ताज़ा खबर
 

दिल्ली आग- बिल्डिंग में लगी फिर से आग, मौके पर 2 दमकल गाड़ियां हुई रवाना

दिल्ली के अनाज मंडी के एक मकान में रविवार भोर में लगी भीषण आग ने एक-एक कर 43 लोगों की जान ले ली। इसके बाद सोमवार (09 दिसंबर) को भी आग लगने की खबर सामने आ रही है।

Author Updated: Dec 09, 2019 9:02:47 am
दिल्ली के आज मंडी में आग से 43 की मौत हो गई। फोटो- इंडियन एक्सप्रेस

दिल्ली के अनाज मंडी के एक मकान में रविवार भोर में लगी भीषण आग ने एक-एक कर 43 लोगों की जान ले ली। इनमें सबसे ज्यादा बिहार के लोग थे। राज्य के सीएम नीतीश कुमार ने अग्निकांड में जान गंवाने वाले राज्य के लोगों के परिजनों को दो-दो लाख रुपए की मदद की घोषणा की

पीएम ने मृतकों के परिजनों को दो-दो लाख रुपए की आर्थिक मदद देने की घोषणा की है। आग इतना भयानक थी कि किसी को बचने का मौका नहीं मिला। फायर ब्रिगेड के कर्मचारियों को बचाव कार्य में भारी मशक्कत करनी पड़ी। दिल्ली अग्निशमन सेवा के एक अधिकारी ने बताया कि आग लगने की जानकारी सुबह पांच बजकर 22 मिनट पर मिली। उसके बाद मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की गाड़ियों ने बचाव कार्य शुरू किया।

विश्व हिंदू परिषद के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष चंपतराय ने शनिवार को सुझाव दिया कि आरएसएस चीफ मोहन भागवत को अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए बनने वाले न्यास का का अध्यक्ष नहीं बनाया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि महंत परमहंस महाराज समेत कुछ साधु संत प्रस्तावित न्यास का अध्यक्ष भागवत को बनाए जाने की मांग कर रहे हैं। हालांकि उन्होंने  उन्होंने कहा कि न्यास का गठन जनवरी 2020 तक हो सकता है।

Live Blog

Highlights

    08:21 (IST)09 Dec 2019
    दिल्ली के अनाज मंडी में फिर लगी आग

    दिल्ली की अनाज मंडी में सोमवार (09 दिसंबर) को भी आग लग गई है। ऐसे में दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंच गई हैं। 

    07:31 (IST)09 Dec 2019
    कांग्रेस ने देश को लूटा, मोदी विकास लाये: स्मृति ईरानी

    केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने रविवार (08 दिसंबर) को कांग्रेस पर आरोप लगाया कि उसने अपने शासन के दौरान देश को लूटा और कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कई विकास कार्य किए हैं। ईरानी ने यहां एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा कि भाजपा देश के गरीबों की सेवा करने की अपनी प्रतिबद्धता दोहराती है। केंद्रीय महिला एवं बाल विकास मंत्री ने कहा, ‘नरेंद्र मोदी जी का जन्म एक गरीब परिवार में हुआ था। लेकिन आप सबके आशीर्वाद से प्रधान सेवक बने और उन्होंने कई विकास कार्य किए।’

    17:39 (IST)08 Dec 2019
    गुरुग्राम के मानेसर में फैक्ट्री में लगी आग

    हरियाणा के गुरुग्राम के मानेसर सेक्टर आठ स्थित एक फैक्ट्री में रविवार दोपहर को आग लग गई। फायर ब्रिगेड की आठ गाड़ियां मौके पर पहुंची हैं।  

    13:06 (IST)08 Dec 2019
    विहिप ने कहा, राम मंदिर निर्माण न्यास का अध्यक्ष पद संघ प्रमुख को नहीं मिले

    विश्व हिंदू परिषद के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष चंपतराय ने शनिवार को सुझाव दिया कि आरएसएस चीफ मोहन भागवत को अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए बनने वाले न्यास का का अध्यक्ष नहीं बनाया जाना चाहिए।

    11:09 (IST)08 Dec 2019
    कोलकाता में 85 लाख का चरस बरामद, दो गिरफ्तार

    कोलकाता पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार कर उनके पास से 20 किलो चरस बरामद किया है। इसका बाजार मूल्य 85 लाख रुपए है।  

    09:59 (IST)08 Dec 2019
    मदुरई में प्याज 200 रुपए किलो बिक रहा
    तमिलनाडु के मदुरई में प्याज 200 रुपए में बेचा जा रहा है। एक प्याज व्यापारी ने बताया कि जो ग्राहक 5 किलो प्याज खरीदते थे, वे अब केवल 1 किलो प्याज खरीद रहे हैं।
    09:05 (IST)08 Dec 2019
    घर में लगी आग मं 50 लोग बचाए गए

    दिल्ली के रानी झांसी मार्ग स्थित अनाज मंडी के एक घर में लगी आग में पचास से ज्यादा लोग बचाए गए। आग बुझा ली गई है।

    18:28 (IST)07 Dec 2019
    घने कोहरे के कारण श्रीनगर हवाईअड्डे पर उड़ानें बाधित

    कश्मीर घाटी के अधिकांश भागों में शनिवार (07 दिसंबर) की सुबह घना कोहरा छाया रहा। कोहरे के कारण दृश्यता कम होने से श्रीनगर हवाईअड्डे पर नौ उड़ानें रद्द कर दी गईं। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। भारतीय विमानन प्राधिकरण के एक अधिकारी ने बताया कि हवाईअड्डे पर दृश्यता केवल 600 मीटर तक ही थी। उन्होंने कहा कि दृश्यता सुधरने के साथ फिर से परिचालन शुरू होगा। अधिकारी ने कहा कि श्रीनगर हवाईअड्डे पर विमान परिचालन बुरी तरह प्रभावित हुआ है और घने कोहरे से दृश्यता घटने के कारण कोई भी विमान हवाईअड्डे पर नहीं उतर सका।

    17:11 (IST)07 Dec 2019
    कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने विधानसभा के बाहर जमकर प्रदर्शन किया

    उन्नाव कांड को लेकर यूपी में विपक्ष सड़कों पर उतरा है। लखनऊ में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने विधानसभा के बाहर जमकर प्रदर्शन किया। खुद सपा प्रमुख धरने पर बैठे।

    16:22 (IST)07 Dec 2019
    दोपहर 3 बजे तक 59.27 फीसदी मतदान

    झारखंड विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए दोपहर 3 बजे तक 59.27 फीसदी मतदान हो चुका है। बता दें कि राज्य की 20 सीटों पर मतदान हो रहा है।

    16:14 (IST)07 Dec 2019
    BJP का तंज- जब मुलायम ने कहा था 'लड़के हैं गलती हो जाती है' तब अखिलेश ने धरना दिया तो हालात बेहतर होते

    BJP ने ट्विटर पर लिखा कि जब मुलायम बोले थे कि लड़के हैं गलती हो जाती है तब अगर अखिलेश धरने पर बैठ जाते तो आज शायद हालात कुछ बेहतर होते मगर इनको तो सिर्फ राजनीति करनी है।

    15:52 (IST)07 Dec 2019
    कोलकाता के पास मेट्रो निर्माण के लिए रखी प्लास्टिक की पाइपों लगी आग

    पश्चिम बंगाल के दक्षिण 24 परगना जिले में बाटानगर के पास मेट्रो रेल निर्माण कार्य के लिए रखी प्लास्टिक की पाइपों के ढेर में शनिवार को आग लग गई। अधिकारियों ने बताया कि घटना में कोई हताहत नहीं हुआ है। आग सुबह करीब पौने 11 बजे बाटानगर के न्यू लैंड इलाके में एक खुले मैदान में लगी थी।

    15:39 (IST)07 Dec 2019
    जीएफपी नेता ने प्रधानमंत्री मोदी को गोवा में मादक पदार्थों से जुड़ी सांठगांठ पर गोपनीय रिपोर्ट सौंपी

    गोवा फॉरवर्ड पार्टी (जीएफपी) के एक नेता एवं राज्य के पूर्व मंत्री ने शनिवार को दावा कि उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को मादक पदार्थों से जुड़ी सांठगांठ पर एक गोपनीय रिपोर्ट सौंपी है, जिसमें उन्होंने कई नेताओं और पुलिस अधिकारियों के नामों का जिक्र किया है।

    14:45 (IST)07 Dec 2019
    झारखंड चुनाव: दोपहर एक बजे तक 45.41 प्रतिशत मतदान, पुलिस की गोली से सिसई में एक ग्रामीण की मौत

    झारखंड विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण में 20 सीटों पर शनिवार दोपहर एक बजे तक 45.41 प्रतिशत मतदान हुआ। वहीं सिसई में सुरक्षा बलों और ग्रामीणों की झड़प में बल की ओर से की गई गोलीबारी में एक ग्रामीण की मौत हो गयी और दो अन्य घायल हो गए।

    14:26 (IST)07 Dec 2019
    उन्नाव कांड के विरोध में प्रदर्शन कर रही महिला ने अपनी मासूम बेटी पर छिड़का पेट्रोल

    उन्नाव कांड के विरोध में प्रदर्शन कर रही महिला ने अपनी 6 साल की बेटी पर पेट्रोल छिड़का। इस घटना के बाद महिला हिरासत में। बच्ची को इमर्जेंसी में ले जाया गया।

    14:19 (IST)07 Dec 2019
    झारखंड मतदान पुलिस अधिकारी मौत चुनाव ड्यूटी पर तैनात सहायक पुलिस उपनिरीक्षक की हृदय गति रुकने से मौत

    झारखंड विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए जारी मतदान में ड्यूटी पर तैनात एक सहायक पुलिस उपनिरीक्षक हरिश्चंद्र गिरी की शनिवार को हृदय गति रुकने से मौत हो गयी। वह 44 वर्ष के थे। पुलिस सूत्रों ने बताया कि उत्तर प्रदेश में आजमगढ़ के रहने वाले सहायक पुलिस उपनिरीक्षक हरिश्चंद्र गिरि की घाटशिला उपमंडल में बहरागोड़ा पुलिस थाना क्षेत्र में बरसोले में मतदान केन्द्र 234 पर तैनाती के दौरान हृदय गति रुकने से मौत हो गयी।

    13:28 (IST)07 Dec 2019
    हैदराबाद में मुठभेड़ में मारे गए चारों आरोपियों के खिलाफ पुलिसर्किमयों पर ‘हमला’ करने का मामला दर्ज

    हैदराबाद में मारे गए चारों आरोपियों के खिलाफ पुलिसर्किमयों पर ‘हमला’ करने का मामला दर्ज किया गया है। इन चारों आरोपियों को पुलिस ने मुठभेड़ में मार गिराया।

    12:58 (IST)07 Dec 2019
    झारखंड चुनाव: मुख्यमंत्री रघुवर दास ने किया मतदान

    झारखंड चुनाव:  CM रघुवर दास ने किया मतदान झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास ने शनिवार को यहां भालूबासा मतदान केन्द्र में मतदान करने के बाद दावा किया कि संथाल परगना में भी भाजपा इस बार झारखंड मुक्ति मोर्चा और कांग्रेस की पूरी तरह सफाई कर देगी। झारखंड विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण के तहत 20 सीटों पर मतदान हो रहा है।

    12:51 (IST)07 Dec 2019
    बल्लेबाजों ने अपना काम किया, गेंदबाजी में अनुशासन की कमी: पोलार्ड

    वेस्टइंडीज के कप्तान कीरोन पोलार्ड ने भारत के खिलाफ पहले टी20 मैच में हार के बाद अपने बल्लेबाजों की तारीफ की लेकिन कहा कि गेंदबाजी में अनुशासन का अभाव था। वेस्टइंडीज ने पांच विकेट पर 207 रन का स्कोर बनाया लेकिन भारत ने 18.4 ओवर में लक्ष्य हासिल कर लिया ।

    12:25 (IST)07 Dec 2019
    राहुल गांधी का मोदी सरकार पर तंज

    राहुल गांधी ने कहा कि ​​हमारी संस्थागत संरचनाओं के टूटने का एक कारण यह है कि लोग कानून को अपने हाथ में ले रहे हैं। ऐसा इसलिए है क्योंकि इस देश को चलाने वाला आदमी हिंसा और अंधाधुंध सत्ता में विश्वास करता है।

    12:05 (IST)07 Dec 2019
    आरोपियों को गोली मार दी जाए या फांसी पर लटका दिया जाए: उन्नाव पीड़िता के पिता

    दिल्ली के अस्पताल में जिंदगी की जंग हारने वाली उन्नाव पीड़िता के पिता ने शनिवार को कहा कि आरोपियों को गोली मार देनी चाहिए या फांसी पर लटका दिया जाना चाहिए।

    11:25 (IST)07 Dec 2019
    कांग्रेस नेता रंजीत रंजन- ​​जेलों में बंद बलात्कारियों को सड़कों पर लाकर फांसी पर चढ़ाओ

    कांग्रेस नेता रंजीत रंजन ने कहा कि ​​जेलों में बंद सभी बलात्कारियों को सड़कों पर लाया जाना चाहिए। यह लोगों को संदेश देगा कि अगर इस तरह की बात दोहराई तो उनका यही हश्र होगा।

    Image

    11:20 (IST)07 Dec 2019
    उन्नाव कांड पर CM योगी ने जताया दुख, प्रियंका गांधी मृतका के परिजनों से मिलने के लिए रवाना

    उन्नाव कांड की पीड़िता देर रात मौत हो गई। इसके बाद सीएम योगी ने दुःख जताते हुए कहा कि मामले की सुनवाई फ़ास्ट ट्रैक कोर्ट में होगी। जबकि प्रियंका गांधी मृतका के परिजनों से मिलने के लिए लखनऊ से उन्नाव के लिए रवाना हो गईं हैं।

    11:14 (IST)07 Dec 2019
    उन्नाव मामले के दोषियों को एक महीने के भीतर फांसी हो: मालीवाल नयी

    दिल्ली महिला आयोग (डीसीडब्ल्यू) की प्रमुख स्वाति मालीवाल ने शनिवार को उन्नाव मामले के आरोपियों को एक महीने के अंदर फांसी दिए जाने की मांग की।

    10:25 (IST)07 Dec 2019
    झारखंड चुनाव : सुबह नौ बजे तक 20 सीटों पर 13. 03 प्रतिशत मतदान

    झारखंड विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण में 20 सीटों पर शनिवार सुबह नौ बजे तक 13.03 प्रतिशत मतदान हुआ।  मतदान सभी जगह शांतिपूर्ण ढंग से जारी है। झारखंड के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी विनय कुमार चैबे ने बताया कि आज सुबह नौ बजे तक कुल 13.03 प्रतिशत मतदान हुआ है। सिसई विधानसभा सीट के बूथ संख्या 36 को छोड़कर सभी विधानसभा क्षेत्रों में पूरी तरह शांतिपूर्ण ढंग से मतदान की खबर है।

    10:15 (IST)07 Dec 2019
    उन्नाव पीड़िता के भाई ने अपनी बहन के लिए न्याय मांगा

    उन्नाव पीड़िता के भाई ने अपनी बहन के लिए न्याय की मांग करते हुए कहा कि आरोपियों का भी वही हश्र होना चाहिए जो ‘‘उसकी बहन ने झेला।’’ उन्होंने पत्रकारों से कहा, ‘‘उसने मुझसे मिन्नत की कि भाई मुझे बचा लो। मैं बहुत दुखी हूं कि मैं उसे बचा नहीं सका।’’

    10:07 (IST)07 Dec 2019
    न्नाव पीड़िता की मौत पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का बयान

    उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उन्नाव पीड़िता की मौत पर दुख व्यक्त किया है। सीएम ने कहा है कि सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है और इस मामले को फास्ट ट्रैक कोर्ट ले जाया जाएगा।

    Image

    09:29 (IST)07 Dec 2019
    शाह सलमान ने अमेरिकी नौसेन्य अड्डे पर हुए ‘‘निर्मम’’ हमले पर ‘‘गुस्सा’’ जताया : ट्रम्प

    सऊदी अरब के शाह सलमान ने अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प को फोन करके फ्लोरिडा में नौसैन्य अड्डे पर एक सऊदी नागरिक द्वारा गोलीबारी करने की घटना को ‘‘नृशंस कृत्य’’ करार दिया और अपने नागरिक के इस कृत्य पर ‘‘गुस्सा’’ जाहिर किया।

    08:44 (IST)07 Dec 2019
    स्वाति मालीवाल का अनशन

    दिल्ली महिला आयोग (DCW) की प्रमुख, स्वाति मालीवाल ने कल रात उन्नाव केस की पीड़िता की मौत पर कहा कि मैं उत्तर प्रदेश सरकार और केंद्र सरकार से अपील करती हूं कि इस मामले में दोषियों को एक महीने के भीतर फांसी दी जानी चाहिए।

    Image

    08:41 (IST)07 Dec 2019
    राजस्थान उच्च न्यायालय में 29 न्यायाधीशों के पद खाली पडे हैं :गहलोत

    राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने शुक्रवार को कहा कि उच्च न्यायालय में 29 न्यायाधीशों के पद खाली हैं, जिसके चलते मामलों की सुनवाई नहीं हो पा रही है। गहलोत ने संवाददाताओं से बातचीत में उम्मीद जताई कि उच्चतम न्यायालय राजस्थान उच्च न्यायालय में रिक्त पदों को भरने को प्राथमिकता देगा जिससे राजस्थान वासियों को लाभ मिले।

    08:14 (IST)07 Dec 2019
    झारखंड चुनाव: दूसरे चरण के लिए 20 सीटों पर मतदान

    झारखंड विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण में 20 सीटों पर शनिवार सुबह मतदान शुरू हो गया। कड़ी सुरक्षा के बीच सुबह सात बजे मतदान शुरू हुआ। इस चरण में जमशेदपुर पूर्वी सीट पर सबकी नजरें टिकी हैं, जहां राज्य के मुख्यमंत्री रघुवर दास के खिलाफ उनकी ही सरकार में कैबिनेट मंत्री रहे सरयू राय चुनाव लड़ रहे हैं।

    07:34 (IST)07 Dec 2019
    झारखंड में दूसरे चरण का चुनाव आज

    आज झारखंड विधानसभा चुनाव 2019 के लिए दूसरे चरण के तहत वोट डाले जा रहे हैं। इस चरण ,में कुल 20 सीटों पर मतदान होगा। सीएम रघुबर दास समेत कई दिग्गजों की किस्मत दांव पर है।

    Next Stories
    1 अधीर के बयान पर कांग्रेस सदस्यों और स्मृति के बीच नोकझोंक
    2 जिंदगी की जंग हार गई उन्नाव गैंगरेप पीड़िता, दिल्ली के अस्पताल में ली आखिरी सांस
    3 VIDEO: बीच में बोले पैनलिस्ट तो भड़कीं एंकर, कहा- रखें जेब में हैंडकफ, बच्ची को आग लगा दी गई तब कहा थे?
    ये पढ़ा क्‍या!
    X