ताज़ा खबर
 

दिल्ली अनाज मंडी अग्निकांड में 43 की मौत, केजरीवाल-मोदी सरकार ने किया मुआवजे का ऐलान; फैक्ट्री मालिक के खिलाफ FIR दर्ज

fire breakout delhi: राजधानी दिल्ली के रानी झांसी रोड पर रविवार सुबह अनाज मंडी में भीषण आग लग गई। घटना के बाद इलाके में हड़कंप मच गया। फिलहाल 35 लोगों की मरने पुष्टी हो चुकी है।

Delhi Fire broke out, Anaj Mandi Rani Jhansi Road:दिल्ली नाज मंडी में लगी आग (फोटो सोर्सः ANI)

 Fire breakout delhi:  AAP सांसद संजय सिंह ने ट्वीट कर कहा है कि यदि कोई फैक्ट्री किसी घर में अवैध रूप से चल रही थी, तो इसे बंद करने की जिम्मेदारी दिल्ली नगर निगम की थी। एमसीडी ने फैक्ट्री को कैसे चलने दिया? दिल्ली फायर सर्विस ने स्पष्ट किया है कि उसने कारखाने को अनापत्ति प्रमाणपत्र नहीं दिया।

पुलिस कमिश्नर ने कहा, पीड़ित परिवार को 25 लाख रुपये दिए गए हैं। पीड़ित लड़की की बहन को सरकारी नौकरी दी जाएगी। आवास योजना के तहत परिवार को मकान दिया जाएगा और मौजूदा मकान को पक्का किया जाएगा। लड़की की बहन को पुलिस सुरक्षा दी जाएगी। घर पर भी सुरक्षाकर्मी तैनात किए जाएंगे।

राजधानी दिल्ली के रानी झांसी रोड पर रविवार सुबह अनाज मंडी में भीषण आग लग गई। घटना के बाद इलाके में हड़कंप मच गया। इस हादसे में 43 लोगों की मरने पुष्टी हो चुकी है। दिल्ली सीएम अरविंद केजरिवाल ने मरने वालों को 10 लाख रुपये मुआवजा का ऐलान किया है। साथ घायलों को 1-2 लाख रुपये इलाज के खर्च के साथ दिए जाएगे।

 

Hindi News Today, 07 December 2019 LIVE Updates: बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

हैदराबाद एनकाउंटर: तेलंगाना पुलिस ने शुक्रवार (06 दिसंबर) को कहा कि हैदराबाद कांड के दो आरोपियों ने सुबह हथियार छीनने के बाद पुलिस पर गोलियां चलायी, जिसके बाद पुलिस ने ‘जवाबी’ गोलीबारी की। पुलिस आयुक्त ने बताया कि आरोपियों में एक ने पहले गोली चलायी। वारदात स्थल पर पुलिस की जो टीम उन्हें लेकर वहां गयी थी, उनपर भी ईंट-पत्थरों से हमला किया गया।

Live Blog

Highlights

    14:29 (IST)08 Dec 2019
    उन्नाव कांड में पीड़ित परिवार को 25 लाख रुपये का ऐलान

    पीड़ित परिवार को 25 लाख रुपये दिए गए हैं। पीड़ित लड़की की बहन को सरकारी नौकरी दी जाएगी। आवास योजना के तहत परिवार को मकान दिया जाएगा और मौजूदा मकान को पक्का किया जाएगा।

    11:42 (IST)08 Dec 2019
    चार पहिया वाहन के मोटरसाइकिल को टक्कर मारने से एक व्यक्ति की मौत

    कोलकाता शहर के तोपसिया इलाके में मा फ्लाईओवर पर चार पहिया वाहन के मोटरसाइकिल को टक्कर मारने से उस पर सवार एक व्यक्ति की मौत हो गई। पुलिस ने बताया कि घटना शनिवार रात करीब 10 बजे हुई। मोटरसाइकिल सवार पार्क सर्कस से पुलिस ट्रेंनिग स्कूल इलाके जा रहा था।

    09:57 (IST)08 Dec 2019
    दिल्ली आग: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने संबंधित अधिकारियों को तत्काल आधार पर हर संभव सहायता प्रदान करने के निर्देश दिए

    दिल्ली के फैक्ट्री में आग लगने की घटना पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने संबंधित अधिकारियों को तत्काल आधार पर हर संभव सहायता प्रदान करने के निर्देश दिए हैं।

    09:10 (IST)08 Dec 2019
    भीषण आग से दिल्ली की अनाज मंडी में कोहरा, कई लोग घायल

    राजधानी दिल्ली के रानी झांसी रोड पर रविवार सुबह अनाज मंडी में भीषण आग लग गई. घटना के बाद इलाके में हड़कंप मच गया. हालांकि मौके पर दमकल की गाड़ियां पहुंची और बिना किसी देरी के आग को काबू में करने की कोशिश शुरू की। हालांकि इस मामले में करीब 10 लोगों की मौत हो चुकी है। फिलहाल इलाके में लोगों का रेस्क्यू किया जा रहा है।

    18:26 (IST)07 Dec 2019
    पलामू में महिला ने एक साथ चार बच्चियों को दिया जन्म

    पलामू जिले के चैनपुर सामुदायिक अस्पताल में शनिवार (07 दिसंबर) को एक 30 वर्षीय महिला ने एक साथ चार बच्चियों को जन्म दिया। हालांकि इनमें से एक बच्ची की जन्म के आधे घंटे के बाद ही मृत्यु हो गई। पलामू के सिविल सर्जन डॉ जॉन एफ कैनेडी ने बताया कि चैनपुर प्रखंड के पिंडरा गांव की संजय भुइयां की पत्नी रीता देवी ने एक साथ चार बच्चियों को सामान्य प्रसव से जन्म दिया। उन्होंने बताया कि चारो नवजात का वजन सामान्य से कम था। इनमें से एक बच्ची अस्वस्थ थी जिसने उपचार के दौरान दम तोड़ दिया।

    17:21 (IST)07 Dec 2019
    सभी के लिए न्याय सुलभ होना चाहिए: कोविंद

    राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने न्याय की महत्ता को रेखांकित करते हुए शनिवार (07 दिसंबर) को कहा कि सभी के लिए न्­याय सुलभ होना चाहिए। उन्होंने कहा, ‘मेरी सबसे बड़ी चिंता यह है कि क्या हम, सभी के लिए न्याय सुलभ करा पा रहे हैं?’ इसके साथ ही उन्होंने न्याय प्रक्रिया के खर्चीला होते जाने की बात भी की। राजस्थान उच्च न्यायालय के नये भवन के उद्घाटन कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कोविंद ने कहा, ‘पुराने समय में, राजमहलों में न्याय की गुहार लगाने के लिए लटकाई गई घंटियों का उल्लेख होता रहा है। कोई भी व्यक्ति घंटी बजाकर राजा से न्याय पाने के लिए प्रार्थना कर सकता था। क्या आज कोई गरीब या वंचित वर्ग का व्यक्ति अपनी शिकायत लेकर यहां आ सकता है?’

    16:15 (IST)07 Dec 2019
    झारखंड विस चुनाव: दूसरे चरण में 20 में से 18 सीट पर मतदान सम्पन्न

    झारखंड विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण में 20 सीटों में से 18 पर मतदान शनिवार (07 दिसंबर) की दोपहर तीन बजे सम्पन्न हो गया। झारखंड के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी विनय कुमार चैबे ने बताया कि प्राथमिक आंकड़ों के अनुसार इन 18 सीटों पर 59.27 प्रतिशत मतदान हुआ। जमशेदपुर पूर्व और पश्चिम सीट पर शाम पांच बजे तक मतदान होगा। इस चरण में जमशेदपुर पूर्वी सीट पर सबकी नजरें टिकी हैं, जहां राज्य के मुख्यमंत्री रघुवर दास के खिलाफ उनकी ही सरकार में कैबिनेट मंत्री रहे सरयू राय चुनाव लड़ रहे हैं।

    14:37 (IST)07 Dec 2019
    पाकिस्तान के खिलाफ चौकन्ना रहने की जरूरत है: राजनाथ सिंह

    रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने शनिवार (07 दिसंबर) को कहा कि भारत की कोई अतिरिक्त क्षेत्रीय महत्वाकांक्षाएं नहीं हैं लेकिन उन्होंने सशस्त्र बलों से पाकिस्तान के खिलाफ चौकन्ना रहने को कहा जो ‘आतंकवाद की सरकारी नीति पर चलता है।’ यहां भारतीय सैन्य अकादमी की पासिंग आउट परेड को संबोधित करते हुए सिंह ने सशस्त्र बल में शामिल हुए कैडटों से शनिवार को सेवा एवं शांति का संदेश दुनिया तक ले जाने लेकिन साथ ही पाकिस्तान जैसे पड़ोसी से निपटने के लिए तैयार रहने को कहा।

    11:56 (IST)07 Dec 2019
    मप्र उच्च न्यायालय की हाईटेक पहल, आदेशों की प्रमाणित कॉपी ऑनलाइन मिलेगी

    इंदौर, छह दिसंबर (भाषा) मध्यप्रदेश उच्च न्यायालय के आदेशों की प्रमाणित कॉपी हासिल करना आवेदकों के लिए बेहद आसान हो गया है, क्योंकि अब उन्हें ये न्यायिक दस्तावेज ऑनलाइन भी मुहैया कराए जायेंगे। उच्च न्यायालय की इंदौर पीठ की तरफ से जारी प्रेस विज्ञप्ति के मुताबिक देश भर में पहली बार किसी उच्च न्यायालय ने यह हाईटेक व्यवस्था शुरू की है जिससे पक्षकारों, वकीलों और आम लोगों को खासी सुविधा होगी। विज्ञप्ति के मुताबिक मध्यप्रदेश उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश एके मित्तल ने इस न्यायालय की इंदौर पीठ में बृहस्पतिवार को एक खास सॉफ्टवेयर की औपचारिक शुरुआत की।

    11:35 (IST)07 Dec 2019
    दिल्ली में वायु गुणवत्ता ‘बहुत खराब’ स्तर पर पहुंची

    राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में शनिवार (07 दिसंबर) की सुबह वायु गुणवत्ता ‘अत्यंत खराब’ श्रेणी में पायी गई। शहर में सुबह नौ बजकर 45 मिनट पर समग्र वायु गुणवत्ता सूचकांक 370 दर्ज किया गया जबकि शुक्रवार को शाम चार बजे एक्यूआई 404 के साथ यह ‘गंभीर’ श्रेणी में था।

    11:18 (IST)07 Dec 2019
    आदित्यनाथ ने उन्नाव पीड़िता की मौत पर जताया दुख

    उन्नाव बलात्कार पीड़िता की मौत पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दुख जताते हुए कहा कि मुकदमे को त्वरित अदालत में चलाकर अपराधियों को कड़ी सजा दिलाई जाएगी। सरकार के एक प्रवक्ता ने कहा ‘मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उन्नाव पीड़िता के सन्दर्भ में कहा कि घटना दुर्भाग्यपूर्ण है, उसकी मौत अत्यंत दुखद है। उनके द्वारा परिवार के प्रति पूरी संवेदना व्यक्त की गयी। सभी अपराधी पुलिस के द्वारा गिरफ्तार किए जा चुके हैं। मामले को त्वरित अदालत में ले जाकर कड़ी सजा दिलाएंगे।’

    09:48 (IST)07 Dec 2019
    डबल इंजन की सरकार ने झारखंड का कर्जा दोगुना कर 85 हजार करोड़ रुपए किया

    आईएनएक्स मीडिया घोटाले में 106 दिनों के बाद जमानत पर रिहा हुए पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम ने शुक्रवार (06 दिसंबर) को आरोप लगाया कि झारखंड की डबल इंजन सरकार ने अपने कुशासन से कर्जा दोगुना कर 85 हजार करोड़ रुपए तक पहुंचा दिया। चिदंबरम ने यहां संवाददाता सम्मेलन में कहा, ‘‘झारखंड का कर्जा 2014-15 के 43000 करोड़ रुपए से दोगुना होकर 2018-19 में 85000 करोड़ रुपए हो गया। हर झारखंडी पर वर्ष 2014 की तुलना में आज दोगुना कर्ज है।’

    09:39 (IST)07 Dec 2019
    राजस्थान उच्च न्यायालय में 29 न्यायाधीशों के पद खाली पडे हैं: गहलोत

    राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने शुक्रवार को कहा कि उच्च न्यायालय में 29 न्यायाधीशों के पद खाली हैं, जिसके चलते मामलों की सुनवाई नहीं हो पा रही है। गहलोत ने संवाददाताओं से बातचीत में उम्मीद जताई कि उच्चतम न्यायालय राजस्थान उच्च न्यायालय में रिक्त पदों को भरने को प्राथमिकता देगा जिससे राजस्थान वासियों को लाभ मिले। उन्होंने कहा, ‘वह खुश हैं कि राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद राजस्थान उच्च न्यायालय के नए भवन का उद्घाटन करने जोधपुर आ रहे हैं।' उन्होंने कहा, ‘राज्य सरकार ने भवन बनाने में पूरी दिलचस्पी ली। राष्ट्रपति कल इस इमारत का उद्घाटन करेंगे।'

    07:40 (IST)07 Dec 2019
    एनबीसीसी की इमारत में आग लगी, कोई हताहत नहीं

    दिल्ली के भीकाजी कामा प्लेस स्थित एनबीसीसी की इमारत में शुक्रवार (06 दिसंबर) की देर रात आग लग गई। दमकल विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि रात साढे 12 बजे आग पर काबू पाया गया। इसमें किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। उन्होंने बताया कि आग लगने की सूचना रात 9.47 बजे मिली जिसके बाद कुल 25 दमकल गाड़ियों को आग बुझाने के लिए रवाना किया गया था।

    19:47 (IST)06 Dec 2019
    2014-15 के बाद अब तक 61 लाख गर्भपात कराए गए: सरकार

    केंद्रीय स्वास्थ्य राज्य मंत्री अश्विनी चौबे ने शुक्रवार को कहा कि 2014-15 से अब तक गर्भपात के 61 लाख से अधिक मामले दर्ज किए गए। उन्होंने लोकसभा में एक प्रश्न के लिखित उत्तर में यह जानकारी दी। मंत्री ने यह भी कहा कि गैरकानूनी ढंग से कराए गर्भपात के आंकड़े स्वास्थ्य मंत्रालय के पास उपलब्ध नहीं हैं। उन्होंने कहा कि 2014-15 से अब तक गर्भपात कराने के 61, 29, 333 मामले दर्ज हुए।

    18:33 (IST)06 Dec 2019
    मुंबई में आंबेडकर का आवास बनेगा राष्ट्रीय स्मारक

    महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने शुक्रवार को कहा कि संविधान निर्माता बी आर आंबेडकर यहां बीआईटी चॉल के जिस मकान में दो दशक से ज्यादा समय तक रहे थे उसे राष्ट्रीय स्मारक में बदला जाएगा ।  आंबेडकर की 63 वीं पुण्यतिथि (महापरिनिर्वाण दिवस) पर ठाकरे सुबह मध्य मुंबई में परेल स्थित बीआईटी चॉल के आवास पर गए ।

    17:56 (IST)06 Dec 2019
    पुलिसकर्मी हत्यारी भीड़ की तरह काम नहीं कर सकते: मानवाधिकार कार्यकर्ता

    महिला पशु चिकित्सक से बलात्कार और उसकी हत्या के चार आरोपियों के पुलिस मुठभेड़ में मारे जाने के बाद कई मानवाधिकार कार्यकर्ताओं ने शुक्रवार को कहा कि पुलिस किसी भी परिस्थिति में पीट-पीटकर हत्या करने वाली भीड़ की तरह व्यवहार नहीं कर सकती। कार्यकर्ताओं ने कहा कि यह मुठभेड़ महिलाओं के अधिकारों की रक्षा करने में पुलिस की नाकामी से लोगों का ध्यान भटकाने के लिए की गई है।

    17:28 (IST)06 Dec 2019
    पीस पार्टी के अध्यक्ष मोहम्मद अयूब का बयान

    पीस पार्टी के अध्यक्ष मोहम्मद अयूब ने कहा कि हमारी पार्टी ने अयोध्या भूमि विवाद मामले में सुप्रीम कोर्ट के फैसले की समीक्षा करने के लिए एक याचिका दायर की है। उन्होंने कहा कि अयोध्या केस पर फैसला सबूत के आधार पर नहीं दिया गया।

    17:03 (IST)06 Dec 2019
    पचमढ़ी में सेना की पोस्ट से अज्ञात बदमाश दो रायफल और 20 कारतूस लेकर फरार

    मध्य प्रदेश के होशंगाबाद जिले में प्रसिद्ध पर्वतीय पर्यटन स्थल पचमढ़ी में स्थित भारतीय सेना के एक शिविर की चौकी पर तैनात संतरियों को गुरुवार-शुक्रवार की दरमियानी रात दो अज्ञात बदमाश झांसा देकर उनकी दो रायफल और 20 ंिजदा कारतूस लेकर फरार हो गये। बदमाशों की तलाश में मध्यप्रदेश पुलिस ने चारों ओर नाकेबंदी करने के साथ ही प्रदेश में हाई अलर्ट घोषित किया है।

    15:35 (IST)06 Dec 2019
    तेलंगाना पुलिस का बयान

    तेलंगाना पुलिस ने बताया कि चारों आरोपियों के पास से 2 हथियार भी बरामद हुए हैं। उनकी डेडबॉडी को पोस्टमॉर्टम के लिए स्थानीय सरकारी अस्पताल में भेज दिया गया है। सीन रीकंस्ट्रक्शन के लिए जेल से इनको लाया गया था। इस दौरान उन्होंने पुलिस पर हमले की कोशिश की और जवाबी कार्रवाई में ढेर किये गए।

    Image

    15:27 (IST)06 Dec 2019
    धारा 370 खत्म करना डॉ. आंबेडकर का सम्मान : योगी आदित्यनाथ

    प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को कहा कि समाज के वंचित वर्ग को आगे बढ़ाने के बाबा साहेब आंबेडकर के सपने की दिशा में असली काम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कर रहे हैं और हम उस काम को आगे बढ़ा रहे हैं।

    14:31 (IST)06 Dec 2019
    पुलिस अपने हाथों में कानून ले रही, हैदराबाद एनकाउंटर पर बोले कांग्रेस नेता हुसैन दलवई

    कांग्रेस नेता हुसैन दलवई ने तेलंगाना मुठभेड़ पर कहा कि यह गलत है और इसका समर्थन नहीं किया जा सकता है। पुलिस अपने हाथों में कानून ले रही है और इसका मजाक नहीं बनाया जा सकता है। पूछताछ की जानी चाहिए। सिर्फ इसलिए कि कुछ लोग एनकाउंटर का समर्थन कर रहे हैं, यह सही नहीं है। यहां तक ​​कि लिंचिंग का भी समर्थन करते हैं।

    Image

    14:24 (IST)06 Dec 2019
    नागरिकता संशोधन विधेयक के खिलाफ लोगों ने असम की सड़कों पर किया प्रदर्शन

    कृषक मुक्ति संग्राम समिति (केएमएसएस) के ऐलान पर नागरिकता संशोधन विधेयक के खिलाफ लोगों ने असम की सड़कों पर प्रदर्शन किया। केएमएसएस का कहना है कि यदि संसद में विधेयक पास होता है तो वे उच्चतम न्यायालय का दरवाजा खटखटाएंगे।

    13:32 (IST)06 Dec 2019
    घटनास्थल पर अभी भी चारों आरोपियों के शव पड़े हुए हैं

    हैदराबाद में वह स्थान जहां दरिंदगी हुई थी अभी भी चारों आरोपियों के शव पड़े हुए हैं। पुलिस अधिकारी ने बताया कि घटनास्थल पर अभी भी चारों की डेडबॉडी मौजूद हैं, शीघ्र ही पोस्टमार्टम के लिए भेजा जायेगा। इस दौरान लोगों की काफी भीड़ जमा है।

    12:57 (IST)06 Dec 2019
    उन्नाव कांड पर संसद में हंगामा, अधीर रंजन चौधरी का बयान

    लोकसभा में कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि ​​उन्नाव केस की पीड़िता 95% जल चुकी है, देश में क्या चल रहा है? एक तरफ भगवान राम मंदिर बनाया जा रहा है और दूसरी तरफ सीता मैया को आग लगाई जा रही है।

    Image

    12:14 (IST)06 Dec 2019
    तेलंगाना मुठभेड़ पर कहा- वे गोली मारकर हत्या के लायक थे: वाईएसआर कांग्रेस पार्टी के नेता

    वाईएसआर कांग्रेस पार्टी के नेता कानुमुरु रघु राम कृष्ण राजू ने तेलंगाना मुठभेड़ पर कहा कि वे गोली मारकर हत्या के लायक थे। भगवान दयालु हैं कि उन्हें गोली मार दी गई, यह एक अच्छा सबक है। उन्होंने भागने की कोशिश की और वे मारे गए। किसी भी एनजीओ को इसका विरोध नहीं करना चाहिए और यदि वे ऐसा करते हैं, तो वे राष्ट्र-विरोधी हैं।

    Image

    11:02 (IST)06 Dec 2019
    महिला डॉक्टर के पड़ोसियों ने बांटीं मिठाइयां, देखें Video
    10:32 (IST)06 Dec 2019
    लोगों ने लगाए हैदराबाद पुलिस जिंदाबाद के नारे, देखें Video
    10:26 (IST)06 Dec 2019
    पीएम मोदी ने आंबेडकर को दी श्रद्धांजलि

    प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शुक्रवार को संविधान निर्माता बी. आर. आम्बेडकर को उनकी 63वीं पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि अर्पित की। भारतीय संविधान के प्रमुख निर्माताओं में से एक आम्बेडकर का जन्म दिल्ली में 1956 में हुआ था। मोदी ने आम्बेडकर की याद में एक वीडियो साझा करते हुए ट्वीट किया, ‘‘ सामाजिक न्याय के लिए अपना जीवन समर्पित कर देने वाले पूज्य बाबासाहेब को उनके महापरिनिर्वाण दिवस पर कोटि-कोटि नमन। ’’ उन्होंने लिखा, ‘‘ उन्होंने संविधान के रूप में देश को अद्वितीय सौगात दी, जो हमारे लोकतंत्र का आधारस्तंभ है। कृतज्ञ राष्ट्र सदैव उनका ऋणी रहेगा।’’ मोदी ने वीडियो में कहा, ‘‘ पूजनीय बाबा साहेब आम्बेडकर ने हमें इतना व्यापक और विस्तृत संविधान दिया, वह आज भी ‘टाइम मैंनेजमेंट’ और ‘प्रोडेक्टिवटी’ का एक उदाहरण है।

    09:38 (IST)06 Dec 2019
    स्वाति मालीवाल ने खत्म किया अनशन

    हैदराबाद कांड को लेकर अनशन पर बैठी स्वाति मालीवाल ने चारों आरोपियों की मौत के बाद भूख हड़ताल खत्म कर दी है। उन्होंने कहा कि रेपिस्ट भागेंगे तो उनका एनकाउंटर ही किया जाएगा।

    08:48 (IST)06 Dec 2019
    नित्यानंद के खिलाफ ब्लू कॉर्नर नोटिस जारी करने की मांग करेगी गुजरात पुलिस

    गुजरात पुलिस स्वयंभू बाबा नित्यानंद का पता लगाने के लिए इंटरपोल से उसके खिलाफ ‘ब्यू कॉर्नर नोटिस’जारी करने की मांग करेगी। नित्यानंद के खिलाफ अपहरण और गैरकानूनी तरीके से किसी को रोक के रखने के मामले की जांच कर रहे अधिकारी ने बताया कि अहमदाबाद ग्रामीण पुलिस ने राज्य अपराध जांच विभाग (सीआईडी) को इस संबंध में बृहस्पतिवार को एक पत्र लिखा है। उन्होंने कहा,‘‘इंटरपोल से ब्लू कॉर्नर नोटिस जारी करने की मांग करने के लिए सीआईडी नोडल एजेंसी होती है। हमने नित्यानंद का पता लगाने के लिए नोटिस जारी करने के संबंध में सीआईडी को पत्र भेजा है।’’

    08:40 (IST)06 Dec 2019
    पूर्व गृहमंत्री चिदंबरम शुक्रवार को रांची में संवाददाता सम्मेलन करेंगे

    देश के पूर्व गृहमंत्री एवं वित्त मंत्री पी चिदंबरम झारखंड विधानसभा चुनावों में द्वितीय चरण के चुनाव से ठीक पहले शुक्रवार को यहां विपक्षी गठबंधन के समर्थन में एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करेंगे। कांग्रेस के प्रवक्ता लाल किशोरनाथ शाहदेव ने आज यहां एक बयान जारी कर यह सूचना दी। उन्होंने बताया कि कल दोपहर साढ़े बारह बजे पी चिदंबरम यहां एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करेंगे।

    08:02 (IST)06 Dec 2019
    मिजोरम के मुख्यमंत्री जोरमथांगा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से भेंट की

    मिजोरम के मुख्यमंत्री जोरमथांगा ने बृहस्पतिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से भेंट की। उससे एक दिन पहले केंद्रीय मंत्रिमंडल ने नागरिकता (संशोधन) विधेयक को मंजूरी दी थी। इस विधेयक में धार्मिक उत्पीड़न के चलते पाकिस्तान, अफगानिस्तान और बांग्लादेश से आये गैर मुस्लिम अल्पसंख्यकों को नागरिकता देने का प्रावधान है।

    08:01 (IST)06 Dec 2019
    अभिनेत्री के साथ युवाओं ने की छेड़छाड़, शिकायत दर्ज

    बांग्ला सिनेमा की एक फिल्म अभिनेत्री ने गुरुवार को पुलिस में शिकायत दर्ज कराई कि पिछली रात साल्ट लेक इलाके में अज्ञात युवाओं ने उसके साथ छेड़छाड़ की। पुलिस ने यह जानकारी दी है। बिधान नगर (उत्तर)पुलिस में दर्ज कराई गई शिकायत में अभिनेत्री ने कहा कि कल रात जब वह साल्ट लेक स्थित अपने घर लौट रही थी तब कार सवार कुछ युवकों ने उसके साथ छेड़छाड़ की थी। उसने कहा कि बदमाशों ने उल्तादंगा क्रॉसिंग से उसका पीछा किया और बाद में उसकी कार को ओवरटेक कर लिया।

    Next Stories
    1 गडकरी का दावा, कंक्रीट के बनाए जा रहे राजमार्ग, सौ साल तक नहीं बनेंगे गड्ढे
    2 उन्नाव रेपकांडः झुलसती महिला देख डर गया था चश्मदीद, बताया- पीड़िता को समझ बैठा था शैतानी साया!
    3 विपक्ष के आधे नेता जेल और आधे बेल पर, कैसे करेंगे ‘विकास’?- जेपी नड्डा का सवाल
    यह पढ़ा क्या?
    X