ताज़ा खबर
 

रामलीला मैदान में 30 नवम्बर को, कांग्रेस करेगी ‘भारत बचाओ रैली’

पार्टी ने पांच नवम्बर से 15 नवम्बर देश के विभिन्न हिस्सों में आंदोलन करने की योजना बनाई थी। इस दौरान कांग्रेस ने केन्द्र की भाजपा नीत सरकार की ‘विफलताओं’ को उजागर करने के लिए विरोध प्रदर्शन किया।

Author नई दिल्ली | Updated: Nov 16, 2019 4:24:25 pm
प्रतीकात्मक तस्वीर, फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस

राफेल मामले में उच्चतम न्यायालय का फैसला आने के बाद भाजपा ने शुक्रवार को कहा कि वह शनिवार को देश भर में प्रदर्शन कर राहुल गांधी से माफी मांगने को कहेगी। गौरतलब है कि न्यायालय ने राफेल सौदा मामले में केन्द्र सरकार को क्लिन चिट देने वाले अपने फैसले के खिलाफ दायर पुर्निवचार याचिका को गुरुवार को खारिज कर दिया। भाजपा का कहना है कि शीर्ष अदालत के फैसले ने कांग्रेस नेता और उनकी पार्टी के कोरे झूठ को सामने ला दिया है।

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने गुरुवार (14 नवंबर) को कहा कि राफेल सौदे पर उच्चतम न्यायालय का फैसला, निर्णय लेने में राजग सरकार की पारर्दिशता पर फैसला है और राष्ट्रीय सुरक्षा से जुड़े मुद्दों का राजनीतिकरण कभी नहीं होना चाहिए। रक्षा मंत्रालय ने नयी दिल्ली में एक अलग बयान में कहा कि इस फैसले से सैन्य खरीद प्रक्रिया पर सवाल उठाने की उस कवायद का अंत हो गया है जो सशस्त्र बलों का मनोबल प्रभावित करने वाला था।

दिल्ली के जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (JNU) के अंदर स्वामी विवेकानंद की एक प्रतिमा को उपद्रवियों ने तोड़ दिया, जिसके बाद बवाल मच गया। बता दें कि फीस बढ़ोतरी को लेकर वहां के छात्र कई दिनों से प्रदर्शन कर रहे थे।

Live Blog

Highlights

    15:56 (IST)16 Nov 2019
    मंत्रियों से योजनाबद्ध तरीके से दिलवाए जा रहे हैं उल्टे-सीधे बयान: कांग्रेस

    रेल राज्य मंत्री सुरेश अंगड़ी के एक बयान को लेकर कांग्रेस ने शनिवार (15 नवंबर) को आरोप लगाया कि नरेंद्र मोदी सरकार के मंत्रियों से योजनाबद्ध तरीके से बयान दिलवाए जा रहे हैं ताकि असल मुद्दों से ध्यान भटकाया जा सके। पार्टी के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने ट्वीट कर कहा, 'कहीं की ईंट, कहीं का रोड़ा भानुमती ने कुनबा जोड़ा! ये कहावत मोदी सरकार, उनके मंत्रियों और उनके विश्लेषणों पर एकदम सटीक बैठती है।'

    14:39 (IST)16 Nov 2019
    बेरोजगार युवाओं से नौकरी के नाम पर लाखों की ठगी, 3 गिरफ्तार

    राजस्थान पुलिस की विशेष शाखा एसओजी ने बेरोजगार युवाओं से नौकरी के नाम पर लाखों रूपए की ठगी करने वाले गिरोह के सरगना समेत तीन लोगों को शनिवार को गिरफ्तार किया। गिरोह का कथित सरगना हरिप्रकाश तोतला नगरपालिका का अध्यक्ष रह चुका है। एसओजी ने परिवादी गोकुल राज की रिपोर्ट पर मामला दर्ज कर गिरोह के सरगना हरिप्रकाश तोतला, हिगोनिया निवासी रामनारायण जीतरवाल और झुंझुनूं निवासी आशीष कुमार गोरा को गिरफ्तार किया। उन्होंने बताया कि तोतला किशनगढ रेनवाल नगरपालिका का अध्यक्ष रह चुका है।

    13:19 (IST)16 Nov 2019
    संपत्ति विवाद में दो पक्षों में मारपीट-पथराव, कई गिरफ्तार

    जनपद के थाना सेक्टर-39 क्षेत्र के सलारपुर गांव में शुक्रवार (16 नवंबर) रात संपत्ति विवाद को लेकर हुए दो पक्षों में मारपीट व पथराव के मामले में पुलिस ने एक साप्ताहिक अखबार के संपादक सहित कई लोगों को गिरफ्तार किया है। थाना सेक्टर-39 के प्रभारी निरीक्षक नीरज मलिक ने बताया कि शुक्रवार शाम को सलारपुर क्षेत्र में संपत्ति विवाद को लेकर दो पक्षों में मारपीट व पत्थरबाजी हुई। उन्होंने बताया कि इस घटना में कई लोग घायल हो गए। उन्होंने बताया कि यह पूरा हंगामा वहां लगे एक सीसीटीवी कैमरे में कैद हुआ है। थाना प्रभारी ने बताया कि पथराव की वजह से पूरी सड़क पर पत्थर ही पत्थर दिखाई दे रहे थे।

    12:22 (IST)16 Nov 2019
    पत्थर खदान विस्फोट के दौरान पत्थर लगने से मजदूर की मौत

    महोबा जिले की कबरई कोतवाली क्षेत्र के जुझार पहाड़ की पत्थर खदान में विस्फोट के दौरान पत्थर उछल कर एक मजदूर के सिर में लगने से मौके पर ही उसकी मौत हो गई। नगर पुलिस उपाधीक्षक जटा शंकर राव ने शनिवार (16 नवंबर) को बताया, ‘कबरई कोतवाली क्षेत्र के रैपुराखुर्द गांव निवासी अरविंद रैकवार (21) जुझार पहाड़ की पत्थर खदान में बतौर मजदूर काम करता था। शुक्रवार को पहाड़ में पत्थर तोड़ने के लिए किए गए विस्फोट के दौरान एक भारी पत्थर उछल कर उसके सिर में लगा, जिससे मौके पर ही उसकी मौत हो गई।’

    11:55 (IST)16 Nov 2019
    अयोध्या फैसला: आपत्तिजनक संदेश पोस्ट करने को लेकर तीन लोग न्यायिक हिरासत में

    अयोध्या मामले को लेकर उच्चतम न्यायालय के फैसले के खिलाफ सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक संदेश पोस्ट करने के मामले में तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है। थाना प्रभारी यशपाल धामा ने शनिवार को बताया कि पुलिस के पास दर्ज कराई गई प्राथमिकी के अनुसार सादिक मलिक ने फैसले के खिलाफ शुक्रवार (15 नवंबर )को एक संदेश पोस्ट किया था और उसके दो मित्रों ने उसे लाइक किया। तीनों को यहां अदालत में पेश किया गया और इसके बाद उन्हें 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेजा गया।

    11:43 (IST)16 Nov 2019
    पंजाब ने मिलावटी घी पर बाजार में पाबंदी लगाई

    पंजाब सरकार ने राज्य में बिकने वाले घी में किसी प्रकार के बाहरी वसा की मिलावट पर पाबंदी लगा दी है। राज्य के खाद्य एवं औषिधि विनियामक ने कहा है कि राज्य की सीमाओें में बिकने वाले घी में केवल दूध का वसा ही होना चाहिए। पंजाब के खाद्य एवं औषिधि प्रशासन (एफडीए) आयुक्त के. एस. पन्नू ने शुक्रवार (15 नवंबर) को एक विज्ञप्ति में कहा, ‘एफडीए ने एक सार्वजनिक नोटिस जारी किया है। इसके मुताबिक राज्य में ऐसे घी के विनिर्माण, बिक्री और वितरण पर पाबंदी लगाई गई है जिनमें दूध से मिले वसा के अलावा कोई अन्य तरह का पदार्थ या वनस्पति वसा मिला है।’

    10:48 (IST)16 Nov 2019
    कश्मीर की बड़ी मस्जिदों में जुमे की नमाज पर पाबंदियां जारी

    केंद्र की ओर से पांच अगस्त को जम्मू-कश्मीर को विशेष दर्जा देने वाले अनुच्छेद-370 के अधिकतर प्रावधान खत्म करने की घोषणा के बाद लगातार 15वें हफ्ते श्रीनगर के नौहट्टा इलाके में स्थित जामिया मस्जिद में जुमे की सामूहिक नमाज नहीं हुई। अधिकारियों ने बताया कि मस्जिद के दरवाजे बंद रहे और बड़ी संख्या में सुरक्षाबल इलाके में तैनात रहे। उन्होंने बताया कि ऐसी आशंका है कि निहित स्वार्थ के लिए कुछ लोग जुमे की नमाज के लिए बड़ी मस्जिदों और दरगाहों में जुटने वाली भीड़ का इस्तेमाल राज्य का विशेष दर्जा खत्म करने के खिलाफ विरोध प्रदर्शन में कर सकते हैं। श्रीनगर के पुराने इलाके में स्थित ऐतिहासिक मस्जिद में करीब तीन महीने से जुमे की नमाज अदा करने की इजाजत नहीं दी गई है। हालांकि हजरबल दरगाह में साप्ताहिक जलसे की अनुमति है।

    09:59 (IST)16 Nov 2019
    नड्डा ने राफेल पर राहुल के झूठ की निंदा की

    राफेल सौदे पर राहुल गांधी के 'झूठ' की निंदा करते हुए भाजपा के राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने शुक्रवार (15 नवंबर) को कार्यकर्ताओं को संबोधन करते हुए कहा कि वे गलत वक्तव्य देकर देश की जनता को गुमराह करने वाले राहुल गांधी और कांग्रेस के अन्य नेताओं का भांडाफोड़ करें। पार्टी के राज्य मुख्यालय में प्रदेश पदाधिकारियों, जिलाध्यक्षों, जिला प्रभारियों की संयुक्त बैठक को संबोधित करते हुए नड्डा ने कहा कि कांग्रेस पार्टी और इसके नेता गलत वक्तव्य देकर देश की जनता को गुमराह कर रहे हैं और कार्यकर्ता उन्हें एक्सपोज करें ।

    09:14 (IST)16 Nov 2019
    तीन अंडों के लिए1672 रुपए बहुत अधिक है: शेखर रवजियानी

    मशहूर विशाल..शेखर जोड़ी के संगीतकार शेखर रवजियानी ने शुक्रवार (15 नवंबर) को दावा किया कि अहमदाबाद शहर के एक लग्जरी होटल ने तीन उबले अंडों के लिए 1672 रुपए का बिल बनाया जो कि बहुत अधिक है। रवजियानी ने ट्वीट किया, ‘तीन उबले अंडों के लिए 1672 रुपए?? यह महंगा भोजन था। है।’ उन्होंने साथ ही 14 नवम्बर को जारी बिल की एक तस्वीर भी साझा की।

    07:26 (IST)16 Nov 2019
    अग्निशमन उपकरण के प्रदर्शन के दौरान 18 व्यक्ति झुलसे

    महाराष्ट्र के रायगढ़ जिले में अग्निशमन उपकरण बनाने वाली एक कंपनी में शुक्रवार (15 नवंबर) को आग लगने से कम से कम 18 कर्मचारी झुलस गए। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि माणगांव में क्रिप्टो प्राइवेट लिमिटेड में अग्नि सुरक्षा उपकरण के प्रदर्शन के दौरान आग लग गई। आग से वहां मौजूद 18 कर्मचारी झुलस गए।

    19:14 (IST)15 Nov 2019
    कुशीनगर मस्जिद विस्फोट मामला

    यूपी: कुशीनगर के आईजी प्रवीण कुमार ने मस्जिद विस्फोट घटना पर कानून और व्यवस्था को लेकर कहा कि मस्जिद विस्फोट मामले में कुल 6 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। अब तक की जांच में कोई आतंकी लिंक नहीं मिला है। मुख्य आरोपी कुतुबुद्दीन के खिलाफ विस्तृत जांच जारी है।

    Image

    19:11 (IST)15 Nov 2019
    राफेल मामले पर राहुल की माफी की मांग को लेकर शनिवार को देशभर में प्रदर्शन करेगी भाजपा

    राफेल मामले में उच्चतम न्यायालय का फैसला आने के बाद भाजपा ने शुक्रवार को कहा कि वह शनिवार को देश भर में प्रदर्शन कर राहुल गांधी से माफी मांगने को कहेगी।

    17:42 (IST)15 Nov 2019
    भाजपा गरीबी को किनारे लगाने पर ध्यान दे: प्रियंका

    कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने प्रति व्यक्ति द्वारा खर्च की औसत राशि में गिरावट से जुड़ी खबर को लेकर शुक्रवार (15 नवंबर) को सरकार पर निशाना साधा और तंज कसते हुए कहा कि भाजपा के लोगों को डाटा नहीं, बल्कि गरीबी को किनारे लगाने पर ध्यान देना चाहिए। उन्होंने एक मीडिया रिपोर्ट का हवाला देते हुए ट्वीट किया, ‘शेखचिल्ली के लतीफों के बारे में ख़ास बात ये थी कि डींगें बड़ी-बड़ी होती थीं, लेकिन असल काम में सब चौपट। भाजपा सरकार भी डींगें हांकने के लिए डाटा छिपाने में लगी है।’

    16:48 (IST)15 Nov 2019
    क्रिकेट और राजनीति में कुछ भी हो सकता है: गडकरी

    महाराष्ट्र के मौजूदा राजनीतिक परिदृश्य को किक्रेट से जोड़ते हुए केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने कहा कि इन दोनों क्षेत्रों (क्रिकेट और राजनीति) में 'कुछ भी' हो सकता है। उन्होंने कहा कि जो मैच हारता हुआ दिखाई देता है वास्तव में वह जीत भी सकता है। गडकरी का बयान ऐसे वक्त आया है जब भाजपा से अलग हो चुकी शिवसेना कांग्रेस और राकांपा की मदद से सरकार बनाने का प्रयास कर रही है।

    15:13 (IST)15 Nov 2019
    केजरीवाल ने अनधिकृत कॉलोनियों में मुफ्त सीवेज सफाई योजना की घोषणा की

    दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शुक्रवार (14 नवंबर) को अनधिकृत कॉलोनियों में मुफ्त सीवेज सफाई योजना की घोषणा की और कहा कि योजना के तहत इन कॉलोनियों में रहने वाले लोग अपने सेप्टिक टैंकों की मुफ्त में सफाई करवा सकते हैं। दिल्ली में लगभग 1700 अनाधिकृत कॉलोनियां हैं जिनमें 430 कॉलोनियों में सीवर लाइनें हैं। बाकी कॉलोनियों में लोगों के पास सेप्टिक टैंक हैं जिनकी सफाई के लिए लोग सफाईर्किमयों की सेवा लेते हैं। केजरीवाल ने कहा कि इन टैंकों की सफाई करते हुए कई लोगों की जानें जा चुकी हैं। इस कदम से दिल्ली में सफाई का स्तर बढ़ेगा और ऐसी घटनाओं पर रोक लग सकेगी।

    14:18 (IST)15 Nov 2019
    लगातार चौथे दिन दिल्ली की वायु गुणवत्ता ‘गंभीर’ की श्रेणी में

    दिल्ली शुक्रवार (15 नवंबर) को धुंध की मोटी चादर में लिपटी रही और लगातार चौथे दिन प्रदूषण का स्तर ‘गंभीर’ की श्रेणी में रहा। अधिकारियों ने बताया कि हवा की धीमी गति भी प्रदूषण बढ़ने का एक कारण है क्योंकि इसके कारण प्रदूषक तत्व एक ही स्थान पर ठहरे रहते हैं और यहां वहां छितर नहीं पाते। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में शुक्रवार सुबह 10 बजे वायु गुणवत्ता सूचकांक (एक्यूआई) 467 दर्ज किया गया जो ‘गंभीर’ की श्रेणी’ में आता है। केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड(सीपीसीबी) के अनुसार सभी निगरानी केंद्रों पर वायु गुणवत्ता ‘गंभीर’ श्रेणी में पाई गई।

    13:11 (IST)15 Nov 2019
    गौ तस्करों के साथ मुठभेड़ में सिपाही जख्मी

    जिले के थाना चिलकाना के अन्तर्गत गुरुवार (14 नवंबर) की रात पुलिस और गौ तस्करों के बीच हुए मुठभेड़ में एक सिपाही घायल हो गया। मुठभेड़ में एक बदमाश भी जख्मी हुआ है। पुलिस अधीक्षक (शहर) विनीत भटनागर ने  बताया कि बीती रात थाना चिलकाना के अन्तर्गत गश्ती के दौरान पुलिस ने कुछ सदिग्धों का पीछा किया।

    12:41 (IST)15 Nov 2019
    आंध्र प्रदेश के सरकारी स्कूलों में अंग्रेजी माध्यम से पढ़ाई की योजना की शुरुआत

    आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाई एस जगनमोहन रेड्डी ने गुरुवार (14 नवंबर) को ‘नाडु-नेडु’ कार्यक्रम की शुरुआत की जिसके तहत सरकारी स्कूलों में कक्षा एक से छह तक छात्रों को अंग्रेजी माध्यम में शिक्षा दी जाएगी। रेड्डी ने कहा कि इस योजना को लागू करने में कुछ समस्या आएगी लेकिन उन्हें दूर कर लिया जाएगा। उन्होंने जनवरी 2020 से ‘अम्मा वोडी’ नामक एक और योजना शुरू करने की भी घोषणा की। इसके तहत कक्षा 12 तक लगातार अपने बच्चों को स्कूल भेजने वाली माताओं को सहायता दी जाएगी।

    12:05 (IST)15 Nov 2019
    विवेकानंद की प्रतिमा के चबूतरे पर संदेश लिखने वालों के खिलाफ होगी शिकायत दर्ज: वाईस चांसलर

    जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) के वाईस चांसलर एम जगदीश कुमार ने गुरुवार (14 नवंबर) को कहा कि विश्वविद्यालय उन लोगों के खिलाफ शिकायत दर्ज करायेगा जिन्होंने प्रशासनिक खंड में और विवेकानंद की प्रतिमा के चबूतरे पर आपत्तिजनक संदेश लिखे हैं। बुधवार (13 नवंबर) को विद्यार्थी फीस वृद्धि के बारे में कुलपति से बात करने के लिए प्रशासनिक खंड भवन में घुस गए थे और वहां उन्होंने कुमार के बारे में कई बातें लिख दी थीं। गुरुवार को विवेकानंद प्रतिमा के पास भी आपत्तिजनक बातें लिख दी गई। इस प्रतिमा का अभी अनावरण नहीं किया गया है।

    10:51 (IST)15 Nov 2019
    नगर परिषद के कार्यपालक अधिकारी रिश्वत लेते गिरफ्तार

    बिहार राज्य निगरानी अन्वेषण ब्यूरो की एक टीम ने पश्चिम चंपारण जिला के नरकटियागंज नगर परिषद के कार्यपालक अधिकारी सुधीर कुमार को गुरूवार (14 नवंबर) को एक व्यक्ति से 50 हजार रूपए की कथित रिश्वत लेते हुए धर दबोचा है। ब्यूरो के पुलिस उपाधीक्षक राजेन्द्र ने बताया कि सुधीर कुमार ने नौरंगाबाद निवासी मुकेश कुमार से डोर टू डोर कचडा उठाने के टेंडर के एवज में 4.50 लाख रुपए बतौर रिश्वत के तौर पर मांगे थे।

    09:23 (IST)15 Nov 2019
    केरल, असम के बाद बिहार बच्चों के लिए बजट बनाने वाला देश का तीसरा राज्य— सुशील

    उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने गुरूवार (14 नवंबर) को कहा कि केरल और असम के बाद बिहार बच्चों के लिए बजट बनाने वाला देश का तीसरा राज्य बन गया है। यहां बच्चों के बजट निर्माण के लिए ‘मानक कार्यसंचालन प्रक्रिया दस्तावेज’ जारी करते हुए मोदी ने कहा कि इस साल बच्चों के लिए 20,889 करोड़ खर्च का प्रावधान है। 2013-14 से 2017-18 के दौरान बजट में बच्चों के लिए 80,872 करोड़ का प्रावधान किया गया था जिनमें से 67,101 करोड़ खर्च हुआ। बच्चों के बजट में प्रतिवर्ष 18.1 तथा खर्चों में 26 प्रतिशत की बढ़ोत्तरी हुई है।

    07:49 (IST)15 Nov 2019
    कांग्रेस ने अयोग्य विधायकों को टिकट देने को लेकर भाजपा पर साधा निशाना

    कांग्रेस ने अयोग्य घोषित किए गए विधायकों को कर्नाटक विधानसभा उपचुनाव में टिकट देने को लेकर भाजपा पर गुरुवार (14 नवंबर) को निशाना साधते हुए कहा कि इससे पार्टी की ‘‘सत्ता की भूख तथा सिद्धांतहीन एवं अवसरवादी" चेहरा उजागर हो गया है।

    07:23 (IST)15 Nov 2019
    पश्चिम बंगाल के राज्यपाल का यात्रा के लिए हेलीकॉप्टर का अनुरोध ठुकराया गया

    पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ का मुर्शिदाबाद जिले में फरक्का की यात्रा के लिए एक हेलिकॉप्टर की अनुमति देने का अनुरोध गुरुवार (14 नवंबर) को ठुकरा दिया गया। राज्य सरकार ने एक सप्ताह दूसरी बार इस तरह का अनुरोध अस्वीकार किया है। धनखड़ को शुक्रवार (15 नवंबर) को एक कार्यक्रम में हिस्सा लेने फरक्का जाना है। राज भवन के एक सूत्र ने कहा कि हेलीकॉप्टर के लिए अनुरोध काफी समय रहते किया गया था लेकिन प्रशासन की ओर से कोई जवाब नहीं मिला।

    19:26 (IST)14 Nov 2019
    राहुल गांधी को राफेल पर उच्चतम न्यायालय के फैसले के बाद माफी मांगनी चाहिए: फड़णवीस

    महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़णवीस ने बृहस्पतिवार को कहा कि राफेल लड़ाकू जेट सौदा मामले में उच्चतम न्यायालय से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को क्लीनचिट मिल जाने के बाद अब कांग्रेस नेता राहुल गांधी को प्रधानमंत्री और राष्ट्र से माफी मांगनी चाहिए। इस बीच पूर्व रक्षा मंत्री और वरिष्ठ भाजपा नेता दिवंगत मनोहर परिकर के बेटे उत्पल ने कहा कि राफेल मामले में समीक्षा याचिकाएं खारिज करने का उच्चतम न्यायालय का फैसला राहुल गांधी के लिए ‘सीखने लायक सबक’ है।

    18:37 (IST)14 Nov 2019
    अरुणाचल प्रदेश के तवांग में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह का बयान

    अरुणाचल प्रदेश के तवांग में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा- सीमावर्ती क्षेत्रों में रहने वाले लोग सामान्य नागरिक नहीं हैं, वे हमारी रणनीतिक संपत्ति हैं। मुझे अभी भी याद है जब AN32 विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया था, तब इन स्थानीय लोगों की मदद से है कि हमें दुर्घटना स्थल के बारे में जानकारी मिली।

    Image

    17:38 (IST)14 Nov 2019
    JNU में मूर्ति तोड़ने का मामला: एनएसयूआई ने की निंदा

    JNU में मूर्ति तोड़ने का मामला: एनएसयूआई के सनी धीमान ने कहा कि हम इस घटना की निंदा करते हैं। जेएनयू कैंपस में विवेकानंद की प्रतिमा पर बर्बरता करने वाला जेएनयू छात्र नहीं हो सकता।

    17:31 (IST)14 Nov 2019
    मानहानि के मामले में शशि थरूर के खिलाफ जारी जमानती वारंट पर रोक

    दिल्ली की एक अदालत ने पीएम मोदी के खिलाफ उनकी कथित "बिच्छू शिवलिंग पर बैठे बिच्छू" से संबंधित मानहानि के मामले में शशि थरूर के खिलाफ जारी जमानती वारंट पर रोक लगा दी है।

    Image

    16:59 (IST)14 Nov 2019
    महाराष्ट्र में राष्ट्रपति शासन लगाए जाने के बाद ममता बनर्जी का बयान

    महाराष्ट्र के राज्यपाल द्वारा राष्ट्रपति शासन लगाए जाने के बाद पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने कहा कि कुछ लोग ऐसे हैं जो भाजपा के मुखपत्र की तरह काम कर रहे हैं। मेरे राज्य में भी आपने लोगों को एक समानांतर सरकार चलाने की कोशिश करते देखा है।

    15:52 (IST)14 Nov 2019
    JNU में तोड़ी गई विवेकानंद की प्रतिमा

    दिल्ली के जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (JNU) के अंदर स्वामी विवेकानंद की एक प्रतिमा को उपद्रवियों ने तोड़ दिया, जिसके बाद बवाल मच गया।Image

    15:36 (IST)14 Nov 2019
    न्यायालय का फैसला आने तक महिलाओं को सबरीमला में प्रवेश करने दिया जाए : तृप्ति देसाई

    महिला अधिकार कार्यकर्ता तृप्ति देसाई ने उच्चतम न्यायालय के फैसले के बाद पत्रकारों से कहा, ‘‘ मैने जो समझा है उसके अनुसार अदालत का आदेश आने तक महिलाओं के लिए प्रवेश खुला है और किसी को इसका विरोध नहीं करना चाहिए। जो लोग कहते हैं कि कहीं कोई भेदभाव नहीं है वे गलत हैं क्योंकि विशेष आयु वर्ग की महिलाओं को वहां जाने की अनुमति नहीं है। मैं 16 नवंबर को पूजा करने जा रही हूं।’’

    14:52 (IST)14 Nov 2019
    बीजेपी ने जारी की कर्नाटक में विधानसभा उपचुनावों की पहली सूची

    कर्नाटक में विधानसभा उपचुनावों की पहली सूची के लिए भाजपा ने 13 बागी विधायकों (अयोग्य) के नामों की घोषणा की। कांग्रेस-जेडीएस के बागी विधायक आज बेंगलुरु में भाजपा में शामिल हो गए।

    Image

    14:19 (IST)14 Nov 2019
    कांग्रेस के स्टार प्रचारक

    कांग्रेस पार्टी ने आगामी Jharkhand Assembly Polls के पहले चरण के लिए 40 स्टार प्रचारकों की सूची जारी कर दी है। पार्टी के अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी, पूर्व पीएम मनमोहन सिंह और राहुल गांधी स्टार प्रचारकों में शामिल हैं। राज्य में 30 नवंबर को चुनाव होंगे।

    Image

    14:15 (IST)14 Nov 2019
    कर्नाटक विधानसभा उपचुनाव

    कर्नाटक: जनता दल (सेक्युलर) ने विधानसभा उपचुनावों के लिए पहली सूची में 15 में से 10 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की। उम्मीदवारों में चिक्काबल्लापुर से केपी बेचे गौड़ा, विजयनगर से एनएम नबी और येलापुर से चैत्र गौड़ा शामिल हैं।

    14:15 (IST)14 Nov 2019
    पूर्व PM नेहरू की जयंती पर प्रियंका गांधी का ट्वीट, सुनाई दिल छू लेने वाली कहानी

    प्रियंका ने अपने ट्वीट में लिखा कि जवाहर लाल नेहरू (मेरे परदादा) के बारे में मेरी पसंदीदा कहानी वह है जब वे PMO से 3 बजे सुबह लौटे तो उनका बॉडीगार्ड उनके ही बिस्तर पर सो चुका था। यह देख उन्होंने गार्ड को कंबल ओढ़ा दिया और खुद बगल की कुर्सी पर सो गए।

    13:12 (IST)14 Nov 2019
    कपिल सिब्बल का अमित शाह पर तंज

    कपिल सिब्बल ने महाराष्ट्र में राष्ट्रपति शासन पर अमित शाह की टिप्पणी पर कहा कि जहां तक इन मामलों का संबंध है, बहुत अनुभवी हैं। वह जानते हैं कि राजनीतिक दलों को कैसे तोड़ना है और कैसे एकजुट करना है, हमने कई राज्यों में इसकी झलक देखी है। चाहे वो गोवा हो या कर्नाटक।

    12:25 (IST)14 Nov 2019
    लता मंगेशकर के स्वास्थ्य में सुधार: डॉक्टर का बयान

    लता मंगेशकर के स्वास्थ्य में अब सुधार के संकेत दिख रहे हैं लेकिन उन्हें पूरी तरह से ठीक होने में वक्त लगेगा। अस्पताल के सूत्रों ने यह जानकारी दी। सांस लेने में कठिनाई की शिकायत के कारण उन्हें सप्ताह की शुरुआत में ब्रीच कैंडी अस्पताल की गहन चिकित्सा इकाई में भर्ती कराया गया था। अस्पताल से जुड़े एक सूत्र ने बताया कि 90 वर्षीय गायिका निमोनिया और सीने में संक्रमण से पीड़ित हैं। इससे किसी भी व्यक्ति को उबरने में समय लगता है।

    11:47 (IST)14 Nov 2019
    तिरुपति मंदिर पहुंचे दीपिका-रणवीर

    आंध्र प्रदेश: दीपिका पादुकोण, रणवीर सिंह और उनके परिवारों ने आज तिरुमाला तिरुपति मंदिर में पूजा अर्चना की। दोनों आज अपनी पहली शादी की सालगिरह मना रहे हैं।

    11:14 (IST)14 Nov 2019
    कोर्ट ने राहुल को दी सावधानी बरतने की सलाह

    सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि राहुल गांधी को अपनी टिप्पणी के लिए भविष्य में अधिक सावधान रहने की आवश्यकता है।

    11:14 (IST)14 Nov 2019
    'चौकीदार चोर है' बयान पर राहुल गांधी की माफी मंजूर, सुप्रीम कोर्ट ने चेताया; नहीं चलेगा मानहानि केस

    सुप्रीम कोर्ट ने बीजेपी सांसद मीनाक्षी लेखी द्वारा कांग्रेस नेता राहुल गांधी के खिलाफ गलत तरीके से अदालत में शिकायत करने के लिए दायर याचिका को बंद कर दिया, जिसमें Raleale मामले में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ '' चौकीदार चोर है '' का नारा लगाया गया था।

    09:51 (IST)14 Nov 2019
    मुखर्जी, अंसारी, मनमोहन और सोनिया ने दी नेहरू को श्रद्धांजलि

    पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी, पूर्व उप राष्ट्रपति हामिद अंसारी, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने देश के प्रथम प्रधानमंत्री पंडित जवाहरलाल नेहरू की जयंती पर बृहस्पतिवार को उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की। मुखर्जी, अंसारी, सिंह और सोनिया सुबह नेहरू के समाधि स्थल शांति वन पहुंचे और उन्होंने प्रथम प्रधानमंत्री को श्रद्धा-सुमन अर्पित किए। कांग्रेस के कई वरिष्ठ नेताओं, सांसदों एवं कार्यकर्ताओं ने भी नेहरू को श्रद्धांजलि दी। पंडित नेहरू का जन्म 14 नवंबर 1889 को उत्तर प्रदेश के इलाहाबाद में हुआ था। मोतीलाल नेहरू और स्वरूप रानी के पुत्र जवाहरलाल नेहरू आजाद भारत के पहले प्रधानमंत्री थे और 1964 में निधन तक वह इस पद पर रहे। नेहरू का जन्मदिन बाल दिवस के तौर पर मनाया जाता है।

    09:33 (IST)14 Nov 2019
    दिल्ली-NCR में प्रदूषण से जानलेवा हालात, AQI 500 पार, 2 दिन बंद रहेंगे सभी स्कूल

    दिल्ली और एनसीआर के नोएडा, ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद शहरों में स्मॉग एक बार फिर कहर बरपा रहा है। इससे हवा की क्वॉलिटी ‘इमरजेंसी’ लेवल तक पहुंच गई है। ऐसे में इन सभी इलाकों में प्रशासन ने 15 नवंबर तक स्कूलों को बंद रखने का आदेश जारी कर दिया है। गौरतलब है कि 2 सप्ताह में यह दूसरी बार है, जब स्कूलों को प्रदूषण के कारण बंद करना पड़ा। केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड ने आशंका जताई है कि अगले 2 दिन तक हवा की क्वॉलिटी में कोई सुधार नहीं होगा। सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि प्रदूषण नियंत्रण के लिए लागू की गई ऑड-ईवन स्कीम को जरूरत पड़ने पर 15 नवंबर के बाद भी बढ़ाया जा सकता है।

    08:09 (IST)14 Nov 2019
    वोडाफोन के अनिश्चितता संबंधी बयान से सरकार नाखुश, वोडाफोन ने मीडिया पर ठीकरा फोड़ा

    सरकार ने भारत में वोडाफोन ग्रुप द्वारा कारोबार की अनिश्चितता संबंधी बयान देने पर नाखुशी प्रकट की। ग्रुप ने दूरसंचार कंपनियों पर करीब 1.33 लाख करोड़ रूपये की देनदारी संबंधी उच्चतम न्यायालय के फैसले का हवाला देते हुए कथित रूप से ऐसी टिप्पणी की थी। समझा जाता है कि वोडाफोन ग्रुप के मुख्य कार्यकारी अधिकारी निक रीड ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर वादा किया है कि उनकी कंपनी निवेश में लगी रहेगी तथा उन्होंने मीडिया पर उनके बयान को तोड़मरोड़ करके पेश करने का आरोप लगाया।

    08:09 (IST)14 Nov 2019
    भाजपा के शीर्ष नेताओं ने दिल्ली इकाई के नेताओं के साथ विधानसभा चुनाव को लेकर चर्चा की

    भाजपा के कार्यकारी अध्यक्ष जे पी नड्डा समेत शीर्ष नेताओं ने बुधवार को पार्टी की दिल्ली इकाई के नेताओं से मुलाकात कर राष्ट्रीय राजधानी के आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर चर्चा की। बैठक में मौजूद रहे एक सूत्र ने बताया शीर्ष नेताओं ने दिल्ली भाजपा को सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी (आप) को "बेनकाब" करने के साथ-साथ अनाधिकृत कॉलोनियों के निवासियों के बीच पहुंचने पर ध्यान केन्द्रित करने के लिये कहा। पार्टी नेता ने कहा, "शीर्ष नेताओं ने हमें अनाधिकृत कॉलोनियों के निवासियों के बीच पहुंचकर इन कॉलोनियों की सीमाओं के मानचित्रण के लिए चल रहे काम और संपत्तियों के पंजीकरण में उनकी मदद करने के लिये कहा।" बैठक में भाग लेने वाले एक अन्य नेता ने कहा कि नड्डा के अलावा, भाजपा संगठन सचिव बीएल संतोष और केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर और हरदीप पुरी बैठक में उपस्थित थे।

    07:50 (IST)14 Nov 2019
    अगले वर्ष भारत के गणतंत्र दिवस समारोह के मुख्य अतिथि होंगे ब्राजील के राष्ट्रपति बोलसोनारो

    ब्राजील के राष्ट्रपति जायर बोलसोनारो ने अगले साल भारत के गणतंत्र दिवस समारोह में मुख्य अतिथि बनने का प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का निमंत्रण बुधवार को स्वीकार कर लिया।  मोदी 11वें ब्रिक्स शिखर सम्मेलन में शामिल होने के लिए यहां आये हुए हैं। मोदी ने इस शिखर सम्मेलन के इतर बोलसोनारो के साथ मुलाकात की। यह ब्रिक्स शिखर सम्मेलन आतंकवाद निरोधक सहयोग के लिए तंत्र बनाने पर ध्यान केंद्रित करेगा और दुनिया की पांच प्रमुख अर्थव्यवस्थाओं के साथ भारत के संबंधों को मजबूत करेगा। ब्रिक्स विश्व की पांच उभरती अर्थव्यवस्थाओं का समूह है जिसमें ब्राजील, रूस, भारत, चीन और दक्षिण अफ्रीका शामिल हैं।

    07:49 (IST)14 Nov 2019
    पीएम मोदी ने चीन के राष्ट्रपति से की मुलाकात

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को ब्रिक्स सम्मेलन के दौरान चीन के राष्ट्रपति शी चिनफिंग के साथ मुलाकात की और उनके साथ द्विपक्षीय संबंधों को मजबूत करने के तौर -तरीकों पर चर्चा की। दोनों नेताओं के बीच इससे पहले गत अक्टूबर में भारत में अनौपचारिक बैठक हुई थी। मोदी 11वें ब्रिक्स शिखर सम्मेलन में शामिल होने के लिए यहां आये हुए हैं। मोदी ने इस शिखर सम्मेलन के इतर शी के साथ यह मुलाकात की। यह शिखर सम्मेलन आतंकवाद निरोधक सहयोग के लिए तंत्र बनाने पर ध्यान केंद्रित करेगा और दुनिया की पांच प्रमुख अर्थव्यवस्थाओं के साथ भारत के संबंधों को मजबूत करेगा। ब्रिक्स विश्व की पांच उभरती अर्थव्यवस्थाओं का समूह है जिसमें ब्राजील, रूस, भारत, चीन और दक्षिण अफ्रीका शामिल हैं।

    Next Stories
    1 रफाल सौदे पर सुप्रीम कोर्ट ने कहा- मामले के जांच की जरूरत नहीं, राहुल गांधी की माफी भी स्वीकार
    2 कुलभूषण को दीवानी अदालत में अपील की इजाजत देने की तैयारी
    3 वीडियोः ‘जो शेर दहाड़ता था, वह मिमियाने लगा’, बोले BJP प्रवक्ता; शिवसेना नेता ने कहा- ये शेर को बयां नहीं कर पा रहे
    जस्‍ट नाउ
    X