ताज़ा खबर
 

बेकार नहीं गया ‘कारसेवकों’ का बलिदान, जल्द से जल्द हो राम मंदिर का निर्माण; राज ठाकरे बोले

सुप्रीम कोर्ट ने कहा- चबूतरा,भंडार, सीता रसोई से भी दावे की पुष्टि होती है लेकिन टाइटल सिर्फ आस्था से साबित नहीं होता।सिर्फ विवादित ढांचे के नीचे एक पुरानी रचना से हिंदू दावा माना नहीं जा सकता।

Author नई दिल्ली | Updated: Nov 09, 2019 5:01:02 pm
अयोध्या पर फैसला कल आएगा। प्रतीकात्मक तस्वीर। (फोटो सोर्स- ani)

अयोध्या मामले में सुप्रीम कोर्ट ने कहा- चबूतरा,भंडार, सीता रसोई से भी दावे की पुष्टि होती है लेकिन टाइटल सिर्फ आस्था से साबित नहीं होता। सिर्फ विवादित ढांचे के नीचे एक पुरानी रचना से हिंदू दावा माना नहीं जा सकता।

महाराष्ट्र में सियासी संकट खत्म होने का नाम ही नहीं ले रहा है। इस बीच गुरुवार (7 नवंबर) सुबह शिवसेना नेता संजय राउत ने कहा कि जिसके पास बहुमत होगा, वही सरकार बनाएगा। शिवसेना, कांग्रेस व एनसीपी का कोई भी विधायक दलबदल नहीं करेगा। मैंने शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे के विचारों को सामने रखा है। मोहन भागवत व उद्धव ठाकरे के बीच अभी तक कोई बात नहीं हुई है।

Hindi News Today, 07 November 2019 LIVE Updates: दिल्ली में सांस लेना हुआ आसान, लेकिन खतरा अब भी बरकरार

बता दें कि दिल्ली-एनसीआर क्षेत्र में पीएम-2.5 का स्तर गिरकर 111 माइक्रोग्राम प्रति घनमीटर रह गया। पीएम 2.5 हवा में मौजूद सूक्ष्म कण हैं, जिनका व्यास 2.5 माइक्रोन होता है। ये कण सांस के जरिए फेफड़ों और रक्त धमनियों में पहुंचकर सेहत पर खराब असर डालते हैं। वहीं, एनसीआर में पीएम10 की सघनता बुधवार दोपहर डेढ़ बजे 226 माइक्रोग्राम प्रति घनमीटर रही। मौसम विभाग के वरिष्ठ वैज्ञानिक कुलदीप श्रीवास्तव के मुताबिक, साफ आसमान और बादल न होने से सूर्य की किरणें सीधे धरती तक पहुंचती हैं, जिससे सतह के करीब की हवा गर्म होती है और प्रदूषण के कण ऊपर उठते हैं। पिछले दो दिन से यही हो रहा है।

Live Blog

Highlights

    15:49 (IST)09 Nov 2019
    कांग्रेस अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी एसपीजी प्रमुख अरुण सिन्हा को लिखा धन्यवाद पत्र

    कांग्रेस अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी एसपीजी प्रमुख अरुण सिन्हा को लिखती हैं, 'पूरे परिवार की ओर से एसपीजी की हमारी सुरक्षा और इस तरह के समर्पण, विवेक और व्यक्तिगत देखभाल करने के लिए हमारी गहरी प्रशंसा और आपका आभार व्यक्त करते है।

    14:55 (IST)09 Nov 2019
    राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा- आपसी सद्भाव बनाए रखे

    राहुल गांधी का ट्वीट- सुप्रीम कोर्ट ने अयोध्या मुद्दे पर अपना फैसला सुना दिया है। कोर्ट के इस फैसले का सम्मान करते हुए हम सब को आपसी सद्भाव बनाए रखना है। ये वक्त हम सभी भारतीयों के बीच बन्धुत्व,विश्वास और प्रेम का है।

    14:41 (IST)09 Nov 2019
    राज ठाकरे ने कहा- राम मंदिर के साथ राम राज्य भी होना चाहिए

    मनसे प्रमुख राज ठाकरे ने कहा- मैं आज खुश हूं। पूरे संघर्ष के दौरान बलिदान देने वाले सभी 'कारसेवकों' का बलिदान बेकार नहीं गया। राम मंदिर का निर्माण जल्द से जल्द होना चाहिए। राम मंदिर के साथ-साथ राष्ट्र में राम राज्य ’भी होना चाहिए, यही मेरी इच्छा है।

    14:34 (IST)09 Nov 2019
    अयोध्या केस: ‘अगर गांधी की हत्या मामले में आज फैसला आता तो गोडसे हत्यारे लेकिन देशभक्त भी होते’

    अयोध्या में जमीन के मालिकाना हक से संबंधित मुकदमे पर उच्चतम न्यायालय के शनिवार को सुनाये गये फैसले पर महात्मा गांधी के प्रपौत्र तुषार गांधी ने अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि अगर महात्मा गांधी की मौत के मामले में उच्चतम न्यायालय में आज फिर से सुनवाई होती है तो फैसला यही होगा कि नाथूराम गोडसे ‘‘एक हत्यारे लेकिन देशभक्त थे’’।

    14:33 (IST)09 Nov 2019
    असदुद्दीन ओवैसी ने कहा- हिंदुस्तान का मुसलमान इतना गया गुजरा नहीं है कि वो 5 एकड़ जमीन नहीं खरीद सकता

    असदुद्दीन ओवैसी ने कहा- हिंदुस्तान का मुसलमान इतना गया गुजरा नहीं है कि वो 5 एकड़ जमीन नहीं खरीद सकता. हमें खैरात में जमीन नहीं चाहिए। हम अपनी लीगल राइट के लिए लड़ रहे थे। हमें किसी से भीख की जरूरत नहीं है।

    14:07 (IST)09 Nov 2019
    सदुद्दीन ओवैसी ने कहा- मस्जिद की जमीन का सौदा नहीं कर सकते

    असदुद्दीन ओवैसी ने कहा- मैं मस्जिद की जमीन का सौदा नहीं कर सकता। मेरी राय में मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड को 5 एकड़ जमीन नहीं लेनी चाहिए।

    13:40 (IST)09 Nov 2019
    आरएसएस प्रमुख ने कहा- SC के फैसले का हम स्वागत करते है

    आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत ने कहा- हम सुप्रीम कोर्ट के इस फैसले का स्वागत करते हैं। यह मामला दशकों से चल रहा था और यह सही निष्कर्ष पर पहुंच गया है। इसे जीत या हानि के रूप में नहीं देखा जाना चाहिए। हम समाज में शांति और सद्भाव बनाए रखने के लिए सभी के प्रयासों का भी स्वागत करते हैं

    13:03 (IST)09 Nov 2019
    श्री श्री रविशंकर ने कहा- यह एक ऐतिहासिक निर्णय है, मैं इसका स्वागत करता हूं

    श्री श्री रविशंकर ने कहा, यह एक ऐतिहासिक निर्णय है, मैं इसका स्वागत करता हूं। यह मामला लंबे समय से चल रहा था और आखिरकार यह एक निष्कर्ष पर पहुंच गया है। समाज में शांति और सद्भाव बनाए रखा जाना चाहिए।

    13:03 (IST)09 Nov 2019
    श्री श्री रविशंकर ने कहा- यह एक ऐतिहासिक निर्णय है, मैं इसका स्वागत करता हूं

    श्री श्री रविशंकर ने कहा, यह एक ऐतिहासिक निर्णय है, मैं इसका स्वागत करता हूं। यह मामला लंबे समय से चल रहा था और आखिरकार यह एक निष्कर्ष पर पहुंच गया है। समाज में शांति और सद्भाव बनाए रखा जाना चाहिए।

    12:33 (IST)09 Nov 2019
    अमित शाह ने ट्वीट कर पूरे देश का संत समाज प्रति कृतज्ञता व्यक्त की है

    अमित शाह ने ट्वीट कर कहा-   श्री राम जन्मभूमि कानूनी विवाद के लिए प्रयासरत; सभी संस्थाएं, पूरे देश का संत समाज और अनगिनत अज्ञात लोगों जिन्होंने इतने वर्षों तक इसके प्रयास किया मैं उनके प्रति कृतज्ञता व्यक्त करता हूं।

    12:27 (IST)09 Nov 2019
    सुरजेवाला ने कहा- भाजपा के राजनीतिक द्वार हुआ बंद

    अयोध्या निर्णय पर कांग्रेस के रणदीप सुरजेवाला ने कहा- सुप्रीम कोर्ट का फैसला आ चुका है, हम राम मंदिर के निर्माण के पक्ष में हैं। इस फैसले ने न केवल मंदिर के निर्माण के लिए दरवाजे खोले बल्कि इस मुद्दे का राजनीतिकरण करने के लिए भाजपा और अन्य लोगों के लिए दरवाजे भी बंद कर दिए।

    12:21 (IST)09 Nov 2019
    जफरयाब जिलानी ने कहा- हमारी जमीन रामलला को दे दी गई, हमसे इससे सहमत नहीं हैं

    अयोध्या मामले पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड के जफरयाब जिलानी ने कहा- हमारी जमीन रामलला को दे दी गई, हमसे इससे सहमत नहीं हैं। हम अपने साथी वकीलों के साथ चर्चा करके तय करेंगे कि रिव्यू पिटीशन दायर करनी है या नहीं।

    12:21 (IST)09 Nov 2019
    जफरयाब जिलानी ने कहा- हमारी जमीन रामलला को दे दी गई, हमसे इससे सहमत नहीं हैं

    अयोध्या मामले पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड के जफरयाब जिलानी ने कहा- हमारी जमीन रामलला को दे दी गई, हमसे इससे सहमत नहीं हैं। हम अपने साथी वकीलों के साथ चर्चा करके तय करेंगे कि रिव्यू पिटीशन दायर करनी है या नहीं।

    12:18 (IST)09 Nov 2019
    डेरा बाबा नानक में पीएम मोदी: मैं भारत की भावनाओं का सम्मान करने के लिए पाकिस्तानी को पीएम धन्यवाद

    डेरा बाबा नानक में पीएम मोदी ने कहा- मैं भारत की भावनाओं का सम्मान करने के लिए पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान नियाजी को धन्यवाद देना चाहता हूं।

    12:01 (IST)09 Nov 2019
    जफरयाब जिलानी ने कहा- सुप्रीम कोर्ट के फैसले में कई बातें विरोधाभासी हैं

    जफरयाब जिलानी ने कहा- सुप्रीम कोर्ट के फैसले में कई बातें विरोधाभासी हैं। कुछ टिप्पणियां अच्छी हैं जो हिंदू मुस्लिम एकता के को मजबूत कर सकती हैं।

    11:43 (IST)09 Nov 2019
    ज़फरयाब जिलानी कहा - पुन: विचार याचिका दायर करेगें

    सुन्नी वक्फ बोर्ड के वकील जफरयाब जिलानी ने कहा- हम फैसले का सम्मान करते हैं लेकिन हम संतुष्ट नहीं है, पुन: विचार याचिका दायर करेगें।

    11:32 (IST)09 Nov 2019
    तीन महीने में ट्रस्ट बनाएगी सरकार- SC

    अयोध्या फैसला पर सुप्रीम कोर्ट ने कहा - पूरी विवादित जमीन रामलला को दिया गया, सुन्नी वक्फ बोर्ड को अयोध्या में कहीं पर 5 एकड़ की वैकल्पिक जमीन दिया जाएगा, सरकार 3 महीने में मंदिर निर्माण और प्रबंधन के लिए ट्रस्ट बनाएगी। उसमें निर्मोही को भी कुछ प्रतिनिधित्व मिलेगा।

    11:27 (IST)09 Nov 2019
    वकीलों की समूह ने सुप्रीम कोर्ट में लगाए जय श्रीराम के नारे

    वकीलों के समूह ने सुप्रीम कोर्ट परिसर में जय श्री राम के नारे लगाए, बाद में उन्हें अन्य वकीलों ने रोक उन्हें रोका।

    11:22 (IST)09 Nov 2019
    अयोध्या मामले सुप्रीम कोेर्ट ने कहा- मुस्लिम पक्ष को 5 एकड़ जमीन दी जाए

    सुप्रीम कोर्ट का फैसला मंदिर राम मंदिर के पक्ष में, मुस्लिम पक्ष को अलग से 5 एकड़ जमीन दी जाएगी।

    11:18 (IST)09 Nov 2019
    सुप्रीम कोर्ट ने कहा- मुस्लिम पक्ष को पांच एकड़ जमीन कहीं और दी जाए

    मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक सुप्रीम कोर्ट का फैसला- विवादित जमीन रामलला की है, मुस्लिम पक्ष को पांच एकड़ जमीन कहीं और दी जाए। केंद्र सरकार तीन महीने में स्कीम बनाए, ट्रस्ट बनाए।

    11:12 (IST)09 Nov 2019
    ट्रस्ट बनाकर मंदिर निर्माण का करे निर्माण

    सुप्रीम कोर्ट ने कहा- हर मजहब के लोगों को एक जैसा सम्मान संविधान में दिया गया है। सुन्नी वक्फ बोर्ड को भी वैकल्पिक जमीन देना जरूरी है। विवादित जमीन रामलला का है। ट्रस्ट बनाकर मंदिर निर्माण करने को आदेश सुप्रीम कोर्ट ने कहा।

    11:09 (IST)09 Nov 2019
    सुप्रीम कोर्ट ने कहा- 6 दिसंबर 1992 को स्टेटस को का ऑर्डर होने के बावजूद ढांचा गिराया गया

    सुप्रीम कोर्ट ने कहा- 6 दिसंबर 1992 को स्टेटस को का ऑर्डर होने के बावजूद ढांचा गिराया गया लेकिन सुन्नी बोर्ड एडवर्स पोसेसन की दलील साबित करने में नाकाम रहा है। लेकिन 16 दिसंबर 1949 तक नमाज हुई। सूट 4 और 5 में हमें सन्तुलन बनाना होगा।

    11:07 (IST)09 Nov 2019
    सुप्रीम कोर्ट ने कहा- 1934 के दंगों के बाद मुसलमानों का वहां कब्ज़ा नहीं रहा

    मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक, सुप्रीम कोर्ट ने कहा- 1934 के दंगों के बाद मुसलमानों का वहां कब्ज़ा नहीं रहा।  जबकि यात्रियों के वृतांत और पुरातात्विक सबूत हिंदुओं के हक में हैं।

    11:04 (IST)09 Nov 2019
    सुप्रीम कोर्ट ने कहा - अग्रेजों की जमाने तक नवाज के कोई सबूत नहीं है

    मीडिया रिर्पोट्स के मुताबिक, सुप्रीम कोर्ट ने कहा - अग्रेजों की जमाने तक नवाज के कोई सबूत नहीं है, ढ़ाचे का गिराना कानून का उंल्लघन था।

    10:57 (IST)09 Nov 2019
    सिर्फ आस्था और विश्वास पर मालिकाना हक नहीं दिया जा सकता

    मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक, सुप्रीम कोर्ट ने कहा- चबूतरा,भंडार, सीता रसोई से भी दावे की पुष्टि होती है लेकिन टाइटल सिर्फ आस्था से साबित नहीं हो सकता। सिर्फ विवादित ढांचे के नीचे एक पुरानी रचना से हिंदू दावा माना नहीं जा सकता।

    10:40 (IST)09 Nov 2019
    भारत के मुख्य न्यायाधीश रंजन गोगोई ने कहा हमने शिया वक्फ बोर्ड द्वारा दायर विशेष अवकाश याचिका (एसएलपी) को खारिज कर दिया है

    भारत के मुख्य न्यायाधीश रंजन गोगोई: हमने शिया वक्फ बोर्ड द्वारा दायर विशेष अवकाश याचिका (एसएलपी) को खारिज कर दिया है जो 1946 के आदेश को चुनौती देता है।

    10:05 (IST)09 Nov 2019
    बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने कहा- सौहार्द बनाए रखें

    बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार अयोध्या मामले पर कहा- उच्चतम न्यायालय के फैसले को सभी को स्वीकार करना चाहिए, इस पर कोई विवाद नहीं होना चाहिए। हम सभी से अपील करते हैं कि नकारात्मक माहौल न बनाएं, सौहार्द बनाए रखा जाए।

    09:18 (IST)09 Nov 2019
    अयोध्या में हनुमान गढ़ी मंदिर के पास कड़ी सुरक्षा

    अयोध्या में हनुमान गढ़ी मंदिर के पास कड़ी सुरक्षा व्यवस्था है। बड़ी संख्या में जवान यहां तैनात हैं और आने जाने वाले लोगों की चेकिंग हो रही है। हालांकि किसी के भी मंदिर में दर्शन पूजन पर कोई पाबंदी नहीं लगाई गई है।

    08:54 (IST)09 Nov 2019
    सुप्रीम कोर्ट के बाहर धारा 144 लागू

    दिल्ली: अयोध्या भूमि मामले में फैसले के आगे सुप्रीम कोर्ट के बाहर सुरक्षाकर्मी; इलाके में धारा 144 लागू है।

    08:29 (IST)09 Nov 2019
    उत्तर प्रदेश में धारा 144 लागू

    अयोध्या भूमि विवाद मामले में आज फैसले से पहले अयोध्या में सुरक्षा बढ़ाई गई; उत्तर प्रदेश राज्य में धारा 144 (एक क्षेत्र में 4 से अधिक लोगों की सभा पर प्रतिबंध लगाया गया है)।

    07:53 (IST)09 Nov 2019
    यूपी डीजीपी ने राज्य में शांति का माहौैल बनाने की अपील की

    यूपी DGP ओपी सिंह ने राज्य में शांति का माहौल बनाए रखने की अपील की है। साथ ही सोशल मीडिया के अफवाहों पर ध्यान न देने की बात कही है।

    07:33 (IST)09 Nov 2019
    RSS प्रमुख मोहन भागवत ने बोला- शांति बनाए रखे

    RSS प्रमुख मोहन भागवत ने बोला- सभी लोगों को अयोध्या फैसले पर शांति बनाए रखना चाहिए।

    07:28 (IST)09 Nov 2019
    एएमयू में भी छात्रों की गतिविधियों पर रोक

    अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में भी सभी प्रकार की छात्र गतिविधियों को 9 और 11 नवंबर को बंद रखने का निर्देश जारी किया गया है।

    20:13 (IST)08 Nov 2019
    बीजेपी झूठ बोल रही है- उद्धव ठाकरे

    शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने कहा कि हमने बातचीत के दरवाजे कभी बंद नहीं किए थे। बीजेपी ने हमसे झूठ बोला। अब हम उनसे बातचीत नहीं करेंगे। हमने अभी तक एनसीपी से भी कोई बातचीत नहीं की है।  

    18:32 (IST)08 Nov 2019
    मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़णवीस ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया

    मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़णवीस ने शुक्रवार को अपने पद से इस्तीफा दे दिया। उन्होंने कहा, ‘‘राज्यपाल ने मेरा इस्तीफा स्वीकार कर लिया है। मैं महाराष्ट्र के लोगों का पांच सालों तक सेवा का मौका देने के लिए धन्यवाद करता हूं।’’ शिवसेना के दावों को खारिज करते हुए फड़णवीस ने जोर देकर कहा कि ‘‘मेरी मौजूदगी में’’ दोनों दलों द्वारा मुख्यमंत्री पद की साझेदारी को लेकर कोई समझौता नहीं किया गया है।

    16:25 (IST)08 Nov 2019
    पवार और राउत के बीच बैठक चल रही है

    शिवसेना नेता संजय राउत फिर एनसीपी प्रमुख शरद पवार से मिलने पहुंचे हैं। इससे पहले भी दो बार शरद पवार और संजय राउत मिल चुके हैं।

    15:50 (IST)08 Nov 2019
    बीजेपी-शिवसेना बनाए सरकार- शरद पवार

    शिवसेना और बीजेपी को जनादेश मिला है और उन्हें सरकार बनानी चाहिए। यह बात रामदास अठावले जी (आरपीआई प्रमुख) ने कही है और हमने इस बिंदु पर सहमति व्यक्त की है। साथ ही, सरकार बनाने में देरी राज्य को आर्थिक रुप से प्रभावित कर रही है।

    15:50 (IST)08 Nov 2019
    बीजेपी-शिवसेना बनाए सरकार- शरद पवार

    शिवसेना और बीजेपी को जनादेश मिला है और उन्हें सरकार बनानी चाहिए। यह बात रामदास अठावले जी (आरपीआई प्रमुख) ने कही है और हमने इस बिंदु पर सहमति व्यक्त की है। साथ ही, सरकार बनाने में देरी राज्य को आर्थिक रुप से प्रभावित कर रही है।

    15:27 (IST)08 Nov 2019
    गांधी परिवार को SPG की जगह CRPF कमांडो की Z+ सुरक्षा दी जाएगी: सूत्र

    मीडिया रिपोट्स के मुताबिक गांधी परिवार को SPG की जगह CRPF कमांडो की Z+ सुरक्षा दी जाएगी।

    14:14 (IST)08 Nov 2019
    शिवसेना विधायकों को होटल से शिफ्ट किया गया

    शिवसेना अपने विधायकों को होटल से शिफ्ट कर रही है। अब दो बसों में विधायकों को कहीं भेजा जा रहा है। जगह को लेकर कोई जानकारी नहीं है।

    14:13 (IST)08 Nov 2019
    शिवसेना ने अपने विधायकों को रंगशारदा होटल से शिफ्ट किया

    शिवसेना अपने विधायकों को होटल से शिफ्ट कर रही है। अब दो बसों में विधायकों को कहीं भेजा जा रहा है। जगह को लेकर कोई जानकारी नहीं है।

    13:56 (IST)08 Nov 2019
    नोटबंदी का विरोध कर रहे कांग्रेस कार्यकर्ताओं को पुलिस ने गिरफ्तार किया

    नोटबंदी की तीसरी वर्षगांठ पर भारतीय रिज़र्व बैंक (RBI) कार्यालय के पास प्रदर्शन कर रहे युवा कांग्रेस कार्यकर्ताओं को पुलिस ने हिरासत में लिया।

    13:33 (IST)08 Nov 2019
    प्रियंका गांधी ने ट्वीट कर- मोदी सरकार पर किया हमला

    प्रियंका गांधी ने ट्वीट कर कहा- सरकार और इसके नीमहक़ीमों द्वारा किए गए ‘नोटबंदी सारी बीमारियों का शर्तिया इलाज’ के सारे दावे एक-एक करके धराशायी हो गए। नोटबंदी एक आपदा थी जिसने हमारी अर्थव्यवस्था नष्ट कर दी। इस ‘तुग़लकी’ कदम की जिम्मेदारी अब कौन लेगा?

    13:01 (IST)08 Nov 2019
    राष्ट्रीय महिला आयोग की अध्यक्ष रेखा शर्मा ने पत्र लिखा

    राष्ट्रीय महिला आयोग (NCW) की चेयरपर्सन रेखा शर्मा ने वीडियो को डीसीपी मोनिका भारद्वाज और अन्य पुलिस कर्मियों को तीस हजारी कोर्ट परिसर से बाहर ले जाते हुए दिखाया है। उन्होंने इसके बारे में बार काउंसिल और पुलिस आयुक्त को पत्र लिखा है।

    11:27 (IST)08 Nov 2019
    सीजेआई ने यूपी के डीजीपी को किया तलब

    चीफ जस्टिस रंजन गोगोई आज यूपी के मुख्य सचिव और डीजीपी से मिलेंगे। बताया जा रहा है कि अयोध्या मामले में फैसले से पहले चीफ जस्टिस यूपी में सुरक्षा से जुड़े बंदोबस्त की जानकारी लेना चाहते हैं। दोपहर 12 बजे के करीब चीफ जस्टिस के चैंबर में हो सकती है मुलाकात

    11:11 (IST)08 Nov 2019
    अयोध्या में सुरक्षा बढ़ायी गई

    अयोध्या भूमि मामले में संभावित फैसले से पहले अयोध्या में सुरक्षा बढ़ा दी गई है।

    11:09 (IST)08 Nov 2019
    कांग्रेस ने अपने विधायकों को जयपुर भेजने की तैयारी कर रही

    कांग्रेस पार्टी अपने महाराष्ट्र के विधायकों को जयपुर भेजने की तैयारी कर रही है। मीडिया रिपोट्स के अनुसार भाजपा विधायकों को पार्टी से तोड़ने की कोशिश की कर रही है।

    10:41 (IST)08 Nov 2019
    संजय राउत, शिवसेना: अगर महाराष्ट्र में राष्ट्रपति शासन लगाया तो राज्य के लोगों का अपमान होगा

    शिवसेना नेता संजय राउत ने कहा- अगर महाराष्ट्र में राष्ट्रपति शासन लगाया जाता है, तो यह राज्य के लोगों का अपमान होगा।

    10:38 (IST)08 Nov 2019
    नोटबंदी के 3 साल: प्रियंका ने कहा- तुगलकी फरमान, ममता ने बताया आपदा

    देश की अर्थव्यवस्था के इतिहास में आज यानी 8 नवंबर का दिन एक खास दिन के तौर पर दर्ज है। अब से तीन साल पहले यानी 2016 में 8 नवंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश को संबोधित करते हुए 500 और 1000 के नोट को बंद करने का ऐलान किया था। नोटबंदी को लेकर विपक्ष हमेशा मोदी सरकार पर हमलावर रहा है।

    10:12 (IST)08 Nov 2019
    डीसीपी भारद्वाज पर वकीलों ने किया हमला

    2 नवंबर को दिल्ली के तीस हजारी कोर्ट में पुलिस और वकीलों के बीच झड़प होने पर डीसीपी नॉर्थ मोनिका भारद्वाज ने हिंसा रोकने के लिए वकीलों के समक्ष गुहार लगाती हुई

    Next Stories
    1 अब स्टेशन मास्टर के कक्ष की भी होगी वीडियो रिकार्डिंग
    2 VIDEO: BJP प्रवक्ता पर भड़के पूर्व ACP- यूं डिबेट से ट्रायल नहीं होता, नेता बोले- मैं आपको जवाब देने लायक नहीं समझता
    3 PF Scam: ‘नहीं कोई रास्ता, अब लगता है आत्महत्या ही करनी पड़ेगी’, पैसे फंसने पर छलका बिजलीकर्मी का दर्द
    जस्‍ट नाउ
    X