा है और यह स्पष्ट किया है कि इस मामले में, 23 दिनों के भीतर फैसला आ जाएगा।

    16:38 (IST)16 Oct 2019
    जम्मू कश्मीर:सौरा में हुए हिंसक प्रदर्शन की योजना बनाने वाला व्यक्ति गिरफ्तार

    जम्मू कश्मीर पुलिस ने श्रीनगर के बाहरी इलाके सौरा में अगस्त में हुए हिंसक प्रदर्शन के पीछे मौजूद व्यक्ति हयात अहमद भट को बुधवार को गिरफ्तार कर लिया।

    16:37 (IST)16 Oct 2019
    ब्रेक्जिट : ब्रिटेन और ईयू फिर बातचीत शुरू करेंगे

    ब्रिटिश और यूरोपीय वार्ताकार ब्रेक्जिट समझौते के मसौदे पर बुधवार को फिर से गहन बातचीत करेंगे। इससे पहले देर रात तक हुयी बातचीत में दोनों पक्ष समझौते के करीब पहुंचे लेकिन अंतिम कामयाबी नहीं मिल सकी।

    16:15 (IST)16 Oct 2019
    अदालत ने सुरक्षित रखा फैसला; गिरिराज बोले- मंदिर जरूर बनेगा

    अयोध्या मसले की सुनवाई पूरी हो चुकी है। अभी अदालत ने सुरक्षित रखा है फैसला। इस बीच गिरिराज सिंह ने कहा कि वहां मंदिर जरूर बनेगा।

    16:09 (IST)16 Oct 2019
    अयोध्या केस में फैसला रिजर्व रखा गया

    अयोध्या केस में दोनों पक्षों की सुनवाई पूरी हो चुकी है। फिलहाल इस मसले पर कोर्ट ने अपना फैसला रिजर्व कर लिया है।

    15:48 (IST)16 Oct 2019
    ममता बनर्जी ने कहा- बंगाल गौरवान्वित है

    पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने अभिजीत बनर्जी को नोबेल पुरस्कार मिला, सौरव गांगुली को बीसीसीआई अध्यक्ष पद मिलने की संभावना पर कहा कि बंगाल गौरवान्वित है और आगे बढ़ रहा है।

    15:34 (IST)16 Oct 2019
    यूपी में अधिकारियों की छुट्टी रद्द

    उत्तर प्रदेश सरकार: आगामी त्योहारों के मद्देनजर, 30 नवंबर तक क्षेत्र में अधिकारियों को कोई छुट्टी नहीं दी जाएगी। क्षेत्र के सभी अधिकारियों को 30 नवंबर तक अपने कार्यालयों में उपस्थित रहने का निर्देश दिया।

    15:26 (IST)16 Oct 2019
    कर्नाटक से कांग्रेस के राज्यसभा सांसद केसी राममूर्ति का इस्तीफा

    रिपोर्ट- कर्नाटक से कांग्रेस के राज्यसभा सांसद केसी राममूर्ति ने उपराष्ट्रपति सचिवालय को अपना इस्तीफा सौंप दिया है, उनका इस्तीफा स्वीकार कर लिया गया है।

    15:17 (IST)16 Oct 2019
    मृत शरीर पर चींटियों को देखे जाने की घटना में सिविल सर्जन सहित 5 डॉक्टर निलंबित

    मध्य प्रदेश: शिवपुरी के एक जिला अस्पताल में 50 वर्षीय व्यक्ति के मृत शरीर पर चींटियों को देखे जाने की घटना में एक सिविल सर्जन सहित 5 डॉक्टरों को निलंबित कर दिया गया है।

    15:09 (IST)16 Oct 2019
    ट्रक चालक के परिवार ने उसके पार्थिव शरीर को लेने से इनकार

    राजस्थान, भरतपुर: 14 अक्टूबर को जम्मू-कश्मीर में ट्रक चालक की गोली मारकर हत्या करने के मामले में अब ट्रक चालक के परिवार ने उसके पार्थिव शरीर को लेने से इनकार कर दिया है। उनका कहना है कि हम उनके लिए शहीद का दर्जा और पर्याप्त मुआवजे की मांग कर रहे हैं।

    14:58 (IST)16 Oct 2019
    हरियाणा में बोले अमित शाह

    अमित शाह ने कहा- आप हरियाणा में भ्रष्टाचार करने वाली गांधी परिवार के दामाद की दलाली करने वाली सरकार चाहते हैं या भ्रष्टाचार मुक्त सरकार चाहते हैं? अगर आप विकास करने वाली सरकार चाहते हैं तो मोदी जी के नेतृत्व में कमल के निशान पर मनोहर लाल सरकार बनाइये।

    14:00 (IST)16 Oct 2019
    Article 370 से इतना प्रेम है तो जहां उसे दफनाया वहां जाकर चादर चढ़ा आओ; पीएम मोदी बोले

    पीएम ने कहा- मैं NCP और कांग्रेस वालों से कहना चाहता हूं कि अगर 370 से इन्हें इतना प्रेम हैं तो जहां हमने उसे दफनाया है, वहां जाकर उसे चादर औढ़ा कर आ जाओ।

    13:33 (IST)16 Oct 2019
    अफवाह फैलाने वालों के खिलाफ शिकायत

    बैंक ऑफ़ महाराष्ट्र बैंक ने व्हाट्सएप, न्यूज़ साइट और अन्य सोशल मीडिया प्लेटफ़ॉर्म पर बैंक के वित्तीय हालत के बारे में अफवाह फैलाने वालों के खिलाफ पुणे पुलिस और साइबर सेल में शिकायत दर्ज कराई है।

    13:13 (IST)16 Oct 2019
    शिवसेना सांसद पर चाकू से हमला, बाल-बाल बची जान

    महाराष्ट्र: शिवसेना सांसद ओमराजे निंबालकर पर पार्टी के उम्मीदवार कैलाश पाटिल के चुनाव प्रचार के दौरान उस्मानाबाद में चाकू से हमला किया गया। घटना आज सुबह कलांब तालुका में नायगांव पाडोली में हुई।

    Image

    12:33 (IST)16 Oct 2019
    CJI रंजन गोगोई हुए नाराज

    CJI रंजन गोगोई अयोध्या में राम मंदिर-बाबरी मस्जिद भूमि मामले में अखिल भारतीय हिंदू महासभा के वकील द्वारा प्रस्तुत किए गए फैसले के बाद कहा कि अगर इस तरह के तर्क चल रहे हैं, तो हम अभी उठ सकते हैं और बाहर निकल सकते हैं।

    12:23 (IST)16 Oct 2019
    कश्मीर में पर्यटन को पटरी पर लाने की कोशिश

    जम्मू-कश्मीर: सरकार द्वारा कश्मीर पर यात्रा सलाहकार को हटाने के बाद कल महाराष्ट्र के टूर ऑपरेटरों ने श्रीनगर का दौरा किया। पर्यटन निदेशक, कश्मीर, निसार अहमद वानी ने कहा- "हम कश्मीर में पर्यटन को पटरी पर लाने की कोशिश कर रहे हैं।"

    11:56 (IST)16 Oct 2019
    महाराष्ट्र में पीएम मोदी की रैली

    अकोला में पीएम मोदी: राजनीतिक लाभ के लिए, कुछ लोग खुले तौर पर कह रहे हैं कि अनुच्छेद 370 को हटाना चाहिए था। मैं ऐसे लोगों को बताना चाहता हूं कि जम्मू-कश्मीर और उसके लोग भी केवल मां भारती के बेटे हैं।

    Next Stories
    1 Election 2019: कुरुक्षेत्र में हॉकी स्टार को उम्मीद, बीजेपी के लिए चुनाव में दागेंगे पहला गोला, पिहोवा सीट पर आज तक नहीं जीत सकी है बीजेपी
    2 सोशल मीडिया पर जज को हटाने की मुहिम पर कोर्ट सख्त
    3 VIDEO: ‘MP में सड़कों के गड्ढे कैलाश विजयवर्गीय के गाल जैसे, 15 दिन में चकाचक होंगे हेमा मालिनी के चेहरे जैसे’ मंत्री का बयान
    जस्‍ट नाउ
    X