ताज़ा खबर
 

जब पत्रकारों से बोलीं जया बच्चन- इतना गुस्सा है कि आपको पकड़ कर न मार दूं

समाजवादी पार्टी से राज्यसभा सदस्य जया बच्चन ने महिलाओं के खिलाफ बढ़ रहे अपराध पर बोलते हुए कहा कि मैं कहीं आपको पकड़कर ना मार दूं।

Author नई दिल्ली | Updated: Dec 05, 2019 6:16:34 pm
राज्यसभा सांसद जया बच्चन, फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस

समाजवादी पार्टी से राज्यसभा सदस्य जया बच्चन ने महिलाओं के खिलाफ बढ़ रहे अपराध पर बोलते हुए कहा कि मैं कहीं आपको पकड़कर ना मार दूं। दरअसल, संसद परिसर में जया बच्चन ने मीडिया से बात करते हुए कहा, ‘ये क्या हो रहा है। अगर हम बहुत सख्त शब्द का इस्तेमाल करते हैं, तो हमें कहा जाता है कि आपको ये नहीं बोलना चाहिए था। इस समय मुझे इस कदर गुस्सा आ रहा है कि कही गुस्से में मैं आपको पकड़ कर न मार दूं।’

कर्नाटक के 15 विधानसभा सीटों पर आज उपचुनाव होने हैं। सुबह 7 बजे से शाम 6 बजे तक वोटिंग होगी। उपचुनाव के नतीजे 9 दिसंबर को आएंगे। इन उपचुनाव के परिणामों से तय होगा कि कर्नाटक में चार महीने पुरानी बीजेपी सरकार टिकी रहेगी या गिर जाएगी। आपको बता दें कि इन 15 सीटों में से कम से कम 6 सीटों पर जीत येदियुरप्पा सरकार के लिए बहुत जरूरी है।

पूर्व वित्त मंत्री व कांग्रेस नेता पी चिदंबरम की जमानत याचिका पर सुप्रीम कोर्ट आज (4 दिसंबर) सुनवाई की। इस दौरान कांग्रेस नेता को जमानत दे दी गई। हालांकि, उनके इंटरव्यू या बयान देने पर सुप्रीम कोर्ट ने रोक लगा दी है। बता दें कि चिदंबरम आईएनएक्स मीडिया केस में करीब 107 दिन से तिहाड़ जेल में बंद थे। गौरतलब है कि सुप्रीम कोर्ट ने चिदंबरम की जमानत याचिका खारिज करने के दिल्ली उच्च न्यायालय के 15 नवंबर के आदेश को निरस्त किया।

Live Blog

Highlights

    17:13 (IST)05 Dec 2019
    5,500 डीटीसी और क्लस्टर बसों में सीसीटीवी लगेगें- मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल

    दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने 5,500 डीटीसी और क्लस्टर बसों में सीसीटीवी लगाने की घोषणा की है। प्रत्येक बस में 10 पैनिक बटन और स्वचालित वाहन स्थान प्रणाली स्थापित की जाएगी। सभी बसों के लिए एक कमांड सेंटर स्थापित किया जाएगा। यह महिलाओं की सुरक्षा बनाए रखने में मददगार होगा।

    16:29 (IST)05 Dec 2019
    केजरीवाल कैबिनेट का फैसला, डीटीसी बसों में लगेंगे सीसीटीवी कैमरे

    दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार की कैबिनेट डीटीसी के सभी बसों में सीसीटीवी कैमरे में लगाने का निर्णय किया है।

    16:07 (IST)05 Dec 2019
    MSC बैंक में PMC बैंक का विलय करने की तैयारी में महाराष्ट्र सरकार 

    महाराष्ट्र में शिवसेना  की उद्धव सरकार ने MSC बैंक में PMC बैंक का विलय करने की तैयारी कर रही है।

    15:49 (IST)05 Dec 2019
    जया बच्चन ने मीडिया से बात करते हुए कहा - कही गुस्से में मैं आपको पकड़ कर न मार दूं।'

    समाजवादी पार्टी से राज्यसभा सदस्य जया बच्चन ने महिलाओं के खिलाफ बढ़ रहे अपराध पर बोलते हुए कहा कि मैं कहीं आपको पकड़कर ना मार दूं। दरअसल, संसद परिसर में जया बच्चन ने मीडिया से बात करते हुए कहा, 'ये क्या हो रहा है। अगर हम बहुत सख्त शब्द का इस्तेमाल करते हैं, तो हमें कहा जाता है कि आपको ये नहीं बोलना चाहिए था। इस समय मुझे इस कदर गुस्सा आ रहा है कि कही गुस्से में मैं आपको पकड़ कर न मार दूं।'

    15:03 (IST)05 Dec 2019
    संसद भवन की कैंटीन में सांसदों के खाने पर मिलने वाली सब्सिडी खत्म

    संसद भवन की कैंटीन में सांसदों के खाने पर मिलने वाली सब्सिडी खत्म, स्पीकर के प्रस्ताव पर सभी सांसदों की सहमति। सरकार के सालाना 17 करोड़ रुपये बचेंगे

    14:21 (IST)05 Dec 2019
    केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने पी. चिदंबरम पर कसा तंज

    केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कहा है कि, पी चिदंबरम जी ने पहले ही दिन अपनी जमानत शर्तों का उल्लंघन किया है। अदालत ने उन्हें जमानत के लिए एक शर्त के रूप में मामले पर कोई सार्वजनिक बयान नहीं देने के लिए कहा था, लेकिन चिदंबरम जी ने सार्वजनिक बयान दिया है उनका रिकॉर्ड बहुत स्पष्ट है।

    13:37 (IST)05 Dec 2019
    केंद्रीय वित्त मंत्री के प्याज वाले बयान बोले कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर, कहा- यह उनका निजी बयान

    केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के प्याज नहीं खाने वाले बयान पर केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर का कहना है कि यह उनका व्यक्तिगत मामला है। हर व्यक्ति अपने तरीके से करता है। अगर वह प्याज नहीं खाती है उसमें किसी को क्या आपत्ति हो सकती है।

    13:37 (IST)05 Dec 2019
    केंद्रीय वित्त मंत्री के प्याज वाले बयान बोले कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर, कहा- यह उनका निजी बयान

    केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के प्याज नहीं खाने वाले बयान पर केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर का कहना है कि यह उनका व्यक्तिगत मामला है। हर व्यक्ति अपने तरीके से करता है। अगर वह प्याज नहीं खाती है उसमें किसी को क्या आपत्ति हो सकती है।

    13:34 (IST)05 Dec 2019
    DUTA ने डीयू के कुलपति के कार्यालय के बाहर कर रहे विरोध प्रदर्शन

    दिल्ली यूनिवर्सिटी टीचर्स एसोसिएशन (DUTA) ने डीयू के कुलपति के कार्यालय के बाहर अपना विरोध जारी रखते हुए 28 अगस्त के परिपत्र को वापस लेने की मांग की है, जो तदर्थ शिक्षकों की नियुक्ति पर रोक लगाता है।

    12:41 (IST)05 Dec 2019
    पीएनबी घोटाले में मुख्य आरोपी है नीरव मोदी

    देश से  फरार उद्योगपति नीरव मोदी को PMLA कोर्ट ने भगोड़ा घोषित किया, 13 हजार करोड़ के पीएनबी घोटाले में मुख्य आरोपी है नीरव मोदी।

    12:24 (IST)05 Dec 2019
    अनुच्छेद 370 मामले की सुनवाई के सीधे प्रसारण की मांग पर CJI ने दियाआश्वासन

    पूर्व बीजेपी नेता गोविंदाचार्य ने 10 दिसंबर से होने वाली अनुच्छेद 370 मामले की सुनवाई के सीधे प्रसारण की मांग की। उनके वकील ने कहा- मामला राष्ट्रीय महत्व का। पिछले साल आए आदेश के मुताबिक लोगों को सुनवाई देखने का मौका मिलना चाहिए। CJI ने उनकी  इस अर्ज़ी पर सुनवाई का आश्वासन दिया है। 

    11:48 (IST)05 Dec 2019
    कर्नाटक उपचुनाव: सुबह 11 बजे तक 17.60 फीसदी वोटिंग हुई

    कर्नाटक में 15 विधानसभा सीटों के लिए वोटिंग जारी है। आज सुबह 11 बजे तक 17.60 फीसदी वोटिंग हुई है।

    11:13 (IST)05 Dec 2019
    तमिलनाडु के सीएम एडप्पादी के पलानीस्वामी और उपमुख्यमंत्री ओ पन्नीरसेल्वम ने चेन्नई के मरीना बीच में जयललिता स्मारक पर श्रद्धांजलि अर्पित की

    तमिलनाडु के पूर्व मुख्यमंत्री और अन्नाद्रमुक नेता जयललिता की 3 वीं पुण्यतिथि पर तमिलनाडु के सीएम एडप्पादी के पलानीस्वामी और उपमुख्यमंत्री ओ पन्नीरसेल्वम ने चेन्नई के मरीना बीच में जयललिता स्मारक पर श्रद्धांजलि अर्पित की।

    10:49 (IST)05 Dec 2019
    सांसद पी. चिदंबरम संसद पहुंचे

    दिल्ली: कांग्रेस नेता और राज्यसभा सांसद पी. चिदंबरम संसद पहुंचे। पी चिदंबरम को कल प्रवर्तन निदेशालय द्वारा दर्ज आईएनएक्स मीडिया मनी लॉन्ड्रिंग मामले में सुप्रीम कोर्ट ने जमानत दे दी थी।

    10:02 (IST)05 Dec 2019
    पी चिदंबरम को आईएनएक्स मीडिया मनी लॉन्ड्रिंग मामले में सुप्रीम कोर्ट ने कल दी थी जमानत

    दिल्ली: पूर्व वित्त मंत्री व कांग्रेस नेता पी चिदंबरम अपने आवास से चले गए वह आज एक प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे। पी चिदंबरम को कल प्रवर्तन निदेशालय द्वारा दर्ज आईएनएक्स मीडिया मनी लॉन्ड्रिंग मामले में सुप्रीम कोर्ट ने जमानत दे दी थी।

    09:45 (IST)05 Dec 2019
    400 शिवसेना कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल

    मुंबई: धारावी में कल आयोजित एक कार्यक्रम में लगभग 400 शिवसेना कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल हुए।

    09:35 (IST)05 Dec 2019
    सुबह 9 बजे तक 5.22 फीसदी वोटिंग हो चुकी है

    कर्नाटक में 15 सीटों पकर उपचुनाव हो रहे है। सुबह 9 बजे तक 5.22 फीसदी वोटिंग हो चुकी है।

    08:52 (IST)05 Dec 2019
    कर्नाटक के 15 विधानसभा सीटों पर आज होगें उपचुनाव

    कर्नाटक के 15 विधानसभा सीटों पर आज उपचुनाव होने हैं। सुबह 7 बजे से शाम 6 बजे तक वोटिंग होगी। उपचुनाव के नतीजे 9 दिसंबर को आएंगे। इन उपचुनाव के परिणामों से तय होगा कि कर्नाटक में चार महीने पुरानी बीजेपी सरकार टिकी रहेगी या गिर जाएगी। आपको बता दें कि इन 15 सीटों में से कम से कम 6 सीटों पर जीत येदियुरप्पा सरकार के लिए बहुत जरूरी है।

    19:40 (IST)04 Dec 2019
    लोकसभा में सीतारमण का बयान

    वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने लोकसभा में कहा कि सरकार ने पिछले पांच साल में प्रत्यक्ष लाभ अंतरण के माध्यम से 1.41 लाख करोड़ रुपये बचाए हैं।

    18:54 (IST)04 Dec 2019
    जम्मू-कश्मीर के वकीलों ने प्रदर्शन तेज किया, भूख हड़ताल शुरू

    अचल संपत्तियों से जुड़े दस्तावेजों का रजिस्ट्रीकरण करने की शक्तियों से न्यायिक अदालतों को वंचित करने के राज्य सरकार के फैसले का विरोध कर रहे वकील बुधवार को भूख हड़ताल पर चले गए। जम्मू-कश्मीर उच्च न्यायालय बार एसोसिएशन (जेकेएचसीबीए) के सदस्य एक महीने से ज्यादा समय से इस फैसले का विरोध कर रहे हैं।

    18:22 (IST)04 Dec 2019
    पूर्व मुख्यमंत्री ओम प्रकाश के फार्म हाउस पर छापा

    हरियाणा: प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने आज सिरसा के तेजा खेरा में पूर्व मुख्यमंत्री ओम प्रकाश के फार्म हाउस पर छापा मारकर उसे सील कर दिया।

    17:54 (IST)04 Dec 2019
    चिदंबरम के गवाह को धमकाने का संकेत देने संबंधी कोई सामग्री नहीं है: न्यायालय

    उच्चतम न्यायालय ने बुधवार को कहा कि ऐसी कोई सामग्री सामने नहीं आयी जिससे पता चलता हो कि पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम या उनकी ओर से किसी अन्य व्यक्ति ने उस गवाह को रोका या धमकी दी जिसने आईएनएक्स मीडिया धन शोधन मामले में उनके सामने आने से इंकार कर दिया था।

    17:53 (IST)04 Dec 2019
    सर्वोच्च न्यायालय ने 106 दिनों की गैर-कानूनी जेल के बाद राहत दी

    कार्ति चिदंबरम ने कहा कि मुझे खुशी है कि मेरे पिता (पी चिदंबरम ) आखिरकार घर आ रहे हैं। सर्वोच्च न्यायालय ने 106 दिनों की गैर-कानूनी जेल के बाद राहत दी है। मेरे पिता के जेल से बाहर आने के बाद कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को बुलाने की योजना है।

    Image

    17:14 (IST)04 Dec 2019
    देवगौड़ा ने मतदाताओं से उपचुनाव में अयोग्य विधायकों को हराने की अपील की

    कर्नाटक में 15 विधानसभा सीटों पर होने वाले विधानसभा उपचुनाव के लिए चुनाव प्रचार समाप्त होने के एक दिन बाद पूर्व प्रधानमंत्री एवं जद (एस) प्रमुख एच डी देवगौड़ा ने मतदाताओं से अयोग्य विधायकों को हराने और राज्य की गरिमा बनाये रखने की बुधवार को अपील की।

    16:47 (IST)04 Dec 2019
    राहुल ने अपने क्षेत्र में लंबित रेल परियोजना का मुद्दा लोकसभा में उठाया

    कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने अपने संसदीय क्षेत्र वायनाड से जुड़ी नंचनगुड़-वायनाड़-निलंबूर रेल लाइन परियोजना के काफी समय से लंबित होने का मुद्दा बुधवार को लोकसभा में उठाया और कहा कि सरकार को इसे जल्द पूरा करना चाहिए। गांधी ने सदन में नियम 377 के तहत यह मुद्दा उठाया और कहा कि इस परियोजना के पूरा होने से उनके संसदीय क्षेत्र के लोगों को बहुत फायदा होगा। उन्होंने कहा कि नंचनगुड़-वायनाड़-निलंबूर रेल लाइन वायनाड के लोगों का सपना रही है। यह परियोजना कई वर्षों से लंबित है।

    16:12 (IST)04 Dec 2019
    पार्टी के कार्यकर्ता को हिरासत में लिए जाने के विरोध में अकाली दल का प्रदर्शन

    लुधियाना: पुलिस द्वारा अपनी पार्टी के कार्यकर्ता को हिरासत में लिए जाने के विरोध में अकाली दल का विरोध किया। एसीपी रूपिंदर कौर भट्टी ने कहा, "हमने लड़कियों के कॉलेजों के सामने ईव-टीजिंग के खिलाफ एक अभियान शुरू किया है। हम इस अभियान के तहत संदिग्ध पुरुषों की जांच और सत्यापन करते हैं। अकाली दल इस रूटीन चेकिंग का विरोध कर रहा है।"

    15:18 (IST)04 Dec 2019
    हिंदुओं की आबादी 100 करोड़ है, तो जाहिर है कि भारत एक हिंदू राष्ट्र है

    गोरखपुर (यूपी) से भाजपा सांसद रवि किशन ने कहा कि हिंदुओं की आबादी 100 करोड़ है, तो जाहिर है कि भारत एक हिंदू राष्ट्र है। बहुत सारे मुस्लिम और ईसाई देश हैं, इसलिए यह आश्चर्यजनक है कि हमारे पास अपनी संस्कृति को जीवित रखने के लिए 'भारत' नाम का एक देश है।

    14:18 (IST)04 Dec 2019
    हैदराबाद बलात्कार पीड़िता की पहचान उजागर करने के खिलाफ याचिका पर केंद्र को नोटिस

    दिल्ली उच्च न्यायालय ने कुछ मीडिया प्रतिष्ठानों द्वारा हैदराबाद बलात्कार पीड़िता की पहचान उजागर किए जाने के खिलाफ दायर याचिका पर बुधवार को केंद्र से जवाब मांगा। मुख्य न्यायाधीश डी एन पटेल और न्यायमूर्ति सी हरिशंकर की पीठ ने केंद्र, तेलंगाना, आंध्र प्रदेश और दिल्ली की सरकारों के साथ ही कुछ मीडिया प्रतिष्ठानों और सोशल नेटर्विकंग मंचों को भी नोटिस जारी किये। इन सभी को 16 दिसंबर तक नोटिस के जवाब देने हैं।

    14:14 (IST)04 Dec 2019
    अरविंद केजरीवाल पर गंभीर का हमला

    दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने राजधानी में मुफ्त वाईफाई हॉटस्पॉट की घोषणा की। इस पर पर बीजेपी सांसद गौतम गंभीर ने कहा कि दिल्ली के सीएम ने फिर से जनता से झूठ बोला। वह बड़ा झूठा है। उन्होंने 4.5 साल पहले भी यही कहा था और चुनाव से ठीक 2 महीने पहले इसे फिर से कहा था। वह वोट बैंक की राजनीति कर रहे हैं क्योंकि चुनाव नजदीक आ रहे हैं

    13:59 (IST)04 Dec 2019
    कैबिनेट ने केंद्रीय संस्कृत विश्वविद्यालय विधेयक को मंजूरी दी

    केंद्रीय मंत्रिमंडल ने बुधवार को केंद्रीय संस्कृत विश्वविद्यालय विधेयक को मंजूरी दी । सूचना एवं प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने यह जानकारी दी। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की अध्यक्षता में हुई केंद्रीय मंत्रिमंडल की बैठक में इस आशय के प्रस्ताव को मंजूरी दी गई ।  बैठक के बाद जावड़ेकर ने संवाददाताओं को बताया कि कैबिनेट ने केंद्रीय संस्कृत विश्वविद्यालय विधेयक को मंजूरी दे दी। इसे संसद के शीतकालीन सत्र में पेश किया जायेगा ।

    13:36 (IST)04 Dec 2019
    कांग्रेस सरकार ने खेल संबंधित लगभग 80 प्रतिशत वादे पूरे किए : खेल मंत्री

    मध्यप्रदेश के खेल एवं युवा कल्याण मंत्री जीतू पटवारी ने दावा किया कि प्रदेश में कांग्रेस पार्टी की सरकार ने अपने 10 माह के कार्यकाल में खेल संबंधित लगभग उन 80 प्रतिशत वादों को पूरा कर लिया है जो उनके घोषणा-पत्र का हिस्सा थे। उन्होंने बताया कि सरकारी नौकरियों में खेल कोटे को पांच प्रतिशत तक करने के प्रस्ताव वाला विधेयक विधानसभा में लाया जायेगा। इसके अलावा प्रदेश में विश्व स्तरीय खेल विश्वविद्यालय की स्थापना की जायेगी।

    12:56 (IST)04 Dec 2019
    गहलोत ने चिदंबरम को जमानत देने के फैसले का स्वागत किया

    मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने आईएनएक्स मीडिया धन शोधन मामले में कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता पी. चिदंबरम को जमानत देने के उच्चतम न्यायालय के फैसले का बुधवार को स्वागत करते हुए कहा कि आखिरकार सच की जीत हुई। न्यायालय के फैसले के बाद गहलोत ने ट्वीट किया,'' मैं पार्टी के वरिष्ठ नेता पी. चिदंबरम को जमानत देने के माननीय उच्चतम न्यायालय के फैसले का स्वागत करता हूं। अंतत: सत्य की जीत हुई।’’

    12:42 (IST)04 Dec 2019
    दिल्ली वालों को 16 दिसंबर से फ्री वाईफाई मिलेगा

    दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली वालों को 16 दिसंबर से फ्री वाईफाई मिलेगा। 11,000 वाईफाई हॉटस्पॉट स्थापित किए जाएंगे, बस स्टॉप पर 4000, बाजारों में 7000, पहले 100 हॉटस्पॉट का उद्घाटन 16 दिसंबर को किया जाएगा। इस पर लगभग 100 करोड़ रुपये खर्च होंगे।

    Image

    10:52 (IST)04 Dec 2019
    सूडान में कारखाने में आग लगने से भारतीय श्रमिकों समेत 23 लोगों की मौत

    सूडान में चीनी मिट्टी के कारखाने में एक एलीपीजी टैंकर में विस्फोट होने से 23 लोगों की मौत हो गई जिसमें कई भारतीय भी शामिल हैं। हादसे में 130 से अधिक लोग घायल भी गए।सूडान में भारतीय दूतावास ने मंगलवार को हुई घटना में भारतीयों के मारे जाने की सूचना दी। हालांकि उसने मृतकों की संख्या के बारे में नहीं बताया है।

    10:33 (IST)04 Dec 2019
    नौसेना दिवस आज, नेशनल वॉर मेमोरियल पहुंचे नेवी चीफ; PM मोदी ने दीं शुभकामनाएं

    आज नौसेना दिवस है। इस दौरान पीएम नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर देशवासियों को बधाई दी। उन्होंने ट्वीट में लिखा, ‘‘नौसेना दिवस पर हम अपने साहसी नौसेना कर्मियों को सलाम करते हैं। उनकी बहुमूल्य सेवा और बलिदान ने हमारे राष्ट्र को अधिक मजबूत और सुरक्षित बनाया है।’’ वहीं, नौसेना प्रमुख एडमिरल करमबीर सिंह ने इस दौरान राष्ट्रीय युद्ध स्मारक पर माल्यार्पण किया।

    09:43 (IST)04 Dec 2019
    असम विधानसभा में कांग्रेस विधायक ने काटी कलाई, खून से लिख जताया विरोध

    असम विधानसभा परिसर में कांग्रेस विधायक रूपज्योति कुर्मी ने मंगलवार (3 दिसंबर) को अपनी कलाई काट ली। इस दौरान उन्होंने बंद पड़े उद्योगों को बेचने के राज्य सरकार के फैसले का विरोध जताते हुए प्रदर्शन किया। साथ ही, खून से नारे भी लिखे। बता दें कि मरियानी से विधायक कुर्मी ने नागाओं और कछार पेपर मिल, ब्रह्मपुत्र वैली फर्टिलाइजर कारपोरेशन लिमिटेड, डिब्रूगढ़ में हलमारी टी एस्टेट और करीमगंज में एलबरी टी एस्टेट को बेचने के सरकार के कथित रूप से लिए गए निर्णय के खिलाफ नारे लिखे। उन्होंने कहा कि असम सरकार को राज्य का भविष्य बेचने के इजाजत नहीं दी जाएगी।

    08:13 (IST)04 Dec 2019
    एसी चेयर कार रेलवे के लिए मुनाफे वाली सेवा बनकर उभरी: कैग

    कैग ने अपनी रिपोर्ट में कहा है कि पारंपरिक लाभकारी एसी थ्री टायर श्रेणी के अलावा वातानुकूलित चेयर कार सेवा भारतीय रेलवे की एकमात्र मुनाफेवाली सेवा के रूप में उभरी है। उसने कहा है कि यह वंदे भारत एक्सप्रेस और तेजस एक्सप्रेस जैसे एसी चेयर कार ट्रेनें शुरू करने को सही ठहराता है जिनमें शयनयान श्रेणी सेवाएं नहीं हैं। नियंत्रक एवं महालेखा परीक्षक ने सोमवार को संसद में पेश अपनी रिपोर्ट में कहा है, ‘‘ ट्रेन सेवाओं की सभी श्रेणियां 2016-17 में घाटे में रहीं, सिर्फ एसी थ्री टायर और एसी चेयर कार सेवाएं अपवाद रहीं, जो अपनी संचालन लागत निकाल पाईं और मुनाफा कमाया।’’

    08:12 (IST)04 Dec 2019
    परीक्षा नहीं देने वाले यहां के छात्र नहीं रहेंगे : जेएनयू

    जेएनयू छात्र संघ 12 दिसंबर से शुरू हो रहे सेमेस्टर परीक्षाओं कर बहिष्कार करने की योजना बना रहा है, वहीं जेएनयू ने कहा है कि परीक्षा नहीं देने वाले यहां के छात्र नहीं रहेंगे। छात्र हॉस्टल की फीस में वृद्धि का विरोध कर रहे हैं। विश्वविद्यालय ने एक आदेश जारी कर छात्रों को आगाह किया है कि वे अकादमिक अध्यादेश और नियमों के अनुसार सेमेस्टर की परीक्षा सहित अपने असाइनमेंट और टेस्ट पूरा करें। इसमें कहा गया है कि नियम के मुताबिक परीक्षा नहीं देने वाले यहां के छात्र नहीं रह जाएंगे।

    Next Stories
    1 PNB SCAM: नीरव मोदी को बैंक ने फर्जीवाड़े से जारी किए थे 25000 करोड़ रुपये के एलओयू! ऑडिट रिपोर्ट में सनसनीखेज खुलासे
    2 GST: घटती टैक्स वसूली से मोदी सरकार परेशान, रेवेन्यू में नुकसान पर राज्यों को मुआवजा देने पर भी खड़े किए हाथ!
    3 अगले 12 घंटे में बारिश का अनुमान, जानिए अपने क्षेत्र के मौसम का हाल
    जस्‍ट नाउ
    X