ताज़ा खबर
 

बंगाल में राष्ट्रवादी विचारधारा वाले लोगों को मारा जा रहा: संघ

पश्चिम बंगाल में मुर्शिदाबाद तिहरे हत्या कांड पर पूछे गए एक सवाल के जवाब में संघ के सह सर कार्यवाह मनमोहन वैद्य ने आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि बंगाल में राष्ट्रवादी विचारधारा के लोग मारे जा रहे हैं।

Author नई दिल्ली | Updated: Oct 18, 2019 8:18:37 am
rssराष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (फोटो सोर्स: इंडियन एक्सप्रेस)

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) ने पश्चिम बंगाल में राष्ट्रवादी विचारधारा वाले लोगों की हत्या होने का आरोप लगाते हुए इसे दुर्भाग्यपूर्ण करार दिया है। पश्चिम बंगाल में मुर्शिदाबाद तिहरे हत्या कांड पर पूछे गए एक सवाल के जवाब में संघ के सह सर कार्यवाह मनमोहन वैद्य ने यह बात कही। संघ के अनुसार मृतक शिक्षक बंधुप्रकाश पाल संघ समर्थक थे लेकिन मृतक के घरवालों ने किसी भी तरह के राजनीतिक संबंध से इनकार किया है।

भाजपा ने राष्ट्रपिता की 150वीं जयंती वर्ष के मौके पर उनके विचारों का प्रसार करने की पार्टी की राष्ट्रव्यापी पहल के तौर पर बुधवार को पश्चिम बंगाल में ‘गांधी संकल्प यात्रा’ शुरू की। भाजपा सूत्रों ने बताया कि भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने गांधी जी की 150वीं जयंती के मौके पर दो अक्टूबर को यह राष्ट्रव्यापी अभियान शुरू किया था। त्योहारों के मौसम के कारण पश्चिम बंगाल में इसमें देरी हो गई।

भुगतान प्रौद्योगिकी कंपनी मास्टरकार्ड ने देश में डिजिटल भुगतान को बढ़ावा देने के लिये अधिक व्यापारियों व उपभोक्ताओं को जोड़ने की एक मुहिम की बुधवार को शुरुआत की। कंपनी ने जारी बयान में कहा कि उसके ब्रैंड एंबैसडर महेंद्र सिंह धोनी भी इस मुहिम ‘टीम कैशलेस इंडिया’ से जुड़े हुए हैं। इसमें उपभोक्ताओं से ऐसे व्यापारियों का नाम सुझाने को कहा गया है जो अभी डिजिटल भुगतान स्वीकार नहीं करते हैं।

Live Blog

Highlights

    12:11 (IST)17 Oct 2019
    हरियाणाः 1.82 करोड़ मतदाता 21 अक्टूबर को करेंगे 1169 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला

    हरियाणा में विधानसभा चुनाव के लिए आगामी 21 अक्टूबर को होने वाले मतदान में राज्य के लगभग 1.82 करोड़ मतदाताओं को 1169 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला करने का अधिकार होगा। हरियाणा की अद्यतन मतदाता सूची एवं अन्य अहम आंकड़ों के बारे में निर्वाचन आयोग द्वारा गुरूवार (16 अक्टूबर) को जारी ब्योरे के मुताबिक राज्य मे कुल 1,82,82,570 मतदाता हैं। इनमें 97.7 लाख पुरुष और 85 लाख महिला मतदाताओं के अलावा 724 अनिवासी भारतीय और 1.07 लाख र्सिवस वोटर शामिल हैं।

    11:45 (IST)17 Oct 2019
    महाराष्ट्र: उद्धव पर टिप्पणी करने वाले शिवसेना के पूर्व विधायक के घर पर हमला

    शिवसेना के पूर्व विधायक हर्षवर्द्धन जाधव के महाराष्ट्र के औरंगाबद जिले स्थित आवास पर बुधवार (16 अक्टूबर) देर रात अज्ञात लोगों ने तोड़फोड़ की। गौरतलब है कि जाधव ने एक चुनावी रैली में उद्धव ठाकरे के खिलाफ कथित तौर पर अशोभनीय टिप्पणियां की थीं। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि हमला देर रात करीब डेढ़ बजे हुआ। इसमें उनके घर की खिड़कियां क्षतिग्रस्त हो गईं और एक कार को भी नुकसान पहुंचा है।

    10:07 (IST)17 Oct 2019
    ‘लोकतंत्र के शत्रु’ दूसरों के विचारों का विरोध करते हैं: साहित्यकार

    जानेमाने लेखक फादर फ्रांसिस डेबरितो का कहना है कि जो लोग दूसरों के विचारों और स्वतंत्रता का विरोध करते हैं वह लोकतंत्र के शत्रु होते हैं। डेबरितो आगामी मराठी साहित्य सम्मेलन के प्रमुख हैं। उन्होंने कहा कि पीछे की ओर ले जाने की मानसिकता रखने वाली ताकतों को हमेशा से विचारकों और लेखकों का डर सताता है। 

    09:36 (IST)17 Oct 2019
    दिल्ली की हवा और हुई प्रदूषित, AQI नोएडा-गुरुग्राम का 300 के पार

    दिल्ली-एनसीआर की हवा और खराब हो गई है। बता दें कि एयर क्वालिटी इंडेक्स में लगातार इसकी स्थिति बिगड़ती जा रही है। वहीं नोएडा-गुरुग्राम में एयर क्वालिटी इंडेक्स 300 से ऊपर चला गया है।

    06:08 (IST)17 Oct 2019
    रोजगार सृजन, पलायन को रोकने के लिए नीतिगत उपायों की जरूरत: गडकरी

    केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने ग्रामीण क्षेत्रों में रोजगार सृजित करने और रोजगार की तलाश में शहर की ओर पलायन को रोकने के लिए नीतिगत उपाय करने की जरूरत पर बुधवार को जोर दिया। गडकरी ने कहा कि जनजातीय, कृषि और ग्रामीण क्षेत्रों में लोगों को कुशल बनाने के तरीके तलाशने के लिए विस्तृत अध्ययन करने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि देश में कुशल श्रमबल की सबसे ज्यादा जरूरत है।

    05:25 (IST)17 Oct 2019
    मास्टरकार्ड ने डिजिटल भुगतान को बढ़ावा देने के लिये मुहिम की शुरुआत की

    भुगतान प्रौद्योगिकी कंपनी मास्टरकार्ड ने देश में डिजिटल भुगतान को बढ़ावा देने के लिये अधिक व्यापारियों व उपभोक्ताओं को जोड़ने की एक मुहिम की बुधवार को शुरुआत की। कंपनी ने जारी बयान में कहा कि उसके ब्रैंड एंबैसडर महेंद्र सिंह धोनी भी इस मुहिम ‘टीम कैशलेस इंडिया’ से जुड़े हुए हैं। इसमें उपभोक्ताओं से ऐसे व्यापारियों का नाम सुझाने को कहा गया है जो अभी डिजिटल भुगतान स्वीकार नहीं करते हैं।

    00:57 (IST)17 Oct 2019
    गडकरी ने की लघु उद्यमों को शेयर बाजारों में सूचीबद्ध कराने के लिए 10,000 करोड़ रुपये के कोष की वकालत

    सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्योग (एमएसएमई) मंत्री नितिन गडकरी ने बुधवार को कहा कि छोटे उद्यमों को शेयर बाजार में सूचीबद्ध कराने में मदद करने और उनके शेयर खरीदने के लिए एमएसएमई मंत्रालय ने 10,000 करोड़ रुपये के कोष की मांग की है।

    00:24 (IST)17 Oct 2019
    भाजपा ने बंगाल में गांधी संकल्प यात्रा शुरू की

    भाजपा ने राष्ट्रपिता की 150वीं जयंती वर्ष के मौके पर उनके विचारों का प्रसार करने की पार्टी की राष्ट्रव्यापी पहल के तौर पर बुधवार को पश्चिम बंगाल में ‘गांधी संकल्प यात्रा’ शुरू की।भाजपा सूत्रों ने बताया कि भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने गांधी जी की 150वीं जयंती के मौके पर दो अक्टूबर को यह राष्ट्रव्यापी अभियान शुरू किया था। त्योहारों के मौसम के कारण पश्चिम बंगाल में इसमें देरी हो गई।

    17:44 (IST)16 Oct 2019
    दक्षिण कश्मीर में मुठभेड़ में तीन आतंकवादी ढेर

    जम्मू कश्मीर के अनंतनाग जिले में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में बुधवार (16 अक्टूबर) को तीन आतंकवादी मारे गए। अधिकारियों ने बताया कि जिला पुलिस की विशेष खुफिया जानकारी के आधार पर मंगलवार (15 अक्टूबर) और बुधवार की दरम्यानी रात को अनंतनाग के पाजलपुरा इलाके में मुठभेड़ शुरू हो गई। उन्होंने बताया कि तीनों आतंकवादियों को ढेर कर दिया गया। पुलिस दल ने सुरक्षा बलों के साथ क्षेत्र का घेरेबंदी कर तलाश अभियान चलाया था। उनके पास सटीक जानकारी थी कि तीनों आतंकवादी कहां छिपे हुए हैं।

    17:05 (IST)16 Oct 2019
    बिजली में भ्रष्टाचार : उप्र सरकार कराएगी विशेष आडिट

    भ्रष्टाचार की तमाम शिकायतों के बाद उत्तर प्रदेश सरकार ने राज्य की सभी बिजली वितरण कंपनियों के वित्त विभाग की विशेष आडिट कराने का बुधवार (16 अक्टूबर) को फैसला किया। प्रदेश के उर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने  कहा, 'प्रदेश की सभी विद्युत वितरण कंपनियों के वित्त विभागों का स्पेशल ऑडिट कराए जाने के निर्देश दिए गए हैं। 'उन्होंने बताया कि विशेष ऑडिट यूपीपीसीएल के स्तर से होगी । इसमें विजिलेंस विंग के भी अधिकारी शामिल किए जाएंगे। यदि कहीं भी गड़बड़ी मिली तो दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्यवाही की जाएगी।

    15:32 (IST)16 Oct 2019
    अर्थव्यवस्था की बुनियाद ''बहुत मजबूत'': मुख्य आर्थिक सलाहकार

    मुख्य आर्थिक सलाहकार के . वी . सुब्रमण्यम ने अर्थव्यवस्था की बुनियाद को " बहुत ज्यादा " मजबूत बताते हुए बुधवार (16 अक्टूबर) को उद्योगों से निवेश शुरू करने को कहा है। छोटी कंपनियों के 40,000 करोड़ रुपए से अधिक के बकाए पर, सुब्रमण्यम ने बड़ी कंपनियों से कहा है कि वह छोटे एवं मझोले उद्यम (एमएसएमई) क्षेत्र को उनके बकाए का समय से भुगतान करना सुनिश्चित करें, क्योंकि छोटी कंपनियां उनसे मिलने वाली नकदी पर ही निर्भर हैं।

    13:06 (IST)16 Oct 2019
    कलकत्ता ट्रामवे के आधुनिकीकरण में बेलारूस ने दिखायी रूचि

    भारत में बसों और ड्रम्पर ट्रकों के निर्यात के अलावा बेलारूस ने कोलकाता के ट्रामवे के आधुनिकीकरण में रूचि जाहिर की है। भारत चैम्बर ऑफ कॉमर्स के अध्यक्ष सीताराम शर्मा ने कहा कि कोलकाता ट्रामवे को लेकर आवश्यक प्रौद्योगिकी एवं संचालनगत आधुनिकीकरण पर अध्ययन के लिए पूर्वी यूरोपीय देश से एक टीम के शहर आने की संभावना है। 

    12:41 (IST)16 Oct 2019
    3 चोर गिरफ्तार, लाखों का सामान बरामद

    शहर की पुलिस ने मंगलवार (15 अक्टूबर) की रात को तीन चोरों को गिरफ्तार कर उनके पास से लाखों का सामान बरामद किया है। नगर पुलिस अधीक्षक विनीत जायसवाल ने बुधवार (16 अक्टूबर) को बताया कि मंगलवार की रात को एक सूचना के आधार पर थाना सेक्टर 58 पुलिस ने राजेश, रंजीत और मनोज नामक तीन चोरों को गिरफ्तार किया है।

    11:13 (IST)16 Oct 2019
    आईएनएक्स मीडिया: चिदंबरम से पूछताछ करने तिहाड़ पहुंची ईडी की टीम

    आईएनएक्स मीडिया धन शोधन मामले में पूर्व केन्द्रीय मंत्री पी. चिदंबरम से पूछताछ करने के लिए प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के अधिकारियों का एक दल बुधवार (16 अक्टूबर) को तिहाड़ जेल पहुंचा।अधिकारियों ने बताया कि यहां एक स्थानीय अदालत के मंगलवार (15 अक्टूबर) को केन्द्रीय जांच एजेंसी को मामले में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता से पूछताछ करने की अनुमति देने के बाद प्रवर्तन निदेशालय की जांच टीम तिहाड़ जेल पहुंची।

    10:01 (IST)16 Oct 2019
    अमित शाहः भाजपा दो तिहाई से ज्यादा बहुमत से सरकार बनाएगी

    गृह मंत्री अमित शाह ने एक इंटरव्यू में बयान देते हुए कहा कि महाराष्ट्र और हरियाणा दोनों राज्यों में भाजपा दो तिहाई से ज्यादा बहुमत से सरकार बनाने जा रही है। उन्होंने यह भी कहा कि देवेन्द्र फडणवीस जी और मनोहर लाल जी ने अपने-अपने राज्यों में भ्रष्टाचार मुक्त सरकार दी है। दोनों ने विकास को आगे बढ़ाया है और जातिवाद को समाप्त किया है।

    09:39 (IST)16 Oct 2019
    आंध्र प्रदेश में अज्ञात हमलावरों ने की पत्रकार की हत्या

    आंध्र प्रदेश के पूर्वी गोदावरी जिले में एक तेलुगू दैनिक के स्थानीय पत्रकार की कुछ अज्ञात हमलावरों ने मंगलवार (16 अक्टूबर)  की रात को हत्या कर दी। पुलिस ने यह जानकारी दी।उन्होंने बताया कि आंध्र ज्योति में कार्यरत पत्रकार के सत्यनारायण (45) की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि हमलावर अपराध को अंजाम देने के बाद फरार हो गए।

    08:45 (IST)16 Oct 2019
    दिल्ली मेट्रो स्टेशन मे तीन व्यक्तियों ने आत्महत्या की कोशिश की, दो की मौत

    दिल्ली मेट्रो में मंगलवार (15 अक्टूूबर) को तीन व्यक्तियों ने कथित रूप से आत्महत्या की कोशिश की, जिनमें दो की मौत हो गई। बता दें कि एक घायल को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वहीं न्यू अशोक नगर मेट्रो स्टेशन पर ट्रेन के आगे कूदकर 25 वर्षीय एक व्यक्ति ने कथित रूप से आत्महत्या कर ली। पुलिस ने यह जानकारी दी है। 

    07:48 (IST)16 Oct 2019
    डीआरडीओ को पांचवीं पीढ़ी का लड़ाकू विमान बनाना ही होगा: वायुसेना प्रमुख

    वायु सेना प्रमुख राकेश कुमार सिंह भदौरिया ने मंगलवार (15 अक्टूबर) को भारतीय वायुसेना को सफल हथियार देने के लिए रक्षा अनुसंधान और विकास संगठन (डीआरडीओ) की प्रशंसा की। इस पर आगे कहा कि डीआरडीओ को पांचवीं पीढ़ी का उन्नत मध्यम लड़ाकू विमान (एएमसीए) बनाना चाहिए। 

    06:48 (IST)16 Oct 2019
    ‘जेबकतरे’ की तरफ, मोदी मुद्दों से ध्यान भटकाते हैं : राहुल

    कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को कुछ उद्योगपतियों का ‘भोंपू’ करार देते हुए कहा कि उनकी रणनीति एक जेबकतरे जैसी है जो चोरी से पहले लोगों का ध्यान बांट देता है।

    06:25 (IST)16 Oct 2019
    नहीं जाएगी होम गार्ड्स की जॉब, चेतन चौहान बोले- अब तक कोई फैसला नहीं

    होम गार्ड्स को नौकरी से निकाले जाने की खबरों के बीच यूपी सरकार में मंत्री चेतन चौहान ने कहा कि हमने इस संबंध में कोई आधिकारिक पत्र जारी नहीं किया है। उन्होंने आश्वासन दिया कि किसी को भी नौकरी से नहीं निकाला जाएगा।

    06:03 (IST)16 Oct 2019
    होमगार्ड्स के लिए ''कहीं खुशी कहीं गम'', कुछ का भत्ता बढ़ा, कुछ हटाए गए

    उप्र में इस बार दीवाली का त्योहार होमगार्डो के लिये ''कहीं खुशी कहीं गम'' वाला होगा, क्योंकि प्रदेश सरकार ने उच्च न्यायालय के आदेश पर उनका दैनिक भत्ता बढ़ाकर 672 रूपये कर दिया है वहीं दूसरी तरफ खर्च में कमी करने के लिये पुलिस थानों और ट्रैफिक सिग्नल पर तैनात 25 हजार होमगार्डो की सेवायें समाप्त कर दी गयी हैं।

    03:31 (IST)16 Oct 2019
    आंध्र प्रदेशः पत्रकार का मर्डर किया

    Andhra Pradesh: आंध्र प्रदेश के अन्नावरम गांव में एक स्थानीय पत्रकार की हत्या कर दी गई। पत्रकार की पहचान के सत्यनारायण के रूप में हुई। यह घटना ईस्ट गोदावरी जिले में मंगलवार (15 अक्टूबर) को हुई। डीजीपी ने सख्त कार्रवाई करने और दोषियों को जल्द से जल्द पकड़ने का आश्वासन दिया।

    01:23 (IST)16 Oct 2019
    कीर्ति नगर से द्वारका सेक्टर 25 तक मेट्रो लाइट पर दिल्ली और केंद्र सरकार की मंजूरी का इंताजर

    दिल्ली मेट्रो रेल प्रबंधन (डीएमआरसी) ने द्वारका सेक्टर 25 से कीर्ति नगर के बीच 19 किमी के रूट पर देश की पहली मेट्रो लाइट चलाने की तैयारी कर ली है। इस मार्ग पर मेट्रो लाइट का काम शुरु करने के लिये डीएमआरसी को दिल्ली सरकार और फिर केन्द्र सरकार की मंजूरी का इंतजार है।

    00:24 (IST)16 Oct 2019
    पालघर में बिल्डिंग गिरने से 4 वर्षीय बच्ची की मौत

    महाराष्ट्र के पालघर में एक चार मंजिला इमारत गिरने से कई लोग मलबे में दब गए। इस हादसे में एक 4 वर्षीय बच्ची ने दम तोड़ दिया। नित्यानंद धाम नाम की इस अवैध इमारत का कुछ हिस्सा मंगलवार की शाम को धराशायी हो गया था।

    23:46 (IST)15 Oct 2019
    Delhi Metro के नीचे कुचले जाने से युवक की मौत

    आत्महत्या के एक संदिग्ध प्रयास में तीस वर्ष से कम आयु का एक व्यक्ति चलती ट्रेन के नीचे आ गया जिसके कारण उसकी मृत्यु हो गई। पुलिस ने बताया कि न्यू अशोक नगर मेट्रो स्टेशन पर ग्वालियर निवासी अमित सोनी नामक युवक अपने सिर और कंधे को रेल की पटरियों के सामने रखकर प्लेटफार्म पर लेट गया।

    18:45 (IST)15 Oct 2019
    एनसीपी नेता प्रफुल्ल पटेल को ईडी ने बुलाया

    एनसीपी नेता प्रफुल्ल पटेल को ईडी ने 18 अक्टूबर को पूछताछ के लिए बुलाया। उनका नाम गैंगेस्टर इकबाल मिर्ची से संबंधित एक लैंड डील में आया था।

    17:54 (IST)15 Oct 2019
    प्रफुल्ल पटेल की प्रेस वार्ता

    गैंगस्टर इकबाल मिर्ची से संबंधित एक भूमि सौदे में प्रफुल्ल पटेल का नाम आने के बाद उन्होंने कहा- इस स्तर पर सब कुछ मुंबई उच्च न्यायालय के के सामने है। हम अब सीधे संपत्ति की देखरेख नहीं कर रहे हैं और न ही हम सीधे इसके प्रभारी हैं।

    17:46 (IST)15 Oct 2019
    कपिल सिब्बल का बयान

    कपिल सिब्बल कांग्रेस के एक प्रतिनिधिमंडल के आज साथ मुख्य चुनाव आयुक्त से मिले। इसके बाद उन्होंने कहा कि इनकम टैक्स के अधिकारियों ने बिना किसी वारंट या दस्तावेज के देश भर के हमारे अकाउंटेंट के घरों में प्रवेश किया। यदि यह भारतीय लोकतंत्र के मूल सिद्धांतों के लिए खतरा नहीं है, तो क्या है?

    Image

    17:08 (IST)15 Oct 2019
    अरुणाचल प्रदेश: बीजेपी विधायक पर रेप मामले में एफआईआर

    अरुणाचल प्रदेश के ईटानगर से बीजेपी विधायक गोरुक पर्डुंग पर एक महिला के साथ बलात्कार करने के आरोप में एफआईआर दर्ज की गई। जिले के पुलिस अधीक्षक का कहना है, "हमें भी आरोपियों से एक काउंटर शिकायत मिली है। मामले की जांच आगे की जाएगी"।

    Image

    17:02 (IST)15 Oct 2019
    मुर्शिदाबाद ट्रिपल मर्डर मामले में राष्ट्रपति कोविंद से बजेपी नेताओं की मुलाकात

    भारतीय जनता पार्टी के एक उच्च-स्तरीय प्रतिनिधिमंडल में राष्ट्रीय महासचिव, कैलाश विजयवर्गीय और पार्टी के नेता एसएस अहलूवालिया और मुकुल रॉय शामिल थे, जिन्होंने आज मुर्शिदाबाद ट्रिपल मर्डर मामले में राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद से मुलाकात की।

    16:55 (IST)15 Oct 2019
    1500 किलोग्राम 'गांजा' के साथ 2 गिरफ्तार

    ओडिशा: मलकानगिरी में 1500 किलोग्राम 'गांजा' (भांग) रखने के आरोप में दो लोग गिरफ्तार। बाकी की तलाश जारी है। पुलिस मामले की बारीकी से जांच कर रही है।

    16:08 (IST)15 Oct 2019
    कुरुक्षेत्र में गरजे PM मोदी

    कुरुक्षेत्र में पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि मुझे खुशी है कि करतरपुर कोरिडोर परियोजना पूरी होने वाली है। हम भाग्यशाली हैं कि हमें सात दशक पहले हुई राजनीतिक और रणनीतिक विफलता को कुछ हद तक ठीक करने का मौका मिला है।

    15:13 (IST)15 Oct 2019
    प्रफुल्ल पटेल की प्रेस वार्ता आज

    पूर्व केंद्रीय मंत्री और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के नेता प्रफुल्ल पटेल आज मुंबई में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे। कथित रूप से गैंगस्टर इकबाल मिर्ची से संबंधित एक भूमि सौदे में उसका नाम सामने आया है।

    Image

    14:59 (IST)15 Oct 2019
    छत्तीसगढ़ के सुकमा में भीषण सड़क हादसा

    सुकमा में भीषण सड़क हादसा हुआ है, जिसमें 8 लोगों के मौत की खबर है। जबकि 10 लोग घायल बताए जा रहे हैं।

    14:56 (IST)15 Oct 2019
    आंध्र प्रदेश के ईस्ट गोदावरी जिले में बस पलटने से 8 लोगों की मौत

    आंध्र प्रदेशः ईस्ट गोदावरी जिले में बस पलटने से 8 पर्यटकों की मौत हो गई। जबकि कई घायल बताये जा रहे हैं।

    Image

    14:50 (IST)15 Oct 2019
    मुर्शिदाबाद तिहरे हत्याकांड का खुलासा

    मुर्शिदाबाद तिहरे हत्याकांड पर एसपी मुकेश कुमार ने कहा कि एक व्यक्ति उत्पल बेहरा को गिरफ्तार किया गया है। इस व्यक्ति ने अपना अपराध कबूल कर लिया है। जांच के दौरान, यह पाया गया है कि PNBLife पॉलिसी की खरीद पर कुछ वित्तीय विवाद के बाद हत्या हुई थी।

    14:25 (IST)15 Oct 2019
    श्रीनगर में कर रही थी Article 370 के खिलाफ प्रदर्शन, फारुख अब्दुल्ला की बेटी और बहन हो गईं गिरफ्तार

    श्रीनगर में फारूक अब्दुल्ला की बहन सुरैया और बेटी सफिया को हिरासत में लिया गया है। दोनों अनुच्छेद 370 के विरोध में प्रदर्शन कर रही थी।

    14:14 (IST)15 Oct 2019
    जेल में शिवकुमार को एक कुर्सी और टेलीविजन दी जाए

    दिल्ली कोर्ट ने तिहाड़ जेल अधिकारियों को जेल मैनुअल के अनुसार जेल में डीके शिवकुमार को एक कुर्सी और टेलीविजन प्रदान करने का निर्देश दिया है।

    13:47 (IST)15 Oct 2019
    पीएम मोदी का भाषण जारी, कहा- ‘मेरा वाला कैंडिडेट’ की परंपरा खत्म

    पीएम मोदी ने कहा कि हरियाणा में ‘मेरा वाला कैंडिडेट’ की परंपरा खत्म हुई है और ‘मैरिट वाला कैंडिडेट’ की परंपरा शुरु हुई है। अब मेरा वाला नहीं चलेगा, मेरिट वाला चलेगा।

    13:39 (IST)15 Oct 2019
    हरियाणा में कांग्रेस पर पीएम का हमला

    सियाचिन भत्ता अब दोगुना कर दिया गया है। काउंटर इंसर्जेंसी ऑप्स भत्ता तीन गुना किया गया है। वहीं जब पूरा देश जम्मू कश्मीर और लद्दाख के साथ आज खड़ा है। तो कांग्रेस के कुछ नेता देश और दुनिया में इस निर्णय को लेकर अफवाहें फैलाने में जुटे हैं।

    Image

    13:35 (IST)15 Oct 2019
    पीएम मोदी बोले- CRPF कर्मियों के कुछ भत्ते दोगुने कर दिए गए

    पीएम मोदी ने हरियाणा की चुनावी रैली में कहा- हमने CRPF कर्मियों के कुछ भत्ते भी दोगुने कर दिए गए हैं। हाई एल्टीट्यूड एलाउंस लगभग 10 से 20 गुना बढ़ाया गया है। जो जवान अभी राष्ट्र रक्षा में तैनात हैं, उनके लिए भी महत्वपूर्ण कदम उठाए गए हैं।

    12:50 (IST)15 Oct 2019
    पूर्व सांसद राजकुमारी रत्न सिंह बीजेपी में शामिल

    प्रतापगढ़: पूर्व सांसद राजकुमारी रत्न सिंह कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में शामिल हो गईं हैं। खुद सीएम योगी ने उन्हें पार्टी की सदस्यता दिलाई है।

    12:24 (IST)15 Oct 2019
    महाराष्ट्र चुनावों के लिए भारतीय जनता पार्टी का घोषणापत्र जारी, ये है वादा

    महाराष्ट्र विधानसभा चुनावों के लिए भारतीय जनता पार्टी का घोषणापत्र जारी किया। इसमें महात्मा ज्योतिबा फुले, सावित्रीबाई फुले और वीर सावरकर को भारत रत्न पुरस्कार देने की बात कही गई है।

    12:19 (IST)15 Oct 2019
    अश्विनी चौबे पर फेंकी गई स्याही

    केंद्रीय स्वास्थ्य राज्य मंत्री अश्विनी चौबे आज पटना में डेंगू के मरीजों को देखने और वार्डों का निरीक्षण करने पीएमसीएच अस्पताल पहुंचे थे। लेकिन इस दौरान दो अज्ञात युवकों ने उनके चेहरे पर स्याही फेंक दी।

    11:42 (IST)15 Oct 2019
    अमित शाह ने कहा - हमारे देश ने दुनिया के किसी भी देश से ज्यादा आतंकवाद की दुर्दशा झेली

    NSG स्थापना दिवस समारोह में गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि आतंकवाद किसी भी समाज के लिए घटक है। हमारे देश ने दुनिया के किसी भी देश से ज्यादा आतंकवाद की दुर्दशा झेली है। हम आतंकवाद पर जीरो टॉलरेंस की नीति के लिए प्रतिबद्ध हैं।

    Image

    11:38 (IST)15 Oct 2019
    NSG के स्थापना दिवस कार्यक्रम में पहुंचे गृह मंत्री

    हरियाणा के मानेसर में एनएसजी के स्थापना दिवस कार्यक्रम में शामिल होने के लिए गृह मंत्री अमित शाह पहुंचे हैं। इस दौरान जवानों ने कई हैरतअंगेज करतब पेश किये।

    11:21 (IST)15 Oct 2019
    बीजेपी ने महाराष्ट्र चुनाव के लिए जारी किया घोषणापत्र

    भारतीय जनता पार्टी ने महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए अपना घोषणापत्र जारी कर दिया है। इस मौके पर सीएम देवेंद्र फडणवीस, जेपी नड्डा अदि मौजूद रहे।

    10:53 (IST)15 Oct 2019
    सड़क हादसे में दो की मौत

    देवबंद-मुजफ्फरनगर मार्ग पर सोमवार देर रात एक वाहन की चपेट में आने से दो लोगों की मौत हो गई। मंगलवार को पुलिस ने बताया कि दुर्घटना सोमवार रात जिले के रोहाना गांव के पास हुई। पुलिस ने अनुसार शाहरुख(23) और अबरार(45) बस का इंतजार कर रहे थे तभी तेज रफ्तार से आ रहे एक वाहन ने उन्हें टक्कर मार दी। वे दोनों एक संगीत समूह का हिस्सा थे और रोहाना लौट रहे थे।

    10:53 (IST)15 Oct 2019
    पिता की बीमारी से परेशान 12 साल के बेटे ने की आत्महत्या

    पिता की बीमारी से परेशान 12 साल के एक लड़के ने कथित तौर पर आत्महत्या कर ली। घटना खतौली क्षेत्र की है। पुलिस ने बताया कि 12 वर्षीय रिहान ने अपने पिता की दुकान में फांसी लगाकर जान दे दी। पेशे से मेकैनिक गुलजार पिछले कुछ वक्त से बीमार चल रहे थे। इस वजह से दुकान रिहान संभाल रहा था। सोमवार शाम उसका शव छत से लटका मिला।

    10:29 (IST)15 Oct 2019
    गोतस्करी के मामले में एक गिरफ्तार

    मथुरा में अरतौनी जांच चौकी के पास पुलिस ने गोतस्करी के मामले में एक आरोपी को गिरफ्तार किया है जबकि तीन आरोपी फरार हो गए। गो-तस्करों ने सोमवार को अरतौनी जांच चौकी पर वाहनों की जांच कर रहे पुलिसर्किमयों पर ट्रक चढ़ाकर भागने का प्रयास किया। पुलिस ने ट्रक को पकड़ लिया और उसके चालक मयंक को गिरफ्तार कर लिया जो फिरोजाबाद का रहने वाला है, लेकिन ट्रक का मालिक अनीश और उसके दो अन्य साथी फरार हो गए।

    Next Stories
    1 Weather Forecast Today Updates: अगले हफ्ते इन राज्यों में बारिश के आसार, दिल्ली में शुष्क रहेगा मौसम
    2 रेलवे ने कैंसिल कीं 261 ट्रेनें, देख लीजिए पूरी लिस्ट
    3 पांच साल में टोल से कमाई एक लाख करोड़ रुपए प्रतिवर्ष तक पहुंच सकती है: गडकरी
    आज का राशिफल
    X