ताज़ा खबर
 

लता मंगेशकर को सीने में दर्द के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया

हिंदी सिनेमा की जानी मानी गायिका लता मंगेशकर के सीने में दर्द के बाद आज उन्हें मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में भर्ती कराया गया। हालांकि उनकी हालत ठीक है, लेकिन बीमारी की सूचना पाकर उनके प्रशंसक उनका हालचाल जानने के लिए अस्पताल पहुंच गए थे।

Author Updated: Nov 11, 2019 5:44:34 pm
PHOTO SOURCE- INDIAN EXPRESS

हिंदी सिनेमा की जानी मानी गायिका लता मंगेशकर के सीने में दर्द के बाद आज उन्हें मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में भर्ती कराया गया। हालांकि उनकी हालत ठीक है, लेकिन बीमारी की सूचना पाकर उनके प्रशंसक उनका हालचाल जानने के लिए अस्पताल पहुंच गए थे।

जम्मू कश्मीर के रामबन के डिगडोले इलाके में कल हुई भूस्खलन (landslide) की वजह से जम्मू और श्रीनगर के बीच ठप यातायात अभी तक बहाल नहीं हो सकी है।

महाराष्ट्र में सरकार बनाने की कवायद के बीच कांग्रेस की वर्किंग कमेटी की बैठक समाप्त हो गई है। पार्टी के वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने बताया कि राज्य के सीनियर नेताओं को दिल्ली बुलाया गया है और आज शाम चार बजे सभी नेता फिऱ बैठेंगे और इस पर निर्णय लेंगे।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने देश के नाम संबोधन में कहा कि पूरी दुनिया ये तो मानती है कि भारत दुनिया का सबसे बड़ा लोकतान्त्रिक देश है, लेकिन आज दुनिया ने ये भी जान लिया है कि भारत का लोकतंत्र कितना जीवंत और मजबूत है। पीएम नरेन्द्र मोदी ने कहा कि आज अयोध्या पर फैसले के साथ ही 9 नवंबर की ये तारीख हमें साथ रहकर आगे बढ़ने की सीख भी दे ही है। आज के दिन का संदेश जोड़ने का है-जुड़ने का है और मिलकर जीने का है।

Live Blog

Highlights

    14:07 (IST)11 Nov 2019
    अरविंद सावंत का केंद्रीय मंत्री पद से इस्तीफा

    बीजेपी और शिवसेना के रिश्ते में दरार के बाद शिवसेना सांसद और केंद्रीय भारी उद्योग और लोक उद्यम मंत्री अरविंद सावंत ने केंद्रीय मंत्री परिषद से इस्तीफा दे दिया।

    11:21 (IST)11 Nov 2019
    संजय राउत पहुंचे उद्धव ठाकरे के घर

    महाराष्ट में सरकार बनाने की कवायद तेज हो गई है। शिवसेना नेता संजय राउत पार्टी चीफ उद्धव ठाकरे के आवास पर पहुंच गए हैं। पार्टी के बड़े नेताओं की महत्वपूर्ण मीटिंग में इस पर अंतिम निर्णय होने की संभावना है।

    08:57 (IST)11 Nov 2019
    चक्रवाती तूफान 'बुलबुल' की वजह से बंगाल में दो जेटी क्षतिग्रस्त

    पश्चिम बंगाल में चक्रवाती तूफान 'बुलबुल' की वजह से दक्षिण 24 परगना जिले के नामखाना क्षेत्र में हतानिया दोएनिया नदी में दो जेटी क्षतिग्रस्त हो गई। इन दिनों बंगाल और ओडिशा में तूफान के असर से काफी नुकसान हो रहा है।

    19:48 (IST)10 Nov 2019
    ई सिगरेट के खिलाफ हरियाणा पुलिस का अभियान शुरू

    हरियाणा पुलिस ने रविवार को राज्य भर में ई-सिगरेट और इस तरह के अन्य वैकल्पिक धूम्रपान उपकरणों की उपलब्धता और इसके इस्तेमाल पर नजर रखने के लिए एक महीने का विशेष अभियान शुरू किया है । प्रदेश पुलिस महानिदेशक मनोज यादव ने रविवार को यह जानकारी दी ।

    19:41 (IST)10 Nov 2019
    संजय राउत: किसी भी कीमत पर CM शिवसेना का ही होगा, BJP बोली- हमारे पास नंबर नहीं; NCP-कांग्रेस संग मिलकर बना लो सरकार

    संजय राउत ने कहा कि पार्टी प्रमुख उद्धव ठाकरे जी ने आज स्पष्ट कहा कि मुख्यमंत्री शिवसेना का होगा। अगर उद्धव जी ने ऐसा कहा है, तो इसका मतलब है कि किसी भी कीमत पर शिवसेना से सीएम होगा।

    19:15 (IST)10 Nov 2019
    झारखंड विधानसभा चुनाव के लिये कांग्रेस ने जारी की पहली सूची, उरांव लड़ेंगे लोहरदगा से चुनाव

    कांग्रेस ने झारखंड विधानसभा चुनाव के लिये पांच उम्मीदवारों की अपनी पहली सूची रविवार को जारी कर दी। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष रामेश्वर उरांव को पार्टी ने लोहरदगा (सु) विधानसभा क्षेत्र से उम्मीदवार बनाया है।  कांग्रेस महासचिव मुकुल वासनिक द्वारा पार्टी की केन्द्रीय चुनाव समिति के अनुमोदन से जारी पहली सूची में उरांव और चार अन्य उम्मीदवारों के नाम शामिल हैं। उल्लेखनीय है कि झारखंड में 81 सदस्यीय विधानसभा के लिये 30 नवंबर से 20 दिसंबर तक पांच चरणों में मतदान होगा। मतगणना 23 दिसंबर को होगी।

    18:47 (IST)10 Nov 2019
    खड़गे और निरुपम का बयान

    जयपुर में बैठक के बाद खड़गे ने संवाददाताओं से बातचीत में महाराष्ट्र में विपक्ष में बैठने के अपनी पार्टी के रूख को दोहराया जबकि पवार ने कहा कि वह कांग्रेस का आधिकारिक बयान आने के बाद ही प्रतिक्रिया देंगे।मुम्बई कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष संजय निरूपम ने यहां कहा कि ‘ऐसा जान पड़ता है कि भाजपा-शिवसेना गठबंधन टूट गया है’ और वह पार्टी नेतृत्व से शिवसेना की मदद से सरकार बनाने के लिए प्रोत्साहित नहीं करने की अपील करेंगे क्योंकि यह एक स्थिर सरकार नहीं होगी तथा कांग्रेस एवं राकांपा दोनों को ही नुकसान उठाना पड़ेगा।

    18:35 (IST)10 Nov 2019
    जेवर टोल प्लाजा के पास शराब तस्कर गिरफ्तार

    Noida- जिला आबकारी विभाग ने जेवर टोल प्लाजा के पास एक शराब तस्कर को गिरफ्तार किया है। जिला आबकारी अधिकारी राकेश कुमार सिंह ने बताया कि आबकारी विभाग को सूचना मिली थी कि एक शराब तस्कर ट्रक में हरियाणा मार्का की शराब भरकर बिहार में बेचने के लिए यमुना एक्सप्रेस वे के रास्ते जा रहा है।

    18:18 (IST)10 Nov 2019
    महाराष्ट्र भाजपा के अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल का बयान

    महाराष्ट्र भाजपा के अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल ने कहा कि हमें (भाजपा-शिवसेना) एक साथ काम करने के लिए जनादेश दिया गया था, अगर शिवसेना इसका अनादर करना चाहती है और कांग्रेस-राकांपा के साथ सरकार बनाना चाहती है, तो हमारी शुभकामनाएं उनके साथ हैं।

    17:36 (IST)10 Nov 2019
    सुप्रीम के जजों की सुरक्षा बढ़ाई गई

    शनिवार को सदी पुराने विवाद पर फैसला देने के बाद ही प्रधान न्यायाधीश रंजन गोगोई, अगले प्रधान न्यायाधीश शरद अरविंद बोबडे, न्यायमूर्ति धनंजय वाई चंद्रचूड़, न्यायमूर्ति अशोक भूषण और न्यायमूर्ति एस अब्दुल नजीर की सुरक्षा बढ़ा दी गई।

    17:02 (IST)10 Nov 2019
    दिल्ली हवाईअड्डे पर सोने की तस्करी के आरोप में तजाकिस्तानी महिला दो गिरफ्तार

    दिल्ली हवाईअड्डे पर अलग-अलग घटनाओं में 50 लाख रुपये मूल्य के सोने की तस्करी के आरोप में 56 वर्षीय एक व्यक्ति और तजाकिस्तान की एक महिला को गिरफ्तार किया गया है। अधिकारियों की ओर से रविवार को जारी बयान के अनुसार व्यक्ति बैंकॉक होते हुए ऑकलैंड से दिल्ली पहुंचा था। यहां पहुंचने के बाद उसे रोककर उससे पूछताछ की गयी।

    16:14 (IST)10 Nov 2019
    ई-सिगरेट के खिलाफ हरियाणा में चलेगा अभियान

    हरियाणा सरकार इलेक्ट्रानिक सिगरेट को रोकने के लिए पूरे प्रदेश में एक महीने का अभियान चलाने जा रही है। इस दौरान लोगों को इससे बचने की अपील की जाएगी तथा इससे होने वाले नुकसान की जानकारी दी जाएगी। 

    15:14 (IST)10 Nov 2019
    मातोश्री के बाहर लगा पोस्टर, लिखा है -महाराष्ट्र का सीएम बनें उद्धव ठाकरे

    महाराष्ट्र में सरकार बनाने की चल रही जद्दोजहद के बीच मुंबई में शिवसेना चीफ के आवास 'मातोश्री' के बाहर पोस्टर लगाया गया है। इसमें लिखा है कि "महाराष्ट्र को मुख्यमंत्री के रूप में उद्धव ठाकरे की जरूरत है।"

    14:00 (IST)10 Nov 2019
    विधायकों से मिलने होटल पहुंचे शिवसेना चीफ उद्धव ठाकरे

    शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे पार्टी विधायकों से मिलने के लिए मलाड वेस्ट के होटल रिट्रीट में पहुंचे। शनिवार रात से सरकार बनाने को लेकर शिवसेना के नेताओं की बातचीत चल रही है।

    13:51 (IST)10 Nov 2019
    पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान तीन दिन के दौरे पर यूएई रवाना

    केंद्रीय पेट्रोलियम, प्राकृतिक गैस और स्टील मंत्री धर्मेंद्र प्रधान तीन दिन के दौरे पर संयुक्त अरब अमीरात (UAE) रवाना हो गए हैं। वह वहां 11 नवंबर को अबू धाबी अंतरराष्ट्रीय पेट्रोलियम प्रदर्शनी और सम्मेलन (ADIPEC) के उद्घाटन सत्र में भाग लेंगे।

    09:16 (IST)10 Nov 2019
    जयपुर में कल तक बंद रहेंगी इंटरनेट सेवाएं

    अयोध्या मामले में सुप्रीम कोर्ट के फैसले से पहले जयपुर में रोकी गई इंटरनेट सेवाओं की अवधि कल तक बढ़ी। प्रशासन ने ऐहतियातन कल तक इंटरनेट सेवाएं बंद रखने का निर्णय लिया है।  

    20:01 (IST)09 Nov 2019
    अयोध्या फैसले को ऐतिहासिक निर्णय के रूप में याद रखा जाएगा: अखिलेश यादव

    समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने अयोध्या मामले पर उच्च्तम न्यायालय के फैसले पर सीधी बात कहने के बजाए शायराना अंदाज में अपनी प्रतिक्रिया दी। फैसले के बाद शाम को उन्होंने अपने ट्वीट में कह कि जो फैसला फसलों को घटाते हैं वो इंसान को बेहतर इंसान बनाते हैं।

    18:16 (IST)09 Nov 2019
    प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा- सर्वोच्च अदालत का ये फैसला हमारे लिए एक नया सवेरा लेकर आया

    सर्वोच्च अदालत का ये फैसला हमारे लिए एक नया सवेरा लेकर आया है। इस विवाद का भले ही कई पीढ़ियों पर असर पड़ा हो, लेकिन इस फैसले के बाद हमें ये संकल्प करना होगा कि अब नई पीढ़ी, नए सिरे से न्यू इंडिया के निर्माण में जुटेगी।

    17:49 (IST)09 Nov 2019
    जम्मू में अयोध्या फैसले का स्वागत किया गया, मिठाइयां बंटी

    जम्मू में लोगों ने शनिवार को मिठाइयां बांटकर रामजन्मभूमि-बाबरी मस्जिद जमीन विवाद पर उच्चतम न्यायालय के फैसले का स्वागत किया जबकि सुरक्षाबलों ने कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए निषेधाज्ञा लगा रखी है। अधिकारियों ने बताया कि उच्चतम न्यायालय के फैसले पर कुछ स्थानों पर पटाखे छोड़े जाने को छोड़कर मंदिरों के इस शहर में संपूर्ण स्थिति कमोबेश शांतिपूर्ण है और कहीं से किसी अप्रिय घटना की खबर नहीं है।

    17:32 (IST)09 Nov 2019
    ‘बुलबुल’ के कारण कोलकाता हवाई अड्डे पर परिचालन 12 घंटे के लिए निलंबित

    देश के पूर्वी इलाके में सबसे व्यस्ततम कोलकाता हवाई अड्डे पर बुलबुल तूफान के कारण परिचालन शाम छह बजे से 12 घंटों तक निलंबित रहेगा। गृह विभाग के अधिकरियों ने इसकी जानकारी दी। पश्चिम बंगाल के तटों पर आज शाम गंभीर चक्रवात के समुद्र से जमीन पर आने की संभावना है ।

    17:28 (IST)09 Nov 2019
    अजीत डोभाल के आवास पर बैठक

    दिल्ली में बाबा रामदेव, स्वामी परमात्मानंद और अन्य लोग राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल के आवास पर एक बैठक के लिए पहुंचे है।

    17:09 (IST)09 Nov 2019
    करतारपुर के उद्घाटन समारोह में बोले सिद्धू- PM मोदी को थैंक्यू, मुन्नाभाई स्टाइल में लगाओ गले

    करतारपुर के उद्घाटन समारोह में नवजोत सिंह सिद्धू ने कहा कि मैं मोदी जी को भी धन्यवाद देता हूं, इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि हमारे बीच राजनीतिक मतभेद हैं, इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि मेरा जीवन गांधी परिवार को समर्पित है, मैं मुन्नाभाई एमबीबीएस शैली भेज रहा हूं इसके लिए मोदी साहब को गले लगाओ। करतारपुर के उद्घाटन समारोह में बोले सिद्धू- PM मोदी को थैंक्यू, मुन्नाभाई स्टाइल में लगाओ गले

    15:49 (IST)09 Nov 2019
    कांग्रेस अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी एसपीजी प्रमुख अरुण सिन्हा को लिखा पत्र

    कांग्रेस अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी एसपीजी प्रमुख अरुण सिन्हा को लिखती हैं, 'पूरे परिवार की ओर से एसपीजी की हमारी सुरक्षा और इस तरह के समर्पण, विवेक और व्यक्तिगत देखभाल करने के लिए हमारी गहरी प्रशंसा और आपका आभार व्यक्त करते है।

    14:57 (IST)09 Nov 2019
    राहुल गांधी ने कहा- सुप्रीम कोर्ट के फैसले का सम्मान करे, साथ ही आपसी सद्भाव बनाए रखे

    राहुल गांधी का ट्वीट- सुप्रीम कोर्ट ने अयोध्या मुद्दे पर अपना फैसला सुना दिया है. कोर्ट के इस फैसले का सम्मान करते हुए हम सब को आपसी सद्भाव बनाए रखना है। ये वक्त हम सभी भारतीयों के बीच बन्धुत्व,विश्वास और प्रेम का है।

    14:17 (IST)09 Nov 2019
    सुप्रीम कोर्ट के फैसले से नाखुश ओवैसी बोले- नहीं चाहिए पांच एकड़ जमीन की खैरात

    असदुद्दीन ओवैसी: फैसले से संतुष्ट नहीं सुप्रीम कोर्ट वास्तव में सर्वोच्च है लेकिन अचूक नहीं है। हमें संविधान पर पूरा भरोसा है, हम अपने हक के लिए लड़ रहे थे, हमें दान के रूप में 5 एकड़ जमीन की जरूरत नहीं है। हमें इस 5 एकड़ भूमि के प्रस्ताव को अस्वीकार करना चाहिए, हमें संरक्षण नहीं देना चाहिए।

    13:53 (IST)09 Nov 2019
    पीएम मोदी और कैप्टन अमरिंदर ने लंगर में शिरकत की

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह, और अन्य नेताओं के साथ डेरा बाबा नानक गुरदासपुर में लंगर में शिरकत की।

    10:54 (IST)09 Nov 2019
    इंटीग्रेटेड चेक पोस्ट पर पहुंचे नवजोत सिंह सिद्धू

    Punjab: कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू इंटीग्रेटेड चेक पोस्ट पर पहुंचे। आज करतारपुर कॉरिडोर का उद्घाटन होना है।

    09:21 (IST)09 Nov 2019
    Kartarprur Corridor: कैप्टन ने की पीएम मोदी की अगवानी, सुल्तानपुर लोधी पहुंचे प्रधानमंत्री
    09:18 (IST)09 Nov 2019
    Kartarpur Corridor: गुरदासपुर PM मोदी करेंगे चेक पोस्ट का उद्घाटन

    Kartarpur Corridor: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को करतारपुर कॉरिडोर की चेक पोस्ट का उद्घाटन करेंगे। यह कार्यक्रम पंजाब के गुरदासपुर में डेरा बाबा नानक में आयोजित किया जाएगा।

    08:19 (IST)09 Nov 2019
    अयोध्या विवाद पर फैसलाः हरिद्वार में भी धारा-144 लागू

    सभी दलों के नेताओं ने आम लोगों से सुप्रीम कोर्ट के फैसले का सम्मान करने और शांति बनाए रखने की अपील की है। अयोध्या, वाराणसी, मथुरा जैसी संवेदनशील जगह पर अतिरिक्त सुरक्षा बल तैनात है। हरिद्वार में भी धारा-144 लगा दी गई है।

    08:19 (IST)09 Nov 2019
    अयोध्या विवाद- सुप्रीम कोर्ट के फैसले के मद्देनजर सुरक्षा व्यवस्था चाक-चौबंद

    अयोध्या के जमीन विवाद पर सुप्रीम कोर्ट का फैसला शनिवार (9 नवंबर) को सुबह साढ़े 10 बजे आएगा। महत्वपूर्ण फैसले के चलते पूरे देश में सुरक्षा व्यवस्था मजबूत कर दी गई है। प्रशासन ने ऐहतियान शैक्षणिक संस्थानों को बंद रखने, सुरक्षा बलों की तैनाती जैसे कई अहम कदम उठाए हैं। 

    Next Stories
    1 Weather Forecast Today, Cyclone Bulbul LIVE Updates: ‘बुलबुल’ के मद्देनजर अलर्ट, पश्चिम बंगाल के तटीय इलाकों में सुरक्षा मजबूत
    2 करतारपुर गलियारे का आज उद्घाटन करेंगे प्रधानमंत्री
    3 Ayodhya Verdict: अयोध्या मामले पर आज आएगा फैसला, पीएम मोदी ने की शांति बनाए रखने की अपील