ताज़ा खबर
 

पवार की ‘गुगली’ के बाद संजय राउत बोले- उन्हें समझने में कई जन्म लगेंगे

शीतकालीन सत्र के शुरुआत होते ही पहले ही दिन पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह पूरे फार्म में दिखे। उन्होंने जम्मू व कश्मीर और लद्दाख से लेकर अर्थव्यवस्था की स्थिति पर सवाल उठाए। इस दौरान उनके निशाने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रहे।

Author Updated: Nov 21, 2019 7:27:46 pm
शिवसेना नेता संजय राउत, फोटो सोर्स- ANI

महाराष्ट्र में सरकार बनने में जितनी देर हो रही है, उस बीच राजनीति लगातार दिलचस्प होती जा रही है। भारतीय जनता पार्टी का साथ छोड़ सरकार बनाने का सपना देख रही शिवसेना को NCP प्रमुख शरद पवार के बयान से झटका लग सकता है। सोनिया गांधी से मुलाकात के बाद शरद पवार का कहना है कि उनके पास सरकार बनाने के लिए बहुत समय है, अभी किसी और के साथ सरकार बनाने की चर्चा नहीं हुई है।

शीतकालीन सत्र के शुरुआत होते ही पहले ही दिन पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह पूरे फार्म में दिखे। उन्होंने जम्मू व कश्मीर और लद्दाख से लेकर अर्थव्यवस्था की स्थिति पर सवाल उठाए। इस दौरान उनके निशाने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रहे।

महाराष्ट्र में सरकार बनाने को लेकर चल रही कवायद के बीच आज कांग्रेस की कार्यकारी अध्यक्ष सोनिया गांधी से मिलने के लिए उनके निवास पर पहुंचे एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने मीटिंग के बाद संवाददाताओं से बात की। उन्होंने कहा कि सोनिया गांधी के साथ मीटिंग में सरकार बनाने पर कोई चर्चा नहीं हुई। दोनों के बीच बातचीत महाराष्ट्र के हालात को लेकर हुई।

दिल्ली में पीने के पानी की  गुणवत्ता को देश में सबसे खराब बताए जाने पर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आपत्ति जताई। कहा कि ग्यारह मानकों से गुणवत्ता नहीं तय की जा सकती है। उन्होंने जांच में ही गड़बड़ी होने का आरोप लगा दिया। गौरतलब है कि हाल ही में देश में दिल्ली के पानी को सबसे खराब बताया गया था।

Hindi News Today, 17 November 2019 LIVE Updates: बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट किया, “आज सुबह सर्वदलीय बैठक में भाग लिया। इस बार हम राज्यसभा के 250 वें सत्र में भाग लेंगे।  दोनों सदनों में हम नागरिकों को सशक्त बनाने और भारत के विकास को आगे बढ़ाने के तरीकों पर रचनात्मक बहस करेंगे।”

Live Blog

Highlights

    14:03 (IST)19 Nov 2019
    सोनियां गांधी ने के घर महाराष्ट्र को लेकर बैठक

    दिल्ली: कांग्रेस के अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने महाराष्ट्र में राजनीतिक हालात पर चर्चा करने के लिए पार्टी नेताओं अहमद पटेल, एके एंटनी और मल्लिकार्जुन खड़गे से मुलाकात की।

    13:22 (IST)19 Nov 2019
    असदुद्दीन ओवैसी ने कहा- मेरे खिलाफ आरोप लगाकर आप बंगाल के मुसलमानों को यह संदेश दे रहे हैं कि ओवैसी की पार्टी राज्य में एक जबरदस्त ताकत बन गई है

    असदुद्दीन ओवैसी ने कहा- मेरे खिलाफ आरोप लगाकर आप बंगाल के मुसलमानों को यह संदेश दे रहे हैं कि ओवैसी की पार्टी राज्य में एक जबरदस्त ताकत बन गई है। ममता बनर्जी इस तरह की टिप्पणी करके अपने डर और हताशा का प्रदर्शन कर रही हैं

    13:14 (IST)19 Nov 2019
    लोकसभा में कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने गांधी परिवार से हटाये गए सुरक्षा पर उठाया सवाल

    लोकसभा में कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने कहा सोनिया गांधी जी और राहुल गांधी जी सामान्य सुरक्षा नहीं हैं। वाजपेयी जी ने गांधी परिवार के लिए विशेष सुरक्षा समूह (एसपीजी) सुरक्षा की अनुमति दी थी। 1991-2019 से, एनडीए दो बार सत्ता में आया लेकिन उनका एसपीजी कवर कभी नहीं हटाया गया। लेकिन इस सरकार उस सुरक्षा घेरे को हटा लिया। 

    12:01 (IST)19 Nov 2019
    चेन्नई: आईआईटी मद्रास की छात्रा फातिमा लतीफ की आत्महत्या की जांच की मांग लेकर अनशन पर बैठे छात्र

    चेन्नई: आईआईटी मद्रास की छात्रा फातिमा लतीफ की आत्महत्या की जांच की मांग को लेकर आईआईटी-मद्रास के छात्र दूसरे दिन भी परिसर में अनशन पर बैठे रहे

    11:06 (IST)19 Nov 2019
    सुप्रीम कोर्ट ने जम्मू और कश्मीर में अनुच्छेद 370 को समाप्त करने के बाद संचार पर प्रतिबंध पर करेगा सुनवाई

    सुप्रीम कोर्ट ने जम्मू और कश्मीर में अनुच्छेद 370 को समाप्त करने के बाद संचार और अन्य प्रतिबंधों के संबंध में कश्मीर टाइम्स के संपादक, अनुराधा भसीन और कांग्रेस नेता गुलाम नबी आज़ाद द्वारा दायर याचिकाओं के एक बैच पर सुनवाई शुरू करेगा।

    10:26 (IST)19 Nov 2019
    शिवसेना को NCP प्रमुख शरद पवार के बयान से झटका लग सकता है

    महाराष्ट्र में सरकार बनने में जितनी देर हो रही है, उस बीच राजनीति लगातार दिलचस्प होती जा रही है। भारतीय जनता पार्टी का साथ छोड़ सरकार बनाने का सपना देख रही शिवसेना को NCP प्रमुख शरद पवार के बयान से झटका लग सकता है। सोनिया गांधी से मुलाकात के बाद शरद पवार का कहना है कि उनके पास सरकार बनाने के लिए बहुत समय है, अभी किसी और के साथ सरकार बनाने की चर्चा नहीं हुई है।

    09:52 (IST)19 Nov 2019
    भाजपा के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा और पार्टी नेता अर्जुन राम मेघवाल भाजपा संसदीय दल की बैठक के लिए संसद पुस्तकालय भवन पहुंचे

    दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा और पार्टी नेता अर्जुन राम मेघवाल भाजपा संसदीय दल की बैठक के लिए संसद पुस्तकालय भवन पहुंचे

    08:45 (IST)19 Nov 2019
    पूर्व पीएम इंदिरा गांधी को उनकी जयंती पर सोनिया गांधी ने पुष्पांजलि अर्पित की

    दिल्ली: कांग्रेस के अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी को उनकी जयंती पर पुष्पांजलि अर्पित की

    07:27 (IST)19 Nov 2019
    पश्चिम बंगाल के गवर्नर ने समानांतर सरकार चलाने के आरोप को किया खारिज

    पश्चिम बंगाल  गवर्नर ने समानांतर सरकार चलाने के आरोप को खारिज करता किया है। 

    20:00 (IST)18 Nov 2019
    भूटान के विदेश मंत्री ने की सुब्रह्मण्यम से मुलाकात
    भूटान के विदेश मामलों के मंत्री तोंडी दोरजी और विदेश मंत्री सुब्रह्मण्यम जयशंकर ने द्विपक्षीय बैठक की।
    19:37 (IST)18 Nov 2019
    भाजपा ने जद (एस) कार्यकर्ताओं के खिलाफ चुनाव आयोग से शिकायत की

    भाजपा ने जद (एस) के कार्यकर्ताओं के खिलाफ चुनाव आयोग से शिकायत की है। पार्टी प्रत्याशी नारायण गौड़ा पर जद (एस) के कार्यकर्ताओं ने चप्पल फेंकी थी।

    19:10 (IST)18 Nov 2019
    शरद पवार ने कहा कि शिवसेना के दावे के बारे में जानकारी नहीं

    राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के नेता शरद पवार ने कहा कि उन्हें नहीं पता कि शिवसेना के पास 170 विधायकों का समर्थन है। उन्होंने मीडिया से कहा कि शिवसेना के दावे के बारे में आप उनसे ही पूछिए। 

    07:56 (IST)18 Nov 2019
    दिल्ली में सोनिया से मिलेंगे शरद, शिवसेना ने दिया बयान

    दिल्ली में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी (Congress President Sonia Gandhi) और शरद पवार (NCP Chief Sharad Pawar) की मुलाकात होगी। Shiv Sena Chief Uddhav Thackeray को उम्मीद है कि कांग्रेस समर्थन के लिए राजी हो जाएगी और महाराष्ट्र में सरकार शिवसेना ही बनाएगी।

    19:14 (IST)17 Nov 2019
    नरेला में आग से एक की मौत

    दिल्ली के नरेला में आज एक जूता फैक्ट्री में लगी आग में एक की मौत हो गई और कई लोग घायल हो गए। आग पर काबू पा लिया गया है। आग से काफी नुकसान हुआ है।  

    18:03 (IST)17 Nov 2019
    जस्टिस अब्दुल नजीर के साथ परिवार वालों को मिलेगी Z कैटेगरी की सुरक्षा

    केंद्र ने न्यायमूर्ति एस अब्दुल नजीर और उनके परिवार के सदस्यों पर खतरे को देखते हुए 'जेड' श्रेणी सुरक्षा कवच प्रदान करने का फैसला किया गया है। बता दें कि इन्हे पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) से खतरा है। 

    17:57 (IST)17 Nov 2019
    पूर्व उपमुखिया के पुत्र की गोली मारकर हत्या

    जिले के मीरगंज थाना क्षेत्र के अफजल मोड़ फतेहपुर गांव के समीप अफजल मोड़ पर अपराधियों ने एक पूर्व उपमुखिया के पुत्र की गोली मारकर हत्या कर दी जबकि एक अन्य किशोर घायल हो गया। मीरगंज थाना प्रभारी मुकेश कुमार ने बताया कि मृतक का नाम संतोष कुमार राय (42) है जो कि माझा गोसाई टोला पंचायत की पूर्व उपमुखिया शशि देवी के पुत्र हैं।

    16:54 (IST)17 Nov 2019
    नक्सलियों ने पहली बार बस्तर में सीआरपीएफ शिविर के ऊपर ड्रोन उड़ाया

    माओवादियों द्वारा ड्रोन कब्जाने और उसके संचालन की घटना के हाल में सामने आने के बाद वामपंथी चरमपंथ प्रभावित राज्यों में तैनात सुरक्षा बलों को इन्हें देखते ही गोली मारने के आदेश जारी किये गए हैं। अधिकारियों ने रविवार को यह जानकारी दी।

    16:19 (IST)17 Nov 2019
    5 लाख रुपए कीमत के 72 मोबाइल फोन बरामद

    उत्तराखंड के देहरादून जिले में विभिन्न स्थानों से अलग—अलग समय में खोए करीब 15 लाख रुपए कीमत के 72 स्मार्ट मोबाइल फोनों को पुलिस ने विभिन्न राज्यों से बरामद करने में सफलता हासिल की है। पुलिस सूत्रों ने बताया कि बरामद किए गए सभी 72 स्मार्ट फोन रविवार को यहां उनके असली मालिकों को सौंप दिए गए।

    15:40 (IST)17 Nov 2019
    पड़ोस में पराली जलाने की घटनायें बढ़ीं, तेज हवा से आंशिक राहत

    पंजाब, हरियाणा और उत्तर प्रदेश में पराली जलाने की घटनाओं में एक बार फिर इजाफा दर्ज किया गया है, हालांकि राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (एनसीआर) में हवा की गति बढने के कारण वायु गुणवत्ता में फौरी तौर पर सुधार आया है। मौसम विभाग ने इसे आंशिक राहत बताते हुए अगले सप्ताह सोमवार (18 नवंबर) से हवा की गति में कमी आने के कारण मंगलवार (19 नवंबर) और बुधवार (20 नवंबर) को दिल्ली में वायु प्रदूषण का संकट बढ़ने का पूर्वानुमान व्यक्त किया है।

    13:53 (IST)17 Nov 2019
    नीतीश कुमार ने कोसी नहर परियोजना की सात योजनाओं की आधारिशलाएं रखीं

    बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शनिवार को मधुबनी जिले में 64.43 करोड़ रूपये की कोसी नहर परियोजना की सात योजनाओं की आधारशिलाएं रखीं। कुमार ने जिले के बरियरवा क्षेत्र में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि परियोजना से कोसी नदी के आसपास रहने वालों को सुरक्षा मिलेगी। उन्होंने कहा,  'राज्य सरकार कमला तटबंध को मजबूत बनाकर यह सुनिश्चित कर रही है कि यह भविष्य में क्षतिग्रस्त न हो और बाढ़ का दीर्घकालिक हल निकले।’

    13:51 (IST)17 Nov 2019
    इटली के प्रतिष्ठित पुरस्कार से सम्मानित होने वाले पहले भारतीय बने पटनायक

    प्रख्यात भारतीय रेत कलाकार सुदर्शन पटनायक को रोम में एक समारोह में ‘इटैलियन गोल्डन सैंड आर्ट अवार्ड, 2019’ से सम्मानित किया गया है। रेत कला में अपने योगदानों के लिए इस प्रतिष्ठित पुरस्कार को जीतने वाले वह पहले भारतीय हैं।

    12:27 (IST)17 Nov 2019
    दिल्ली में जूता कारखाना में लगी आग, 2 लोगों के फंसे होने की आशंका

    दिल्ली के नरेला में एक जूता कारखाने में शनिवार (16 नवंबर) देर रात आग लग गई। आग इतनी भीषण थी कि उसे बुझाने के लिए दमकल की 24 गाड़ियों को भेजा गया। अधिकारियों ने रविवार (17 नवंबर) सुबह यह जानकारी दी। दमकल विभाग के अधिकारियों ने बताया कि दो व्यक्तियों के इमारत के अंदर फंसे होने की आशंका है और उनकी तलाश की जा रही है।

    12:03 (IST)17 Nov 2019
    दिल्ली में तेज हवाओं से धुंध छंटी, प्रदूषण हुआ कम

    राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (एनसीआर) में शनिवार (16 नवंबर) को तेज हवाएं चलने से इसके ऊपर पिछले चार दिनों से छायी धुंध छंट गई जिससे प्रदूषण स्तर में कमी आई। राष्ट्रीय राजधानी में शनिवार शाम चार बजे वायु गुणवत्ता सूचकांक (एक्यूआई) 357 दर्ज किया गया जो कि शुक्रवार के एक्यूआई से करीब 100 कम है। इसके साथ ही गाजियाबाद (347), ग्रेटर नोएडा (309), गुरूग्राम (360), फरीदाबाद (358) और नोएडा (338) में भी प्रदूषण स्तर में कमी दर्ज की गई।

    10:47 (IST)17 Nov 2019
    कांग्रेस की चुनाव आयोग से कर्नाटक के मुख्यमंत्री के खिलाफ कार्रवाई की मांग

    कर्नाटक कांग्रेस ने शनिवार (16 नवंबर) को चुनाव आयोग से राज्य की 15 विधानसभा सीटों पर पांच दिसंबर को होने वाले उपचुनाव से पहले लागू आदर्श आचार संहिता के कथित उल्लंघन के लिये राज्य के मुख्यमंत्री बी एस येदियुरप्पा के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। उच्चतम न्यायालय ने 13 नवंबर को जैसे ही कांग्रेस-जद (एस) के 17 विधायकों को अयोग्य करार देने के विधानसभा अध्यक्ष के फैसले को बरकरार रखने और उन्हें उपचुनाव लड़ने की अनुमति दी, 16 विधायक भाजपा में शामिल हो गए।

    09:15 (IST)17 Nov 2019
    आंध्र प्रदेश में ट्रेन इंजन का पहिया टूटा

    त्रिवेंद्रम सेंट्रल एक्सप्रेस के यात्री शनिवार (16 नवंबर) रात में उस समय बाल..बाल बच गए जब ट्रेन के इंजन का एक पहिया आंध्र प्रदेश के एसपीएस नेल्लोर जिले में टूट गया। दक्षिण मध्य रेलवे के मुख्य जनसम्पर्क अधिकारी सी राकेश ने बताया कि यात्री डिब्बों को कोई क्षति नहीं पहुंची है और किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। उन्होंने कहा, ‘हमने मरम्मत कार्य के लिए दुर्घटना राहत ट्रेन तत्काल दुर्घटनास्थल के लिए रवाना कर दी है। हमने इस ट्रेन के बारे में सूचना मुहैया कराने के लिए तिरुपति, रेनीगुंटा, श्रीकालकास्ति और गुंटकल स्टेशनों पर हेल्पलाइन नम्बर स्थापित किए हैं।’

    08:24 (IST)17 Nov 2019
    पीएमसी बैंक घोटाले में भाजपा नेता का पुत्र गिरफ्तार

    मुंबई पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा (ईओडब्ल्यू) ने पंजाब एवं महाराष्ट्र सहकारी (पीएमसी) बैंक घोटाला मामले में इसके एक निदेशक रंजीत सिंह को शनिवार (16 नवंबर) को गिरफ्तार कर लिया। वह भाजपा के पूर्व विधायक सरदार तारा सिंह के बेटे हैं। एक अधिकारी ने यह जानकारी दी।

    08:01 (IST)17 Nov 2019
    हाथी ने पटककर वृद्ध महिला को मार डाला

    पलामू जिले के नावाबाजार थाना अन्तर्गत आरापुर गांव में मध्य रात्रि एक जंगली हाथी ने 70 वर्षीय एक वृद्धा को पटक कर मार डाला। इसके बाद वन विभाग ने हाथी को जंगल की ओर खदेड़ने का अभियान तेज कर दिया है। वरिष्ठ वन अधिकारी मोहनलाल ने बताया कि यह घटना शुक्रवार (15 नवंबर) की है जब उक्त हाथी द्वारा पिछले दो दिन के भीतर दो व्यक्तियों को मारा गया है जिनमें बुजुर्ग महिला के अलावा एक पुरुष भी शामिल है। गत गुरुवार को विश्रामपुर थाना क्षेत्र में 65 वर्षीय एक व्यक्ति को हाथी ने पटक कर मार दिया था।

    18:53 (IST)16 Nov 2019
    शिवसेना नेता संजय राउत का बयान

    शिवसेना नेता संजय राउत ने कहा कि पुराने एनडीए और आज के एनडीए में बहुत अंतर है। आज NDA का संयोजक कौन है? आडवाणी जी जो इसके संस्थापकों में से एक थे, वे या तो छोड़ चुके हैं या निष्क्रिय हैं।

    Image

    18:09 (IST)16 Nov 2019
    अग्निशमन उपकरण के प्रदर्शन के दौरान 18 व्यक्ति झुलसे

    महाराष्ट्र के रायगढ़ जिले में अग्निशमन उपकरण बनाने वाली एक कंपनी में शुक्रवार को आग लगने से कम से कम 18 कर्मचारी झुलस गए।पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि माणगांव में क्रिप्टो प्राइवेट लिमिटेड में अग्नि सुरक्षा उपकरण के प्रदर्शन के दौरान आग लग गई। आग से वहां मौजूद 18 कर्मचारी झुलस गए।

    17:32 (IST)16 Nov 2019
    सरकार को प्रदूषण पर अधिक ध्यान देना चाहिए जैसा कि उसने अनुच्छेद-370 पर दिया : सिब्बल

    कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कपिल सिब्बल ने प्रदूषण के मुद्दे को लेकर सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि केंद्र को खराब वायु गुणवत्ता पर अधिक ध्यान देना चाहिए जैसा कि उसने अनुच्छेद-370 के मामले में किया था। राष्ट्रीय राजधानी में शनिवार सुबह प्रदूषण के स्तर में गिरावट आई लेकिन इसके बावजूद शहर की वायु गुणवत्ता ‘गंभीर’ श्रेणी में बनी हुई है।

    16:51 (IST)16 Nov 2019
    कांग्रेस 30 नवम्बर को रामलीला मैदान में ‘भारत बचाओ रैली’ करेगी

    कांग्रेस ने शनिवार को घोषणा की कि केन्द्र की ‘‘जन-विरोधी नीतियों’’ के खिलाफ जिला-स्तर और राज्य-स्तर पर उसके आंदोलनों का समापन 30 नवम्बर को रामलीला मैदान में एक ‘‘विशाल रैली’’ के साथ होगा। पार्टी ने पांच नवम्बर से 15 नवम्बर देश के विभिन्न हिस्सों में आंदोलन करने की योजना बनाई थी। इस दौरान कांग्रेस ने केन्द्र की भाजपा नीत सरकार की ‘विफलताओं’’ को उजागर करने के लिए विरोध प्रदर्शन किया।

    16:44 (IST)16 Nov 2019
    आज खुलेगा सबरीमाला मंदिर

    केरल का Sabarimala Temple आज शाम को मंडला पूजा उत्सव के लिए खुलने वाला है। लेकिन इससे पहले पुलिस ने पंबा से 10 महिलाओं को वापस भेज दिया है। महिलाएं (10 से 50 वर्ष की उम्र के बीच) आंध्र प्रदेश से मंदिर में पूजा करने के लिए आई थीं।

    16:14 (IST)16 Nov 2019
    संसद के शीत सत्र को लेकर बैठक, स्पीकर ने की शिरकत

    दिल्लीः लोकसभा स्पीकर ओम बिड़ला ने शीतकालीन सत्र को लेकर एक बैठक में शिरकत की।

    13:28 (IST)16 Nov 2019
    रायगढ़ ब्लास्ट में 3 घायल

    रायगढ़ क्रिप्टो इंजीनियरिंग प्राइवेट लिमिटेड में हुए ब्लास्ट में तीन लोग घायल हो गए।

    13:03 (IST)16 Nov 2019
    गोवा में इंडियन नेवी का एयरक्राफ्ट क्रैश

    Indian Navy के प्रवक्ता कमांडर विवेक मढवाल के मुताबिक गोवा में एक MiG-29 के ट्रेनर एयरक्राफ्ट इंजिन में आग लगने से हादसे का शिकार हो गया। क्रैश विमान से पायलट कैप्टन एम शिवखंड और लेफ्टिनेंट कमांडर दीपक यादव सुरक्षित बाहर निकल गए गैं। यह हादसा गोवा में विमान के उड़ान भरने के दौरान ही हो गया।

    12:50 (IST)16 Nov 2019
    झारखंड चुनावः बीजेपी ने जारी की चौथी कैंडिडेट लिस्ट
    12:12 (IST)16 Nov 2019
    अभियंता के आवास से एसीबी ने 2.44 करोड़ रुपये किए जब्त जमशेदपुर

    झारखंड के सेरीकेला-खरसावां जिले में ग्रामीण विकास विभाग में कार्यरत कनिष्ठ अभियंता के आवास से भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) ने 2.44 करोड़ रुपये नकद जब्त किए। यह जानकारी एसीबी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने शनिवार को दी। एसीबी के पुलिस उप अधीक्षक अरविंद कुमार सिंह ने बताया कि कनिष्ठ अभियंता सुरेश प्रसाद वर्मा को एक ठेकेदार से 10 हजार रुपये की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ गिरफ्तार किया गया था। जिसके बाद उसके आवास पर गुरुवार को छापेमारी की गयी।

    10:41 (IST)16 Nov 2019
    अयोध्या फैसले पर भड़काऊ नारेबाजी, राजद्रोह का केस दर्ज

    अयोध्या फैसले पर भड़काऊ नारेबाजी करने पर हैदराबाद पुलिस ने राजद्रोह का मामला दर्ज किया हैदराबाद, 15 नवंबर (भाषा) हैदराबाद में एक सभा में अयोध्या फैसले को लेकर कुछ लोगों द्वारा कथित रूप से आपत्तिनजक और बहुत ही भड़काऊ नारे लगाने और टिप्पणियां करने के सिलसिले में उनके खिलाफ राजद्रोह एवं अन्य आरोपों का मामला दर्ज किया गया है।

    10:03 (IST)16 Nov 2019
    पूर्वी दिल्ली में बिजली कंपनी बीवाईपीएल की टीम पर भीड़ ने किया हमला, 5 गिरफ्तार

    पूर्वी दिल्ली में बिजली कंपनी बीएसईएस यमुना पावर लिमिटेड (बीवाईपीएल) की टीम पर निरीक्षण के दौरान भीड़ ने हमला कर दिया। कंपनी के एक प्रवक्ता ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। प्रवक्ता ने कहा कि टीम पर बुधवार रात सब्जी मंडी इलाके में हमला किया गया। इससे कुछ दिन पहले इसी इलाके में बिजली कंपनी की एक अन्य टीम पर भी हमला किया गया था। इस इलाके में करीब 30 प्रतिशत बिजली चोरी होती है।

    09:52 (IST)16 Nov 2019
    शबाना आजमी ने अभिव्यक्ति की आजादी के पक्ष आवाज उठाई, ममता बनर्जी ने किया समर्थन

    जानीमानी अभिनेत्री शबाना आजमी ने शुक्रवार को कहा कि कलाकारों की अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता पर अंकुश लगाने की किसी भी कोशिश का ‘जबर्दस्त विरोध’ करना होगा जिसका पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने समर्थन किया। यहां 25 वें कोलकाता अंतरराष्ट्रीय फिल्मोत्सव के समापन दिन अपने संबोधन में आजमी ने कहा कि बहुलतावाद और मिलीजुली संस्कृति एक ऐसी चीज है जिस पर भारत को सदैव नाज रहा है और संविधान उसकी गारंटी देता है।

    08:52 (IST)16 Nov 2019
    पंचायत बैठक के दौरान गला घोंटकर हत्या की

    नगर पंचायत की बैठक के दौरान मामूली कहासुनी पर एक महिला सभासद के देवर ने दूसरी महिला सभासद के पिता का गला घोंट दिया जिससे उसकी मौत हो गयी। जिला पुलिस कार्यालय के अनुसार शुक्रवार को नगर पंचायत बढ़ापुर में अध्यक्ष आबिद अंसारी ने नगर के विकास कार्यों पर चर्चा के लिए बैठक बुलायी थी। लगभग ढाई बजे अध्यक्ष कक्ष में जलपान के दौरान महिला सभासद नाजिश जहां के देवर नौशाद बाबा और दूसरी महिला सभासद अफरोज जहां के पिता इरफान अंसारी मे मामूली बहस हो गयी। आरोप है कि नाजिश ने इरफान का गला दबा दिया जिससे वह बेसुध हो गए। उन्हें तुरंत नगीना अस्पताल ले जाया गया जहां चिकित्सकों ने इरफान को मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने इरफान का पोस्टमॉर्टम कराया है।

    08:23 (IST)16 Nov 2019
    दिल्ली में दिल का दौरा पड़ने से गोवा डीजीपी की मौत

    गोवा के पुलिस महानिदेशक (DGP) प्रणब नंदा का दिल्ली में निधन हो गया। उन्हें दिल का दौरा पड़ा था।

    08:18 (IST)16 Nov 2019
    महा-मशक्कत के बीच शरद पवार के बयान से हलचल

    मीडिया में शरद पवार (Sharad Pawar) का बयान सामने आया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक उन्होंने कहा है, 'सरकार बनने में अभी वक्त लगेगा, कोई मध्यावधि चुनाव नहीं होगा।'

    07:36 (IST)16 Nov 2019
    महाराष्ट्र में मशक्कत जारी, कॉमन मिनिमम प्रोग्राम पर अहम बैठक आज

    महाराष्ट्र में राष्ट्रपति शासन (President Rule) के बीच सरकार गठन की जद्दोजहद जारी है। शनिवार (16 नवंबर) को एनसीपी, कांग्रेस और शिवसेना (Shiv Sena, NCP, Congress) कॉमन मिनिमम प्रोग्राम पर सहमति बनाकर सरकार गठन की तैयारी में है। तीनों दलों में आज एक अहम बैठक हो सकती है। 

    Next Stories
    1 राजनाथ ने की चीन की तारीफ, चीन ने किया दौरे का विरोध
    2 सबरीमला फैसले में असहमति का ‘बेहद महत्त्वपूर्ण’ आदेश पढ़े सरकार: न्यायमूर्ति नरीमन
    3 सरकार अब हर राज्य में बनाएगी ‘हुनर हब’
    जस्‍ट नाउ
    X