ताज़ा खबर
 

कालिंदी कुंज में लोगों का हंगामा, जबरन बैरिकेट हटाने पहुंचे लोग

भाजपा सांसद लॉकेट चटर्जी सहित बीजेपी कार्यकर्ताओं ने आज बंगाल के कुमारगंज पुलिस स्टेशन में धरना दिया। उनका कहना हैं, "पीड़ित के माता-पिता और भाई को पुलिस ने उठाया है। उनके फोन बंद कर दिए गए हैं।

Author Updated: Jan 12, 2020 4:12:21 pm
कुमारगंज में धरना देते सांसद और बीजेपी कार्यकर्ता (फोटो एएनआई)

 दिल्ली: यातायात आवागमन को आसान बनाने के लिए सरिता विहार में आयोजित विरोध प्रदर्शन में मथुरा रोड और कालिंदी कुंज के बीच सड़क संख्या 13A पर बैरिकेड्स हटाने और रोक लगाने की मांग की गई, पिछले कई दिनों से शाहीन बाग में चल रहे सीएए / एनआरसी के खिलाफ विरोध प्रदर्शन के कारण सड़क बंद है।

 दिल्ली उच्च न्यायालय ने दीपिका पादुकोण-अभिनीत ”छपाक” के निर्माताओं को निर्देश दिया कि फिल्म के लिए मुहैया कराई गई जानकारियों के लिए एसिड हमले की पीड़िता लक्ष्मी अग्रवाल की वकील अपर्णा भट को श्रेय दें। यह फिल्म लक्ष्मी अग्रवाल के जीवन पर आधारित है।

अदालत ने निर्देश दिया कि फिल्म के लिए पीड़िता की तरफ से जो जानकारियां दी गईं उनका श्रेय उनकी वकील को दिया जाए।

Live Blog

Highlights

    15:10 (IST)12 Jan 2020
    भाजपा नेता सदानंद तनावड़े को पार्टी के गोवा इकाई के प्रमुख नियुक्त किया गया

    भाजपा नेता सदानंद तनावड़े को पार्टी के गोवा इकाई के प्रमुख नियुक्त किया गया। 54 वर्षीय तनावाडे़ राज्यसभा सांसद विनय तेंदुलकर की जगह लेंगे।

    15:09 (IST)12 Jan 2020
    झारखंड: 11 जनवरी को पलामू जिले में 5 नक्सलियों को गिरफ्तार किया, आगे की जांच चल रही है

    झारखंड: 11 जनवरी को पलामू जिले में 5 नक्सलियों को गिरफ्तार किया, आगे की जांच चल रही है।

    15:03 (IST)12 Jan 2020
    पूर्व प्रधानमंत्री एच. डी. देवेगौड़ा ने कहा: मुझे राज्यसभा जाने का कोई शौक नहीं

    राज्यसभा चुनाव लड़ने की रिपोर्टों पर जनता दल के मुख्य और पूर्व प्रधानमंत्री एच. डी. देवेगौड़ा ने कहा: मुझे राज्यसभा जाने का कोई शौक नहीं है। मेरी चिंता पार्टी को बनाने और मजबूत करने की है। मैंने पहले ही घोषित कर दिया था कि मैं अब चुनाव नहीं लडूंगा

    14:32 (IST)12 Jan 2020
    हिमाचल प्रदेश: रिक्टर पैमाने पर 3.4 तीव्रता के भूकंप ने आज पहले कांगड़ा क्षेत्र को प्रभावित किया

    हिमाचल प्रदेश: रिक्टर पैमाने पर 3.4 तीव्रता के भूकंप ने आज पहले कांगड़ा क्षेत्र को प्रभावित किया।

     
    14:04 (IST)12 Jan 2020
    केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नक़वी: संसद द्वारा सीएए पारित किया गया

    केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नक़वी: संसद द्वारा सीएए पारित किया गया, और इसलिए इसे पूरे देश में लागू किया जाएगा। पश्चिम बंगाल भी भारत का हिस्सा है इसलिए सीएए वहां भी लागू करना होगा। सीएम ममता बनर्जी को इतिहास और संविधान पढ़ना चाहिए।

     
    13:33 (IST)12 Jan 2020
    सड़क संख्या 13A पर बैरिकेड्स हटाने और रोक लगाने की मांग की गई,

    दिल्ली: यातायात आवागमन को आसान बनाने के लिए सरिता विहार में आयोजित विरोध प्रदर्शन में मथुरा रोड और कालिंदी कुंज के बीच सड़क संख्या 13A पर बैरिकेड्स हटाने और रोक लगाने की मांग की गई, पिछले कई दिनों से शाहीन बाग में चल रहे सीएए / एनआरसी के खिलाफ विरोध प्रदर्शन के कारण सड़क बंद है।

    12:27 (IST)12 Jan 2020
    पश्चिम बंगाल के विकास के लिए केंद्र सरकार की तरफ से हर संभव कोशिश की जा रही है

    पीएम मोदी : पश्चिम बंगाल के विकास के लिए केंद्र सरकार की तरफ से हर संभव कोशिश की जा रही है। विशेष तौर पर गरीबों, दलितों, वंचितों, शोषितों और पिछड़ों के विकास के लिए समर्पित भाव से प्रयास किए जा रहे हैं ।

     
    11:26 (IST)12 Jan 2020
    पीएम मोदी दो दिवसीय दौरे पर कल कोलकाता पहुंचे थे

    पश्चिम बंगाल: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बेलूर मठ (रामकृष्ण मठ और रामकृष्ण मिशन के मुख्यालय) से निकल रहें, पीएम मोदी दो दिवसीय दौरे पर कल कोलकाता पहुंचे थे।

     
    10:35 (IST)12 Jan 2020
    प्रधानमंत्री मोदी: युवा जोश, युवा ऊर्जा ही 21वीं सदी के इस दशक में भारत को बदलने का आधार

    प्रधानमंत्री मोदी: युवा जोश, युवा ऊर्जा ही 21वीं सदी के इस दशक में भारत को बदलने का आधार है। नए भारत का संकल्प, आपके द्वारा ही पूरा किया जाना है। ये युवा सोच ही है जो कहती है कि समस्याओं को टालो नहीं, उनसे टकराओ, उन्हें सुलझाओ

    09:56 (IST)12 Jan 2020
    पीएम मोदी: मैं फिर से दोहराता हूं, नागरिकता अधिनियम किसी की नागरिकता को रद्द करने के लिए नहीं है

    पीएम मोदी: मैं फिर से दोहराता हूं, नागरिकता अधिनियम किसी की नागरिकता को रद्द करने के लिए नहीं है, बल्कि नागरिकता देने के लिए है। आजादी के बाद, महात्मा गांधी जी और उस समय के अन्य बड़े नेताओं का मानना था कि भारत को पाकिस्तान की धार्मिकता को बनाए रखने के लिए नागरिकता देनी चाहिए।

    09:43 (IST)12 Jan 2020
    मैंने स्वामी आत्मस्थानंदजी का आशीर्वाद लिया था

    बेलूर मठ में पीएम मोदी: पिछली बार जब मैं यहां आया था, तो मैंने स्वामी आत्मस्थानंदजी का आशीर्वाद लिया था। आज वह हमारे साथ शारीरिक रूप से मौजूद नहीं है। लेकिन उनका काम, उनका मार्ग, हमेशा रामकृष्ण मिशन के रूप में हमारा मार्गदर्शन करेगा।

    09:13 (IST)12 Jan 2020
    पश्चिम बंगाल: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हावड़ा के बेलूर मठ में संतों और साधकों से मुलाकात की

    पश्चिम बंगाल: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हावड़ा के बेलूर मठ में संतों और साधकों से मुलाकात की

    07:30 (IST)12 Jan 2020
    आज एक बार फिर पीएम मोदी से सीएम ममता करेंगी मुलाकात

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पश्चिम बंगाल के दो दिवसीय दौरे पर शनिवार को कोलकाता पहुंचे। पीएम मोदी कोलकाता पोर्ट ट्रस्ट के 150वीं सालगिरह के जश्न के साथ-साथ कई कार्यक्रमों में भी हिस्सा लिया। कार्यक्रमों में हिस्सा लेने के बाद पीएम मोदी जलमार्ग से रामकृष्ण मिशन के मुख्यालय बेलूर मठ पहुंचे। आज एक बार फिर पीएम  मोदी से  सीएम ममता करेंगी मुलाकात।

    19:39 (IST)11 Jan 2020
    नागरिकता संशोधन अधिनियम को वापस लिया जाए- आनंद शर्मा

    नई दिल्ली। कांग्रेस वर्किंग कमेटी (सीडब्ल्यूसी) की बैठक के बाद आनंद शर्मा ने कहा कि सीडब्ल्यूसी की मांग है कि नागरिकता संशोधन अधिनियम को वापस लिया जाए और राष्ट्रीय जनसंख्या रजिस्टर की प्रक्रिया को आगे रोका जाए।

    12:07 (IST)11 Jan 2020
    कन्नौज बस हादसे में 10 लोगों की मौत: जिलाधिकारी

    कन्नौज के छिबरामऊ थाना क्षेत्र के घिलोई गांव के निकट जीटी रोड पर शुक्रवार (10 जनवरी) की रात एक निजी स्लीपर बस और ट्रक की टक्कर के बाद बस में लगी आग की चपेट में आकर कम से कम 10 लोगों की मौत हो गई है। जिलाधिकारी रवींद्र कुमार ने बताया कि फॉरेंसिक दल ने 10 लोगों के जले हुए शव बरामद किए हैं। उन्होंने बताया कि बस पूरी तरह जल चुकी है और उससे अन्य शव निकालने की कोशिश जारी है। उन्होंने बताया कि टक्कर इतनी जोरदार थी कि दोनों वाहनों में आग लग गयी। बस फर्रुखाबाद से जयपुर जा रही थी।

    11:46 (IST)11 Jan 2020
    राहुल गांधी ने उत्तर प्रदेश में सड़क दुर्घटना में कई लोगों की मौत पर दुख जताया

    कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने उत्तर प्रदेश के कन्नौज में एक सड़क दुर्घटना में कई लोगों की मौत पर दुख व्यक्त किया और हादसे में मारे गए लोगों के परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त की।गांधी ने ट्वीट किया, ‘कन्नौज में सड़क हादसे में बस और ट्रक के टक्कर में लगी भीषण आग से 20 लोगों की मौत और अनेक लोगों के घायल होने की खबर से आहत हूं।’

    11:16 (IST)11 Jan 2020
    मरादु फ्लैट गिराने की तैयारी पूरी

    कोच्चि में समुद्र किनारे बने दो अवैध अपार्टमेंट परिसरों को गिराए जाने से पहले शनिवार (11 जनवरी) को सुबह खाली करा लिया गया है। अधिकारियों ने बताया कि एर्नाकुलम जिला कलेक्टर ने क्षेत्र में स्थित दो रिहायशी परिसरों में निषेधाज्ञा लगा दी जो सुबह आठ बजे से प्रभावी हो गई। उन्होंने कहा कि 200 मीटर के दायरे में रहने वाले लोगों की निकासी कार्य पूरा हो गया है और परिसर के आसपास की सड़कों पर यातायात को विनियमित किया गया है।

    10:17 (IST)11 Jan 2020
    प्रधानमंत्री मोदी दो दिवसीय यात्रा पर कोलकाता पहुंचेंगे

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दो दिवसीय यात्रा पर शनिवार (11 जनवरी) को कोलकाता पहुंचने वाले हैं, इस दौरान वह कोलकाता बंदरगाह ट्रस्ट के समारोह में भाग लेंगे और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के साथ बैठक करेंगे। यह यात्रा ऐसे समय में हो रही है जब पश्चिम बंगाल में संशोधित नागरिकता कानून के खिलाफ विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं। मोदी कोलकाता बंदरगाह ट्रस्ट की 150वीं वर्षगांठ के मौके पर आयोजित समारोह में शामिल होंगे और शनिवार शाम राज भवन में ममता बनर्जी के साथ एक बैठक करेंगे। राज्य सचिवालय के एक अधिकारी ने शुक्रवार को इसकी पुष्टि की।

    09:17 (IST)11 Jan 2020
    ओमान के सुल्तान के निधन पर मोदी ने जताया शोक

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार (11 जनवरी) को ओमान के सुल्तान काबूस बिन सईद के निधन पर शोक जताते हुए उन्हें क्षेत्रीय शांति का प्रतीक बताया। आधुनिक अरब क्षेत्र में सबसे लंबे समय तक राज करने वाले नेता ओमान के सुल्तान काबूस का 79 साल की उम्र में निधन हो गया। राजशाही ने शनिवार को यह जानकारी दी। प्रधानमंत्री ने ट्वीट किया, ‘महामहिम सुल्तान काबूस बिन सईद अल सईद के निधन के बारे में जानकर मुझे गहरा दुख हुआ है। वह एक दूरदर्शी नेता थे, जिन्होंने ओमान को एक आधुनिक और समृद्ध राष्ट्र में बदल दिया।’ प्रधानमंत्री ने कहा कि सुल्तान काबूस भारत के सच्चे दोस्त थे और उन्होंने भारत तथा ओमान के बीच साझेदारी को मजबूत बनाने में सशक्त भूमिका निभाई।

    07:53 (IST)11 Jan 2020
    छत्तीसगढ़ के सभी 10 नगर निगमों में कांग्रेस का शासन

    छत्तीसगढ़ के सभी 10 नगर निगमों में सत्ताधारी दल कांग्रेस के महापौर चुने गए हैं। राज्य में पहली बार नगर निकायों में महापौर और अध्यक्ष पद के लिए अप्रत्यक्ष प्रणाली से मतदान हुआ है। छत्तीसगढ़ के 10 नगर निगमों, 38 नगरपालिका परिषदों और 103 नगर पंचायतों में पिछले महीने 21 दिसंबर को मतदान हुआ था। सत्ताधारी दल कांग्रेस राज्य के सभी नगर निगमों में सत्ता में आने में कामयाब रही, जिसमें निर्दलीय पार्षदों की महत्वपूर्ण भूमिका है। राज्य निर्वाचन आयोग से मिली जानकारी के मुताबिक, यहां 151 नगर निकायों के 2834 वार्डों के लिए मतदान कराया गया था, जिसमें से 1283 वार्ड में कांग्रेस को तथा 1131 वार्ड में भाजपा को सफलता मिली। वहीं 420 वार्ड में अन्य दलों और निर्दलीय प्रत्याशियों को जीत हासिल हुई।

    18:32 (IST)10 Jan 2020
    पश्चिमी एशिया में तनाव कम होने से सेंसेक्स-निफ्टी में लगातार दूसरे दिन तेजी

    नई दिल्ली। पश्चिमी एशिया में तनाव कम होने से घरेलू शेयर बाजार में शुक्रवार को लगातार दूसरे दिन तेजी का रुख रहा। निवेशकों ने ईरान - अमेरिका के तनाव से आगे बढ़कर कंपनियों के तिमाही नतीजों पर ध्यान देना शुरू किया है।

    16:33 (IST)10 Jan 2020
    हिंसा समाधान नहीं, प्रगति के लिए शांति जरूरी : नायडू

    उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू ने शुक्रवार (10 जनवरी) को कहा कि प्रगति के लिए शांति जरूरी है क्योंकि यह साबित तथ्य है कि हिंसा से किसी मुद्दे का समाधान नहीं हुआ है। उन्होंने आगजनी और संपत्तियों तथा वाहनों को नुकसान पहुंचाए जाने को खारिज करते हुए कहा कि अगर कोई किसी व्यवस्था का विरोध करना चाहता है तो उसे उसके पीछे के ‘‘विचारों को खत्म करना’’ चाहिए न कि हिंसा में संलिप्त होना चाहिए।  

    15:40 (IST)10 Jan 2020
    जम्मू कश्मीर से सभी प्रकार के प्रतिबंध हटाए जाएं : माकपा

    माकपा ने जम्मू कश्मीर में इंटरनेट सेवाओं पर उच्चतम न्यायालय की शुक्रवार की टिप्पणियों का हवाला देते हुए सरकार से राज्य में सभी प्रकार के प्रतिबंध हटाए जाने की मांग की है।  माकपा पोलित ब्यूरो ने शुक्रवार को एक बयान में कहा कि उच्चतम न्यायालय ने जम्मू कश्मीर में नागरिक अधिकारों की कटौती पर उल्लेखनीय टिप्पणी की है जिससे राज्य में सामान्य जनजीवन की बहाली के बारे में केन्द्र सरकार के गलत दावे का खुलासा हुआ है।

    15:12 (IST)10 Jan 2020
    पाकिस्तान ने नियंत्रण रेखा पर मोर्टार के गोले दागे, दो पोर्टर घायल

    पाकिस्तानी सैनिकों ने शुक्रवार को जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा से लगी अग्रिम चौकियों पर मोर्टार के गोले दागे जिससे सेना के दो पोर्टर घायल हो गए।अधिकारियों ने बताया कि घटना के समय नियंत्रण रेखा के पास चार पोर्टर काम कर रहे थे। एक रक्षा प्रवक्ता ने कहा, ‘‘ करीब 11 बजे पाकिस्तानी सेना ने बिना किसी उकसावे के पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा के पास गुलपुर सेक्टर में मोर्टार के गोले दागे।’’

    15:11 (IST)10 Jan 2020
    प्रधानमंत्री शनिवार को कोलकाता दौरे पर जायेंगे

    प्रधानमंत्री मोदी 11 जनवरी से कोलकाता के दो दिवसीय दौरे पर रहेंगे । इस दौरान उनका कोलकाता बंदरगाह ट्रस्ट की 150वीं वर्षगांठ के मौके पर आयोजित समारोह में शामिल होने और धरोहर इमारतों को राष्ट्र को सर्मिपत करने का कार्यक्रम है।  प्रधानमंत्री कार्यालय के बयान के अनुसार, शनिवार को प्रधानमंत्री कोलकाता में चार धरोहर इमारतों को राष्ट्र को सर्मिपत करेंगे ।

    14:20 (IST)10 Jan 2020
    जगन मोहन रेड्डी हैदराबाद में सीबीआई की अदालत में पेश हुए

    आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाई एस जगन मोहन रेड्डी परस्पर लाभ पहुंचाने संबंधी हुए समझौते के मामलों में अपने खिलाफ चल रहे मुकदमे की सुनवाई के सिलसिले में शुक्रवार को यहां सीबीआई की विशेष अदालत के सामने पेश हुए। जगन ने 30 मई, 2019 को प्रदेश के मुख्यमंत्री का पद संभाला था, इसके बाद मुकदमे की सुनवाई के लिए वह अदालत में पहली बार पेश हुए।

    14:10 (IST)10 Jan 2020
    हैदराबाद में ओवैसी का CAA के खिलाफ जुलूस

    हैदराबाद में अखिल भारतीय मजलिस-ए-इत्तेहाद-उल-मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) ने नागरिकता संशोधन अधिनियम और NRC के विरोध में पार्टी की 'तिरंगा यात्रा' निकाल समर्थकों के साथ प्रदर्शन किया। 

    14:03 (IST)10 Jan 2020
    जेएनयू मामले में डाटा सुरक्षित रखने को लेकर तीन प्राध्यापक अदालत गए

    जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) के तीन प्राध्यापकों ने विश्वविद्यालय परिसर में पांच जनवरी को हुए हमले के मामले में डेटा, सीसीटीवी फुटेज और साक्ष्यों को सुरक्षित रखने के लिए दिल्ली उच्च न्यायालय में शुक्रवार को याचिक दायर की। याचिका में व्हाट्सऐप इंक, गूगल इंक और एप्पल इंक को जेएनयू हमला मामले में व्हाट्सऐप ग्रुप्स ‘यूनिटी अगेंस्ट लेफ्ट’ और ‘फ्रेंड्स आॅफ आरएसएस’ से जुड़े सभी डेटा को सुरक्षित रखने अथवा वापस एकत्र करने के लिए निर्देश देने की मांग की गई है। डेटा में संदेश, तस्वीरें, वीडियो और सदस्यों के फोन नंबर आदि शामिल हैं ।

    12:15 (IST)10 Jan 2020
    उत्तर प्रदेश की प्रभारी प्रियंका गांधी का वाराणसी दौरा

    अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की महासचिव और उत्तर प्रदेश की प्रभारी प्रियंका गांधी आज वाराणसी के दौरे पर हैं। प्रियंका नागरिकता कानून के प्रदर्शनों के दौरान पुलिस के दमन का शिकार हुए लोगों से मुलाकात कर रही हैं।

    12:03 (IST)10 Jan 2020
    प्रियंका गांधी पहुंचीं वाराणसी

    कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा आज बनारस हिंदू विश्वविद्यालय के छात्रों और नागरिक समाज के सदस्यों से मिलने वाराणसी के पंचगंगा घाट पर पहुंचीं।

    Image

    11:45 (IST)10 Jan 2020
    उदंडारायणी पालम में धारा 144 लगाई गई

    आंध्र प्रदेश: मंडादाम (अमरावती) की पुलिस ने उदावंद्रेउनी पालम से विजयवाड़ा के कनकदुर्गा मंदिर तक ग्रामीणों के पैदल मार्च को रोक दिया, क्योंकि उदंडारायणी पालम में धारा 144 लगाई गई है। इलाके में पुलिस और महिला होमगार्ड तैनात।

    Image

    11:15 (IST)10 Jan 2020
    सुप्रीम कोर्ट ने कश्मीर मसले पर दिया आदेश

    उच्च्तम न्यायालय ने जम्मू-कश्मीर प्रशासन से अस्पतालों, शैक्षणिक संस्थानों जैसी आवश्यक सेवाएं प्रदान करने वाली सभी संस्थाओं में इंटरनेट सेवाओं को बहाल करने के लिए कहा।

    11:07 (IST)10 Jan 2020
    सीएए के विरोध में प्रदर्शन के दौरान हिंसा करने के मामले में मुजफ्फरनगर में चार गिरफ्तार

    संशोधित नागरिकता कानून के खिलाफ प्रदर्शनों के दौरान हुई हिंसा में कथित संलिप्तता के आरोप में और चार लोगों को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने शुक्रवार को इसकी जानकारी दी। पुलिस ने शुक्रवार को बताया कि शमीम, ईनाम शमीम, अल्वी और सलमान को बृहस्पतिवार शाम को गिरफ्तार किया गया। उनकी पहचान सीसीटीवी फुटेज के आधार पर की गई थी। इसमें वह 20 दिसंबर को हुई हिंसा के दौरान कथित तौर पर पथराव करते दिखे थे।

    10:51 (IST)10 Jan 2020
    सुप्रीम कोर्ट ने अनुच्छेद 370 के उल्लंघन के बाद जम्मू-कश्मीर में स्थिति पर याचिकाओं पर फैसला सुनाते हुए कहा

    सुप्रीम कोर्ट ने अनुच्छेद 370 के उल्लंघन के बाद जम्मू-कश्मीर में स्थिति पर याचिकाओं पर फैसला सुनाते हुए कहा कि कश्मीर में बहुत हिंसा देखी है। हम सुरक्षा के मुद्दे के साथ मानवाधिकारों और स्वतंत्रता को संतुलित करने की पूरी कोशिश करेंगे। सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि कश्मीर में बहुत हिंसा देखी है। हम सुरक्षा के मुद्दे के साथ मानवाधिकारों और स्वतंत्रता को संतुलित करने की पूरी कोशिश करेंगे।

    09:25 (IST)10 Jan 2020
    प्रयागराज में संगम घाट पर पूर्णिमा में संगम स्नान

    प्रयागराज: संगम घाट पर भक्त पूर्णिमा के अवसर पर पूजा - प्रार्थना करते हुए और पवित्र डुबकी लगाते हुए।

    09:23 (IST)10 Jan 2020
    पत्रकार गौरी लंकेश हत्याकांड

    पत्रकार गौरी लंकेश हत्याकांड की जांच कर रही एसआईटी टीम ने कल फरार आरोपी रुशिकेश देवदीकर को गिरफ्तार कर लिया। उसे झारखंड के धनबाद जिले से गिरफ्तार किया गया था।

    09:01 (IST)10 Jan 2020
    जेएनयू हमला: पुलिस ने संदिग्धों की पहचान की

    जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) परिसर में नकाबपोश हमलावरों के प्रवेश और छात्रों सहित 34 लोगों पर हमले की घटना के चार दिन बाद गुरुवार को दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा ने कहा कि उसने इस हमले के संबंध में कुछ संदिग्धों की पहचान की है। पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि उन्होंने दो व्हाट्सएप समूहों के कम से कम 70 एडमिन की पहचान की है, जिन समूहों में कथित तौर पर जेएनयू छात्र संघ (जेएनयूएसयू) के सदस्यों पर हमले की योजना बनाई गई थी।

    08:24 (IST)10 Jan 2020
    शाह ने असम के मुख्यमंत्री सोनोवाल के साथ बैठक की

    केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने गुरुवार को असम के मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल के साथ एक बैठक की और माना जाता है कि इसमें राज्य के मूल लोगों को संवैधानिक संरक्षण प्रदान करने की संभावनाओं के बारे में चर्चा की गई। यह जानकारी अधिकारियों ने दी।  यह बैठक असम में संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) के खिलाफ व्यापक विरोध के बीच हुई।एक अधिकारी ने कहा कि माना जाता है कि केंद्रीय गृहमंत्री ने असम के मूल लोगों को 1985 के असम समझौते के अनुरूप संवैधानिक संरक्षण देने के बारे में चर्चा की।

    07:37 (IST)10 Jan 2020
    ममता के मोदी के साथ मंच साझा करने पर अनिश्चितता कोलकाता

    संशोधित नागरिकता कानून के खिलाफ देशव्यापी प्रदर्शनों के बीच बृहस्पतिवार को इसको लेकर अनिश्चितता बनी रही कि पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी रविवार को यहां कोलकाता बंदरगाह ट्रस्ट की 150वीं वर्षगांठ के मौके पर आयोजित कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के साथ मंच साझा करेंगी या नहीं। तृणमूल कांग्रेस के एक वरिष्ठ नेता ने कहा कि बनर्जी के कार्यक्रम में शामिल होने की न तो पुष्टि की गई है न ही इस बात से इनकार किया गया है

    07:35 (IST)10 Jan 2020
    जेएनयू हमला: पुलिस ने संदिग्धों की पहचान की

    जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) परिसर में नकाबपोश हमलावरों के प्रवेश और छात्रों सहित 34 लोगों पर हमले की घटना के चार दिन बाद गुरुवार को दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा ने कहा कि उसने इस हमले के संबंध में कुछ संदिग्धों की पहचान की है।

    Next Stories
    1 भाजपा की B टीम हैं कांग्रेस और CPI-M, अभी तक CAA के खिलाफ नहीं पारित हुआ कोई प्रस्ताव; ममता बनर्जी बोलीं
    2 Delhi Assembly Polls 2020: अब हर दिन ‘आप’ से एक सवाल पूछेगी भाजपा
    3 Delhi Assembly Polls 2020: मुख्यमंत्री उम्मीदवार तय न करने का नुकसान
    ये पढ़ा क्या?
    X